IhsAdke.com

विदेश में कैसे काम करें

हर कोई उस देश में रहना और काम करना चाहता है, जिसमें वे पैदा हुए थे, लेकिन किसी विदेशी देश में काम करना मुश्किल अनुभव हो सकता है प्रत्येक काम की स्थिति अलग-अलग है, मूल और गंतव्य के देशों के नियमों के आधार पर, साथ ही साथ उद्योग, अनुभव और काम की तलाश में व्यक्ति का ज्ञान। हालांकि, किसी अन्य देश में वैध नौकरियों के काम करने और स्थायी आजीविका के प्रयोजनों के लिए या दुनिया के अधिक देखने के तरीके के रूप में काम करने के कुछ सामान्य तरीके हैं। यहां काम करने के लिए रणनीतियों से जुड़े कुछ बुनियादी कदम हैं।

चरणों

चित्र का शीर्षक विदेश में कदम चरण 1
1
अपने देश की कंपनियों के द्वारा नौकरी प्राप्त करें कई मामलों में, किसी विदेशी देश में एक वैध नौकरी व्यक्ति और कंपनी में एक अनुबंध के साथ शुरू होती है जो विदेशों में गतिविधियां करती है।
  • अपने व्यापार स्थान निर्देशिका को ब्राउज़ करें यदि यह अंतरराष्ट्रीय है, तो आप अपने मौजूदा नियोक्ता के साथ दूसरे देश में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। बड़ी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों की तलाश दूसरे देश में करियर शुरू करने का एक तरीका हो सकता है।
  • चित्र का शीर्षक विदेश में कदम चरण 2
    2
    सरकारी कार्यक्रमों का मूल्यांकन करें जो आपको विदेश में लेते हैं संयुक्त राज्य में, पीस कॉरस जैसे कार्यक्रम सभी उम्र के नागरिकों को देश से बाहर काम करने का मौका देते हैं, अक्सर कम वेतन के साथ या स्वयंसेवक के रूप में यह कई लोगों के लिए एक रोचक स्थिति है जो दूसरों के लिए सेवाएं करते समय दुनिया को जानना चाहते हैं।
  • चित्र का शीर्षक विदेश में कदम चरण 3
    3
    उचित वीज़ा प्राप्त करें यदि आप देश में पहले जाते हैं या किसी अंतरराष्ट्रीय नियोक्ता के साथ नौकरी लेते हैं, तो आपको अपने देश के लिए वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। बुनियादी वीजा आपको यात्रा करने की अनुमति देता है, और एक वर्क परमिट आपको रोजगार की तलाश कर सकता है उस देश की रजिस्ट्री में संभवत: कोई भी वीजा लें, जहां आप रहना चाहते हैं



  • पटकथा शीर्षक विदेश में कदम चरण 4
    4
    अपने गंतव्य देश की संस्कृति और भाषा को जानें। किसी देश की भाषा को कैसे जानने और संस्कृति और इतिहास के बारे में अधिक जानने के लिए शुरुआती लोगों को बेहतर नौकरी मिल सकती है।
  • पटकथा शीर्षक विदेश में कदम चरण 5
    5
    एक स्वयंसेवक बनें कई लोगों के लिए, स्वयंसेवा एक विदेशी देश में सफल कैरियर की ओर एक कदम है। जब वीजा औपचारिक रोजगार की मांग पर रोक लगाती है, तब कानून के पालन करते हुए स्वैच्छिक काम उद्योग के साथ जुड़े रहना महत्वपूर्ण है।
  • पटकथा शीर्षक विदेश में कदम चरण 6
    6
    अपने गंतव्य देश के कानूनों के अनुसार आवास और अन्य वस्तुओं के लिए कागजी कार्यवाही को भरें। कई देशों में वीजा कार्यक्रम होते हैं जिसमें निवास आवश्यकता की आवश्यकता होती है। किसी देश में एक औपचारिक जीवन जीने से वीज़ा की दिशा में एक कदम हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपना वर्क वीजा पाने के पक्ष में निवास का उपयोग करें।
  • पटकथा शीर्षक विदेश में कदम 7
    7
    अपने गंतव्य देश में कंपनियों के लिए आवेदन करें एक बार आपके पास सही काम वीजा है, तो आप सीधे उस देश में नौकरियों के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं, जिसमें आप हैं। फिर, अगर आपके पास भाषा सहित उच्च कौशल हैं, तो वे आपकी खोज में मदद करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com