IhsAdke.com

कैसे काम करने के लिए एक कंपनी को खोजने के लिए

नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है, और सही कंपनी ढूंढना भी अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है संभावित नियोक्ताओं पर अपना खुद का शोध करना आपको यह देखने में मदद करेगा कि क्या वे अच्छे विकल्प होंगे इस समय, आप विश्वासपूर्वक पसंदीदा कंपनियों की एक विशिष्ट सूची बना सकते हैं और अपनी नौकरी पोस्टिंग नियमित रूप से देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
संभावित नियोक्ता को खोजना

स्टेप 1 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें शीर्षक
1
निर्धारित करें कि कौन सी कंपनियों को खोजना है वहां इतनी सारी कंपनियां हैं जो उन विशेषकर वांछनीय खोजी जा रही हैं जो डराने वाली हो सकती हैं। बहुत से लोग केवल नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन अगर आप सही कंपनी (किसी भी काम के विपरीत) की कोशिश करने और खोजने के लिए तैयार हैं, तो आपको सूची को कम करना शुरू करना होगा। साथ काम करने के लिए सबसे अच्छी कंपनियों की खोज निर्देशिकाएं और सूचियां - आपके शहर या राज्य के लिए विशिष्ट सूची भी हो सकती हैं
  • आप सीधे अपने क्षेत्र में ज्ञात कंपनियों की खोज करने का प्रयास कर सकते हैं। अपने शहर में शीर्ष कंपनियां लिखिए जो आपकी योग्यता के लिए अच्छी लगती हैं और इंटरनेट पर उन्हें ढूंढती हैं
  • स्टेप 2 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    2
    कंपनी की वेबसाइट पढ़ें यदि आप अपनी साइट पर कुछ समय बिताते हैं तो आप किसी कंपनी के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। "हमारे बारे में" पृष्ठ से प्रारंभ करें - इसमें कंपनी का संक्षिप्त इतिहास प्रदान करना चाहिए और इसके मिशन, दर्शन और दर्शन का विवरण देना होगा। यह जानकारी आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकती है कि कंपनी आपके लिए एक अच्छी फिट होगी या नहीं। क्या आपके पास एक ही दर्शन है? क्या कंपनी विश्वसनीय लगती है? क्या यह आपके कर्मचारियों की देखभाल करता है? वहां से, आपको यह भी जांचना चाहिए:
    • "करियर" पृष्ठ या "हमारे साथ काम करें" कंपनी की वेबसाइट के इस भाग में काम के माहौल, प्रशिक्षण कार्यक्रमों और लाभ पैकेजों के बारे में जानकारी शामिल होनी चाहिए। ध्यान रखें कि इस अनुभाग को पूरी तरह से सकारात्मक देखने के लिए ध्यान से बनाया जा सकता है - आपका लक्ष्य आवेदकों को प्रोत्साहित करना है हालांकि, यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
    • नौकरी खोज का "परिणाम" पृष्ठ उपलब्ध नौकरियों के लिए त्वरित खोज करें यदि साइट कई नौकरी के उद्घाटनों की सूची दिखाती है, तो यह उच्च कारोबार या हाल ही में वृद्धि का संकेत कर सकता है - अन्य सुरागों की तलाश करें जो कि सबसे अधिक संभावना विवरण दिखाते हैं निरीक्षण करना कि प्रत्येक कार्य को कितनी देर पोस्ट किया जाता है, ज्ञानवान हो सकता है यदि हफ्तों या महीनों के लिए नौकरियां खुली रहती हैं, तो कंपनी को योग्य उम्मीदवारों को खोजने में कठिनाई हो रही है, संभवतः विभागीय या वित्तीय समस्याओं के कारण
  • चरण 3 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    3
    कंपनी प्रोफाइल की खोज के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें यदि किसी कंपनी के पास एक सोशल मीडिया प्रोफाइल है, तो जानकारी पढ़ें और देखें कि कंपनी को कौन और कौन अनुसरण कर रहा है। यह जानकारी देखने के लिए कि क्या कंपनी आपको अच्छा लगती है, इसका मूल्यांकन करें क्या कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगातार जानकारी है? प्रोफ़ाइल पेशेवर है? क्या आप कंपनी के संदेश में विश्वास करते हैं? क्या लोग जो कंपनी का पालन करते हैं, वे "आपके प्रकार" का व्यक्ति हैं?
  • चरण 4 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    4
    इंटरनेट पर एक सामान्य खोज करें कीवर्ड खोज का उपयोग करने के लिए व्यावसायिक नाम का उपयोग करें आपको कंपनी से संबंधित टिप्पणियां, लेख, किताबें, सर्वेक्षण और अन्य प्रकाशन देखने में सक्षम होना चाहिए। कंपनी के बारे में और अधिक जानकारी के लिए इन वस्तुओं को पढ़ें और अपने कर्मचारियों को इस बारे में कैसे महसूस करना चाहिए।
  • चरण 5 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी खोजें छवि शीर्षक
    5
    अपनी खोज का मूल्यांकन करें प्रत्येक कंपनी के बारे में इकट्ठी की गई सभी जानकारी संकलित करें, इसलिए वहां काम करने के पेशेवरों और विपक्षों का वजन करने के लिए समय निकालें। अपने आप से पूछें कि क्या आप खुद को वहां काम कर देख सकते हैं और कम से कम एक साल तक रहने के लिए बहुत खुश महसूस कर सकते हैं। यदि हां, तो शायद कंपनी आपकी सूची से संबंधित है
  • विधि 2
    लक्ष्य कंपनियों में नौकरियों की तलाश में




    चरण 6 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    1
    लक्ष्य की एक सूची बनाएं अपने अनुसंधान के आधार पर, उन कंपनियों के साथ लक्ष्य की एक सूची बनाएं जिन पर आप काम करना चाहते हैं। अभी के लिए, चिंता मत करो अगर इन कंपनियों की रिक्तियों उपलब्ध हैं - सिर्फ सबसे अच्छे लोगों की सूची बनाएं आप इस सूची को समय-समय पर परामर्श कर सकते हैं, कुछ नई नौकरी रिक्ति की तलाश में।
  • चरण 7 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    2
    इंटरनेट पर विशिष्ट कंपनियों में नौकरी खोजों का संचालन करें प्रत्येक कंपनी के लिए, कंपनी की वेबसाइट और नौकरी खोज साइटों दोनों का उपयोग करके नौकरी के अवसरों के लिए आवधिक खोजों का संचालन करें। यदि आप सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो हमेशा इन खोजों को करें।
    • यदि आप चाहते हैं, जब आप बड़ी नौकरी की साइटों को खोजते हैं, तो आप अपने कम्पनी के नाम में कीवर्ड जोड़कर अपने परिणामों को कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "कंपनी एक्स, प्रोजेक्ट मैनेजर" का उपयोग करके अधिक परिभाषित खोज करें।
  • चरण 8 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    3
    अपनी लक्षित सूची में कंपनियों को बुलाएं। पसंद के अपने नियोक्ताओं से संपर्क करते समय शर्मीली न हों किसी कंपनी को कॉल करना और काम करने में आपकी रूचि व्यक्त करने के लिए वहां उपलब्ध रिक्ति उपलब्ध होने पर आपकी मान्यता में मदद मिल सकती है। आप नियोक्ताओं या संभावित प्रबंधकों से बात करने में सक्षम भी हो सकते हैं, जो भविष्य की रिक्तियों के लिए अपना फिर से शुरू कर सकते हैं।
    • इस रणनीति के साथ इसे ज़्यादा मत करो इन कंपनियों को बार-बार कॉल करने से केवल संभावित नियोक्ताओं को परेशान और अलग करना होगा।
  • स्टेप 9 के लिए कार्य करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र 9
    4
    आपके लक्षित कारोबार में काम करने वाले लोगों के साथ नेटवर्क। संभावित प्रबंधकों और सहकर्मियों के साथ कनेक्ट होने से आपको नौकरी दिखाई देने पर एक बढ़त मिल सकती है। सोशल मीडिया नेटवर्किंग की सुविधा प्रदान करता है - इसलिए नौकरी शिकार के इस पहलू की उपेक्षा न करें।
  • चरण 10 के लिए काम करने के लिए एक कंपनी ढूंढें चित्र
    5
    प्रत्येक कंपनी को नियमित रूप से जांचें अपनी अभ्यास सूची को जारी रखें और उपलब्ध नौकरियों के लिए आवधिक खोजों का संचालन करें। आपके लक्षित कंपनियों में से किसी एक में सही नौकरी खोजने में महीनों या वर्षों लग सकते हैं, लेकिन अगर आप प्रतीक्षा का संचालन कर सकते हैं तो आपको अपने नियोक्ता के विकल्प के साथ रिक्ति लेने का मौका मिल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आर्थिक आवश्यकता को कभी-कभी आपको एक ऐसी नौकरी लेने के लिए मजबूर किया जा सकता है जिसमें अधिकतर प्रोफ़ाइल नहीं है, बल्कि यह ध्यान रखें कि आपके लक्ष्य सूची में किसी एक कंपनी में नौकरी खोजने के लिए समय लेना संभवतः लंबे समय में इसके लायक होगा। एक अच्छी "संयोजन" से होने वाली नौकरी शायद आपके और नियोक्ता के लिए सबसे अच्छा काम करेगी।
    • यह विचार करने के लिए मत भूलो कि क्या कंपनी आपको कम या लंबी अवधि में उपयुक्त बनाती है या नहीं। समय-समय पर आकर्षक होने के अलावा, आप एक नियोक्ता की तलाश कर सकते हैं जो आपको बढ़ने और प्रगति करने की क्षमता प्रदान करता है सिर्फ इस बारे में मत सोचो कि आप इस साल कहाँ रहना चाहते हैं - इस बारे में सोचें कि आप दो या तीन साल (या पांच या दस) में कहाँ रहना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com