IhsAdke.com

कैसे एक प्रोबेशनर बनें

यदि आप लोगों के बारे में सुना है कि बैठने और अन्य लोगों को देखने के लिए परीक्षण किया जाता है, तो आप एक परिवीक्षाधीन अभियोजक बनने में रुचि ले सकते हैं। अभियोजक का काम कई मायनों में आसान है, हालांकि इस प्रकार के रोजगार में कुछ चुनौतियां हैं विभिन्न नौकरियों में काम करने वाले लोग अभियोजक की स्थिति में आकर्षित हो सकते हैं क्योंकि वह अक्सर अभियोजक को सबूतों का निरीक्षण करने के लिए भुगतान करते समय अन्य कार्य (रिकॉर्ड रखने, पढ़ने आदि) करने की अनुमति देता है। यदि आप परिवीक्षा अधिकारी बनना चाहते हैं, तो कुछ बुनियादी कदम मदद कर सकते हैं।

चरणों

एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
परीक्षा में भाग लेने का प्रयास करें एक अच्छा अभियोजक बनने के लिए, आपको समझना चाहिए कि साक्ष्य पर्यावरण कैसे काम करता है कुछ परीक्षाएं, एक छात्र के रूप में या एक स्वतंत्र दर्शक के रूप में देखें, यह समझने के लिए कि अभियोजक क्या करता है और उनकी भूमिका साक्ष्य लेने में कैसे मदद करती है।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 2 बनें
    2
    सभी प्रासंगिक डिप्लोमा और प्रमाणपत्र का प्रयोग करें हालांकि आपको हमेशा एक कर वकील बनने के लिए प्रासंगिक शिक्षा की आवश्यकता नहीं होती है, अक्सर एक विशेष डिप्लोमा होने में मदद करता है। कई मामलों में, अभियोजक एक विशिष्ट क्षेत्र के भीतर, एक कॉलेज के पाठ्यक्रम में कनेक्शन के साथ कोई होगा। यह एक परिवीक्षाधीन के रूप में काम करना शुरू करने का एक तरीका है।
  • एक प्रबंधन सलाहकार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    खुद को एक परीक्षण के नियमों से परिचित कराएं आदर्श रूप से, यदि आप किसी विशिष्ट प्रकार के परीक्षण, जैसे एईईएम, कॉलेज प्रवेश परीक्षा या एक यांत्रिक योग्यता परीक्षण की निगरानी करना चाहते हैं, तो आपको इस विशेष परीक्षा के बारे में जितना संभव हो जाना चाहिए। अक्सर, आप इन विवरणों को एक ग्राहक कंपनी या अपने नियोक्ता से प्राप्त करेंगे, लेकिन उन्हें अग्रिम रूप से जानने के लिए टैक्स के रूप में अपनी पहली नौकरियां प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक लीजिंग कंसल्टेंट बनें चरण 9
    4
    एक प्रायोजक कंपनी या नियोक्ता खोजें आम तौर पर, एक विशिष्ट कंपनी द्वारा सबूत निरीक्षकों को काम पर रखा जाना चाहिए, जो अक्सर परीक्षण करता है I इन प्रकार की कंपनियों में कॉर्पोरेट प्रशिक्षण कंपनियों, स्वतंत्र प्रमाणन कंपनियों और निजीकरण शिक्षा कंपनियों शामिल हैं। इन कंपनियों को ढूँढना आपको वित्तीय स्थिति के लिए आवेदन करने और नौकरी पाने के लिए अक्सर मदद करेगा।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें नामक चित्र
    5
    उपलब्ध रहें अंत में, परिवीक्षाकर्ता के रूप में लगातार नौकरियां प्राप्त करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करता है जहां आपको होना चाहिए। कुछ मामलों में, अभियोजक के लिए कई ठोस आवश्यकताएं भी नहीं हैं, साथ ही सही समय पर सही जगह पर दिखना भी शामिल है। यही कारण है कि पाबंदी इतनी महत्वपूर्ण है कि आप को परिवीक्षाधीन के रूप में अक्सर काम करने का सबसे अच्छा मौका मिलता है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा स्कूलों और कंपनियों पर नज़र रखें यदि आप एक छात्र हैं, तो आप अपने स्कूल के बुलेटिन बोर्डों में अवसर पा सकते हैं। यदि आप किसी कंपनी के लिए काम करते हैं, तो लगभग किसी भी क्षेत्र में, आप मानव संसाधन विभाग के भीतर कॉर्पोरेट परीक्षण पर्यवेक्षक के रूप में काम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह हमेशा आसान होने की उम्मीद मत करो कुछ कार्यों के लिए अभियोजन पक्ष और छात्रों के बीच पावर रिलेशन पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है कुछ छात्र अभियोजक की अनुभवहीनता या अन्य कमजोरी का लाभ लेने का प्रयास करेंगे। सर्वश्रेष्ठ टेस्ट लेने वाले हमेशा पेशेवर होते हैं, परीक्षण की आवश्यकताओं को अच्छी तरह से जानते हैं और छात्रों पर नजर रखने में सक्षम हैं, यह सुनिश्चित करना कि वे छड़ी नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com