IhsAdke.com

कैसे एक दंत चिकित्सा न्यायिक विशेषज्ञता में व्यवहार करने के लिए

यदि आप एक दंत चिकित्सक हैं और आपको पहले के एक मरीज से क्षतिपूर्ति के मुकदमे के लिए बुलाया गया है, तो आपको यह जानना होगा कि एक दंत अदालत के सूट में कैसे व्यवहार करना है आपकी प्रक्रिया सिविल कोर्ट में अनिवार्य रूप से प्रक्रिया करेगी। कानून के अनुसार, ये न्यायालय हैं जो दंत चिकित्सा या चिकित्सा त्रुटि के लिए मुआवजे के मामलों को संभालते हैं

चरणों

विधि 1
मूल बातें समझना

चित्र शीर्षक` src=
1
कौशल को समझें न्याय संहिता की नई संहिता, 2015 के तहत न्यायाधीश के मामले पर शासन करने के लिए न्यायाधीश द्वारा नियुक्त विशेषज्ञ द्वारा एक विशेषज्ञ की रिपोर्ट होगी।
  • जो भी विशेषज्ञता का आयोजन करता है वह नियुक्त विशेषज्ञ है। विशेषज्ञ को न्यायिक और तकनीकी साक्षात्कार प्रक्रियाओं को पढ़ने में अनुभव है वह यह जानना प्रशिक्षित है कि क्या व्यक्ति झूठ बोल रहा है या सच बोल रहा है।
  • चित्र शीर्षक` src=
    2
    विशेषज्ञ को समझें कानून के न्यायाधीश बहुत सारे नैदानिक ​​अनुभव के साथ दंत चिकित्सकों का चयन करते हैं, इसलिए विशाल बहुमत दंत चिकित्सक हैं जो मंच के शहर की सार्वजनिक सेवा में हैं जहां सूट है सिद्धांत रूप में, ये सार्वजनिक स्वास्थ्य पेशेवर स्वास्थ्य देखभाल कंपनियों, वाचाएं या ऑपरेटरों से संबंधित नहीं हैं वे छूट या तटस्थ हैं
    • विशेषज्ञ जरूरी क्षेत्र में एक विशेषज्ञ नहीं है, जैसे कारण ऑर्थोडैंटिक्स के बारे में है और विशेषज्ञ ऑर्थोडैंटिक्स में अनिवार्य विशेषज्ञ नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक` src=
    3
    कभी विशेषज्ञ ने अपनी क्षमता के रूप में मौखिक रूप से सवाल नहीं किया। यदि उसे विशेषज्ञ के आरोप में नियुक्त किया गया है, तो कार्यवाही के प्रभारी न्यायाधीश उस विशेषज्ञ के ध्यान से उस विशेषज्ञ द्वारा चाहता है
    • कभी विशेषज्ञ का सामना न करें न तो मौखिक रूप से और न ही लिखित रूप में।
    • कई प्रक्रियाएं खराब विश्वास में चली जाती हैं, जिसका अर्थ है कि रोगी दंत चिकित्सक के खर्च पर अमीर बनना चाहता है। हालांकि, इतने सारे अन्य नागरिकों में दंत चिकित्सक गलत हैं ऐसे अपराध निर्माण के लिए, यह एक विशेषज्ञ की रिपोर्ट में साबित और आधार बनने की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    विशेषज्ञता के साथ काम करना

    चित्र शीर्षक` src=
    1
    पूरी प्रक्रिया पढ़ें अक्सर वकीलों ग्राहक को प्रक्रिया नहीं दिखाते हैं कई बार मरीज ने मुकदमा और दूसरों को नहीं पढ़ा, आरोपी दंत चिकित्सक ने भी मुकदमा नहीं पढ़ा। इसलिए यदि आपका वकील आपको नहीं दिखाया, तो आपको अपने मुकदमे के बाद जाना चाहिए इसके लिए अपने वकील के रास्ते में मत जाओ टिप्पणी करने से बचें कि आप प्रक्रिया के बाद चले गए
    • आज प्रक्रियाएं बड़े पैमाने पर डिजिटल हैं, पीडीएफ में हैं, कोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं जहां आप प्रोसेसिंग कर रहे हैं। प्रक्रिया एक पासवर्ड द्वारा संरक्षित है, इसलिए प्रक्रिया संख्या के साथ, पता लगाएं कि मंच क्या है और बार कोड है जहां प्रक्रिया की प्रक्रिया हो रही है। मंच का पता लगाएं और अपने आरजी या सीएनएच के साथ वहां जाएं। कार्यालय डेस्क पर जाएं और कर्मचारी से अपने केस के डिजिटल पासवर्ड के लिए पूछें।
    • पाठ के कई अंश अजीब होंगे। उदाहरण के लिए, कार्यवाही के मध्य में एक उपकरण शिकायत हो सकती है पढ़ें, भले ही आपको कोई साधन शिकायत का अर्थ पता न हो - प्रक्रियात्मक अपील का एक प्रकार
    • मरीज की याचिका पढ़ना आपको समस्या का आकार देगा। वे आप के बारे में क्या कहते हैं के बारे में परेशान मत बनो। डरो मत यह हिस्सा है, खासकर जब रोगी नैतिक क्षति के लिए पूछता है।
  • चित्र शीर्षक` src=
    2
    कारण के मूल्य पर चिंतित मत बनो यह अधिक से अधिक वित्तीय लाभ हासिल करने के लिए यथासंभव अधिक मांग करने के लिए अन्य पार्टी के वकील की नौकरी का हिस्सा है। वह अपने ग्राहक के अधिकार की रक्षा के लिए काम पर रखा था।
  • चित्र शीर्षक` src=
    3



    कुछ सामान्य आरोपों को समझें आम हैं, "रोगी दंत चिकित्सक की अक्षमता की वजह से अपनी नौकरी खो" - "रोगी खो दांत की कमी के लिए घर छोड़ने गया था" - "दर्द छह माह पहले इतना असहनीय है कि रोगी एंटीबायोटिक दवाओं और दर्दनाशक दवाओं लेने रहता था" ।
    • यह लापरवाही, अक्षम, अक्षम, लापरवाही और अभिशप्त कहा जाने वाला भी सामान्य है। अक्सर ऐसा कुछ होगा जैसे "दंत चिकित्सक को उसका लाइसेंस रद्द करना चाहिए और फिर कभी दंत चिकित्सक के रूप में कार्य नहीं करना चाहिए" दंत चिकित्सक की तत्काल अस्वीकृति के लिए भी अनुरोध हैं ऐसे वाक्यांशों से प्रभावित न हो
  • चित्र शीर्षक` src=
    4
    प्रक्रिया को कई बार पढ़ें जो भी आप महत्वपूर्ण पाते हैं या जो आपको रोगी को गलत या अतिरंजित बयान मिलता है तैयार! आप पहले से ही प्रक्रिया को जानते हैं अपने वकील के साथ संघर्ष से बचें और मामले के साथ आपके पास किसी भी प्रश्न के लिए अपने कार्यालय को फोन न करें। अपने आप से अनुसंधान करें और उसके साथ वार्तालाप के दौरान अपने वकील को कोई विचार लें इस प्रक्रिया को पढ़ने के लिए आपको चीजों के बारे में जानकारी देना है।
    • प्रक्रिया की विषय वस्तु का अध्ययन करें उदाहरण के लिए, निष्कर्षण के दौरान जबड़े के फ्रैक्चर से बचने के लिए एक नाली वेध देखभाल के क्षेत्र में तीसरे दाढ़ की निकासी तकनीक, endodontic पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक` src=
    5
    तकनीकी सहायक खोजें ऐसा पेशेवर एक दंत चिकित्सक है, आमतौर पर एक विशेषज्ञ, जो पहले से ही प्रक्रियात्मक चरणों में अनुभव किया है या पहले से ही कई कौशल में भाग लिया है। कानून एक आधिकारिक विशेषज्ञ को एक तकनीकी सहायक के रूप में कार्य करने की अनुमति देता है जिसमें वह एक पार्टी नहीं है। जाहिर है, इन पेशेवरों की लागत है और अक्सर महंगे होते हैं।
  • चित्र शीर्षक` src=
    6
    शिक्षकों के पीछे का पीछा न करें कई मुकदमा चलाने वाले दांत उनके शिक्षकों के बाद चलाते हैं ताकि उनकी समस्या पर उनसे अनुकूल राय मिल सके। विशेषज्ञों द्वारा लिखित और हस्ताक्षरित राय जो इस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं हैं आसानी से रद्द कर दी जा सकती है अगर मरीज की जांच नहीं की गई और व्यक्ति में सुना। एक लिखित राय के बजाय एक संदिग्ध मूल्य है, भले ही एक योग्य शिक्षक द्वारा तैयार किया गया हो।
  • विधि 3
    कौशल के दिन

    चित्र शीर्षक` src=
    1
    विशेषज्ञता में भाग लें परिभाषित कौशल की तारीख के बाद, अपनी पहचान दस्तावेज़ में देरी के बिना आओ। अप की योजना और विशेषज्ञता की कमी कभी नहीं, यहां तक ​​कि यह खो देंगे विशेषज्ञता के causa.A कमी दोषी के लिए एक खतरनाक स्थिति के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। और इस प्रक्रिया में पूरी तरह से आपकी हार में खेल को बदल सकते हैं।
    • यदि कौशल की कमी है तो अभियोजक रोगी हैं, विश्वास करें कि आपका लाभ महान हो गया है, लेकिन समय से पहले जीत नहीं गाना।
    • विशेषज्ञ विशेषज्ञता के लिए शुल्क लेते हैं यदि आपको शुल्क अधिक मिलता है, तो एक किस्त भुगतान के लिए पूछें। भुगतान फॉरेंसिक परीक्षा से पहले किया जाता है
    • विशेषज्ञ का काम एक विशेषज्ञ की रिपोर्ट तैयार करना है इस तरह के एक दस्तावेज की सराहना की जाएगी न्यायाधीश, जो अभियुक्त के अपराध पर अपना अभित्यवाद बनाएगा।
    • साक्ष्य के अन्य रूप हैं: गवाह, उदाहरण के लिए वे यह भी निर्धारित करने के लिए न्यायाधीश के लिए सेवा करते हैं कि क्या दोषी था और क्षतिपूर्ति का मध्यस्थता करने के लिए। हालांकि, वे आप के रूप में अच्छी तरह से मुक्त करने के लिए सेवा करते हैं
    • कुछ वकीलों ने विशेषज्ञता के अभाव को अपने आप के खिलाफ सबूत नहीं बनाने की रणनीति के रूप में बताया है इस रणनीति से बचें, क्योंकि विशेषज्ञता की कमी केवल आपकी स्थिति को नुकसान पहुंचाएगी।
  • चित्र शीर्षक` src=
    2
    विशेषज्ञ से कभी झूठ नहीं बोलें इसके भविष्य या भविष्य में घातक परिणाम हो सकते हैं। अगर आपको पता है कि आपने कोई गलती की है, तो स्पष्ट रूप से स्वीकार नहीं करें या "गेम डिलीवर" करें।
  • युक्तियाँ

    • सभी उपयोगी दस्तावेज़ रखें रेडियोग्राफ की कमी, मेडिकल रिकॉर्ड में कमी नोट्स, एक्स-रे प्रत्यारोपण की उत्पत्ति साबित टिकट की कमी से समझौता किए और हस्ताक्षर किए इतिहास की कमी: खतरनाक संकेत है कि आप इस प्रक्रिया को खो देंगे कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • कुछ बाहरी साक्ष्य की वैधता को नोट करें उनमें से हैं: अन्य पेशेवरों की रिपोर्ट में उनकी त्रुटि, शिक्षक की राय, गवाहों जो परामर्श के दौरान कमरे में थे, रोगी द्वारा पेश की गई तस्वीरों और रोगी द्वारा प्रदूषित रेडियोग्राफ पोस्ट किया गया। परीक्षा में भाग लेने के लिए रोगियों के रिश्तेदारों के लिए यह बहुत आम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com