IhsAdke.com

मेडिकल त्रुटि कैसे सेट करें

आंकड़ों के मुताबिक, मेडिकल त्रुटियों के बीच 44 और 98 हजार लोगों की मौत होती है, और हर साल 1.5 लाख तक की चोट होती है। क्या, वास्तव में, चिकित्सा त्रुटि है? इसकी परिभाषा अवधारणा के स्रोत के अनुसार अलग-अलग होगी मेडिकल त्रुटियां कानून का एक क्षेत्र बना देती हैं जिन्हें किसी एक शब्दकोश से की जाने वाली उन लोगों में एक या दो वाक्यों से परिभाषित नहीं किया जा सकता है ऐसी अनेक वस्तुएं हैं जिन्हें चिकित्सा त्रुटि को परिभाषित करने में विचार किया जाना चाहिए। इन चरणों का पालन करने से आपको एक उपयुक्त अवधारणा के साथ आने में मदद मिलेगी।

चरणों

मेडिकल कदाचार चरण 1 परिभाषित शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि देखभाल का कर्तव्य पूरा हो गया है। प्रक्रिया से होने वाली चोटों या समस्याओं के लिए किसी भी दायित्व के लिए किया जा सकता है इससे पहले सहायता प्रदान की जानी चाहिए। जब हम उन गतिविधियों में संलग्न होते हैं जो आपकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो दूसरों के संबंध में हममें से प्रत्येक में कुछ हद तक एक निश्चित शुल्क है। उदाहरण के लिए, वाहन के चालक के पास पैदल चलने वालों और अन्य ड्राइवरों को देखने का कर्तव्य है, जिनके साथ वह सड़कें साझा करता है। यह निर्धारित करने के लिए कि देखभाल के कर्तव्य एक स्वास्थ्य पेशेवर के कारण है:
  • निर्धारित करें कि प्रदाता एक "स्वास्थ्य पेशेवर" है चूंकि मेडिकल त्रुटियां कानूनी तौर पर लागू करने योग्य हैं, इसलिए प्रदाता या स्वास्थ्य सेवा पेशेवर की परिभाषा देश के एक हिस्से से दूसरे में भिन्न होती है। परिभाषाओं में आमतौर पर प्रयोगशाला तकनीशियन, दंत चिकित्सक, नर्सों और डॉक्टर शामिल हैं। नागरिक या व्यावसायिक कोड देखें या एक वकील से सलाह लें कि आपका राज्य स्वास्थ्य पेशेवर कैसे परिभाषित करता है
  • निर्धारित करें कि यदि मरीज कुछ लोगों को बकाया है, एक व्यक्ति को प्रदाता की सीधी चिकित्सा देखभाल के अधीन होना चाहिए, इससे पहले कि वह देखभाल के अपने कर्तव्य के संबंध में उसे कुछ भी देय हो। उदाहरण के लिए, यदि आपका डॉक्टर दो अन्य डॉक्टरों के साथ एक इमारत साझा करता है, तो वह आपको परवाह करता है, लेकिन अन्य दो नहीं।
  • चित्रित शीर्षक चिकित्सकीय कदाचार चरण 2 परिभाषित
    2
    अपेक्षित देखभाल पैटर्न निर्धारित करें किसी व्यक्ति की वजह से कर्तव्य, या देखभाल के मानक, `सामान्य मानक` के रूप में जाना जाता है, या एक ऐसा व्यक्ति जो समान परिस्थितियों में व्यायाम करेगा। देखभाल के अपेक्षित मानक का निर्धारण करने के लिए, निम्न बातों को ध्यान में रखें:
    • स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं के लिए सामान्य नियम यह है कि देखभाल के अपेक्षित मानक देखभाल, कौशल और उपचार के स्तर को संदर्भित करता है जो स्वीकार्य और उचित रूप में मान्यता प्राप्त है, जो उचित रूप से विवेकपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर हैं अभ्यास।
    • किसी विशेषज्ञ से गवाही देने की आवश्यकता हो सकती है किसी विशेष स्थिति में अपेक्षित देखभाल के मानक निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है, साथ ही एक विशेषज्ञ की जरूरी गवाही, विशेष परिस्थितियों में स्वीकार्य या उपयुक्त क्या है यह निर्धारित करने के लिए।
    • कुछ राज्य एक राष्ट्रीय मानक का उपयोग करते हैं, जबकि अन्य, एक स्थानीय। देखभाल के मानक का निर्धारण करने के लिए स्थानीय मानकों का उपयोग करने का अर्थ है कि अपेक्षित देखभाल वह है जो उस विशेष क्षेत्र में स्वीकार्य और उपयुक्त माना जाता है (जिसका अर्थ किसी विशेष पड़ोस या माहौल या राज्य का मतलब हो सकता है)। राष्ट्रीय मानक का उपयोग करने का अर्थ है कि देश भर में, किसी भी पड़ोस में, या किसी भी राज्य में ध्यान स्वीकार्य और उपयुक्त होना चाहिए। नागरिक या पेशेवर कोड देखें या अपने राज्य में इस्तेमाल मानक को निर्धारित करने के लिए एक वकील से परामर्श करें।
  • मेडिकल कदाचार चरण 3 परिभाषित शीर्षक वाला चित्र



    3
    निर्धारित करें कि कर्तव्य विफल हो गया है या नहीं किसी की चोटों के लिए पार्टियों में से एक को दोषी ठहराया जाने से पहले दूसरे को कर्तव्य की विफलता होनी चाहिए। निर्धारित करना कि चिकित्सा पद्धति में कर्तव्य की विफलता बहुत मुश्किल हो सकती है, आमतौर पर किसी विशेषज्ञ से कम से कम एक बयान की आवश्यकता होती है, जिसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य पेशेवर देखभाल के अपेक्षित मानक के साथ रोगी को पूरा करने में विफल रहे। यह निर्धारित करने में कि क्या शुल्क विफल हो गया है, कृपया निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
    • यदि राज्य देखभाल का एक स्थानीय स्तर का उपयोग करता है, तो उस स्थिति में एक विशेषज्ञ से गवाही देने के लिए भी आवश्यक है जो कि राज्य में एक स्वास्थ्य व्यवसायी है। यह नियम बिना लाइसेंस वाले पेशेवरों के घुसपैठ को रोकने के लिए मौजूद है और इसलिए स्थानीय रीति-रिवाजों के साथ अपरिचित है।
    • एक विशेषज्ञ की हर राय के लिए, एक दूसरे के साथ एक विपरीत राय है अगर सवाल का जवाब "स्वास्थ्य पेशेवर अपने कर्तव्य में विफल रहा है?" प्रमाण के कंधे पर समर्थित है, यह लगभग निश्चित है कि विशेषज्ञों के पास दोनों संभावनाओं का समर्थन है। यह सोचने में दृढ़ संकल्प है कि एक विफलता हुई है आमतौर पर सबसे विश्वसनीय विशेषज्ञ (एस) पर आधारित है
  • परिभाषा चिकित्सा कदाचार चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि क्या विफलता क्षति का कारण है। कर्तव्य की एक मात्र विफलता स्वास्थ्य पेशेवर के कंधे पर सभी जिम्मेदारी नहीं रखता है। गलती एक कारण हो सकती है, भले ही मरीज़ के बारे में शिकायत की गई चोट के एक करीबी तरीके से हो। यह निर्धारित करते समय, कि विफलता क्षति के करीब कारण है, तो याद रखें:
    • हस्तक्षेप, या supplanting, कारणों में विचार किया जा सकता है। हस्तक्षेप का एक कारण एक अलग कार्य या चूक है जो कथित मेडिकल त्रुटि और चोट के बीच का कारण संबंध टूटता है। उदाहरण के लिए, यदि हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद, एक व्यक्ति को नए कूल्हे में समस्या होनी चाहिए, संभवत: चिकित्सक की लापरवाही के कारण होती है, लेकिन स्लाइड और गीला तल पर गिर जाती है, कूल्हे को नुकसान पहुंचाता है चिकित्सा पेशेवर, फिसल और गिरने से चिकित्सक की जिम्मेदारी कम हो सकती है हस्तक्षेप करने वाले कार्य ने निश्चित रूप से यह कहना असंभव बना दिया होगा कि क्या डॉक्टर या गिरावट हिप की चोट का मुख्य कारण था, इस प्रकार पहले की दोषीता को नकार देना।
    • विशेषज्ञ से गवाही आवश्यक हो सकती है चूंकि उन्हें अक्सर देखभाल के अपेक्षित मानक का निर्धारण करने की आवश्यकता होती है और अगर वह मानक का उल्लंघन हो जाता है, तो विशेषज्ञों को क्षति के कारण का निर्धारण करने में भी महत्वपूर्ण हैं।
  • मेडिकल कदाचार चरण 5 परिभाषित शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्धारित करें कि कोई संपार्श्विक क्षति हो। एक कार्य के लिए एक चिकित्सा त्रुटि माना जाना चाहिए, यह केवल एक चोट का कारण नहीं होना चाहिए, लेकिन संपार्श्विक क्षति भी नुकसान आर्थिक व्यय, वेतन हानि, कानूनी या प्रक्रियात्मक लागत, या गैर-आर्थिक जैसे शारीरिक या भावनात्मक दर्द, पीड़ा आदि जैसे आर्थिक हो सकते हैं। क्षति की गणना करते समय, एक व्यक्ति मजदूरी हानि के अतिरिक्त वर्तमान और भविष्य के दोनों चिकित्सकीय व्ययों पर विचार कर सकता है। किसी विशेषज्ञ से गवाही का इस्तेमाल आमतौर पर भावी मजदूरी, जो खो गया है, और भविष्य के चिकित्सा व्यय को स्थापित करने के लिए किया जाता है, जिसका भुगतान किया जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com