IhsAdke.com

युवा ड्राइवर के लिए सस्ती कार बीमा कैसे प्राप्त करें

ऐसा नहीं है कि युवा चालकों के लिए एक उचित बीमा प्रीमियम प्राप्त करने के लिए कठिनाइयों हो जाते हैं सच है। युवा चालकों के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक बीमा कंपनियों है कि विश्वसनीय ड्राइवरों कर रहे हैं, बीमा साबित करने के लिए नहीं है पर्याप्त समय दिशा। बीमा कंपनियों को एक उच्च संभावित जोखिम के रूप में युवा चालकों का सामना करना है, परिणामस्वरूप, उन्हें अधिक प्रीमियम के साथ जान-बूझकर ड्राइव या बेहतर ग्रेड के साथ या एक अधिक स्थिर आय के साथ युवा चालकों के लिए बेहतर पुरस्कार प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, इन बाधाओं को दूर करना संभव है। तो सुनो, दुनिया भर से युवा चालक। ये कदम उठाएँ एक अच्छा और सस्ता बीमा को खोजने के लिए की जरूरत है।

चरणों

भाग 1
सर्च कर रहे हैं

युवा ड्राइवरों के लिए सस्ते कार बीमा प्राप्त करें
1
समझें कि बीमाकर्ता क्या पेशकश कर सकते हैं एक कार बीमा कवरेज हर मामले के अनुरूप नहीं है। कंपनियां कवरेज के कई अलग-अलग स्तरों की पेशकश कर सकती हैं। सामान्य शब्दों में, कार बीमा को तीन श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: देयता, वाहन और चिकित्सक
  • नागरिक दायित्व का कवरेज नागरिक दायित्व प्रीमियम वह बीमा का हिस्सा है जो एक दुर्घटना में दूसरे वाहन के कारण हुई क्षति को कवर करता है और आमतौर पर अनिवार्य है। यदि आप किसी दुर्घटना के दोषी पाए जाते हैं तो इसमें अन्य चालकों और यात्रियों के लिए चिकित्सा कवरेज और खो दिया मुनाफा भी शामिल है। देयता प्रीमियम का निर्धारण करने के लिए वाहन का आकार एक महत्वपूर्ण कारक है संभव है कि एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी सड़क पर किसी अन्य वाहन को अधिक नुकसान पहुंचाए, इसलिए इस प्रकार के मॉडल के लिए देयता प्रीमियम अधिक है।
  • वाहन कवर यह कवरेज दो प्रकारों में विभाजित है: व्यापक कवरेज और टक्कर कवरेज वाहन कवरेज अनिवार्य नहीं है और एक बीमा कंपनी से दूसरे में भिन्न होता है। यह सुनिश्चित करने के लिए भुगतान करता है कि आपकी बीमा पॉलिसी में वाहन कवरेज शामिल है
  • चिकित्सा कवरेज यह पुरस्कार किसी दुर्घटना की स्थिति में आपको, आपके यात्रियों और अन्य चालकों से संबंधित किसी भी चिकित्सा खर्च को कवर करने का है। चिकित्सा कवरेज एक कंपनी से दूसरे में भिन्न होती है। बीमा पॉलिसी में इस प्रकार के कवरेज को शामिल करने की सलाह दी जाती है।
  • 2
    जिस वाहन का आप पहले से ही स्वामित्व रखते हैं या क्रय करने में रुचि रखते हैं, उसके पेशेवरों और विचारों पर विचार करें। मेकअप और वाहन के मॉडल अपनी बीमा पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा। अपने ड्राइविंग लाइसेंस (जो सीमित है), अपने ज़िप कोड और अपने घर के ड्राइवरों की जनसांख्यिकीय विशेषताओं के रिकॉर्ड के अलावा, कार के प्रकार आप ड्राइव एक अच्छा बीमा कीमत के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है।
    • वाहन पंजीकरण संख्या के आधार पर एक निःशुल्क उद्धरण का अनुरोध करें, जो आप ही हैं या क्रय करने में रुचि रखते हैं। सबसे बड़े बीमाकर्ताओं के पास मुफ्त ऑनलाइन उद्धरण जनरेटर हैं आप नेटक्वोट या बैंकेट जैसी वेबसाइटों पर ऑनलाइन ऑटो-कोट भी भर सकते हैं।
      युवा ड्राइवरों के लिए सस्ते कार बीमा प्राप्त करें
    • वाहनों के प्रकार जानिए जो बीमा प्रीमियम बढ़ाते हैं महंगे, उच्च-शक्ति या उच्च-मूल्य वाली मरम्मत वाली वाहनों में भी उच्च बीमा प्रीमियम होते हैं उदाहरण के लिए, यह संभव है कि मर्सिडीज या जगुआर जैसे खेल या लक्जरी कारें, जिन्हें विशेष भागों की आवश्यकता होती है, में वोल्वो या एक मिनीवेन से अधिक बीमा प्रीमियम हैं
      यंग ड्राइवर्स के लिए सस्ते कार बीमा प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    • हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि जिस वाहन का आप मालिक है या उसकी खरीद करने की योजना है वह एक पदोन्नति है। इससे प्रीमियम बढ़ेगा यह संभव है कि वाहन में यांत्रिक समस्याएं हैं, जिससे आप बीमा के लिए आवेदन कर सकते हैं।
      युवा ड्राइवरों के लिए सस्ती कार बीमा प्राप्त करें शीर्षक वाले चित्र चरण 5
  • युवा ड्राइवरों के लिए सस्ती कार बीमा पाने के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    अपने क्षेत्र का वर्गीकरण निर्धारित करें प्रीमियम का निर्धारण करने में बीमाकर्ता अक्सर निवास या ज़िप कोड के क्षेत्र का उपयोग करते हैं यदि आप उच्च अपराध दर वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो आपका बीमा प्रभावित होगा क्योंकि वाहन चोरी या क्षतिग्रस्त होने के खतरे में है।
  • 4
    विभिन्न कंपनियों की कीमतों की तुलना करें जब आपके पास वाहन के बीमा के मूल्य का अच्छा विचार है और ड्राइवर के रूप में आपके लिए बीमा प्राप्त करने का महत्व है, तो प्रमुख बीमा कंपनियों द्वारा दिए गए बीमा पैकेज की जांच करने के लिए पता करें कि प्रत्येक व्यक्ति क्या पेशकश कर सकता है। कीमतों की तुलना करने का सबसे आसान तरीका ऑनलाइन है
    • कार बीमा खरीदने के लिए कोई सिद्ध "वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय" नहीं है। मूल्य जलवायु से प्रभावित नहीं हैं, लेकिन कई कारकों से, जिसमें प्रति वर्ष बीमाधारक की संख्या, दुर्घटनाओं की संख्या, राज्य जिसमें आप रहते हैं आदि शामिल हैं। सबसे अच्छी रणनीति साल भर बीमा दरों की नियमित जांच करना है और हमेशा तीन अलग-अलग बीमा कंपनियों से कम से कम तीन उद्धरणों की तुलना करती है।
  • भाग 2
    सर्वोत्तम बीमा मूल्य प्राप्त करना

    युवा ड्राइवरों के लिए सस्ते कार बीमा प्राप्त करें शीर्षक 8 चित्र 8
    1
    अपने ड्राइवर की लाइसेंस फाइल को साफ रखें सबसे सम्मानित बीमा कंपनियाँ तेज गति वाले टिकट या उच्च संख्या में टकराव के साथ युवा ड्राइवरों से सावधान रहती हैं। जबकि उच्च जोखिम वाले चालक कार बीमा प्राप्त कर सकते हैं, वे अधिक प्रीमियम पाते हैं
  • 2
    हमेशा छात्रों या युवा ड्राइवरों के लिए डिस्काउंट देखें कई कंपनियां एक अच्छा छात्र को ऑटो बीमा पर डिस्काउंट प्रदान करती हैं, जो स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए छात्रों को वित्तीय रूप से पुरस्कार देता है। छात्र अपनी पढ़ाई पूरी करने के एक साल बाद भी छूट जारी रख सकते हैं। यहां तक ​​कि ड्राइवरों को पूरा करने और ड्राइवर शिक्षा पाठ्यक्रम से गुजरने पर युवा ड्राइवरों के लिए छूट उपलब्ध है। छात्र ड्राइवर के लिए छूट के साथ संलग्न कई योग्यताएं हैं
  • युवा ड्राइवरों के लिए सस्ती कार बीमा प्राप्त करें शीर्षक से चित्र 10
    3
    कई कारों के लिए एक बीमा योजना पर विचार करें अगर आपके घर में एक से अधिक वाहन हैं, तो आप बहु-कार बीमा खरीद सकते हैं। कुछ बीमाधारक पॉलिसी पेश करते हैं, जिससे आपको अपना बोनस बनाने की अनुमति मिलती है अगर एक बहु-कार बीमा चुनने के मामले में बीमा शुरू नहीं होता है अपने वाहन को अधिक अनुभवी ड्राइवरों के साथ एक पॉलिसी में कनेक्ट करना, जैसे आपके माता-पिता, आपको अच्छी कीमत पाने की बेहतर मौका भी दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संदेह में, परिवार और दोस्तों से पूछें जो पहले से ही अपनी योजनाओं पर उचित कार बीमा रखते हैं यथासंभव अधिक जानकारी प्राप्त करें और अपने लिए सही बीमा योजना चुनने से पहले देखें।
    • वाहन खरीदने से पहले हमेशा बीमा कवरेज का शोध करें यह विचार करना उचित है कि वांछित कार बीमा के पास इसे खरीदने से पहले एक अच्छा मूल्य होगा या नहीं। कुछ बीमा कंपनियां बीमा पॉलिसियों द्वारा सीमित हैं, जो कि एक प्रक्रिया है जो यह निर्धारित करती है कि वे एक चालक के रूप में आपको क्या कवरेज प्रदान कर सकते हैं। आप एक कठिन वाहन में अटक नहीं करना चाहती!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com