IhsAdke.com

वेतन बढ़ाने के प्रतिशत की जांच कैसे करें

वेतन वृद्धि कई रूप ले सकता है हो सकता है कि आप एक बढ़ा या पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं, या फिर आप एक अन्य नौकरी स्वीकार कर सकते हैं जो आपको अधिक भुगतान करती है। परिस्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ता, आप संभवत: जानना चाहेंगे कि आपकी वृद्धि को पुराने मूल्य के एक विशिष्ट प्रतिशत के रूप में कैसे गणना करना है। के रूप में मुद्रास्फीति की दर और जीवन यापन की लागत भी अक्सर प्रतिशत में व्यक्त कर रहे, इस तरह से मदद कर सकते हैं इस तरह के पहले उल्लेख कई अन्य बलों, की तुलना में ऊंचाई की गणना। वेतन बढ़ाने के प्रतिशत की गणना करने के लिए सीखना अब भी आपके क्षेत्र में अन्य लोगों को आपके मुआवज़ की भरपाई करने में मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
वेतन वृद्धि के प्रतिशत की गणना

वेतन का वेतन वेतन बढ़ाएँ प्रतिशत 1 चरण का शीर्षक
1
अपने पुराने वेतन को नए से घटाएं मान लें कि आप अपने पुराने नौकरी में सालाना 45,000 डॉलर अर्जित किए हैं, और आपने एक नई स्थिति स्वीकार कर ली है जिसमें आप प्रति वर्ष 50,000 डॉलर कमाते हैं। इसका मतलब है कि आप 50,000 से 45,000 घटाना चाहते हैं, कुल $ 5,000
  • यदि आपको इस समय तक भुगतान मिलता है और आपकी कुल वार्षिक आय नहीं है, तो आप वेतन के बजाय पुरानी और नई प्रति घंटा राशि का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि वृद्धि $ 14.00 प्रति घंटे से 16.00 डॉलर प्रति घंटे थी, तो आप 16 -14 = 2 की गणना करेंगे
  • पेंशन का शीर्षक वेतन बढ़ाएँ वेतन प्रतिशत 2
    2
    अपने पुराने वेतन से अंतर को विभाजित करें वृद्धि मूल्य को एक प्रतिशत बनाने के लिए, आपको पहले इसे दशमलव के रूप में गणना करना होगा। ऐसा करने के लिए, चरण 1 में गणना की गई अंतर को लें और अपने पुराने वेतन की मात्रा के अनुसार इसे विभाजित करें
    • चरण 1 में उदाहरण के आधार पर, आप R $ 45,000.00 के लिए आर $ 5,000.00 को विभाजित करेंगे। 5,000 / 45,000 = 0.111
    • यदि आप एक घंटे के मूल्य में प्रतिशत वृद्धि की गणना कर रहे हैं, तो आप अभी भी वही प्रक्रिया करेंगे पिछले उदाहरण के बाद, 2/14 = 0.143
  • वेतन का वेतन बढ़ाएँ वेतन प्रतिशत बढ़ाएँ चरण 3
    3
    दशमलव मूल्य को 100 से गुणा करें एक दशमलव संख्या को एक प्रतिशत में बदलने के लिए, आपको इसे 100 तक गुणा करना होगा। ऊपर दिए गए उदाहरण का उपयोग करके, आप 0.111 100 द्वारा गुणा करेंगे। 0.111 x 100 = 11.1%, जिसका अर्थ है कि $ 50,000.00 का नया वेतन आर $ 45,000.00 के पिछले वेतन के 111.11% के बारे में प्रतिनिधित्व करता है, या आपको 11.1% की वृद्धि हुई है।
    • प्रति घंटा मूल्य उदाहरण के लिए, आप अभी भी दशमलव संख्या 100 से गुणा करेंगे। इस प्रकार, 0.143 x 100 = 14.3%
  • काम का वेतन वेतन वृद्धि वेतन प्रतिशत 4
    4
    अतिरिक्त लाभों पर विचार करें, यदि लागू हो। अगर आप मौजूदा कंपनी में वृद्धि या पदोन्नति के बजाय किसी अन्य कंपनी को नई नौकरी की तुलना कर रहे हैं, तो वेतन केवल समग्र लाभ पैकेज का ही हिस्सा हो सकता है। आपके पास अन्य मदों की एक विस्तृत श्रृंखला होगी जो आपको कुल वृद्धि में खाते में लेना चाहिए। इनमें से कुछ शामिल हैं:
    • स्वास्थ्य बीमा और बीमा प्रीमियम / लाभ: यदि दोनों जॉब्स बीमा कवरेज की पेशकश करते हैं, तो आपको योजनाओं की तुलना करना होगा आपके भुगतान से वापस ले लिया गया प्रीमियम (यदि लागू हो) के अंश के बारे में विचार करना भी आवश्यक होगा। उदाहरण के लिए, एक ही कवरेज के लिए बीमा प्रीमियम में 100 डॉलर के बजाय $ 200 का भुगतान करने की ओर मुड़ें। इसके अलावा कवरेज की गहराई को भी ध्यान में रखें (इसमें दंत या ऑप्टिकल योजना शामिल है?), सामान्य वार्षिक कटौती जो आपको भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है
    • बोनस या कमीशन: हालांकि वे मानक वेतन का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें प्रत्येक गणना में शामिल करना सुनिश्चित करें। नया वेतन अधिक भुगतान कर सकता है, लेकिन यदि वर्तमान वेतन में त्रैमासिक बोनस देने की क्षमता है, उदाहरण के लिए, क्या यह अभी भी इसके लायक है?
    • निजी पेंशन: कुछ कंपनियां निजी पेंशन योजनाएं प्रदान करती हैं जो आपको अपने सामाजिक सुरक्षा के पूरक होने के लिए वेतन का एक हिस्सा अलग करने की अनुमति देती हैं। कुछ कंपनियों ने अभी भी पैसे का एक हिस्सा योगदान दिया है। यदि आपकी वर्तमान कंपनी ऐसा नहीं करती है और नया योगदान देता है, तो मूल रूप से आप अपनी सेवानिवृत्ति के लिए अतिरिक्त पैसा कमा रहे हैं।
    • पेंशन: नौकरी जो सतत कार्य के कई सालों के लिए पेंशन प्रदान करती है उन्हें भी विचार करना पड़ता है। अगर आपकी वर्तमान स्थिति 25 साल बाद एक महान पेंशन प्रदान करती है, लेकिन नया कोई भी नहीं प्रदान करता है, तो आपको उसे ध्यान में रखना चाहिए। एक उच्च वार्षिक वेतन अधिक तत्काल नकद हो सकता है, लेकिन यह भी प्रत्येक के दीर्घकालिक संभावित लाभ पर विचार के लायक है।
  • भाग 2
    निर्धारित करना कि इसकी वृद्धि मुद्रास्फीति से संबंधित है




    काम का वेतन वेतन वृद्धि वेतन प्रतिशत 5
    1
    मुद्रास्फीति को समझें यह वस्तुओं और सेवाओं की कीमतों में वृद्धि है जो उनकी लागत को प्रभावित करती है उच्च मुद्रास्फीति, उदाहरण के लिए, अक्सर भोजन, उपयोगिताओं, और गैसोलीन की कीमत में वृद्धि का मतलब है। लोग उच्च मुद्रास्फीति की अवधि के दौरान कम खरीदते हैं क्योंकि वे उच्च मूल्यों का संकेत देते हैं
  • काम का वेतन वेतन वेतन वृद्धि प्रतिशत चरण 6
    2
    देखें कि मुद्रास्फीति क्या है कारकों की एक विस्तृत श्रृंखला मुद्रास्फीति को निर्धारित करती है आईबीजीई एक मासिक रिपोर्ट जारी करती है जो इन कीमतों में बढ़ोतरी की गणना करता है। असली योजना की शुरुआत के बाद से आपको ब्राज़ीलियाई मुद्रास्फीति के एक महीने से महीने के रिश्ते मिल सकते हैं यहां.
  • काम के वेतन से वेतन का प्रतिशत बढ़ाएं चरण 7
    3
    अपने उठाने से मुद्रास्फीति घटाना प्रभाव है कि इस दर अपने वेतन के बारे में बढ़ गया है निर्धारित करने के लिए, बस राशि भाग 1. उदाहरण के लिए गणना से हटाने, 2014 में औसत मुद्रास्फीति 6.41% थी। - 6.41% = 4.69% 11.1%: 11.1% की वृद्धि हुई है जो भाग 1 में गणना की गई थी का उपयोग करना, आप उस पर मुद्रास्फीति के प्रभाव के रूप में निम्नानुसार निर्धारण करते हैं। इसका मतलब है कि, खाते में माल और मानक सेवाओं की बढ़ी हुई कीमतों लेने के बाद, वृद्धि, केवल 4.69% अधिक के लायक है क्योंकि पैसे के लायक 6.41% तक पिछले वर्ष की तुलना में कम है।
    • दूसरे शब्दों में, 2013 की तुलना में, समान वस्तुओं को खरीदने के लिए 2014 में 6.41% अधिक पैसे की आवश्यकता थी।
  • पेंशन का शीर्षक वेतन वृद्धि प्रतिशत का चरण चरण 8
    4
    क्रय शक्ति को मुद्रास्फीति से संबंधित यह समय के साथ माल और सेवाओं की तुलनात्मक लागत को दर्शाता है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप भाग 1 से सालाना 50,000 डॉलर कमा रहे हैं। अब मान लें कि मुद्रास्फीति साल में 0% पर बनी है, लेकिन आप इसे बढ़ाते हुए 1.6% तक आगे बढ़ते हैं अगले साल, आप एक और raise प्राप्त करने के बिना। इसका मतलब है कि आपको एक ही सामान और सेवाओं को खरीदने के लिए अतिरिक्त 1.6% की आवश्यकता होगी। $ 50,000.00 से 1.6% बराबर 0.016 x 50,000 = 800। इसकी मुद्रास्फीति पर आधारित कुल क्रय शक्ति वास्तव में वर्ष के दौरान $ 800.00 से कम हो गई।
    • ब्राजील के सेंट्रल बैंक में एक वर्ष और दूसरे के बीच क्रय शक्ति की तुलना करने के लिए एक आसान उपयोग कैलकुलेटर है। आप इसे में मिल सकते हैं https://www3.bcb.gov.br/CALCIDADAO/jsp/index.jsp.
  • युक्तियाँ

    • कई ऑनलाइन कैलकुलेटर हैं जो कि आप प्रतिशत की संख्या में वेतन वृद्धि को शीघ्रता से निर्धारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • उपर्युक्त उदाहरण अन्य मुद्राओं के लिए भी मान्य हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कैलकुलेटर

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com