IhsAdke.com

सिक्योरिटीज की वार्षिक ब्याज दर की गणना कैसे करें

अलग-अलग कारक हैं जो आपको कितना बांड देंगे, जैसे कूपन दर, बॉन्ड के लिए कितना भुगतान किया गया और निवेश समय की मात्रा कूपन दर आपको सुरक्षा पर प्राप्त ब्याज का संदर्भ देती है - यह एक निश्चित दर है और हमेशा अंकित मूल्य पर भुगतान किया जाता है। यदि आप एक और अधिक महंगी शीर्षक को खरीदने या एक डिस्काउंट मिलता है या नहीं, आपको प्राप्त ब्याज दर अभी भी नाममात्र मूल्य पर गणना की जाएगी, और दूसरा विकल्प एक बेहतर निवेश है। अपने बांड पर ब्याज की गणना करने के लिए, आपको कुछ साधारण कारक और थोड़ा बीजगणित जानने की जरूरत है

चरणों

बॉन्ड पर वार्षिक ब्याज की गणना की गई छवि शीर्षक चरण 1
1
नाममात्र ब्याज दर गुणा करें (उदाहरण के लिए, 5 प्रतिशत ब्याज x $ 1000 = 0.05 x 1000 या प्रति वर्ष 50 डॉलर)
  • बॉन्ड पर वार्षिक ब्याज की गणना करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    गणना करें कि आपका शीर्षक मूल्य समय के साथ कितना बढ़ेगा (उदाहरण के लिए, यदि आपने डिस्काउंट पर अपना शीर्षक खरीदा है, तो इसे अंकित मूल्य तक पहुंचने के लिए वर्षों में परिपक्व होना चाहिए। $ 950 के लिए खरीदा गया एक शीर्षक अपने जीवनकाल में $ 50 या इसके 10 वर्षों में से प्रत्येक के लिए प्रति वर्ष 5 डॉलर की वृद्धि होगी।)
  • बॉन्ड पर वार्षिक ब्याज की गणना की गई छवि शीर्षक चरण 3



    3
    प्रत्येक वर्ष (आर $ 55) बॉन्ड की औसत उपज की गणना करने के लिए शीर्षक (आर $ 50) का वार्षिक भुगतान करने के लिए औसत वृद्धि (आर $ 5) जोड़ें।
  • बॉन्ड पर वार्षिक ब्याज की गणना करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    प्रत्येक 10 वर्षों में आरंभिक निवेश के औसत रिटर्न को जोड़कर और वार्षिक निवेश 10 से विभाजित करके औसत वार्षिक निवेश की गणना करें (उदाहरण के लिए: R $ 950 + $ 5 = यूएस $ 960 + $ 5 = R $ 977.50) के एक औसत के लिए तीसरे वर्ष में $ 965 और इतने पर आर प्रथम वर्ष में $ 955 आर, यूएस $ 955 + $ 5 = दूसरे वर्ष में $ 960 आर,।
  • बॉन्ड पर वार्षिक ब्याज की गणना करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने बॉन्ड पर शुद्ध आय या ब्याज प्राप्त करने के लिए औसत निवेश ($ 977.50) से औसत वार्षिक आय (आर $ 55) विभाजित करें। इस मामले में, शुद्ध उपज 5.63% या 0.0563 होगा।
  • युक्तियाँ

    • आप जेब कैलकुलेटर में एक घर नहीं है, तो या शामिल गणित के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, आप एक ऑनलाइन वित्तीय कैलकुलेटर का उपयोग इसके शीर्षक पर वार्षिक ब्याज पता लगाने के लिए कर सकते हैं। इंटरनेट पर "शीर्षक के कैलकुलेटर" शब्दों के लिए खोज करके एक ऑनलाइन कैलकुलेटर खोजें और उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • , प्रतिशत के रूप में लिखा ब्याज दरों का उपयोग करते हुए 100 से पूरी संख्या (5 100 = 0 से विभाजित विभाजित (उदाहरण के लिए, "5%" के लिए), किसी भी गणना से पहले एक दशमलव में आरोप कन्वर्ट करने के लिए सुनिश्चित करें, 05)।
    • प्रत्येक वर्ष के लिए निवेश जोड़कर औसत वार्षिक आय की गणना करना सुनिश्चित करें, जो प्रत्येक डेटा प्रविष्टि में बदल जाएगा। सिर्फ प्रारंभिक निवेश की कुल और वार्षिक ब्याज को जोड़ने के बजाय यह करें यदि गलत तरीके से किया जाता है, तो आप औसत आय और मूल मानों के बराबर निवेश के साथ समाप्त हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com