IhsAdke.com

कैलिफोर्निया राज्य में बेरोजगारी बीमा की गणना कैसे करें

कैलिफ़ोर्निया के राज्य में, बेरोजगारी बीमा प्राप्त करने के लिए मजदूर पात्र होते हैं यदि उन्हें बिना किसी कारण के खारिज कर दिया जाता है। कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग राज्यव्यापी कार्यक्रम की देखरेख करता है और प्रत्येक आवेदक की योग्यता और साथ ही साप्ताहिक लाभ की राशि निर्धारित करता है। कैलिफ़ोर्निया राज्य नियोक्ता बेरोजगारी बीमा कार्यक्रम को पेरोल करों के माध्यम से निधि देते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो कि श्रमिकों को नौकरी के नुकसान की स्थिति में वित्तीय सहायता मिलती है। राज्य कैलिफोर्निया राज्य के नागरिकों के लिए नौकरी खोज प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम विकास उपकरण जैसी सेवाओं के साथ बेरोजगार श्रमिकों को भी प्रदान करता है।

चरणों

चित्र कैलिफोर्निया बेरोजगारी चरण 1 का शीर्षक
1
आधार अवधि खोजें कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ लेबर डेवलपमेंट बेरोजगारी बीमा दावे को आधार अवधि के रूप में दाखिल करने से पहले अंतिम 5 के 4 क्वार्टर का उपयोग करता है। आधार अवधि के दौरान रोजगार लाभ प्रदान करता है कि राज्य साप्ताहिक मूल्य को खींची जाने और लाभ के कुल मूल्य की गणना करने के लिए उपयोग करता है।
  • चित्र कैलिफोर्निया बेरोजगारी चरण 2 की गणना करें



    2
    उच्च मजदूरी क्वार्टर निर्धारित करें आधार अवधि के दौरान उच्च भुगतान की तिमाही बेरोजगारी बीमा के साप्ताहिक मूल्य की गणना करने का आधार होगा।
    • आधार अवधि में कमाई बेरोजगारी बीमा के लिए आवेदक की पात्रता निर्धारित करती है। आवेदक आधार वर्ष के दौरान कम से कम 1,300 डॉलर या उच्चतम तिमाही में कम से कम $ 900 और उच्चतम भुगतान राशि का कम से कम 1.25 गुना वार्षिक आय है।
  • चित्र कैलिफोर्निया बेरोजगारी चरण 3 का शीर्षक
    3
    साप्ताहिक लाभ राशि का पता लगाने के लिए बेरोजगारी बीमा लाभ तालिका पर उच्चतम भुगतान राशि का मान प्राप्त करें
    • बेरोजगारी बीमा लाभ तालिका ऑनलाइन कैलिफोर्निया विभाग के श्रम विभाग के श्रम की वेबसाइट पर उपलब्ध है। तालिका उच्च रसीदों के साथ तिमाही के आधार पर लाभ राशि को स्थापित करती है उदाहरण के लिए, यदि कार्यकर्ता $ 900 और 948.9 9 के बीच उच्चतम तिमाही में कमाता है, साप्ताहिक लाभ राशि $ 40 होगी। 2011 से कैलिफोर्निया राज्य में अधिकतम लाभ राशि $ 450 है
    • आवेदक इस अवधि के दौरान काम कर रहा है, तो राज्य साप्ताहिक लाभ राशि को कम कर सकता है। यदि कमाई $ 25 और $ 100 के बीच है, तो पहले $ 25 में कमी की गणना नहीं की जाएगी। $ 100 से अधिक आय के लिए, राज्य लाभ कम करने में पहले 25 प्रतिशत की गणना नहीं करता है
  • युक्तियाँ

    • कैलिफोर्निया की स्थिति में बेरोजगारी बीमा के सभी प्राप्तकर्ताओं को काम करने के लिए तैयार और सक्षम होने की आवश्यकता है। आवेदक जो बीमार हैं या मांग के दौरान काम को स्वीकार करने में शारीरिक रूप से असमर्थ हैं, इस सप्ताह बेरोजगारी बीमा के लिए अयोग्य हो सकते हैं।
    • बेरोजगारी बीमा प्राप्त करने पर लाभार्थियों को सक्रिय रूप से काम करना चाहिए। राज्य ग्राहकों के साथ योग्यता साक्षात्कार कर सकता है आवेदक को समीक्षा के लिए नौकरी खोज प्रयासों का रिकॉर्ड रखना चाहिए। आवेदन में प्रवेश करने के बाद आवेदकों को बेरोजगारी बीमा अनुदान की सूचना प्राप्त होती है। यह दस्तावेज़ नौकरी की खोजों का विस्तार करेगा जो लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक को जारी रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com