IhsAdke.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में बेरोजगारी लाभों की गणना कैसे करें

जब आप बेरोजगार पाते हैं, अज्ञात का डर भारी हो सकता है कुछ अन्य लाभ कार्यक्रमों के विपरीत, बेरोजगारी के भुगतान की गणना आपके पुराने वेतन के प्रतिशत के रूप में की जाती है। इस कठिन समय के दौरान शांत रहने के लिए, आपके पहले भुगतान से पहले अपने लाभों के मूल्य का अनुमान लगाने का एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आप अपने बजट को तदनुसार तैयार कर सकें। यदि आप अपने खुद के बेरोजगारी के लाभों की गणना करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन किसी देश की बेरोजगारी की दर की गणना कैसे करना है, तो यह लेख पढ़ें। अगर आप अपने खुद के बेरोजगारी लाभों की गणना करना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
आपके लाभ का अनुमान

चित्र शीर्षक बेरोजगारी कदम 1
1
एक निश्चित उत्तर के लिए, अपने राज्य के कानूनों को खोजें। संघीय सरकार के साथ संयुक्त रूप से लागू होने वाले प्रत्येक राज्य का अपना बेरोजगारी कार्यक्रम है बेरोजगारी के लाभों और लाभों का दावा करने की आवश्यकताओं की गणना के लिए नियम राज्य के कानूनों के आधार पर भिन्न होते हैं जिसमें आप रहते हैं। इस प्रकार, इस खंड में दिए गए कदम सभी राज्यों पर लागू नहीं हो सकते हैं। यदि संदेह है, तो आपके लिए प्रासंगिक आपके सूचना के लिए अपने राज्य रोजगार एजेंसी की वेबसाइट से परामर्श करें। ध्यान रखें कि यह लेख संयुक्त राज्य अमेरिका के निवासियों के खाते में ले रहा है।
  • इस अनुच्छेद के प्रयोजन के लिए, हम के नियमों के आधार पर नमूना बेरोजगारी भुगतान की गणना करेंगे कैलिफोर्निया और टेक्सास, दो सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों यह बेरोजगारी लाभों की बातों के बारे में कुछ अलग-अलग राज्यों में मौजूद होने वाले कुछ सूक्ष्म अंतरों को प्रदर्शित करेगा।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 2
    2
    अपने साप्ताहिक भुगतानों की गणना करने के लिए आवश्यक जानकारी जानें जैसा कि ऊपर बताया गया है, लाभ की साप्ताहिक राशि को नौकरी खोने से पहले प्राप्त आय के प्रतिशत के रूप में गणना की जाती है। आम तौर पर, इस संख्या की गणना करने के लिए आप जिस आय का उपयोग करेंगे, वह आप पर आधारित है आपने पिछले पांच तिमाहियों के पहले चार में कमाया था. इसे "आधार अवधि" कहा जाता है अपने लाभों की गणना करने के लिए, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप कितने काम किए हैं (घंटे के संदर्भ में) और आपने आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही के दौरान क्या किया था. यदि आपने अपने पुराने होलिरेट्स को रखा है, तो वे यहां अपरिहार्य हो सकते हैं। अन्यथा, आपको जानकारी के लिए अपने पूर्व नियोक्ता (ओं) से संपर्क करने की आवश्यकता हो सकती है
    • कैलेंडर को चार तिमाहियों में विभाजित किया जाता है, जिनमें से प्रत्येक में तीन महीने होते हैं। चार क्वार्टर हैं जनवरी मार्च (T1) अप्रैल-जून (टी 2) जुलाई सितम्बर (टी 3) और अक्टूबर से दिसम्बर को (T4)। आम तौर पर आप अपने एमबीए की गणना करने के लिए उपयोग की जाने वाली आय का आधार पिछले पांच तिमाहियों के पहले चार मुकाबले आपको जो कमाया जाएगा, उसके आधार पर होता है।
      • उदाहरण के लिए, अगर आप अप्रैल (क्वार्टर 2) में एक लाभ अनुरोध दाखिल कर रहे हैं, तो आप पिछले साल टी -4, टी 3, टी 2 और टी 1 से अपनी आय का उपयोग करेंगे। आप इस साल के Q1 से अपनी आय का उपयोग नहीं करेंगे
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 3
    3
    अपनी आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही के दौरान अपने वेतन निर्धारित करें। प्रत्येक मूल अवधि में आपके द्वारा किए गए धन की राशि निर्धारित करने के लिए आपके पूर्व नियोक्ता के होलरिट्स, डब्लू 2 फॉर्म और / या रिकॉर्ड का उपयोग करें आपका संभावित साप्ताहिक लाभ उस तिमाही के दौरान अपनी तिमाही आय के आधार पर निर्धारित किया जाता है। एक अनुस्मारक के रूप में, आपकी आधार अवधि से बना है पिछले साल की सबसे हाल की तिमाही से चार क्वार्टर पहले.
    • उदाहरण के लिए, चलो कैलिफोर्निया और टेक्सास में एक काल्पनिक कार्यकर्ता के बेरोजगारी के भुगतान की गणना करें। मान लें कि यह कार्यकर्ता अक्टूबर में लाभ के लिए आवेदन कर रहा है। अक्टूबर टी -4 में है, इसलिए हम इस वर्ष के टी 2 और टी 1 से हमारे वेतन का उपयोग करेंगे और उस वर्ष की चौथी तिमाही और टी 3 का उपयोग करेंगे। मान लीजिए, हमारे उद्देश्यों के लिए, कि कार्यकर्ता जीता $ 7,000 प्रत्येक तिमाही में, टी 2 के अलावा, जिसमें उन्होंने जीता $ 8,000.
    • ध्यान दें कि कुछ राज्यों ने आपको वैकल्पिक आधार अवधि के दौरान अपनी मजदूरी की गिनती करने की अनुमति दी है यदि आपके पास लाभ के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य आधार अवधि में पर्याप्त मजदूरी नहीं है। राज्य के आधार पर, कम परिस्थितियों को लागू करने की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, टेक्सास में, आप केवल एक दुर्बल रोग की स्थिति में ऐसा कर सकते हैं, जबकि कैलिफ़ोर्निया में ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 4
    4
    अपना सर्वोत्तम भुगतान किया गया तिमाही निर्धारित करें यह असामान्य नहीं है कि कर्मचारियों को दूसरों की तुलना में कुछ तिमाहियों के दौरान और अधिक कमाएं, खासकर अगर काम के घंटे से भुगतान किया गया हो। आम तौर पर, आपके राज्य के आधार पर, बेरोजगारी लाभ की गणना एक उच्चतम-भुगतान तिमाही के दौरान मजदूरी या उच्चतम-भुगतान की तिमाही और अन्य आम तिमाही के बीच औसत के आधार पर की जाएगी। किसी भी मामले में, आपको आमतौर पर अपने लाभों का सटीक अनुमान लगाने के लिए अपनी उच्चतम भुगतान वाली तिमाही निर्धारित करने की आवश्यकता होती है।
    • कैलिफोर्निया और टेक्सास में, आपके लाभ आधार अवधि में सबसे अधिक भुगतान वाले तिमाही के दौरान आपके वेतन पर आधारित होते हैं। हालांकि, यह सभी राज्यों में मामला नहीं है। उदाहरण के लिए, वाशिंगटन राज्य में, आपके आधार अवधि के दो सबसे अधिक भुगतान वाले क्वार्टरों के दौरान आपके वेतन का औसत उपयोग किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 5
    5
    अपने राज्य के लिए अद्वितीय प्रक्रिया का पालन करके अपना साप्ताहिक भुगतान ढूंढें प्रत्येक राज्य का कार्यकर्ता के साप्ताहिक भुगतान के मूल्य की गणना करने का अपना तरीका होता है एक परामर्श करके एक निश्चित संख्या के लिए उनकी मजदूरी विभाजित या बस से एक प्रतिशत के आधार पर - आमतौर पर, तथापि, प्रक्रिया सबसे अधिक वेतन पाने तिमाही (ऊपर देखें या उनके क्वार्टर के एक औसत वेतन) के लिए उनके वेतन गुणा के रूप में सरल है तालिका। अंतिम लक्ष्य सभी राज्यों में समान है - लाभों का एक अंश प्रदान करें, जिन्हें आप नियमित लाभ के रूप में अर्जित करने के आदी रहे हैं। आपको लाभ में प्राप्त हुए पैसे की राशि हमेशा काम करते समय प्राप्त की गई राशि से कम होती है अपने मामले के लिए सटीक निर्देशों के लिए राज्य बेरोजगारी एजेंसी वेबसाइट की जांच करें।
    • टेक्सास में साप्ताहिक लाभों की गणना 25 दिनों की अवधि में उच्चतम-भुगतान की तिमाही के वेतन को विभाजित करके और निकटतम डॉलर में गोल करके की जाती है। दूसरे शब्दों में, आपको एक हफ्ते में अपने त्रैमासिक वेतन का 1/25 प्राप्त होगा (जबकि आपके सर्वोच्च-भुगतान तिमाही में काम करना, आपको एक सप्ताह में अपनी तिमाही वेतन का 1/12 प्राप्त होता है - थोड़ा-थोड़ा अधिक )। हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता के मामले में, 8,000 / 25 = $ 320 $ 320 प्रति सप्ताह
    • कैलिफ़ोर्निया में, प्रक्रिया थोड़ा अलग है रोजगार के विकास विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए तालिका में पूर्व-निर्धारित मूल्यों के लिए सर्वोत्तम-भुगतान किया गया तिमाही के दौरान वेतन से मिलान करके बेरोजगारी लाभ पाए जाते हैं। उस मामले में, सर्वोत्तम-भुगतान तिमाही के दौरान अर्जित 8,000 डॉलर के आधार पर, हमारे कर्मचारी को प्राप्त होगा $ 308 लाभ। ध्यान दें कि यह त्रैमासिक लाभ के 1/26 के बारे में है
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 6
    6
    अपने साप्ताहिक लाभ में कटौती के लिए तैयार रहें अपनी साप्ताहिक राशि को एक मूल्य पर ले लो अधिकतम संभव बजाय आप वास्तव में कितना प्राप्त होगा की एक ठोस प्रतिनिधित्व के बजाय हकीकत में, कई कारण हैं कि आप साप्ताहिक लाभों पर जितने भी पैसे प्राप्त करेंगे, उन सभी को "रख" न रखें। उदाहरण के लिए:
    • बेरोजगारी के लाभों को किसी व्यक्ति की कर योग्य आय का हिस्सा माना जाता है और इसलिए कर बहिर्वाहों के अधीन हो सकता है
    • बेरोजगारी के भुगतान को बाल सहायता, बकाया ऋण इत्यादि का भुगतान नहीं किया जा सकता है।
    • बेरोजगारी के लाभों की बात करते समय कुछ प्रकार के काम अनन्य नियमों के अधीन हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, यदि कोई स्कूल कर्मचारी तिमाही में एक अनुरोध प्रस्तुत करता है, लेकिन अगली तिमाही में काम करने के लिए वापसी का उचित आश्वासन है तो लाभ भी रोक सकते हैं। हालांकि, यदि उसे अंततः काम पर लौटने से रोका गया है, तो ये "देर से भुगतान" पूर्वव्यापी रूप से किया जा सकता है



  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी कदम 7
    7
    अपने राज्य से न्यूनतम लाभ राशि या अधिकतम से अधिक प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। अलग-अलग राज्यों में साप्ताहिक लाभ राशि के लिए अलग-अलग "विविधताएं" हैं - मूल रूप से, राज्य हर हफ्ते निर्धारित निर्धारित राशि से अधिक या कम भुगतान नहीं करेगा। यदि आपकी गणना लाभ आपके राज्य के न्यूनतम मूल्य से कम है, तो न्यूनतम स्वीकृति प्राप्त करने की अपेक्षा करें और इसके विपरीत यदि आप अधिकतम अनुमति से अधिक मूल्य की गणना करते हैं
    • उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, साप्ताहिक अधिकतम लाभ $ 450 है। यदि हमारे कर्मचारी बहुत धनी था और $ 8,000 के बजाय अपने बेहतर भुगतान तिमाही के दौरान $ 800,000 कमाए थे, तो वह अभी भी $ 450 डॉलर प्रति सप्ताह, नहीं 800000/25 = $ 32,000
    • टेक्सास में, अधिकतम साप्ताहिक लाभ $ 454 है, इसलिए हमारे कार्यकर्ता को अधिकतम प्राप्त होगा।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 8
    8
    अपनी साप्ताहिक राशि के एक से अधिक के रूप में अपनी अधिकतम लाभ राशि की गणना करें कोई राज्य साप्ताहिक बेरोजगारी का लाभ अनिश्चित काल तक नहीं देगा I आम तौर पर, कुछ निश्चित डॉलर के भुगतान के बाद बेरोजगारी लाभ समाप्त हो जाते हैं। इस बिंदु के बाद, लाभ प्राप्त करना जारी रखने के लिए, व्यक्ति को आमतौर पर एक आवेदन पुनः आवेदन या अनुरोध करना चाहिए। आमतौर पर, आपका अधिकतम लाभ राशि आपके साप्ताहिक लाभ के समय एक निश्चित पूर्वनिर्धारित संख्या या आपके आधार अवधि के वेतन का कुछ प्रतिशत है।
    • टेक्सास में, एक कर्मचारी की अधिकतम लाभ राशि साप्ताहिक लाभ राशि के 26 गुना है या आधार अवधि के दौरान प्राप्त सभी वेतन का 27% - जो भी कम है हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता का साप्ताहिक भुगतान $ 320 - 320 × 26 = $ 8,320 है आपके कुल आधार अवधि के वेतन $ 29,000 हैं 29,000 × 0.27 = $ 7,830 उत्तरार्द्ध छोटा है, इसलिए हम कह सकते हैं कि अधिकतम लाभ मूल्य है यूएस $ 7830.
    • कैलिफ़ोर्निया में, एक कार्यकर्ता की अधिकतम लाभ राशि साप्ताहिक राशि का 26 गुना या आधा आधार अवधि के दौरान प्राप्त किए गए सभी वेतनों में - जो भी कम हो हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता का साप्ताहिक भुगतान $ 308 - 308 × 26 = $ 8008 है आधार अवधि के लिए कुल वेतन $ 29,000 है 29,000 / 2 = $ 14,500 पहला छोटा है, इसलिए हम यह कह सकते हैं कि आपकी अधिकतम लाभ राशि है यूएस $ 8,008.
  • विधि 2
    बेरोजगारी बीमा की मूल बातें समझना

    चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 9
    1
    आवृत्ति और भुगतान की मात्रा के संदर्भ में क्या अपेक्षा करें। आमतौर पर, बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने वाले व्यक्ति को हर हफ्ते या हर महीने की बजाय हर हफ्ते भुगतान किया जाता है, जैसे अधिकांश पेचेक प्रत्येक साप्ताहिक भुगतान का आकार आमतौर पर कहा जाता है साप्ताहिक लाभ राशि या साप्ताहिक लाभ दर (क्रमशः WBA या WBR,) किसी दिए गए बेरोजगार दावे के लिए डब्लूबीए, कार्यकर्ता की पिछली आय के आकार के अनुसार अलग-अलग होता है - जितना अधिक आप कमाते थे, उतना ही आप बेरोजगारी लाभ पर प्राप्त करेंगे।
    • हालांकि हर हफ्ते लाभों में आप कितना लाभ प्राप्त करेंगे, इसका बिल्कुल एकमात्र तरीका दावा दायर करके होता है, आप आमतौर पर अपनी पिछली आय का 40-60% प्राप्त कर सकते हैं (आप कहां रहते हैं पर निर्भर करता है)।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 10
    2
    पता है कि बेरोजगारी लाभ कुछ नियमों और सीमाओं के अधीन हैं लाभों का धोखाधड़ी और दुरुपयोग से बचने के लिए, राज्य सरकारों को अक्सर लाभ प्राप्त करने के लिए लाभार्थियों को पूर्णकालिक रोजगार की आवश्यकता होती है। कभी-कभी, लाभार्थियों को यह प्रमाणित करने के लिए कहा जा सकता है कि वे मौजूदा नियोजक, संभावित नियोक्ताओं, नौकरी आवेदन आदि के साथ मेलिंग सूची सबमिट करके काम कर रहे हैं। लाभार्थियों को रोजगार की बैठकों या कार्यशालाओं में भी शामिल होना पड़ सकता है
    • इसके अलावा, एक व्यक्ति को प्राप्त होने वाले लाभ की मात्रा असीमित नहीं है। आपके अधिकतम लाभ देय है या अधिकतम लाभ राशि (एमबीपी या एमबीए क्रमशः) कुल राशि है जो राज्य आपके आवेदन की अवधि (अक्सर एक वर्ष) के दौरान बेरोजगारी लाभ में भुगतान करेगी। इस राशि को प्राप्त करने के बाद, आपको लाभ प्राप्त करने के लिए पात्रता साक्षात्कार को फिर से लागू करने और / या से गुजरना पड़ सकता है। एमबीपी राज्य से भिन्न होता है।
  • चित्र शीर्षक बेरोजगारी चरण 11
    3
    पता है कि विभिन्न राज्यों में बेरोजगारी की विभिन्न आवश्यकताओं की आवश्यकता होगी बेरोजगारी भुगतान प्राप्त करने के लिए, आपको आमतौर पर कुछ पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है। बेरोजगारी एजेंसी आमतौर पर जांचती है कि क्या आप और आपके नियोक्ता से संपर्क करने के योग्य हैं, तो अपनी पात्रता के बारे में झूठ न बोलें। पात्र होने के लिए, आपको अपने नियंत्रण से बाहर के कारणों के लिए अपनी नौकरी खोनी होगी - उदाहरण के लिए, आप अक्षमता के लिए नहीं छोड़े गए हैं या आपकी नौकरी छोड़ सकते हैं क्योंकि आपको यह पसंद नहीं है और बेरोज़गारी लाभों के लिए दायर किया गया है आपके राज्य के आधार पर कुछ अन्य सामान्य आवश्यकताओं की आवश्यकता हो सकती है:
    • आधार अवधि के दौरान आपको एक निश्चित राशि से ज्यादा कमाई होनी चाहिए। आमतौर पर, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि है - यहां तक ​​कि न्यूनतम मजदूरी नौकरी के साथ, अगर आपने अपनी अधिकांश या सभी आधार अवधि के लिए काम किया है, तो आपको इसे प्राप्त करना चाहिए। यह उन लोगों को रोकने के लिए है, जिन्होंने लाभ के दावा करने के आधार अवधि के दौरान बहुत कम काम किया है।
    • आपका साप्ताहिक काल्पनिक लाभ आपकी कुल आय का एक अंश या अपनी सभी आधार अवधि से अधिक होना चाहिए। जैसा कि ऊपर वर्णित है, यह उन लोगों को रोकने के लिए है, जिन्होंने बहुत कम काम किया है, वे फायदे का दावा कर सकते हैं।
    • आपने आधार अवधि के दौरान कुछ दिनों या घंटों तक काम किया होगा। ऊपर देखें
  • युक्तियाँ

    • आप वैकल्पिक आधार अवधि का उपयोग कर सकते हैं यदि आपने परंपरागत आधार अवधि की गणना में काम करने वाले आवश्यक घंटे जमा नहीं किए हैं। अपेक्षित घंटों की संख्या राज्य से राज्य तक भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर लगभग 680 घंटे होती है।
    • एक आवश्यकता नहीं है, एक बेरोजगारी के मुद्दों में विशेषज्ञता वकील आप आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से जाने और साप्ताहिक लाभ राशि की गणना में मदद कर सकते हैं

    चेतावनी

    • लंबी अवधि के लिए आपकी मदद करने के लिए बेरोजगारी लाभ पर भरोसा न करें अधिकतर राज्यों में आप केवल 26 सप्ताह के लिए लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com