IhsAdke.com

कैसे बेरोजगारी के साथ सौदा करने के लिए

बेरोजगारी एक ऐसी स्थिति है, जिसमें ज्यादातर लोग डरते हैं आपकी स्थिति के बारे में रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों जैसे लोगों को बताने के लिए शर्मनाक और शर्मनाक हो सकता है इस कलंक को खत्म करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 1 के साथ कोप शीर्षक
1
यदि आप ऐसा करने के लिए योग्य हैं, तो बेरोजगारी बीमा जैसे सामाजिक सहायता का उपयोग करें अधिकांश समय, आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जब तक आप छोड़ नहीं सकते, केवल कारण या कानूनी जटिलताओं के लिए निकाल दिया जाए आम तौर पर आपको लाभ प्राप्त करना शुरू करने के लिए कुछ समय तक इंतजार करना पड़ता है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके साइन अप करने के लिए आदर्श है। जब तक आप पैसे से बाहर न हो जाएं तब तक प्रतीक्षा न करें, क्योंकि कुछ समस्याएं या जटिलताओं के कारण आपके भुगतान में देरी हो सकती है। इस तरह की मदद का उपयोग करने के लिए बहुत से लोग शर्म महसूस करते हैं यह आवश्यक नहीं है जब भी आपने काम किया तो आपने पेंशन योजना में योगदान दिया है, और जब आप एक नई नौकरी प्राप्त करते हैं तब भुगतान करना जारी रखेंगे।
  • चित्र जिसमें बेरोजगारी चरण 2 के साथ कोप शीर्षक
    2
    इंटरनेट पर नौकरियों की तलाश शुरू करें जैसे ही आप काम छोड़ दें आज, सुविधा के लिए इंटरनेट पर नौकरी की तलाश करना बेहतर है, जाहिर है, इस के लिए कई वेबसाइटें हैं अधिकांश आपको ऑनलाइन पुनरारंभ बनाने की अनुमति देगा। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो ऐसा करें
  • चित्र बेरोजगारी चरण 3 के साथ कोप शीर्षक
    3
    मुख्य कारण लोग साक्षात्कार में विफल होते हैं कि उनकी सीवी नौकरी विवरण से मेल नहीं खाती। अपने कौशल से मेल खाने वाली नौकरियों के प्रकार को ध्यान से देखें। एक अच्छी टिप पाठ्यक्रम की विभिन्न रिक्तियों के अनुसार उन्हें भेजने के लिए पाठ्यक्रम के विविधताएं हैं।
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 4 के साथ है
    4
    इंटरनेट पर जॉब पोस्टिंग की समीक्षा करते समय, 3-5 अपनी कमजोरियों को लिखें इन क्षेत्रों में खोजें या एक किताब खरीदें और बेहतर हो
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 5 के साथ है
    5
    यदि आपका पुनरारंभ नौकरी विवरण से मेल खाता है, तो आपको एक साक्षात्कार मिलेगा, संभवत: फोन पर, लेकिन व्यक्ति में अधिक संभावना।
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 6 के साथ है
    6
    मुख्य कारण लोगों को साक्षात्कार में नौकरी पाने में असफलता है क्योंकि उन्होंने इस प्रक्रिया के लिए तैयार नहीं किया है। ऐसा करने के लिए 3-5 साक्षात्कार लेता है उसके बाद, आप अधिक ऑफ़र प्राप्त करना शुरू करेंगे। यदि आप पहले साक्षात्कार के बाद नौकरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो परेशान होना सामान्य है आगे बढ़ो, पता है कि यह सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा है, और यदि आपको बनी रहती है तो आपको नौकरी मिल जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 7 के साथ कोप
    7
    कट लागत तुरंत विकल्प में केबल टीवी, फोन और मोबाइल को रद्द करना शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 8 के साथ है
    8
    यथासंभव न्यूनतम क्रेडिट कार्ड भुगतान करें। कुछ रिक्तियों के लिए आवेदन करते समय अच्छा क्रेडिट महत्वपूर्ण हो सकता है जितनी जल्दी हो सके वापस भुगतान करें, न्यूनतम भुगतान ट्रैप से बचने के लिए, जो आपको लंबे समय तक ऋणी बनाए रखने के लिए किया जाता है।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 9 के साथ कोप शीर्षक
    9
    एक किरायेदार खोजें अन्य लोग भी संघर्ष कर सकते हैं, और यदि आपके पास घर पर एक छोटी सी जगह है, तो आप उस व्यक्ति को आश्रय प्रदान कर सकते हैं जो आपको बदले में मदद कर सकता है। हो सकता है कि वह व्यक्ति किराया दे सकता है या बिलों और भोजन में योगदान कर सकता है, या आप नौकरी की तलाश में बच्चों की देखभाल करने में सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 10 के साथ है
    10
    यदि आप क्रेडिट कार्ड के भुगतानों को नहीं रख सकते हैं, तो देखें कि आपके लेनदार कोई भी मदद कर सकते हैं या नहीं। कभी-कभी वे ब्याज भुगतान रोक सकते हैं या उन्हें कम कर सकते हैं, जब तक कि आपको नई नौकरी न मिल जाए। कुछ आपको अतिरिक्त समय दे सकते हैं, या भुगतान के बिना आपको 30, 60 या 90 दिन भी दे सकते हैं, और आम तौर पर उस अवधि के दौरान अर्जित ब्याज को निलंबित कर सकते हैं। टेलीफोन और उनके साथ सुख से बात करें - आम तौर पर कंपनियां बहुत चिंताजनक होंगी और अचानक वित्तीय कठिनाई से निपटने के लिए कुछ तरह की व्यवस्था हो सकती है पता लगाएँ कि क्या आपकी कंपनी आपको ऐसा करने की अनुमति देगा।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 11 के साथ कोप शीर्षक
    11
    एक घरेलू क्रेडिट लाइन खोलें और तब तक पैसा बचाना जब तक आपके पास एक निश्चित आय न हो। जब आप भुगतान कर रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बेरोजगारी के दौरान संचित ऋण चुकाना।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 12 के साथ कोप शीर्षक
    12



    अस्थायी रोजगार एजेंसियों के साथ रजिस्टर करें अपनी योग्यता की पुष्टि के लिए आपको अपना फिर से शुरू, पंजीकरण और प्रवीणता के परीक्षण प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। संदर्भ अत्यंत महत्वपूर्ण हैं इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास उनकी एक अच्छी सूची है। अस्थाई एजेंसियां ​​एक ब्रेक के दौरान कुछ पैसे कमाने का एक शानदार तरीका हैं, जिससे आप अपने क्षेत्र में उपलब्ध विभिन्न पदों की कोशिश कर सकते हैं। कभी-कभी एक अस्थायी नौकरी समाप्त हो सकती है जिससे स्थायी रिक्त स्थान हो।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 13 के साथ कोप शीर्षक
    13
    अनुशासन रखें यह आपके लिए एक नियमित दिनचर्या है जब आप काम कर रहे थे। उन लोगों के लिए जिन्होंने पहले काम नहीं किया है, इसका मतलब है कि सुबह जल्दी (5:30 - 7:30) और दिन के एक ही समय में शॉवर और नाश्ता लेना। सुबह उठकर काम करने के लिए नहीं बेरोजगारी के फायदों में से एक है, लेकिन अगर आप संगठित नहीं हैं, तो आप निराश हो जाएंगे और आपकी नौकरी खोज में ढीली हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 14 के साथ कोप शीर्षक
    14
    अपने पैसे से बहुत सावधान रहें अनावश्यक चीजों पर खर्च न करें जैसे इलेक्ट्रॉनिक गेम, डीवीडी, महंगे भोजन, शराब या कुछ भी जो आवश्यक नहीं है। पैसे बचाने के लिए परिवार की मदद से पूछें
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 15 के साथ कोप शीर्षक
    15
    इसके बारे में उदास रहने से बचें यह एक नई नौकरी देखने के लिए कष्टप्रद और निराशाजनक हो सकता है यदि आप ऊब और निराशा से बच सकते हैं तो आपको एक नई नौकरी मिल सकती है अगले कुछ कदम आपको कुछ संभावनाओं के बारे में बताते हैं। 3 से 5 साक्षात्कारों में जाना सामान्य है और नौकरी नहीं लीजिए अगर आपके कौशल जंग खाए हुए हैं। आगे बढ़ो और कुछ और साक्षात्कारों के लिए आगे बढ़ें।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 16 के साथ कोप शीर्षक
    16
    थोड़ी देर में कुछ मनोरंजन खोजें, या आप पूरी तरह से ऊबेंगे घर पर रहते हुए टीवी देखते हैं या वीडियो गेम्स खेलते हैं केवल अपनी नौकरी खोज दिनचर्या पूरा करने के बाद घर से दूर, आप के लिए उपलब्ध सस्ते / निःशुल्क विकल्प देखें उदाहरण के लिए, सिनेमा या लाइब्रेरी पर जाएं, पार्क में चलें और अगर आपके पास एक है तो कुत्ते के साथ चलें।
  • बेरोजगारी चरण 17 के साथ कोप शीर्षक चित्र
    17
    एक शारीरिक व्यायाम करें Abdominals, धक्का अप, फैला, भारोत्तोलन और चलने से आपको अधिक प्रेरणा मिलेगी, आपको अच्छी हालत में रखने के अलावा।
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 18 के साथ है
    18
    मित्रों और परिवार के संपर्क में रहें सभी संभावनाओं का उपयोग करते हुए खोज के दौरान लोगों से मिलने महत्वपूर्ण है। आपको इन मुश्किल समयों में मदद करने के लिए प्रियजनों के समर्थन की आवश्यकता भी होगी।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 1 9 के साथ कोप शीर्षक
    19
    सहायता समूहों और नौकरी खोज में शामिल होने पर विचार करें। फिर से, लोगों से मिलने महत्वपूर्ण है, और दूसरों के साथ संपर्क करने से आप प्रेरणा और प्रेरित हो सकते हैं।
  • चित्र जिसका नाम बेरोजगारी चरण 20 है
    20
    स्कूल में वापस जाओ नौकरी खोना आपके कौशल में सुधार या कुल कैरियर परिवर्तन को बदलने का सही मौका हो सकता है। पता लगाएँ कि क्या ऋण या अनुदान के रूप में सरकारी धन हैं व्यावसायिक प्रशिक्षण को फिर से शुरू करने का प्रयास करें कई मदद कार्यक्रम हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 21 के साथ कोप शीर्षक
    21
    खुद के लिए आगे आए। हालांकि बेरोजगारी को अच्छी बात नहीं माना जा सकता है, यह समय को मुक्त करता है कि आप नए तरीकों से उपयोग कर सकते हैं। स्वयंसेवा में स्थितियां आपके ज्ञान, अनुभव को बढ़ा सकती हैं, बुरा फिर से शुरू हो सकती हैं और लोगों से मिलने के लिए मौलिक अवसर प्रदान कर सकता है। इसके अलावा, जब आप दूसरों की मदद कर सकते हैं, तो घर पर रहने के लिए बुरा रहने के लिए बहुत मुश्किल है, जो आपके मुकाबले अधिक कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं अपना समय और ऊर्जा देते हुए दो फायदे हैं: आप उन लोगों की मदद करते हैं जो बेहतर और बेहतर महसूस करते हैं।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 22 के साथ कोप शीर्षक
    22
    उन चीज़ों को बेच दें जिन्हें आपको अब और नहीं चाहिए। गेराज की बिक्री करें या इंटरनेट पर वस्तुओं को बेचें यह आपको कुछ पैसे कमाएगा और आपको ऐसे समय के दौरान उत्पादकता में व्यस्त रखेगा जब आप नौकरी की तलाश नहीं करेंगे।
  • चित्र बेरोजगारी चरण 23 के साथ कोप शीर्षक
    23
    सक्रिय रहें आलस में गिरना खतरनाक है। निष्क्रियता के लंबे दिनों में गिरना आसान है अपने आप को उठो और हर रोज अपनी दिनचर्या पूरा करें सक्रिय रहना आपके सिर को जगह में रखने में मदद करता है एक जीवंत और ऊर्जावान व्यक्ति और एक और हराया और धीमा, जो नौकरी पाने की अधिक संभावना है? वह आत्मविश्वास और ऊर्जावान व्यक्ति बनें
  • युक्तियाँ

    • हार न दें! आपके लिए एक नौकरी सही है!
    • हर समय अपने लिए खेद महसूस न करें इससे आप जो लोग जानते हैं वे आपको असुरक्षित और थोड़ा आत्मसम्मान मानते हैं।
    • अपने आप को रहो और अपना सिर रखो। इसके अलावा, आपके पास उसी स्थिति में कई बेरोजगार लोग हैं
    • यदि आपके पास निजी स्कूल या कॉलेज में बच्चे हैं, सहायता सहायता संगठनों से संपर्क करें ताकि वे आपकी सहायता प्राप्त करने की क्षमता की पुनर्गणना कर सकें। अपने नुकसान दस्तावेज के लिए तैयार रहें

    चेतावनी

    • न पीने या दवाओं का उपयोग न करें अगर एक संभावित नियोक्ता को चिकित्सा परीक्षा की आवश्यकता होती है, तो आप नौकरी पाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com