IhsAdke.com

कैसे अपनी नौकरी छोड़ने के लिए

इस्तीफा एक मुक्ति अनुभव है और नए कैरियर का रास्ता भी है। हालांकि, छोड़ना, बस सामान पैकिंग नहीं है, मालिक पर चिल्ला और दरवाजे के माध्यम से चल रहा है। इसके बजाय, आपको दरवाजे खोलने के लिए लालित्य और सम्मान के साथ छोड़ देना चाहिए और एक अच्छी प्रतिष्ठा है यह जानने के लिए कि कम से कम क्षति के साथ कैसे दूर हो और कंपनी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें, इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
इस्तीफे के लिए पूछना

आपकी वर्कप्लेस चरण 1 पर प्रैक्टिस फायर सेफ्टी नाम वाली छवि
1
योजना करें कि आप छोड़ने के बाद क्या करें एक बार जब आप पूरी तरह से निश्चित हैं कि आप इस्तीफा देने जा रहे हैं, तो आपको इस्तीफा देने के बाद ठंड न होने के लिए एक निश्चित योजना के साथ आना चाहिए। आदर्श केवल आपके पास पहले से ही कुछ देखने के बाद छोड़ना है, क्योंकि नौकरी बेरोजगारों के लिए अधिक मुश्किल लगाना मुश्किल है।
  • मत सोचो कि आप एक और नौकरी ढूंढने तक सिर्फ "घूमने" कर सकते हैं। आज के आर्थिक परिदृश्य में, आप अपेक्षा से अधिक समय तक बेरोजगार हो सकते हैं। क्षण की गर्मी में नहीं छोड़ना और लगता है कि आप इसे बाद में हल कर सकते हैं।
  • छोड़ने से पहले अन्य नौकरियों के लिए आवेदन करें अपना छोड़ने से पहले आपको नौकरी बाजार में समय बिताना चाहिए। अपने भावी नए नियोक्ताओं के बारे में अभी भी काम नहीं कर रहे हैं।
  • आप दृष्टि में कोई नौकरी नहीं है, तो एक बचत में भी यह वास्तव में एक-से काम सहना देना नहीं करता है रखने के लिए पर्याप्त पैसा जोड़ने के लिए, पैसा है बाहर निकलने के लिए। इसका मतलब है कि आपको अपनी बेल्ट को कसने के लिए तब तक ज़रूरी है जब तक कि आपको दूसरा नौकरी न मिल जाए। योजना बनाते समय, प्राप्त किए बिना एक विस्तारित अवधि के लिए तैयार करें, बस सुनिश्चित होने के लिए। आप कंपनी से कुछ पैसे के हकदार हैं, लेकिन महीने के लिए स्वयं का समर्थन करने के लिए उस पर भरोसा नहीं है।
  • जब आप बाहर निकलते हैं, तो सही कारणों के लिए इसे करें सिर्फ इसलिए मत छोड़ो क्योंकि आपको कम-भुगतान और अधोवार्षिक लगता है, इसके बारे में अपने नियोक्ता के साथ पहले बात करें। वर्तमान नौकरी में इन समस्याओं को हल करने के लिए संघर्ष नहीं करने से आप उन्हें अगले में भी आ सकते हैं, भी।
  • मातृत्व अवकाश चरण 8 पर जबकि एक नौकरी छोड़ो चित्र
    2
    कृपया ध्यान दें ध्यान दें यह करने के लिए सबसे सम्मानजनक बात है याद रखें कि कंपनी आपके ऊपर निर्भर करती है और जब आप चले जाते हैं तो आपको एक स्थान भरना होगा। अगर कंपनी आपको अनुपालन करने के लिए कहती है, तो यह करना सबसे अच्छी बात है।
    • अगर आप नोटिस का पालन नहीं करना चाहते हैं, तो सोचें मान लें कि आप चार-कर्मचारी विभाग में काम करते हैं। आपको लगता है कि उसे बदलने के लिए किसी को ढूंढने में कितना समय लगेगा?
    • पहले से बहुत दूर नहीं छोड़े अच्छा-भावना का प्रयोग करें अगर आप कुछ ही महीनों में उसके प्रेमी के साथ देश भर में जा रहे हैं या बाहर जाना होगा, है सही समय है जब तक कुछ भी कहना नहीं या मौसम बुरा हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से अपनी नौकरी ख़ुशी से कदम 16
    3
    अपने मालिक को बताओ जब तक आप दूरस्थ रूप से काम नहीं करते हैं, या असाधारण कुछ हो जाता है और आपको इसे नहीं मिल सकता है, आपको मजबूत होना चाहिए और व्यक्तिगत रूप से बुरी खबर देना होगा। एक ईमेल भेजने से आपको एक कायर की तरह दिखाई देगा, जो गंभीर बातचीत करने से डरते हैं, या कि आप अपने बॉस को बहुत समय के लिए और समय-समय पर सेट करना पसंद नहीं करते हैं। जब आप वार्तालाप करते हैं तो कहने के लिए ये कुछ चीजें हैं:
    • आपके मालिक को आपके इस्तीफे के बारे में जानने के लिए कंपनी का पहला व्यक्ति होना चाहिए। इसे सहकर्मियों को मत बताना, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे दोस्त हैं या नहीं। फेसबुक पर अपनी नई नौकरी के बारे में पोस्ट करना, या इस्तीफा देने से पहले इसे अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में जोड़ना, ऐसा कुछ न करें।
    • एक संक्षिप्त और सकारात्मक बातचीत करें यदि आप एक बैठक निर्धारित की है तो सीधे रहें कहो कि आप अपनी स्थिति से इस्तीफा दे रहे हैं।
    • छोड़ने के कारणों के बारे में विनम्र रहें यह मत कहो कि आप अवमूल्यन और अभिभूत महसूस करते हैं या आप कंपनी की मानसिकता से नफरत करते हैं
    • कहो या "मैं कुछ है कि अपने लक्ष्यों के साथ क्या करना अधिक है पाया" "मैं एक नौकरी कि मुझे मेरी शिक्षण और नेतृत्व कौशल विकसित करने के लिए अनुमति देता है पाया," यदि आप एक मिल गया है काम लेकिन अगर आप अभी तक एक नौकरी नहीं है, कहते हैं, "यह है नए अवसरों की मांग करना "या" यह मेरे लिए और मेरे परिवार के लिए सबसे अच्छा समय है "।
    • आपका बॉस धन्यवाद। उसे बताओ कि वह कंपनी में एक महान समय था और यह एक महान सीखने का अनुभव था। आप अपने प्रयासों को कितना पहचानते हैं इसके बारे में ईमानदार रहें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो - आप अप्रिय होने के बिना आभारी रह सकते हैं। सब के बाद, आप इस्तीफा दे रहे हैं।
    • पूछें कि क्या आप इसके लिए भविष्य की नौकरियों में सिफारिश के लिए पूछ सकते हैं। इसे संदर्भ के रूप में रखने से काम की तलाश में मदद मिल सकती है।
    • व्यावसायिकता को याद रखना याद रखें यह आपकी व्यक्तिगत समस्याओं को कंपनी के साथ फैलाने का समय नहीं है। ध्यान रखें कि आपके बॉस को दूसरे नियोक्ता द्वारा भविष्य में संपर्क किया जा सकता है, इसलिए संचार चैनल को ईमानदार और खुला रखें।
  • चित्र एक घोड़े के पशुचिकित्सा चरण 3 बनें
    4
    उन सवालों के जवाब तैयार करें जो वह पूछेंगे। मालिक के लिए बस समझना और सहमत होने के लिए यह बहुत कठिन है कि आप क्या कहें, शुभकामनाएं और अलविदा चाहते हैं। वह आपको अपने फैसले के बारे में कुछ सवाल पूछेंगे और यहां तक ​​कि आपको रहने के लिए राजी करने का प्रयास करें। इन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार होने से आप दिखा सकते हैं कि आप पेशेवर और विचारशील हैं, और इसलिए बातचीत आसानी से हो जाएगी। निम्न के लिए तैयार करें:
    • एक संक्रमण योजना है आपका बॉस यह पूछेगा कि आप कार्यालय में जो काम कर रहे थे उसे अंतिम रूप देने की योजना क्या है, या यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप किस परियोजना के कुछ ज़िम्मेदारियों को पारित करेंगे। योजना जो भी हो, बताएं कि आपने इस संक्रमण के बारे में सोचा और आप कंपनी को हाथ में नहीं छोड़ेंगे।
    • पता है कि क्या कहना है कि वह एक प्रतिप्रॉपोजल फाइल करता है। यदि आपका बॉस 10 या 20% वृद्धि प्रदान करता है - या अपना वेतन दोहराता है तो आप क्या करेंगे? यदि वह वास्तव में आपको कंपनी में पकड़ना चाहता है, तो क्या आप नहीं कह सकते? जब आप इस स्थिति के बारे में सोचते हैं, तो छोड़ने के अपने कारणों के बारे में ध्यान से सोचें।
    • आपने इस प्रस्ताव में इसके बारे में सोचना चाहिए अगर आप को छोड़ रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप थोड़ा प्राप्त करते हैं, लेकिन अगर आप विभिन्न कारणों से है, जो पैसे से कोई मतलब नहीं है के लिए रवाना करने के लिए निर्धारित कर रहे हैं, में दे सकते हैं या दुखी जारी रखने के लिए नहीं है।
    • इस बारे में सोचें कि आप क्या जवाब देंगे यदि आपका बॉस आपको लंबे समय तक रहने के लिए कहता है और अगर वह आपको एक परियोजना को अंतिम रूप देने के लिए कुछ और सप्ताह रहने के लिए कहता है, तो आप क्या करने जा रहे हैं?
  • छवि का शीर्षक
    5
    इस्तीफा अनुरोध लिखें आप बॉस से बात करने के बाद ऐसा कर सकते हैं - वह वह जानकारी देगा जो पत्र में जोड़े जाने की आवश्यकता है।
    • इस्तीफे का पत्र एक हस्तलिखित दस्तावेज है जो कंपनी से बाहर निकलने की तारीख, नोटिस के प्रारंभ की तारीख, चाहे वह पूरी हो जाएगी या नहीं, वापसी का कारण आदि रिकॉर्ड करता है। वह कंपनी के साथ रहेगी और एचआर और सभी प्रक्रियाओं के लिए लेखांकन के लिए भेजा जाएगा।
    • शहर और तिथि वाला शीर्षक लिखें - जो उस दिन होना चाहिए जिसे आप इसे वितरित करेंगे - और प्राप्तकर्ता लिखें: कंपनी Beltrana को
    • घोषणा करें कि आप खारिज कर रहे हैं: "प्रिय सर, (2 लाइनें छोड़ें) मैं व्यक्तिगत कारणों से कंपनी से दूर आ रहा हूं ..."।
    • बताएं कि क्या आप नोटिस का पालन करेंगे या डिस्चार्ज करने के लिए कहेंगे।
    • कंपनी ने उन सभी के लिए धन्यवाद जो उन्होंने आपके लिए किया है
    • साइन इन करें। "सर्वश्रेष्ठ संबंध, तो-और-तो।" पहले अपना नाम लिखें और नीचे साइन इन करें।
  • चित्र शीर्षक से अपनी नौकरी ख़ुशी से कदम 17



    6
    इसे सौंपने के बाद पेशेवर रहें आप कितने कर्मचारी थे, यह पता लगाने के लिए संभावित नियोक्ता आपकी पुरानी नौकरी कॉल कर सकते हैं। ज़ेरॉक्स मशीन पर बैठे हुए और बॉस कमरे में इस छवि को लटकाकर आपको भविष्य में नौकरी नहीं मिल सकती है। इस्तीफे का पत्र देने के बाद, उस समय का सपना देखकर कि आप दरवाजे से बाहर निकलते हैं, चारों ओर लटकने के बजाय आपको क्या करना था।
    • नोटिस के दौरान आप क्या पूछें यह आप के खिलाफ झुकाव करना चाहते हैं और किसी को भी अपनी जगह पर नहीं रहने दें, लेकिन आपका मालिक उस नियोक्ता के बारे में उल्लेख कर सकता है और अपनी प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकता है। इस संक्रमण में कंपनी की मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें आप लोगों को ऊब नहीं करना चाहते क्योंकि आप अपना काम अधूरा छोड़ दिया है।
  • चित्र शीर्षक से अपनी नौकरी पर कृपापूर्वक कदम 9
    7
    जैसे ही कंपनी में आपका समय समाप्त हो जाता है, अनुकूल और शिक्षित छोड़ दें। जब आप अपनी चीजों को बॉक्स में फेंक रहे हैं और भाग रहे हैं तो ज़ोर से आवाज़ मत बनो। इसके बजाय, उन लोगों को अलविदा कहें, जिनके साथ आप काम करते हैं और अपने मालिक और उन्हें बताएं कि आप संपर्क में रहेंगे।
    • आपने इस कंपनी में अपने जीवन के वर्षों का निवेश किया और संभवत: अच्छे रिश्तों का विकास किया। अगर यह मामला है तो संपर्क में रहें।
    • आप अपनी संपर्क जानकारी के साथ पूरे समूह को ईमेल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि खुश घंटे यदि आप करीबी हैं
    • भविष्य में कंपनी और आपके सहकर्मियों के बारे में नकारात्मक चीजों से बात करने से बचें वे आपकी खोज कर सकते हैं और आपको एक खराब छवि मिल जाएगी। इसके अलावा, अगर नए नियोक्ताओं आप पुरानी कंपनी के बुरे बोल सुना है, आप एक कृतघ्न whiner मिलेगा और यह एक अच्छी तरह से शुरू करने के लिए नहीं है। कोई भी बुरा लोगों को पसंद नहीं करता
  • विधि 2
    फायर होने के नाते

    इमेज का शीर्षक, एक संपत्ति के निष्पादक बनें चरण 4
    1
    निकाल दिया और इस्तीफा देने के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सोचो। भाग लेना इसका मतलब यह नहीं है कि जब तक वह आपको छोड़ने के लिए कहता है, तब तक अपने मालिक को पागल नहीं करना चाहिए, लेकिन उससे बात करें और देखें कि क्या आप कोई सौदा कर सकते हैं। फायर होने के कारण आप कई लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो आपको छोड़ने पर आपको प्राप्त नहीं होगा - जैसे कि बेरोजगारी बीमा इन लाभों की गारंटी केवल तभी दी जाती है जब आप केवल कारण के लिए खारिज नहीं किए जाते हैं।
    • यह रणनीति केवल कुछ परिस्थितियों में काम करती है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कंपनी के लिए काम करते हैं और आपकी ज़िम्मेदारियां आपके लिए बहुत अधिक हैं, तो अपने बॉस से खुलेआम से बात करें और शायद वे आपको चुपचाप से आग लगाने के लिए सहमत होंगे।
    • यदि आप इस पद्धति का चयन करते हैं, तो आपको उचित कारण निकाल देना चाहिए। इसका मतलब है कि आप कंपनी के लिए मूल्यवान थे, लेकिन अब आप अपनी परियोजना का पालन करना चाहते हैं, या परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
    • कि नौकरियों के बीच नहीं किया जाना चाहिए. एक नया काम ले रहा है, तो आप लाभ और इस नए उपक्रम की मजदूरी प्राप्त होगा ताकि वे लेखांकन के लिए अपने काम पोर्टफोलियो भेजने के लिए, आप पंजीकृत किया जाएगा और अब बेरोजगारी बीमा प्राप्त होगा। नए मालिक को आपको पंजीकरण न करने और अंत तक लाभ प्राप्त करने के लिए पूछना धोखाधड़ी है और आप इसके लिए अपनी नौकरी खो सकते हैं
    • कंपनी को आग लगाने के लिए आपको मालिक के साथ एक अच्छा, ठोस संबंध होना चाहिए। उन्हें आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए, अपने इरादों को समझना और कंपनी में अपने काम का महत्व देना चाहिए।
  • शीर्षक से छवि क्रूरता से अपना काम चरण 6
    2
    स्थिति के बारे में उससे बात करो यह करना मुश्किल है, लेकिन यह दोनों के लिए बेहतर हो सकता है। एक बार जब आप उसे बता दें कि आप छोड़ना चाहते हैं, तो आपको छोड़ने के बजाय पूछे जाने की बजाए आप को निकाल दिया जाना चाहिए। आपको यह करना चाहिए:
    • समझाएं कि आप क्यों छोड़ना चाहते हैं ईमानदारी से रहें ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपकी स्थिति में कई ज़िम्मेदारियां हैं और आपको खुद की देखभाल करने के लिए समय की आवश्यकता है, या आप एक निजी परियोजना शुरू करना चाह सकते हैं।
    • अपने मालिक को आग लगाने के लिए प्रयास करें। आप आग्रह करने के लिए "पूछना" नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह आम तौर पर बातचीत में उठता है यदि आप पास हैं, तो वह आपको आग की पेशकश कर सकता है क्योंकि यह ऐसा कुछ है जो आपकी रोज़गार की स्थिति में आपकी सहायता करेगी।
    • पता है कि बर्खास्तगी की तारीख से कम नियंत्रण है। आपके अंतिम दिन के कार्य पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है - आपका बॉस आगरा देने के लिए समझौते के हिस्से के रूप में पूर्ण अग्रिम नोटिस का पालन करने के लिए कह सकता है। शायद नहीं, वह यह पसंद कर सकता है कि आप केवल तीन सप्ताह पूरे करें
  • छवि का शीर्षक
    3
    बेरोजगारी बीमा में वेतन एक बार जब आप अपने बॉस से सौदे बंद कर देते हैं, तो आप एफजीटीएस और बेरोजगारी बीमा में शामिल हो सकते हैं।
    • आपके द्वारा प्राप्त बेरोजगारी बीमा की राशि आपके कंपनी के समय पर निर्भर करती है और राशि आपके वेतन पर निर्भर करती है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप बेरोजगार हैं, तब के लिए एक योजना बनाएं अगर आपके पास पहले से एक और नौकरी है तो "स्टाल" जारी रखें- अन्यथा, आपके पास जाने के बाद रहने के लिए पर्याप्त पैसा है, क्योंकि आप बेरोजगारी बीमा नहीं प्राप्त करेंगे
    • यह मत कहो कि आप अपने बॉस से संवाद करने से पहले किसी से इस्तीफा दे देंगे, क्योंकि अगर उसे अन्य लोगों के बारे में जानकारी मिलती है तो स्थिति असहज हो सकती है
    • काम के आखिरी दिन, एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आने के लिए और सुपरवाइज़र को एक कार्ड देने की तरह कुछ कृत्य करने का एक अच्छा विचार है। यह दिखाएगा कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं और अच्छे कर्मचारी हैं अंतिम इंप्रेशन पहले वाले के रूप में महत्वपूर्ण हैं
    • एक संक्षिप्त इस्तीफा पत्र लिखें और समझदारी से - इस पत्र का इस्तेमाल दूसरों या कंपनी के बीमार होने के लिए न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com