IhsAdke.com

कैसे निकाल दिया जा रहा है के डर खोने के लिए

निकाल दिया जाने का जोखिम एक कंपनी या मालिक एक कर्मचारी के लिए कर सकते हैं सबसे बड़ा खतरा है। हालांकि आम, निकाल दिया जा रहा है कर्मचारी और उनके परिवार के लिए महंगा और विघटनकारी है, साथ ही एक शर्मनाक स्थिति होने पर जिसे किसी भी कीमत से बचा जाना चाहिए। इस कारण से, हम में से बहुत से नौकरी रखने के लिए अनिश्चित शर्तों को स्वीकार करते हैं।

चरणों

चित्रित किया जा रहा है फेल होने के अपने डर का शीर्षक चरण 1
1
एक सकारात्मक रवैया को अपनाना, जिसे निकाल दिया जाने की धमकी पर काबू पाएं। भय दमनकारी और धमकाता है, और हमारे विचारों और कार्यों के बारे में चिंता पैदा कर सकता है। उत्सुक कर्मचारी कम उत्पादक होते हैं क्योंकि वे गलत निर्णय लेने या गलत बातें कहने का डर करते हैं और क्योंकि वे समस्याओं के बारे में शिकायत करते हैं। इसके अलावा, गंभीर तनाव इन कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर गंभीरता से प्रभावित कर सकते हैं डर की स्थिति में नौकरी को बर्दाश्त नहीं करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें
  • चित्रित किया जा रहा है फेल होने के अपने डर का शीर्षक चरण 2
    2
    महसूस न करें कि निकाल दिया जा रहा है ऐसी एक भयावह और शर्मनाक स्थिति है अपने सिर के साथ घूमो मत, डर से जब आपको काम पर जाना चाहिए तो किसी पार्क में आपको मिलेंगे। कई लोगों को नौकरी कौशल के अलावा अन्य कारणों से निकाल दिया गया है। अक्सर बर्खास्तगी एक वरदान है क्योंकि यह आपको एक उबाऊ दिनचर्या से मुक्त करता है और आपको कुछ खोजने की अनुमति देता है जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और यह आपकी योग्यता से मेल खाती है।
  • फिकर होने के आपका भय खोना शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3



    समझे कि अक्सर कर्मचारी अपने अपराध या व्यवहार के कारण निकाल नहीं पाए जाते एकमात्र अपवाद तब होता है जब व्यक्ति को अपमानजनक व्यवहार के लिए निकाल दिया जाता है, या अगर व्यक्ति का आलसी और असहयोगपूर्ण व्यवहार का इतिहास है यहां तक ​​कि इन मामलों में, अगर दूसरा व्यक्ति अपना व्यवहार बदलता है तो उसे दूसरा मौका मिलना संभव है। यदि आपको निम्नलिखित कारणों से निकाल दिया गया है, तो आकस्मिकताओं के लिए तैयार रहें और आगे बढ़ें।
    • व्यक्तित्वों की असंगति - आप पैसे की वजह से काम करते हैं, लेकिन वास्तव में आप पर्यावरण से खुश नहीं हैं उनके चारों ओर के लोगों के व्यवहार अपने आप के साथ संगत नहीं थे। काम दोहराव था और यह थकाऊ हो गया, कर्मचारियों के अनुकूल नहीं था और पूरे वातावरण असुविधाजनक था। उस मामले में, निकाल दिया जा रहा है एक वरदान है, क्योंकि यह आपको अपने अनुभव और व्यक्तित्व के लिए बेहतर नौकरी तलाशने के लिए मुक्त करता है
    • कौशल असंगति - जब आप नौकरी के लिए आवेदन करते थे, तो आपको नौकरी की सभी ज़िम्मेदारियाँ या संभावित कठिनाइयों को नहीं पता था। ऐसा तब हो सकता है जब ठेकेदार उम्मीदवार के कौशल और योग्यता का विश्लेषण नहीं करता है या नौकरी विवरण में यह स्पष्ट नहीं करता कि सभी जिम्मेदारियां हैं। एक और चीज जो हो सकती है वह है कि आपका पर्यवेक्षक आपको काम पर रखने के बाद अपनी जिम्मेदारियों को बदल रहा है। यहां तक ​​कि अगर यह काम नहीं किया है, कम से कम आप की कोशिश की सकारात्मक सोचो, आपके पास कहीं और बेहतर किस्मत होगा
    • असहमति - जिन चीजों के बारे में आप मानते हैं, जिनके लिए मानना ​​है कि वे बेईमानी से प्रथाओं को नकारते हैं और इस के लिए भाग लेते हैं, उन्हें शर्म नहीं है - आपको सही काम करने पर गर्व होना चाहिए।
    • कटौती - बहुत से लोग हर दिन काट रहे हैं यह उनकी गलती नहीं है यह एक अवैयक्तिक तकनीक है जो बड़ी कंपनियां अपने कार्यों के मूल्य को बढ़ाने के लिए उपयोग करती हैं। कभी-कभी कंपनी लागत में कटौती करने के लिए दूसरे देश में जाती है वर्तमान आर्थिक स्थिति में, यह अधिक बार होता है कोई मालिक एक महान कहानी के साथ किसी कंपनी को बंद करना पसंद नहीं करता।
    • असमंजसता - यदि आप एक बीमार बच्चे की देखभाल के लिए गर्भवती हो गए या छुट्टी ले ली और कंपनी ने आपको निकाल दिया, तो समस्या आपके साथ नहीं है अपने आप को दोष मत करो आप इस मामले में कंपनी को मुकदमा भी कर सकते हैं।

  • फेल होने के आपका डर खोना शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    बर्खास्तगी के कारण होने वाली समस्याओं को कम करने के लिए जानें, भले ही कई लोग मौजूद हों बर्खास्त होने के कारण आर्थिक अनिश्चितता सबसे बड़ी समस्या है। नहीं जानते कि आप बिलों का भुगतान कैसे करेंगे या अपने बच्चे को यह बताने के लिए कि आप उस कंप्यूटर को खरीदने में सक्षम नहीं होंगे जो वह चाहते थे कि वह कई नींद लेना रातों का कारण बन सके। समय-समय पर यह लगता है कि आपके बिल अधिक महंगा हो जाते हैं और आपके बच्चों के भविष्य के लिए बचत के संबंध में आपकी चिंता बढ़ जाती है।
    • अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक कौशल विकसित करके और संपर्कों का ठोस नेटवर्क बनाने के द्वारा अपने काम के विकल्पों को बढ़ाएं।
    • अपने स्रोतों को विविधता दें अपने निवेशों को बढ़ाएं, अपना खुद का व्यवसाय खोलें या एक काम के आंदोलन को व्यवस्थित करें
    • अपना खपत कम रखें, इसलिए आपको हर महीने भुगतान पर 100% निर्भर नहीं मिलता। इसका अर्थ है फिल्मों में जाने या थोड़ी देर के लिए भोजन करना। संगीत चलाने के लिए दोस्तों के साथ घूमना, बागवानी, पढ़ने और एक साथ स्वस्थ और सस्ती शौक बनाना। हो सकता है कि आपको भी धूम्रपान छोड़ना पड़े। यह निकाल दिया जा रहा का सबसे बड़ा फायदा हो सकता है।

  • चित्रित किया जा रहा है फेल होने के आपका डर खोने का शीर्षक चरण 5
    5
    अपने आप को फिर से खोजें अधिक अलग रहें काम से बाहर निकलने के लिए बाहर निकलने का मौका आपके जीवन का कोर्स बदलने का मौका हो सकता है। पाठ्यक्रम बदलना नए पाठ्यक्रमों, सीखने और शायद वेतनमान पर एक कदम पीछे शामिल हो सकते हैं। ये ये परिवर्तन हो सकते हैं जो आप पहले से चाहते थे, लेकिन आप में हिम्मत नहीं थी क्योंकि आप एक बहुत स्थिर नौकरी में थे।
  • युक्तियाँ

    • नौकरी रखने के लिए अपने पूरे कामकाजी जीवन को किसी भी स्थिति से सहमत होने के लिए खर्च करना एक अच्छा विचार नहीं है
    • एक संभावित नियोक्ता को बताया गया है कि आपको निकाल दिया गया है एक नाजुक स्थिति है। आप शर्मिंदा महसूस अपनी नौकरी खो दिया है करने के लिए या का मानना ​​है कि इस तथ्य को अपनी छवि के लिए बुरा हो, तो अपने आत्मसम्मान साक्षात्कार में बहुत स्पष्ट हो जाएगा। अपने सिर को बनाए रखने और परिस्थितियों को ठीक तरह से समझाएं जैसा वे हुआ। की तरह कुछ कहते हैं: "। मैं एन कारणों के लिए निकाल दिया गया था, लेकिन मैं सुधार हुआ और मैं द्वारा scraping कर रहा हूँ" नियोक्ता उम्मीदवार जो तथ्यों को स्पष्ट रूप से नहीं बताता है और एक दृष्टिकोण भविष्य पेश प्रदर्शित नहीं करता है पसंद नहीं है। यदि आप एक स्पष्ट विवरण देते हैं, नियोक्ता कंपनी, जो कठिनाइयों के माध्यम से चला और दूर करने के लिए सफल रही है के लिए सही दृष्टिकोण के साथ एक व्यक्ति को देखेंगे।
    • यदि आपके क्षेत्र में रोटेशन आम है, तो अपने सिर के साथ कुछ के लिए कुछ देखने के लिए शर्मिंदा मत हो संभावित नियोक्ता को बताएं कि आपके क्षेत्र में कारोबार अधिक है और यह कटौती आम है। जोर देकर कहते हैं कि आप एक स्थिर कंपनी में नौकरी तलाश रहे हैं, जहां वफादारी और अच्छे काम की कीमत है।
    • सक्रिय रहें और भविष्य को अपने हाथों में रखें। यदि आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, तो हर सप्ताह एक खोज करें अपना सीवी अद्यतित रखें ताकि जब आप एक दिलचस्प जगह मिल जाए, तो आप समय पर आवेदन कर सकते हैं।
    • यदि आप एक उच्च कारोबार क्षेत्र में काम करते हैं या आपकी कंपनी ने कटौती की संख्या में वृद्धि की है, तो आपको और अधिक स्थिरता की तलाश करना शुरू करें यदि आपको डर है कि आपकी नौकरी खतरे में है
    • एक वकील से परामर्श करें कुछ व्यावसायिक संघर्षों में कानूनी मुद्दों शामिल हैं I जो लोग उल्लंघन की रिपोर्ट करते हैं वे कानूनी सुरक्षा रखते हैं और सामान्य से अधिक सतर्क रहना चाहिए। यदि सरकार के खिलाफ धोखाधड़ी के परिणामस्वरूप एक संघर्ष होता है, तो पत्रकारों को उनके अधिकारों की सुरक्षा के लिए कुछ विशेष प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए। झूठे दावा अधिनियम के लिए आवश्यक है कि ज्ञात धोखेबाज पहले बयान करता है, और सार्वजनिक बयान से बचने के लिए। इन कानूनी परिस्थितियों का परिणाम रिपोर्टर को दंडित करता है। जैसा कि अमेरिकी कानून संपत्ति मालिकों की रक्षा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, reportadores को कानूनी संरक्षण बहुत ही गरीब, मामला नहीं बल्कि कानूनी चैनलों का उपयोग करने से, एक पत्रकार को चुपचाप लेने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
    • सिर्फ इसलिए कि कई छंटनी हो रही हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी नौकरी खतरे में है। वे आपको जितना सोचते हैं उससे अधिक पसंद कर सकते हैं। यदि छंटनी के कारण कंपनी में विश्वास कम है, तो अपने मालिक से बात करें कार्यालय में एक पार्टी की योजना या मूड को सुधारने के लिए कुछ भी प्रस्ताव

    चेतावनी

    • यदि आप काम पर नाखुश हैं, तो इस्तीफे की उम्मीद नहीं करें। अपने आप को एक एहसान करो और बिलों के लिए पूछें! आपके लिए एक बेहतर काम है उसे खोजने के लिए खुद को मुक्त करें, लेकिन अपने करियर में बदलाव करते समय हमेशा सावधान रहें। सुनिश्चित करें कि नौकरी छोड़ने से पहले आपके पास कम से कम तीन महीने की बचत और अच्छे संदर्भ हैं
    • सभी कानूनी प्रक्रियाओं की समयसीमा होती है, और कुछ बहुत कम हो सकते हैं प्रतिशोध के लिए शिकायत करने की समय सीमा केवल तीस दिन है सरकारी कर्मचारियों के पास केवल दस दिनों की समय सीमा है

    भले ही प्रलोभन बहुत अच्छा हो, बर्खास्त होने के समय, कभी भी अपने मालिक को "यह काम नहीं लेना और उस जगह पर रहना" न बताएं। यह रवैया कुछ वर्षों में आपके खिलाफ हो सकता है। एक सच्चे पेशेवर हमेशा गरिमा और अनुग्रह के साथ एक नौकरी छोड़ देता है

    याद रखें कि आपका इस्तीफा पत्र आपके कार्ड पर हमेशा के लिए रहेगा। एक संक्षिप्त, सरल पाठ बनाएं - कुछ वाक्यों के लिए पर्याप्त हैं शिकायतें और कंपनी, अपने मालिक या सहकर्मियों के खिलाफ समस्याओं का निर्वाह करने के लिए पत्र का उपयोग न करें, चाहे आपके पास कितने कारण हों

    कभी भी नोटिस के बिना इस्तीफा दे यहां तक ​​कि अगर इसे संभालना मुश्किल है, तो मुझे कम से कम दो सप्ताह पहले बताएं

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com