IhsAdke.com

कैसे कर्मचारी आवृत्ति समस्याओं के साथ सौदा करने के लिए

आवृत्ति समस्याएं कार्यस्थल में कहर पैदा कर सकती हैं। यह संचार टूटता है, तनाव पैदा करता है, और उत्पादकता कम करता है कर्मचारी उपस्थिति के मुद्दों के साथ ठीक से मुकाबला करने से आपको इन समस्याओं से बचने और टीम को प्रभावी ढंग से मार्गदर्शन करने में मदद मिलेगी।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` class=
1
उपस्थिति नीति के बारे में स्पष्ट उम्मीदें निर्धारित करें आप कर्मचारियों के मार्गदर्शन के दौरान किसी को काम पर रखने या कर्मचारी पुस्तिका में जानकारी शामिल करके ऐसा कर सकते हैं। जिस भी तरह से आप चुनते हैं, स्पष्ट रूप से रूपरेखा और पॉलिसी लिखित में
  • चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` width=
    2
    कर्मचारी उपस्थिति के लिए आपके द्वारा स्थापित किए गए नियमों को सुदृढ़ करें यदि आपके पास एक कर्मचारी है जो अक्सर देर से आता है, तो उसे नियमों की याद दिलाएं और नीतिगत अनुशासनात्मक कार्यों के बारे में पॉलिसी क्या करेगी। एक सामान्य नियम के रूप में, इसे लिखने से पहले एक या दो चेतावनियां दें।
    • निष्पादन में लगातार रहें यदि आप ढोंग करते हैं कि आपने कुछ समय नहीं देखा है और दूसरों को नहीं देखा है, या कुछ कर्मचारियों के प्रति पक्षपात दिखाते हैं, तो आप एक अराजक माहौल तैयार करेंगे, जहां कोई भी नियमों का पालन नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` class=
    3
    कर्मचारी को उपस्थिति के मुद्दों के लक्षण दिखाने के लिए बोलने पर कॉल करें। यह समस्या पुरानी देरी, बीमारी, कार्यस्थल से अत्यधिक समय दूर हो सकती है, या प्रतीत होता है कि अनुपयुक्त अनुपस्थिति के बारे में संदेह से काम कर सकती है। इस समस्या की पहचान करने के लिए व्यक्ति के जीवन में क्या हो रहा है, पता करें सच्चाई का प्रमाण ढूंढने की कोशिश करें- उदाहरण के लिए, बहाना के आधार पर, एक चिकित्सा प्रमाण पत्र या मृत्युलेख लाने के लिए क्लर्क से पूछें।



  • चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` class=
    4
    कर्मचारी को उपस्थिति नीति के बारे में बात करें और उसे लागू करें, अगर कर्मचारी पुस्तिका की एक प्रति दें। सुनिश्चित करें कि वह कंपनी की नीतियों को समझती है और उन्हें यह बताते हुए एक दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने के लिए कहती है। इस दस्तावेज़ को कर्मचारी की फाइलों में रखें।
    • सुनिश्चित करें कि कर्मचारी आपकी भुगतान और अवैतनिक छुट्टी की नीतियों को समझता है यदि आप बीमारी, छुट्टी का समय या अवैतनिक छुट्टी के दिनों के कारण कंपनी से समय के लिए हकदार हैं, तो कृपया बताएं कि आपको पहले से सूचित किया जाना चाहिए ताकि आप शेड्यूल को समायोजित कर सकें आपको यह सूचित करने के लिए कॉल करना चाहिए कि आप बीमार हैं और यदि आपकी नीति के लिए यह आवश्यक है तो एक मेडिकल प्रमाण पत्र प्रदान करें यह भी समझाएं कि किसी भी छुट्टी के समय को स्वीकृति देनी चाहिए - यह आप या किसी अन्य पर्यवेक्षक हो सकता है, लेकिन स्पष्ट हो।
  • चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` width=
    5
    समस्या कर्मचारी को समझाएं कि उनकी अनुपस्थिति में शेष कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त काम होता है और यह उचित नहीं है क्योंकि उन्हें अतिरिक्त समय और काम के लिए और अधिक भुगतान नहीं किया जा रहा है। जब कंपनी व्यस्त है, तब विशेष रूप से योजना बनाई जाने के लिए महत्वपूर्ण है यह कार्य टीम के भीतर पारस्परिक संघर्ष भी बना सकता है अगर लोग उस समय के लिए समय निकाल रहे हैं जो मतदान नीति का पालन नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` class=
    6
    अनुशासनात्मक कार्रवाई पर दिशानिर्देश के रूप में नीति का उपयोग करें एक लिखित नोटिस आमतौर पर परामर्श सत्र के दौरान मौखिक या लिखित चेतावनी के साथ उचित होता है कि व्यवहार निरंतर हो सकता है यदि यह जारी रखा गया हो आप कर्मचारी को केवल एक कारण के लिए खारिज करने में सक्षम हो सकते हैं, या शायद संभव surrogates साक्षात्कार की प्रक्रिया में जब आप एक और मौका दे। यदि कर्मचारी को वेतन प्राप्त होता है, तो अनुपस्थिति किसी निश्चित स्तर तक पहुंचने पर वेतन से कटौती करने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • एक नीति जो हमेशा उपयोगी होती है वह सिद्ध कारणों के बिना दोष बर्दाश्त नहीं करती है। वे अनुपयुक्त हो सकते हैं और तत्काल समाप्ति के लिए कारण हो सकते हैं। एक बार जब आप किसी कर्मचारी को परिस्थिति छोड़ने की इजाजत देते हैं, तो दूसरे एक अलग बहाने का उपयोग करके एक ही रणनीति का प्रयास कर सकते हैं हमेशा गलती के कारण के प्रमाण के लिए पूछें

    चेतावनी

    • उपस्थिति मुद्दों के साथ कर्मचारियों को अनुशासन से डरो मत। अगर वह सलाह देने और लिखित नोटिस प्राप्त करने के बाद ऐसा करने के लिए जारी रखता है, तो यह साबित करने के लिए कि आप इस मामले को गंभीरता से लेते हैं, मतदान की नीति में एक स्तर तक जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com