IhsAdke.com

रेस्तरां कर्मचारी को प्रशिक्षित कैसे करें

वेटर और अन्य रेस्तरां कर्मचारी अपनी सफलता का अभिन्न अंग हैं इसके अलावा खाना अच्छा हो सकता है और अंतरिक्ष को आमंत्रित किया जा करने के लिए है, यह लोग हैं, जो जानते हैं कि सेवा और ग्राहकों को जल्दी और शिष्टता से सेवा करने के लिए कैसे किराया के लिए महत्वपूर्ण है। अपने व्यवसाय की सफलता सुनिश्चित करने के लिए रेस्तरां कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना सीखें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 1
1
एक अच्छा उदाहरण सेट करें
  • रेस्तरां के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करें, अपने आप के लिए अपने स्वयं के व्यवहार के साथ एक अच्छा उदाहरण है। एक बॉस के रूप में, आप हमेशा उनके द्वारा देखे जा रहे हैं, और विशेष रूप से नए काम पर रखा, आपको अच्छी तरह से व्यवहार करने के तरीके के बारे में जानने का पालन करेंगे। यह ध्यान में रखें जब आप वेटर और परिचारक के अन्य सदस्यों के साथ काम करते हैं और व्यावसायिकता और शिष्टाचार के साथ व्यवहार करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 2
    2
    अपने सर्वोत्तम कर्मचारियों की मदद और अनुभव बताएं।
    • रेस्तरां कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए रिकॉर्ड के साथ एक पुराने कर्मचारी की छाया में छोड़ दें। एक ही स्थिति में अपने सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को चुनें जो नए नौकरी काम करेंगे। उन्हें देखते हैं कि सबसे पुराना कर्मचारी दिन के लिए कैसे काम करता है और यह देखता है कि वह रेस्तरां में सभी जिम्मेदारियों को कैसे प्रबंधित करता है। यदि समय की अनुमति होती है, तो नए लोगों को पुराने अन्य कर्मचारियों के अन्य महत्वपूर्ण पदों में भी देख लेना है, इसलिए उन्हें बेहतर ढंग से समझना चाहिए कि पूरे रेस्तरां कैसे काम करता है।
    • पुराने कर्मचारियों के मुकाबले किसी नए कर्मचारी को जानने की जरूरत नहीं है कि यह जानने के लिए बेहतर होगा अपने अनुभव का लाभ उठाएं और उन्हें नौकरी के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर नए किराए पर लेने में मदद करने दें। इसमें खाद्य सुरक्षा, भोजन और भोजन लोडिंग, और ग्राहक सेवा और संतुष्टि पर सुझाव शामिल हैं, जो उन्होंने काम के अनुभव से सीख लिया है।



  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 3
    3
    नए कर्मचारियों को सभी पदों की मूल बातें सिखाएं
    • रेस्तरां के भीतर सभी कार्यों में नए कर्मचारियों को प्रशिक्षित करें उन्हें बधाई और तालिकाओं के लिए ग्राहकों का नेतृत्व करने के डिशवाशर और मेजबान के रूप में काम कर रहे या परिचारिका के साथ भोजन लाइन में समय खर्च करते हैं, बार के पीछे, कानूनी रूप से अनुमति, करते हैं। इससे उनकी भूमिकाओं में उन्हें अधिक लचीला बनाने में मदद मिलती है और यह बेहतर ढंग से समझती है कि रेस्तरां को सफलतापूर्वक चलाने के लिए क्या ज़रूरी है
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 4
    4
    सुरक्षा को प्राथमिकता दें
    • हालांकि आपके नए कर्मचारियों, खाद्य और व्यावसायिक सुरक्षा को कवर करने के लिए बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी हमेशा प्राथमिकता लेनी चाहिए। नए कर्मचारियों की स्थिति और पूरे रेस्तरां के अनुसार इन क्षेत्रों पर जोर दें। प्रशिक्षण प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा प्रक्रियाओं और नियमों के बारे में कई बार बोलें ताकि वे यह समझ सकें कि वे समझ गए हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन रेस्तरां कर्मचारी चरण 5
    5
    व्यवहार में अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षित करें
    • एक रेस्तरां नए कर्मचारियों को अभ्यास के साथ प्रशिक्षित करने के लिए एक शानदार जगह है, और इससे उन्हें अपने भोजन से निपटने के कौशल और ग्राहक सेवा में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी। अपनी विशिष्ट नौकरियों की दैनिक मूल बातें से शुरू करें, जैसे कि सब्जियां तैयार करना या बर्तन को सुरक्षित करने के लिए एक मेज को साफ करने के लिए। जब वे मूल बातें उठाते हैं, वे अधिक कठिन कार्यों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com