IhsAdke.com

कैसे एक गैस्ट्रोनॉमिक आलोचना करें

एक खाद्य आलोचक के समारोह स्वाद, बनावट, खुशबू आ रही है, पर्यावरण प्रस्तुति और कैसे यह एक विशेष रेस्तरां में भोजन का स्वाद के लिए संभव है का आकलन करने के मूल रूप से है। आप देख सकते हैं, टिप्पणी सिर्फ भोजन पर नहीं हैं, लेकिन वातावरण, अधिकारियों, सेवा, शिक्षा, सेवा और सामान्य छापों की गति एक साइट के लिए जाना जाता है के लिए भी बदल गया। यह किसी के लिए नौकरी नहीं है, और आप जरूरी सभी की पूजा नहीं करेंगे हालांकि, अगर आप एक निष्पक्ष मूल्यांकन करना है, यह सम्मान और आज्ञाकारिता आदेश होगा, साथ ही अपने काम अच्छी गुणवत्ता का माना जाता था।

चरणों

अपनी खुद की आलोचना लेखन

  1. 1
    भोजन के सभी प्रकार के नमूने के लिए, और बनावट, स्वाद, गंध के आधार पर विस्तार से प्रत्येक का वर्णन, और लगता है कि तुम क्या यह स्वाद के लिए महसूस किया की कोशिश करो।
  2. 2
    जिस तरह से आप अनुभव रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग करेंगे के बारे में सोचो। आप खाना खाते के रूप में नोट्स लिख सकते हैं, या आप जगह छोड़ने पर सभी विवरण याद रखने और लिखने के लिए उन्हें छोड़ सकते हैं। याद रखें कि यदि आप भोजन के दौरान लिखने का निर्णय लेते हैं, तो कर्मचारियों को पता होगा कि आप क्या कर रहे हैं
  3. 3
    भोजन शुरू करने से पहले, टेबल व्यवस्था का मूल्यांकन करें वह कैसी थी? क्या यह पहले ही आपके आने से पहले ही व्यवस्था की गई थी, या क्या आप इसे नीचे बैठने की अनुमति दी थी? क्या यह आगमन पर साफ या गंदे था?
  4. 4



    भोजन के लिए पूछें, जो आपको मेन्यू में क्या है इसका विस्तृत दृष्टिकोण देता है। उन्हें साबित करने के लिए विभिन्न बनावट, स्वाद, शैलियों और कठिनाई के स्तर देखें।
  5. 5
    भोजन का मूल्यांकन करें जैसा कि आप इसे उपभोग करते हैं यह विचार करने लायक है:
    • जगह की प्रस्तुति - साफ, सुव्यवस्थित और सुंदर, या गंदा, गन्दा और घृणित?
    • तापमान - क्या गर्म भोजन परोसा जाने वाला भोजन संकेतित तापमान या ठंडा होने पर होना चाहिए?
    • खाना पकाने के स्तर - क्या खाना अच्छी तरह से पकाया गया, अंडरकुक्कड या ओवरकूट हुआ था? क्या ऐसा हुआ है कि कुछ हिस्सों को अच्छी तरह से पकाया जाता है और अन्य नहीं हैं? उन सभी पहलुओं पर विचार करें जब आप खाना खा रहे हों
  6. 6
    कर्मचारियों के प्रश्न पूछें कुछ में शामिल हैं:
    • क्या वेटर को भोजन और इसकी सामग्री अच्छी तरह से पता है? क्या वे जानते हैं कि मछली को कहाँ से निकाल दिया गया था, क्या सब्जियां कार्बनिक हैं या नहीं, और क्या वह जानवर जिस से स्टेक तैयार किया गया था, वह अनाज से खिलाया गया था?
    • शिकायत के मामले में उन्होंने कैसे प्रतिक्रिया दी?
  7. 7
    पर्यावरण पर विचार करें क्या लोग सहज महसूस करते हैं? या भोजनालय से भी रेस्तरां खाली है? कर्मचारियों और कर्मचारियों की शिक्षा के स्तर के बारे में विचार करें।

युक्तियाँ

  • अपनी समीक्षा लिखते समय, पाठ को अनुकूल रखने के लिए जितना भी हो उतना करो। यदि आप उन्हें खुश कर सकते हैं, तो बेहतर भी हालांकि, ईमानदार हो, लेकिन अच्छा, भले ही आपको यह पसंद न हो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com