IhsAdke.com

कैसे एक व्यावसायिक Degustor बनने के लिए

खाद्य उद्योग अक्सर अपने नए उत्पादों की स्वीकार्यता का आकलन करने के लिए टेस्टर्स किराए पर देते हैं। एक टेस्टर के रूप में कार्य करना एक ही समय में बहुत लाभदायक और सुखद दोनों हो सकता है। तो, देखें कि कैसे इस पेशे को गले लगाते हैं और इसे एक खाद्य उद्योग में व्यायाम करने का आनंद लेते हैं।

चरणों

चित्र एक स्वाद परीक्षक बनें चरण 1
1
आयु के मानदंड को समायोजित करें अधिकांश खाद्य उद्योगों के लिए कम से कम 18 वर्ष का होने के लिए उनके टेस्टर्स की आवश्यकता होती है।
  • कभी-कभी, खाद्य पदार्थ जिन्हें बच्चों द्वारा खपत होने की अधिक संभावना होती है, वे 18 वर्ष से कम आयु के लोगों द्वारा जांच की जाती हैं। इस मामले में, टेस्टर्स या उनके पर्यवेक्षकों को समझौता समझौते पर हस्ताक्षर करना चाहिए, जो कि खाद्य नमूने साबित होने से पहले कंपनी को देयता से छूट देता है।
  • चित्र एक स्वाद परीक्षक बनें चरण 2
    2
    विशेषज्ञता पाठ्यक्रम ले लो खाद्य उद्योग में ज्यादातर कंपनियां, जब टेस्टर्स को काम पर रखने पर, भोजन की तैयारी के क्षेत्र में पहले से ही कुछ अनुभव वाले पेशेवरों को प्राथमिकता देते हैं। पाक में स्नातक की डिग्री वाले लोग इस बाजार में प्रवेश करने के लिए एक महान लाभ रखते हैं।
    • यदि आपके पास कोई पाककला डिग्री नहीं है, तो वैकल्पिक क्षेत्र में विस्तार और / या व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में भाग लेने का विकल्प है। जो ज्ञान उन लोगों से आता है वे अन्य उम्मीदवारों की तुलना में टेस्टर की रिक्ति के लिए अंतर हो सकते हैं।
    • टेस्टर की भूमिका के लिए खाद्य विज्ञान से संबंधित पाठ्यक्रमों से छात्रों को भर्ती करने के उद्देश्य से विश्वविद्यालयों के साथ कुछ खाद्य उद्योग भागीदार। ऐसे भी मामले हैं जहां चखने का अभ्यास विश्वविद्यालय द्वारा किया जाता है छात्रों और विश्लेषकों को आमतौर पर प्रकार में भुगतान किया जाता है इस तरह की प्रथाओं में शामिल होने से, छात्रों को यह देखने का मौका भी मिलता है कि चखने वाले परीक्षणों के परिणाम निर्माताओं द्वारा अपने उत्पादों के विकास में कैसे उपयोग किए जाते हैं।
  • चित्र एक स्वाद परीक्षक बनें चरण 3



    3
    उद्योग शब्दगण से परिचित हो जाओ टेस्टर्स, कुछ खाद्य, अधिक से अधिक बस का कहना है कि अगर वे उसे पसंद है या नहीं, यह स्वाद के लिए उत्तेजना का वर्णन करने के, इस उद्देश्य के, विशिष्ट शब्दों और शब्दावली के लिए उपयोग कर सक्षम होना चाहिए साबित करने के लिए। भोजन उत्पाद की बनावट, चिपचिपाहट और सुखदता मूल्यांकन में इसके कुछ कारक हैं।
    • जीभ के माध्यम से इसे फैलाने के लिए भोजन की एक छोटी मात्रा में स्वाद चखो। इसकी सराहना करते हैं, अपने स्वादों को समझें, आंखों के साथ प्राथमिक रूप से बंद हो जाता है, या फिर, प्लेट पर आराम करने की कोशिश कर रहा है। पानी की घूंट ले लो- फिर उस भोजन के एक बड़े हिस्से का परीक्षण करें इसे मुंह के माध्यम से फैलकर धीरे-धीरे लार के साथ मिलाएं। इसे 1 से 2 मिनट के लिए पकड़ो - थोड़ी अधिक देर अगर आपको इसे चबाने की ज़रूरत हो, तो भोजन अधिक चिपक गया हो या तरल
  • चित्र एक स्वाद परीक्षक बनें चरण 4
    4
    एक विशेषज्ञता करने पर विचार करें किसी भी क्षेत्र में, जो किसी विशेष क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त करते हैं, उन लोगों की तुलना में मांग में अधिक होता है जो केवल कुछ ही चीज़ों को जानते हैं। अपने ज्ञान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक विशेष क्षेत्र का चयन करना, काम पर रखने के समय अंतर हो सकता है।
    • हालांकि एक विशेष क्षेत्र में विशेषज्ञता वांछनीय है, सुनिश्चित करें कि आप एक बहुत ही प्रतिबंधित क्षेत्र का चयन नहीं करते हैं, के रूप में इस के बजाय जमीन मांस के लिए उत्पादों में विशेषज्ञता की, empregabilidade.Por उदाहरण के अवसरों को सीमित कर सकता है, करने के लिए अपने ज्ञान individualise बनाने प्रोटीन आधारित खाद्य पदार्थ। इसी तरह, चारेदार पनीर में एक विशेषज्ञ बनने के बजाय, एक होना चाहिए विशेषज्ञ डेयरी उत्पादों में एक छोटे लेकिन विशेष क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने से कई वर्षों तक आपका कैरियर बढ़ा सकता है।
  • चित्र एक स्वाद परीक्षक बनें चरण 5
    5
    अपने स्वाद की कलियों का परीक्षण करें कोई भी कैरियर सलाहकार असाधारण तरीके से कैरियर उन्नयन के लगातार पीछा को इंगित करता है। यह टेस्टर के पेशे से अलग नहीं है। इस प्रकार, इस पेशे की आवश्यकता है कि अलग खाद्य पदार्थ और पेय, शराबी या नहीं, तालु को साफ़ करने का एक तरीका के रूप में प्रयास किया जाए।
  • युक्तियाँ

    • खाद्य एलर्जी वाले लोग इस बारे में जागरूक होने चाहिए यदि वे व्यावसायिक टॉवर बनें यह आपकी स्थिति है, तो जब क्षेत्र में एक नौकरी के लिए आवेदन करने, इस हालत के बारे में नियोक्ता को सूचित करने के क्रम में, संभव समस्याओं को रोकने के लिए सुनिश्चित करें।
    • यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि पेशेवर टिस्टर के लिए काम अनुबंध आमतौर पर कम अवधि के लिए होते हैं इस तरह, कई मामलों में, सवाल में पेशेवर केवल एक कंपनी की सेवा नहीं है सामान्य नियम यह है कि आप कई सेवा करते हैं वास्तव में, कुछ चखने वाले परीक्षणों में कुछ ही मिनट लगते हैं। इस काम पर रखने के नियम के अपवाद बड़े खाद्य उद्योगों के लिए है, जो आमतौर पर एक विशेष प्रणाली में अपने टॉवर को किराए पर लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com