IhsAdke.com

कुछ संसाधनों के साथ जैविक खाद्य कैसे खाएं

जैविक खाद्य पदार्थ, पारंपरिक खाद्य पदार्थ, या रासायनिक हो गई की तुलना में अधिक मूल्य वाले होते हैं क्योंकि इसकी खेती अधिक श्रम प्रधान है, उद्योग और सरकार द्वारा आर्थिक सहायता नहीं है, क्योंकि बाजार इन कीमतों को सहन करेंगे। क्या कुछ संसाधनों के साथ व्यवस्थित कामयाब होना संभव है? हाँ, यह है - आप इन चरणों का पालन करके और एक समझदार सामान्य दृष्टिकोण ले कर अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं।

चरणों

पटकथा स्टीम ब्रोकोली चरण 1
1
अपने कच्चे, अप्रसारित रूप में खाद्य पदार्थों को खरीदें जबकि कई संसाधित जैविक उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं, संसाधित जैविक उत्पादों को खरीदना जैविक उत्पादों को खरीदने का सबसे महंगा तरीका है। यदि आपके पास वित्तीय स्वतंत्रता है, तो आगे बढ़ें। हर किसी के लिए, यह मूल बातें करने के लिए वापस आ गया है और के रूप में मुख्य भोजन न्यूनतम प्रसंस्कृत और उन्हें अपने खुद रसोई घर के साधनों के माध्यम से अन्य खाद्य पदार्थों में बदल, तैयारी और खाना पकाने खरीदते हैं।
  • क्रिस्पी सब्ज़ी स्प्रिंग रोल्स चरण 1 को शीर्षक वाले चित्र
    2
    खरोंच से कुक। अधिक किफायती होने के अलावा, यह आपके लिए स्वस्थ है खरोंच से खाना पकाने का मतलब है कि आप जानते हैं कि आपके भोजन के लिए क्या चल रहा है और आप तैयार पदार्थ, परिरक्षकों और तैयार-किए गए खाद्य पदार्थों के अपरिचित मूल से बचें।
  • चित्र से बचें खाद्य विषाक्तता चरण 3
    3
    थोक में खरीदें बड़ी मात्रा में खरीदी गई वस्तुएं ब्रांड नामों के साथ छोटी मात्रा में पैक की तुलना में सस्ता होती हैं, और ये जैविक उत्पादों के लिए समान होती हैं। लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होगा (उदाहरण के लिए, जब विशेष होते हैं, आपके बिलों को करने के लिए), सामान्य रूप से, थोक सस्ता है अपने क्षेत्र में देखो स्वास्थ्य खाद्य दुकानों, किराने की दुकानों, विशेषता किराने की दुकानों और सुपरमार्केट कि सेम, सब्जियों, डीवीटी, सूखे जड़ी बूटियों, मसालों, आदि के रूप में थोक जैविक खाद्य पदार्थों के साथ काम खोजने के लिए यदि वे बड़े पैमाने पर कार्बनिक संस्करणों के साथ काम नहीं करते हैं, तो उन्हें इस पर विचार करने के लिए कहें - जितना अधिक वे जानते हैं कि कुछ के लिए एक बाजार है, उतना अधिक होने की संभावना यह दिखाई देगी।
  • चित्र के लिए सूखी बाल देखभाल चरण 5
    4
    मौसम में खरीदें मौसमी उत्पाद हमेशा अधिक सस्ती होंगे I इंटरनेट के आश्चर्य के साथ, भले ही आप अभी सीज़न में नहीं समझ पा रहे हों, आपका खोज इंजन आपके लिए यह कर सकता है साथ ही, आपका खोज इंजन सीजन में जो कुछ भी है, उसका उपयोग करके व्यंजन भी मिल सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको ऑफ़र पसंद नहीं है, तो एक खोज करने से आपको पता चलता है कि आपकी खुद की रसोई की किताब में कहां देखें! ध्यान रखें कि देश भर में सीजन में क्या होता है।



  • एक बजट पर शाकाहारी बनो चित्र 6
    5
    स्थानीय रूप से खरीदें खाद्यान्न खाने वाले खादियां खाने में लाभ, लागत में कमी, बढ़ती ताजगी और भरपूर मात्रा में आपूर्ति शामिल है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो यह भी तेजी से खरीदारी का मतलब हो सकता है अगर आप अपने खरीदारी विकल्पों को अपने आस-पास कुछ प्रमुख और आदर्श जगहों पर घटा देते हैं।
  • चित्रा 6
    6
    एक माली या किसान के साथ दोस्त बनें किसी को पता है कि जो व्यवस्थित रूप से भोजन लगा रहे हैं, लागत कम करने में मदद मिल सकती है, खासकर जब आप नियमित खरीदारी को जोड़ सकते हैं, और आप उठाते हैं और शायद कटाई भी करते हैं यदि आप बदले में किसी चीज का आदान-प्रदान करते हैं, जैसे निंदना या कटाई सेवाओं, या आपकी पेशेवर सेवाओं के मुकाबले आप मुफ्त में उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं
    • अगर आपके खेत में कृषि सहायक समुदाय (सीएसए) के कोई खेत हैं, तो इसमें भाग लेने पर विचार करें। स्थान और भोजन की मात्रा के अनुसार भिन्न शुल्क का भुगतान करके, आप मौसम की फसल को "हस्ताक्षर" करते हैं और अपने हिस्से को एक सप्ताह में एक बार खेत में या एक किसानों के बाज़ार (कुछ सीएसए भी वितरित करते हैं) में उठाते हैं। ये समूह अक्सर थोक में अन्य सामान खरीद सकते हैं और सदस्यों को ऑफ़र पास कर सकते हैं। ज्यादातर स्वैच्छिक काम पर आधारित होते हैं, बॉक्स ऑर्डर और अन्य कार्यों में मदद करने के लिए छोटे भत्ते के साथ, आपको यह जानने का अतिरिक्त लाभ मिलता है कि 1) आप स्थानीय कृषि का समर्थन कर रहे हैं - 2) आप बहुत अधिक नए उत्पाद खरीदते हैं- और 3) आप पैसे बचाने के लिए और दुनिया के दूसरी तरफ से उत्पादों को भेजने का माध्यमिक पर्यावरणीय खर्च!
  • चित्रा 7
    7
    उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें आप हमेशा जैविक खाने के लिए सलाह देते हैं ऐसे कुछ खाद्य पदार्थ होते हैं जिन्हें माना जाता है कि इनके द्वारा कीटनाशकों द्वारा दूषित होने के कारण उन्हें अपने कार्बनिक संस्करण में हमेशा सेवन किया जाना चाहिए। यदि आप अपने सभी खाद्य पदार्थों को व्यवस्थित रूप से खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते, तो कम से कम इस सूची का पालन करें और इसे पारंपरिक रूप से विकसित (आधुनिक) खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रण करें ताकि बजट को आखिरी बार सहायता मिल सके। ध्यान रखें कि कार्बनिक आपके लिए क्या खाएगा और कृषि के एक स्थायी रूप से बहुत कुछ करना है जो हमारी हवा, भूमि और पानी को प्रदूषित नहीं करता है। व्यवस्थित रूप से उगाए गए भोजन खाने के अपने स्वयं के कारण आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आप किस उत्पादित खाद्य पदार्थ में जा रहे हैं, या नहीं, अपने आप को खाने के लिए अनुमति दें
  • चित्र से बचें खाद्य विषाक्तता चरण 2 बुलेट 1 से बचें
    8
    अपने आप को विकसित करें अपने खुद के भोजन को बढ़ने से ज्यादा संतुष्ट और स्वादिष्ट कुछ नहीं है पूर्णकालिक नौकरी रखने और एक ही समय में एक सभ्य बगीचे की खेती पूरी तरह से संभव है - सप्ताह के अंत के प्रयास के परिणामस्वरूप शानदार बाग उत्पादन होगा।
  • युक्तियाँ

    • बड़ी मात्रा में खरीदने का एक अन्य लाभ इसमें शामिल पैकेजिंग में कमी है। कम अपशिष्ट का निपटान करने के लिए निपटान और भुगतान करने में कम समय का मतलब है।
    • पाक कला एक दर्दनाक नौकरी नहीं है - यह वही है जो विज्ञापनदाताओं के लिए सुविधाजनक है, पैकेज किए गए भोजन आपको महसूस करना चाहते हैं इस तरह के विपणन में अभाव की भावना पैदा होती है, "कुछ ठंड से बाहर लापता"। क्या आप खुद के लिए खाना पकाने नहीं द्वारा वंचित हो रहे हैं पोषण, प्राकृतिक स्वाद की एक विस्तृत श्रृंखला, खाना पकाने और क्या उनके भोजन में वास्तव में है के ज्ञान के चिकित्सीय और कलात्मक लाभ है। यदि आप "घृणात्मक कामों की सूची" पर खाना पकाने पर ध्यान देना शुरू करते हैं, तो शेफ की तरह सोचें। शेफ खाना बनाना पसंद है, ठीक है क्योंकि यह एक कला प्रपत्र है जो न केवल पेट को खिलाती है बल्कि आत्मा भी।

    आवश्यक सामग्री

    • वस्तुओं की सूची जो जैविक होना चाहिए
    • नए प्लास्टिक बैग के उपयोग से बचने के लिए बैग या टोकरी को लोड करना
    • खोज करने के लिए इंटरनेट
    • अच्छा रसोईघर उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com