IhsAdke.com

लस मुक्त नाश्ता कैसे खरीदें

यहां तक ​​कि योजना और समर्पण के साथ, एक लस मुक्त आहार चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है जिसे आपके आहार से लस के बहिष्करण की आवश्यकता होती है या सिर्फ व्यक्तिगत विकल्प बनाने का फैसला किया है, तो नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें ताकि लस मुक्त जीवन आसान बना सके।

चरणों

विधि 1
सामग्री की सूची देखें

जब आप लस मुक्त उत्पादों के लिए खरीदारी करते हैं, तो सबसे अधिक समय लेने वाला हिस्सा निस्संदेह सामग्री की सूची पढ़ रहा है। जब तक पैकेजिंग स्पष्ट रूप से "लस मुक्त" कहती है, आपको हमेशा अन्य संकेतों की जांच करनी चाहिए कि उत्पाद या पेय में लस होता है

  1. 1
    जानें कि ग्लूटेन कहाँ पाया जाता है
    • उन उत्पादों को खरीदने से बचें जो उनकी संरचना में जौ, गेहूं का आटा, सूजी या माल्ट पेश करते हैं।
    • ब्रेड, कुकीज़, पटाखे, केक, स्नैक फूड, मिठाई, अनाज की सलाखों या अन्य अनाज उत्पादों को खरीद न लें, जब तक कि पैकेजिंग "लस मुक्त" नहीं कहती।
    • सॉस और पैट्स में लस भी शामिल हो सकता है, जब तक पैकेजिंग अन्यथा सूचित नहीं करती।
  2. 2
    असूचीबद्ध सामग्री के लिए देखें कुछ जोड़ा मसूढ़ियां, शर्करा और जायके में लस शामिल हो सकता है, जैसे संशोधित स्टार्च या माल्ट स्वाद।
  3. 3
    साझा उपकरण पर संसाधित स्नैक्स से बचें। यहां तक ​​कि अगर कोई उत्पाद लस के स्रोत के रूप में जाना जाने वाला कोई घटक नहीं पेश करता है, तो चेतावनी के लिए देखो कि खाद्य पदार्थ को लस वाले उत्पादों के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण में संसाधित किया गया है। क्रोन-संदूषण उन लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है जो कि सीलिएक रोग या जो गेहूं से एलर्जी हो।

विधि 2
अपने बाजार को जानिए

बाजार पर लस मुक्त खाद्य पदार्थ के अनुभाग का पता लगाएं। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप प्रबंधक से पूछ सकते हैं कि इस प्रकार के उत्पाद के लिए एक विशेष शेल्फ को इंटरनेट या स्वास्थ्य देखभाल में मिली जानकारी की मदद से व्यवस्थित करें।

  1. 1
    ब्रांड और भोजन के प्रकार को याद रखें जो लस में शामिल नहीं है फ्रेंच फ्राइज़ के कई ब्रांडों में लस शामिल नहीं है, साथ ही साथ कुछ प्राकृतिक उत्पाद (मीठे आलू के चिप्स, निर्जलित फलों आदि)
  2. 2
    आपको सबसे अच्छा पसंद आया नाश्ता याद रखें लस-मुक्त खाद्य पदार्थों की सूची को ध्यान में रखते हुए आप सबसे अच्छी तरह से अपनी अगली खरीदारी यात्रा को आसान बना सकते हैं। इसके अलावा, विकल्प की एक सूची होने पर आपको स्नैक्स के विचार प्रदान किए जा सकते हैं जब आपको यह नहीं पता कि खाने के लिए क्या करना है
  3. 3
    विभिन्न खाद्य समूहों का उपयोग कर स्नैक्स बनाएं
    • Hummus, अखरोट का मक्खन, मलाईदार पट, सलाद ड्रेसिंग या पनीर के टुकड़े वाले सब्जियां लस मुक्त स्नैक विकल्प हो सकती हैं।
    • फल, नट्स, चावल केक और सलाद स्वस्थ होते हैं और लगभग हमेशा कोई ग्लूटेन नहीं होता है।
    • चावल पुडिंग, टैपिओका और कैंडीज, चॉकलेट और ऊर्जा बार लस मुक्त हैं।



विधि 3
इंटरनेट खोजें

लस-मुक्त भोजन अनुसंधान के लिए इतना आसान नहीं रहा है कई वेबसाइटें और ब्लॉग इस विषय पर समर्पित हैं और व्यंजनों, स्नैक्स और लस मुक्त भोजन के विचारों की सूची प्रदान करते हैं। इसके अलावा, वे इन उत्पादों के लिए खोज की सुविधा के लिए ब्रांड और स्टोर का संकेत देते हैं।

  1. 1
    इंटरनेट पर समुदायों में शामिल हों यह जानने के लिए सबसे आसान तरीके हैं कि कौन से खाद्य पदार्थ लस या ऐसे आहार में अच्छी तरह से खाने के लिए हैं, उन लोगों से बात कर रहे हैं जो एक ही जीवनशैली का पालन करते हैं।
    • फ़ॉर्म्स में इंटरनेट पर ग्लूटेन-फ्री स्नैक्स के विचारों के बारे में फ़ोरम में प्रश्न पूछें या विषय ब्लॉग पर टिप्पणियां पोस्ट करें ताकि अन्य लोगों के समान हित के साथ उत्तर प्राप्त कर सकें।
  2. 2
    साइटें जो लस मुक्त उत्पादों के ब्रांड के साथ आती हैं पढ़ें कई मामलों में, अन्य लोग जो लस खा नहीं करते हैं, आपने कड़ी मेहनत की है। तो आप लस मुक्त खाद्य विकल्पों के साथ कई सूचियां खोज सकेंगे।
  3. 3
    लस मुक्त आहार के लिए एक आवेदन डाउनलोड करें। यदि आपका मोबाइल डिवाइस एप्लिकेशन चलाता है, तो उसे अनुमति दी खाद्य सामग्री और ब्रांडों की सूची ढूंढने में सहायता के लिए एक डाउनलोड करें।
  4. 4
    लस मुक्त व्यंजनों के लिए देखो आप अपना लस मुक्त व्यंजन बना सकते हैं। लस मुक्त पदार्थों को खरीदना एक स्नैक और भोजन विकल्पों की एक श्रृंखला को खोल देगा जो आप स्वयं बना सकते हैं

युक्तियाँ

  • ताजा, अप्रसारित खाद्य पदार्थों में लस को खोजने के लिए अधिक संभावना नहीं है तो लस से बचने का सबसे आसान तरीका ताजा फल और सब्जियां खरीदना है संयोजनों की संभावना स्वस्थ और अलग स्नैक्स प्रदान कर सकती है।

चेतावनी

  • यदि आपको संदेह है कि किसी उत्पाद में लस होता है, तो निर्माता से पूछिए या इसे न खाएं
  • लस मुक्त आहार उन लोगों को स्वास्थ्य जोखिम रख सकते हैं जिनके पास ग्लूटेन से बचने का कोई कारण नहीं है। अपनी पसंद पर एक लस मुक्त आहार पर जाने से पहले एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (2)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com