IhsAdke.com

मैनीक फ्लोर के साथ कुक कैसे करें

कसावा का आटा एक लस मुक्त और बिना अनाज विकल्प है जिसे पका रही या खाना पकाने के लिए पारंपरिक गेहूं का आटा होता है। यह आटा कसावा जड़ से बना है, जो दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका में पाया गया पौधा है। यह घटक नरम पाउडर है और सैंडी नहीं है, जैसे अन्य ग्लूटेन-फ्री आटा। बादाम या नारियल आटे जैसे अन्य लस-मुक्त विकल्प के विपरीत, कसावा का एक अधिक तटस्थ और हल्का स्वाद होता है जो कि भोजन के स्वाद को काफी प्रभावित नहीं करता है।

चरणों

विधि 1
एक विकल्प के रूप में कसावा आटे का उपयोग करना

कुक के साथ कैसावा फ्लोर चरण 1 नामक चित्र
1
खाना पकाने वाले खाद्य पदार्थों से बचें जिन्हें बढ़ने की जरूरत होती है। कसावा का आटा घना है और कुकीज और चॉकलेट जैसे उत्पादों के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन पाक के लिए अच्छी तरह से काम नहीं करता है, जो कि काफी बढ़ने की जरूरत है व्यंजनों में इस आटे का उपयोग करने से बचें जो कि केक के रूप में आटा बढ़ने की आवश्यकता होती है। कसावा आटे से बने भोजन, गेहूं के आटे या अन्य प्रकार के ग्लूटेन वाले पदार्थों की तुलना में थोड़ा घने होंगे।
  • यह आटा टोटलेट, पटा ब्रेड, कुकीज़ और चॉकलेट जैसी व्यंजनों के लिए बहुत अच्छा है।
  • कुक के साथ कसावा आटा चरण 2 नामक चित्र
    2
    आटे का वजन एक माप कप विभिन्न व्यंजनों में काम करता है, लेकिन कसावा आटा पारंपरिक एक से थोड़ा घने होता है। इस कारण से, डिजिटल स्तरीय का उपयोग करके नुस्खा में उपयोग करने से पहले इसे मापना आवश्यक है। एक की अनुपस्थिति में, आटा की मात्रा को मापने का सबसे सटीक तरीका फ्लशिंग और मापने वाले चम्मच का उपयोग करके होता है यह उसे बहुत पैक होने से रोक देगा जब मापना समाप्त होता है, एक मक्खन चाकू या अन्य सीधे बर्तन के साथ स्तर
  • कुक को कसावा आटा चरण 3 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    3
    गेहूं के आटा व्यंजनों में एक विकल्प के रूप में 1: 1 अनुपात का उपयोग करें। कई स्थितियों में, यह अनुपात कैसाव आटे के साथ होता है, जहां आप सामान्यतः गेहूं के आटे का उपयोग करते हैं। एकमात्र अपवाद तब होता है जब आप व्यंजनों के साथ काम कर रहे होते हैं जो कार्बनिक खमीर के बढ़ने या उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह आटा अधिक घना है और बढ़ता नहीं है।
    • कसावा का आटा गेहूं के रूप में एक ही पोषण का महत्व नहीं है, इसलिए यदि आप इसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो भोजन को अन्य खाद्य पदार्थों के साथ पूरक करें जिसमें विटामिन और पोषक तत्व होते हैं
  • कपास के साथ कसावा आटा चरण 4 नामक चित्र
    4
    आपको पता है कि व्यंजनों के साथ शुरू करें इस आटे के सही उपयोग के आदी होने के लिए, आपको व्यंजनों के साथ काम करना शुरू करना चाहिए जिसे आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे करें। रिकॉर्ड कैसे कसावा आटे का उपयोग भोजन की स्थिरता और स्वाद बदलता है निर्धारित करें कि क्या आप इस घटक को अधिक जटिल व्यंजनों में जोड़ने से पहले इसे इस्तेमाल करना पसंद करते हैं
    • जैसा कि आप इस आटे का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, अन्य व्यंजनों पर प्रयोग शुरू करते हैं।
    • मैनीकॉक आटे आपको खाना पकाने के लिए एक अखरोट, मीठा स्वाद देगा। कुछ व्यंजन बनाते समय इसे ध्यान में रखें
  • कपास के साथ कसावा आटा चरण 5 नामक चित्र
    5
    कृत्रिम योजक के बिना आटा खरीदें उन उत्पादों को देखो जो लेबल पर 100% कसावा कहते हैं। कृत्रिम सामग्रियों का उपयोग करने वाले लोगों से बचें, क्योंकि इन ब्रांडों के आटे को शुद्ध कसावा के रूप में स्वस्थ नहीं है, जिसमें केवल एक घटक होगा: कसावा
    • कभी कभी कसावा का आटा मैकसेइरा आटा कहा जाता है।
    • कसावा के आटे का एक लोकप्रिय ब्रांड योकी है
  • कपास के साथ कसावा आटा चरण 6 नामक चित्र
    6
    व्यंजनों को समायोजित करें जिसमें खमीर शामिल है आप xanthan गम को एक विकल्प के रूप में उपयोग कर सकते हैं, एक ऐसा उत्पाद जो कसावा आटे में एक बंधन एजेंट के रूप में कार्य करता है। यदि आप शाकाहारी नहीं हैं, तो जैविक खमीर का उपयोग करने वाले नुस्खा को बाँधने में मदद करने के लिए एक अतिरिक्त अंडे जोड़ें।
    • अधिक व्यंजनों के लिए, प्रत्येक कप आटा का उपयोग करने के लिए आधा चम्मच (2.5 मिलीलीटर) xanthan गम जोड़ें
  • कुक के साथ कैसावा फ्लोर चरण 7 नामक चित्र
    7
    समझे कि कसावा का आटा टैपिओका आटा नहीं है हालांकि दोनों ही जड़ से बने होते हैं, इन सामग्रियों के उपयोग में काफी भिन्नता है टैपिओका आटा परंपरागत रूप से एक मोटा होना एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है और यह हलवा या सॉस जैसे व्यंजनों के लिए बहुत अच्छा होता है, जबकि कसावा आटे को गेहूं या ग्लूटेन मुक्त आटे के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आप कसावा खरीदते हैं तो दो आलू को भ्रमित न करें।
    • टैपिओका को कसावा जड़ से स्टार्च निकाला जाता है, जबकि कसावा का आटा पीसकर पूरे जड़ को छीलकर बनाया जाता है।
  • विधि 2
    आम व्यंजनों में कसावा को शामिल करना

    कपास के साथ कसावा आटा चरण 8 नामक चित्र
    1
    कसावा आटे का उपयोग करने के लिए लस मुक्त कपकेक बनाने के लिए. कसावा से बने कपकेक उन सभी लोगों के लिए परिपूर्ण हैं जिनके पास खाना एलर्जी है या जो किसी विशिष्ट आहार पर हैं, लेकिन फिर भी कुछ मीठा चाहते हैं पीटा अंडे का सफेद कसावा cupcakes हल्का कर देगा और एक नरम बनावट के साथ।



  • कस्तूरी के साथ कसावा आटा चरण 9 के चित्र का शीर्षक
    2
    कसावा आटा टोट्रालस बनाएं यह आटे टोटलेट या नैन ब्रेड बनाने के लिए बहुत अच्छा है। ट्राटिरास बनाने के लिए, 1 कप (120 ग्राम) कसावा आटे को ¼ चम्मच (1.5 ग्राम) पाक सोडा और 2/3 कप (150 मिलीलीटर) गर्म पानी के साथ मिलाएं। चॉकलेट्स काटने से पहले एक सपाट जगह में आटे को सेंकना और रोल करें। काटने के बाद, फ्राइंग पैन में मक्खन या तेल के साथ प्रत्येक तरफ एक मिनट के लिए। अनाज या मकई खरीदने के बजाय, कसावा आटे का उपयोग करके तुम्हारा करे।
  • कुक के साथ कैसावा फ्लोर चरण 10 नामक चित्र
    3
    कसावा आटे के साथ चॉकलेट बनाओ चॉकलेट या कुकीज़ जैसे मिठाई व्यंजनों इस आटे के साथ वास्तव में अच्छा है। यदि आप शाकाहारी या शाकाहारी हैं और अंडे नहीं खाते हैं, तो एक कद्दू या सेब के पचने के साथ आटा को एक साथ बाँध लें। ब्राउनी को सामान्य रूप से बनायें और अधिक आटा जोड़ें और डेंजर और स्वादिष्ट बनें।
  • कुक के साथ कसावा फ्लोर चरण 11 के चित्र का चित्र
    4
    कसावा को पेनकेक्स में शामिल करना कसावा आटा अमेरिकी पेनकेक्स के लिए एक महान जन पैदा करता है यह घटक आम तौर पर पारंपरिक आटे से अधिक तरल अवशोषित करता है - याद रखें कि जब नुस्खा बनाते हैं इस कारण से, आपको शायद अधिक दूध या अंडे जोड़ना होगा
  • कुक को कसावा आटा चरण 12 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    5
    कसावा आटे के साथ पिज्जा का आटा बनाएं आप बेकिंग सोडा के 2 tablespoons के लिए पारंपरिक पिज्जा आटा में पाया जाता है कि खमीर या अंडे की जगह ले सकता है। तरल पदार्थ के लिए तैयार करने के लिए कि मेनोकॉक आटे को अवशोषित कर सकते हैं, आधा कप गर्म पानी के लिए प्रत्येक कप आटे को जोड़ें आप नारियल जैसे दूसरों के साथ इस आटे को भी जोड़ सकते हैं, ताकि आटा अधिक संयुक्त हो।
  • विधि 3
    स्वास्थ्य के लिए कसावा का उपयोग करना

    कुक को कसावा फ्लोर चरण 13 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    1
    कसावा आटा की कोशिश करो यदि आप पाषाण्य आहार बना रहे हैं यह भोजन मांस, मछली, फलों, सब्जियों और नट्स जैसे खाद्य पदार्थों पर आधारित है, और अनाज, परिष्कृत और संसाधित शर्करा वाले खाद्य पदार्थों से बचा जाता है। यदि आप इस आहार को बना रहे हैं तो घटक बहुत अच्छा विकल्प है क्योंकि यह पारंपरिक गेहूं के आटे में पाए जाने वाले अनाज की जगह लेता है।
  • कपास के साथ कैसावा फ्लोर चरण 14 नामक चित्र
    2
    कसावा का उपयोग करें यदि आपके पास खाना एलर्जी है सेलेक बीमारी या ग्लूटेन असहिष्णुता वाले व्यक्ति कासावा के आटे के उपयोग से लाभ हो सकता है क्योंकि इसमें लस नहीं होता है और कई परिस्थितियों में एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है गेहूं जैसे अन्य खाद्य एलर्जी वाले किसी के लिए व्यंजनों में यह आटा भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • कुक के साथ कैसावा फ्लोर चरण 15 नामक चित्र
    3
    कच्चे कसावा रूट नहीं खाते। कसावा में प्राकृतिक साइनाइड यौगिक शामिल हैं जो कच्चे कच्चे अगर इसे जहरीला बना सकते हैं। आटा बनाने की प्रक्रिया इन एजेंटों को हटा देती है। यदि आप जड़ भोजन करना चाहते हैं, तो इसे कच्ची नहीं खाएं
    • कसावा का विषाक्त तत्व linamarin कहा जाता है
    • मैनिओक नशा यकृत, गुर्दे और मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • कुक को कसावा फ्लोरा चरण 16 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    4
    कसावा आटे के लाभों को समझें घटक विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है क्योंकि यह कैलोरी में उच्च होता है और कार्बोहाइड्रेट का एक उत्कृष्ट स्रोत के रूप में कार्य करता है। इसके अलावा, इसमें कोई पागल, लस और अनाज शामिल नहीं है, इसलिए यह किसी के लिए महान है जिसे नट एलर्जी या सीलिएक रोग होता है। कसावा विटामिन बी और पोटेशियम में भी समृद्ध है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com