IhsAdke.com

पीड़ा के बिना एक ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल पर कैसे स्विच करें दोनों

पता लगाना कि आप असहिष्णु हैं या लस से एलर्जी है (एक शर्त जिसे सीलिएक रोग कहा जाता है) विनाशकारी और निराशाजनक हो सकती है डॉक्टरों और पोषण विशेषज्ञ अक्सर से बचने के लिए खाद्य पदार्थों की सूची पेश करते हैं, लेकिन इस आहार के साथ रहने के तरीके पर कोई रणनीति नहीं है। यहां बताया गया है कि आप इस भोजन से मुक्त जीवनशैली में संक्रमण कैसे कर सकते हैं।

चरणों

एक लस-मुक्त जीवन शैली में बदलना

पटकथा का शीर्षक ट्रांजिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से स्टेनलेसली चरण 1
1
एक विदाई पार्टी हो एक पार्टी टोपी या मुकुट पैक करें, एक सीडी जो आपको दुखी महसूस करती है, अपने पसंदीदा "अब मना किया गया" व्यवहार और ऊतकों का एक बॉक्स जब तक आप अपनी प्रतिबंधों की सूची का सामना करने में बीमार न हो जाएं और इस बारे में सोचें कि आप इस बदलाव के बारे में कितना दुःख महसूस करते हैं भविष्य में कई बार होगा, जहां आप अपने लिए खेद महसूस करेंगे, लेकिन यह प्रारंभिक अवसाद प्रभाव को कम करता है।
  • पटकथा शीर्षक ट्रान्सिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से पीनलेसली चरण 2
    2
    एक लस मुक्त विकल्प के लिए एक ही चीज़ का स्थान न बदलें! पास्ता, आटा, ग्रेनेगर, ब्रेड, वफ़ल इत्यादि जैसे लस मुक्त विकल्प, एक अप्रिय स्वाद है, और उनके साथ परिचित खाद्य पदार्थों की जगह लेने की कोशिश केवल आपको निराश महसूस कर देगा आपके मुंह को अलग-अलग स्वादों के अनुकूल होने के लिए समय की जरूरत है, इसलिए जब तक आप काफी भिन्न आहार पर नहीं उठाए जाते हैं, कुछ समय के लिए विकल्प से दूर रहें।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रांजिशन इन ए ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से दर्द रहित चरण 3
    3
    अपने मौजूदा आहार को देखो और अपने पेंट्री और रेफ्रिजरेटर के लिए जो खाद्य पदार्थ और भोजन आप पहले से ही खा रहे हैं उन्हें लूटा-मुक्त हैं। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है तो आपको एक या दो सप्ताह के लिए भोजन पत्रिका रखने की आवश्यकता हो सकती है मसालों, आइसक्रीम, खेत उपज, स्नैक्स और अन्य खाद्य पदार्थों की सूची के लिए सुनिश्चित करें। यह सूची उपयोगी होगी क्योंकि आप अपनी नई बाधाओं के आसपास मेनू बनाते हैं और आपको प्रोत्साहन देता है कि आप पहले से ही सही रास्ते पर हैं!
  • पटकथा शीर्षक ट्रांजिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से पीढ़ी चरण 4
    4
    अपने आप को उन चीजों को खाने की अनुमति दें जो आपके निदान से पहले आपके आहार से प्रतिबंधित हो सकते हैं। आलू के चिप्स अन्य लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह एक लस मुक्त आहार पर एक कदम है। आपको इस आहार में समायोजन करके आपको भोजन का पता लगाना होगा। खाने के अपने नए तरीके से आराम करने के बाद कैलोरी की गणना करें, इसके बजाय अपने हिस्से का प्रबंधन करें। आपको बच्चे के कदम उठाना चाहिए!
  • पटकथा का शीर्षक ट्रांजिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से पीढ़ी चरण 5
    5



    अपने मेनू और वर्तमान भोजन को देखें और अपने आहार से लस को खत्म करने के तरीके ढूंढें।
    • हरी पत्ती सलाद के साथ सैंडविच में सब्ज़िटीट रोटी और अपने पसंदीदा सामग्री और सीजन को जोड़ दें। नाश्ते के लिए, टोस्ट के बजाय मकई tortillas के साथ बरिटोस बनाने के लिए और सूखे मकई tortillas के बजाय "खुशी" के कारक जोड़ने के लिए eggs-, नॉन-स्टिक स्प्रे, नमक, अगर वांछित, और गर्म के साथ स्प्रे नरम तक एक फ्राइंग पैन
    • गर्म और ठंडे लस मुक्त अनाज (उन्हें जौ माल्ट नहीं होना चाहिए) की तलाश करें और स्नैक्स या भोजन के लिए हाथ पर रखें आलू के चिप्स, टोटला या मकई टोटला, चावल केक या पॉपकॉर्न के लिए सब्सटेटिव रोटी और पानी और नमक वफ़र। उदाहरण के लिए, ट्यूना सलाद और चावल केक या आलू के चिप्स में चिकन स्वादिष्ट होते हैं। फ्रॉन्ड्यू पॉपकॉर्न या मकई टोटला के साथ अच्छी तरह से गिरता है, और फ्रिटोस सलादों में क्रॉटेन के रूप में उत्कृष्ट हैं। पॉपकॉर्न सूप के लिए एक अच्छा साथी है।
    • कुछ समय के लिए ग्रेग्रेकर्स छोड़ दें और अन्य लस-मुक्त व्यंजनों का पता लगाएं। अपने आप को विदेशी चॉकलेट, आइसक्रीम या मिठाई जो लस मुक्त हैं के साथ बछेड़ा। प्लेस छत पास्ता चावल, मकई की खिचड़ी या भुना हुआ आलू (- हमेशा सही आसान बेक्ड आलू बस कम तापमान पर के बारे में 7 घंटे के लिए धोने और साफ़ आलू, पन्नी और सेंकना में व्यक्तिगत रूप से लपेट एक धीमी कुकर में बनाने के लिए)।
    • अपने मौजूदा मेनू में या मित्रों और परिवार है कि स्वाभाविक रूप से लस मुक्त कर रहे हैं भोजन के लिए देख रहे (रोस्ट चिकेन, मसले आलू और उबले हुए सब्जियों, उदाहरण के लिए) और उन्हें अपने नए मेनू में एक कदम हैं।
    • इंटरनेट ब्राउज़ करें, खाना पकाने के कार्यक्रम देखें, और विचारों के लिए पत्रिकाओं में तलाश करें और उन्हें दर्जी करें, हालांकि आप चाहते हैं बेनेटो (जापानी लंच) उत्कृष्ट हैं और रचनात्मक और मजेदार भोजन के लिए जगह बनाते हैं, अक्सर दूसरों को ईर्ष्या छोड़ते हैं! एक बेंटो का एक अच्छा उदाहरण है: कटा हुआ लंच मांस या सलामी क्यूब्स में, कटा पनीर, मिश्रित जैतून, ककड़ी / टमाटर / मिर्च, चिप्स और चॉकलेट के साथ सुंगधित बोतल सलाद।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रांजिशन इन ए ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल रिलेक्टिव पॅनलेसली 6 चरण
    6
    वास्तव में विचार करें कि आपके वर्तमान भोजन के पसंदीदा हिस्से क्या हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपकी उपस्थिति आकर्षक है, जो भोजन को अधिक मनोरंजक बनाता है और आपको लाड़ प्यार महसूस करता है
  • पटकथा शीर्षक ट्रान्सिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से पीढ़ी चरण 7
    7
    अपने पेंट्री से लस, गेहूं, गेहूं का आटा, जई, दलिया, राई, सूजी या संशोधित स्टार्च वाले किसी भी और सभी खाद्य पदार्थों को हटा दें। यह आपको यह देखने की अनुमति देगा कि आप लस मुक्त रहने के कितने करीब से मुक्त हैं। यदि आपके परिवार के सदस्य आपके साथ रहते हैं जो लस के लिए प्रतिबंधित नहीं हैं, तो आप उन्हें "निषिद्ध खाद्य पदार्थ" देने पर विचार करना चाह सकते हैं ताकि वे अपने घर में कहीं और रख सकें, जबकि आप जीने के लिए सीखते हैं और लस बिना सोच सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक ट्रान्सिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से पीढ़ी चरण 8
    8
    योजना और अपना भोजन समय से पहले तैयार करें एक योजना के बिना भूख लगी आपदा के लिए एक नुस्खा है! अत्यधिक भूख और कोई योजना के मामले में अपने पेंट्री में कुछ लस-मुक्त सूप रखें। इससे आपको घर पर और खाने से खाया जाने वाले सभी भोजनों को रूपरेखा तैयार करने में मदद मिलती है, जिसमें स्नैक्स भी शामिल हैं। एक उदाहरण हो सकता है:
    • नाश्ता: मकई का कालीन बकरी, कटा हुआ सेब और कॉफी
    • दोपहर का भोजन: टर्की, पनीर, एवोकैडो के स्लाइस, टमाटर, मेयोनेज़ और सरसों के साथ "सलाद", 30 ग्राम आलू के चिप्स और 2 चॉकलेट।
    • डिनर: आलू के साथ BBQ चिकन, गोभी का सलाद और चॉकलेट सूंडे।
    • नाश्ता: बादाम और पॉपकॉर्न के 30 ग्राम।
  • पटकथा शीर्षक ट्रान्सिशन इन इन ग्लूटेन फ्री लाइफस्टाइल अपेक्षाकृत रूप से पीढ़ी चरण 9
    9
    जब आप बहादुर महसूस करते हैं, भोजन के लिए एक लस मुक्त विकल्प जोड़ें। अपने साहस का जश्न मनाने के लिए यहां तक ​​कि अगर आपने आइटम के बारे में परवाह नहीं की - आप अपने आराम क्षेत्र से निकल गए! बहुत अच्छा! आपका मुंह इस समय के लिए तैयार नहीं हो सकता है, लेकिन कुछ महीनों में इसे फिर से देखें कि यह देखने के लिए कि आपके मुंह को विकल्प चुनने के लिए अनुकूल है या नहीं। आपको लस मुक्त विकल्प को अधिक आकर्षक बनाने के तरीकों को ढूंढना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, चावल की रोटी स्वादिष्ट नहीं है जब तक कि इसे भुना नहीं किया जाता है - और फिर भी यह एक टुकड़ा में सबसे अच्छा होता है, क्योंकि यह "सैंडविच शैली" (चावल की ब्रेड में समान नहीं है " पदचिह्न "है कि गेहूं की रोटी है)
  • युक्तियाँ

    • विटामिन और खनिज बनाने के लिए मल्टीविटामिन लेने पर विचार करें, जो आप अपने नए आहार से खो सकते हैं (आवश्यक होने पर अपने चिकित्सक से पूछें)।
    • यदि पैसे कोई समस्या नहीं है, तो अधिक लाल मांस, मछली (और अन्य समुद्री खाद्य) और चिकन खाने की कोशिश करें, जो आपको ज्यादा बलिदान न करने की अनुमति देता है, जिससे मांस बहुत सारे फल, सब्जियां और आप जो कुछ भी चाहते हैं उसके साथ भोजन का केंद्र बनाते हैं। ।
    • यदि आप कर सकते हैं, इस भोजन जीवन शैली के लिए एक पृष्ठभूमि ज्ञान के लिए, अपने हाथों को Bette Hagman या कैरोल फेनस्टर की cookbooks में रखो।
    • अपने आप के साथ धैर्य रखें ऐसे दिन होने जा रहे हैं जब लस मुक्त होने पर वास्तव में भयानक हो जाएगा और आप अपने लिए खेद महसूस करेंगे (शायद "पुनरुत्थान।") यह सामान्य है, अपने आप से आराम करें और निराशा की लहर का आनंद उठाएं।
    • अपने संक्रमण चरण के दौरान रेस्तरां से बचने पर विचार करें, जिसमें आप खाने और लूटा-मुक्त लगता है। ग्रील्ड मांस (एक लौ में), बेक किए गए आलू और सलाद (बिना कुशन) आम तौर पर सुरक्षित दांव हैं। लेकिन अपने खाने वाले स्थानों का रिकॉर्ड रखें, आप क्या खाते हैं और आप बाद में कैसा महसूस करते हैं। ग्लूटेन कपटी है और अजीब जगह (फ्राइज़, उदाहरण के लिए) में दिखाई दे सकता है।
    • आपके साथ जहाँ भी जाएं, अपने साथ नाश्ता करें। जब भी आपको भूख लगी है तो उचित नाश्ता मिलना अक्सर मुश्किल होता है
    • अपने भागों को जांच में रखने के लिए इलेक्ट्रॉनिक भोजन स्केल खरीदें आलू के चिप्स के तीस ग्राम भोजन के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन पूरे बैग को खाने में आसान है।
    • यदि आप अपना स्वयं का सामान या भोजन पूरा कर सकते हैं, तो बफेट्स के प्रभारी उन लोगों के साथ जुडाएं। अधिकांश लोग प्रतिबंधित आहार के साथ बहुत मददगार हैं
    • यदि आप एक अच्छी किराने की दुकान के लिए बेताब हैं, तो यह एक प्रयास करें
      • मेयोनेज़ के साथ चॉकलेट केक: लस मुक्त 3 कप आटा (आप कर सकते हैं अपने खुद के 2 कप सफेद चावल का आटा, 2/3 कप आलू स्टार्च और 1/3 कप टैपिओका आटा का प्रयोग करके), 1 1 / 2 चम्मच जिंक गम चाय (यह आवश्यक है - महंगा है, लेकिन किराने लस में सभी फर्क नहीं पड़ता), 2 1/4 चम्मच पाउडर चाय पाक, 1 1/2 चम्मच बेकिंग सोडा, 1/3 कप कोको पाउडर, 2 कप चीनी, 1 1/2 चम्मच वेनिला, 1 1/2 कप मेयोनेज़ (अंडे के बिना), 1 1/2 कप गर्म पानी, चॉकलेट की बूँदें - वैकल्पिक (आप कोटिंग के बजाय इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, फिर पीसा हुआ चीनी के साथ केक छिड़कें) गर्म पानी को छोड़कर सब कुछ मिक्स करें (और यदि आप उन्हें प्रयोग कर रहे हैं तो चॉकलेट बूँदें) धीरे धीरे गर्म पानी हलचल और चिकनी जब तक हलचल। चॉकलेट की बूँदें मिक्स करें अपने पसंदीदा केक को पैन और 175 डिग्री सेल्सियस पर सेंकना जब तक पका रही चादर के किनारों से केक रिकोइल (जब आप केक को गंध कर सकते हैं, यह जाँच शुरू करें)। अपने पसंदीदा लस-फ्री कवर के साथ कवर करें (आपको संभवतः अपना स्वयं बनाना होगा) एक अलग मोड़ के लिए, दालचीनी के 1 चम्मच को आटा और चीनी और दालचीनी पाउडर के मिश्रण से छिड़क दें।
    • यदि आप कुछ गलती से निगलने के मामले में आपके साथ पाचन करें
    • लसलसा पदार्थ मतलब नहीं है स्वस्थ आहार सुगंधित खाद्य पदार्थ और अन्य बकवास खाद्य पदार्थ, जैसे आलू के चिप्स, आपके लिए भी लस मुक्त होने के लिए अच्छा नहीं हैं।
    • यदि आप अपना आहार तोड़ते हैं और अपने पेट को परेशान करते हैं, तो प्रोबायोटिक लेने की कोशिश करें
    • एक विशेष आइटम को अपने "डिनर खुशी" बनाने पर विचार करें

    चेतावनी

    • कोई भी आपके सुनियोजित आहार के बारे में शिकायत नहीं करना चाहता है पहले धर्म में निरन्तर धार्मिकता की स्थिति में नहीं होना मुश्किल होगा, लेकिन व्यवहार और सफलताओं को प्राप्त करना और जश्न करना अधिक मजेदार है।
    • अच्छी अर्थ लोगों को नहीं समझ सकता तुम क्यों नहीं "यह केवल इस बार खाने के लिए" सकते हैं या आप एक डिश है कि वे स्वीकार्य हो पाते हैं की पेशकश करेगा, लेकिन, एक समीक्षा के बाद, ऐसा नहीं है। उन्हें दरियादिली से धन्यवाद और संक्षेप में क्यों आप इसे नहीं खा सकते हैं (मैं आग्रहपूर्ण करने के लिए अपने लक्षणों में से ग्राफिक विवरण प्रदान किए हैं दुख की एक साफ तस्वीर बाद में पारित करेंगे है) की व्याख्या। अधिकांश लोगों को समझ रहे हैं और अपनी हालत के बारे में सवाल पूछ सकते हैं। के रूप में ईमानदारी से उत्तर के रूप में आप सहज महसूस करते हैं।
    • कभी नहीं मानो कि आप कहीं भी जाने के लिए कुछ भी खायेंगे। एक एहतियात के रूप में कुछ ले लो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com