IhsAdke.com

अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से फ़ीड कैसे करें

स्वास्थ्य रसोई में शुरू होता है इसका मतलब यह है कि अपने साथी कुत्ते को खिलाने का सबसे अच्छा तरीका स्वस्थ और ताजा भोजन तैयार करना है। ऐसा लगता है जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है

चरणों

चित्र अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से चरण 1 फ़ीड करें
1
अपने कुत्ते को पूरी प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के साथ फ़ीड करें जिसमें कोई संरक्षक, अतिरिक्त नमक, चीनी, कृत्रिम खाद्य रंग या कृत्रिम स्वाद नहीं होते।
  • चित्र अपने कुत्ते का स्वाभाविक रूप से चरण 2 फ़ीड करें
    2
    अपने कुत्ते के लिए भोजन का चयन करें या तैयार करें जो मानव उपभोग के लिए केवल सुरक्षित सामग्री का उपयोग करता है। उपयोग किए जाने वाले सामग्रियों की गुणवत्ता का कभी समझौता न करें
  • चित्र अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से चरण 3 फ़ीड करें
    3
    अपने पालतू जानवरों के लिए एक ब्रांड चुनने से पहले वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन पर अच्छी तरह से अनुसंधान करें सबसे प्रमुख ब्रांड वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ, चाहे डिब्बाबंद या सूखे, आपके कुत्ते द्वारा भस्म होने से पहले महीनों या साल पहले निर्मित किए गए थे। इस लंबे वैधता को बनाए रखने के लिए संरक्षक का उपयोग किया जाता है हालांकि, सावधानीपूर्वक शोध करके, आप उन पालतू खाद्य पदार्थों का पता लगा सकते हैं जो मानव उपभोग के लिए सुरक्षित सामग्री से बनाए गए हैं, छोटे भागों में जो कुछ हफ्तों के भीतर उपभोक्ताओं को भेजे जाते हैं।
  • चित्र अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से चरण 4 फ़ीड करें
    4
    भोजन की गुणवत्ता को निर्धारित करने के लिए भोजन की सामग्री की सूची की जांच करें जिसे आप खरीदने की योजना बना रहे हैं। उन खाद्य पदार्थों से बचें, जिनमें मकई, गेहूं या अन्य सामग्रियों को पहले तत्वों में सूचीबद्ध किया गया हो। ये सामग्री प्रोटीन के सस्ते स्रोत हैं, जो कि कई निर्माताओं द्वारा न्यूनतम प्रोटीन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उपयोग की जाती है, और छोटे पोषण मूल्य प्रदान करते हैं और कुत्तों और बिल्लियों के लिए अत्यधिक अपचनीय हैं। कुत्तों और बिल्लियों में हम पहले से ही भयानक एलर्जी देख चुके हैं, जो संपूर्ण पालतू भोजन को बदलकर गायब हो जाते हैं और सन, बोरोज़, भांग या प्राइमरोस तेल सहित आवश्यक फैटी एसिड जोड़ते हैं।



  • चित्र अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से चरण 5 फ़ीड करें
    5
    यदि आप उच्च गुणवत्ता, मानव उपभोग के लिए सुरक्षित भोजन नहीं खरीदना पसंद करते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के भोजन को अपने आप तैयार करने पर विचार करें। सुझाव है कि वे अपने पालतू जानवरों के लिए पकाने के लोगों की प्रतिक्रिया आम तौर पर स्वत: प्रारंभिक प्रतिक्रिया है कि: "मेरे कुत्ते के लिए कुक? मैं स्वयं के लिए खाना नहीं बनाती!" लेकिन वास्तविकता यह है कि एक बार वे इसे करने की कोशिश करते हैं, उन्हें पता चलता है कि यह मुश्किल नहीं है, और परिणाम इतने अविश्वसनीय हैं कि वे जो सबसे अच्छा कर रहे हैं, करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एक संतुलित, प्राकृतिक, परिरक्षक-मुक्त भोजन पकाने के लिए आपको केवल 8 से 10 मिनट की जरूरत है। ज्यादातर मालिक त्वचा और बाल, आंख की स्पष्टता, ऊर्जा, जीवन शक्ति और पाचन में तत्काल सुधार देखेंगे।
  • चित्र अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से चरण 6 फ़ीड दिखाता है
    6
    40% प्रोटीन, 30% अनाज, 30% सब्जियों और बेशक तेलों के अनुपात का उपयोग करके अपने पालतू जानवरों के लिए घर का भोजन तैयार करें। हर हफ्ते अपने प्रोटीन बदलें क्योंकि प्रकृति ने प्रत्येक प्रोटीन स्रोत को थोड़ा अलग बना दिया है। एकाग्रता और अमीनो एसिड की श्रृंखला प्रत्येक प्रोटीन में अलग होती है, और यह आपके साथी के लिए अमीनो एसिड के इन विभिन्न श्रृंखलाओं में से प्रत्येक के लिए स्वस्थ है। अनुशंसित प्रोटीन में स्टेक, हिम्मत, चिकन, टर्की, मछली, टोफू, दाल और अंडे शामिल हैं।
  • छवि अपना कुत्ता स्वाभाविक रूप से चरण 7 फ़ीड करें
    7
    तेलों को जोड़ें और भिन्न करें अनुशंसित तेलों में सन, जैतून, सन, बोरेज, कैसिस, गेहूं के बीज आदि शामिल हैं।
  • चित्र अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से चरण 8 फ़ीड करें
    8
    प्राकृतिक पूरक के रूप में जड़ी-बूटियों और विटामिन शामिल करें। प्रत्येक 450 ग्राम भोजन के लिए निम्नलिखित में 1 चम्मच जोड़ें: लेसितिण ग्रैन्यूल, पोषण खमीर, अल्फला पाउडर, स्पायरुलीना, और मधुमक्खी पराग ग्रैन्यूल। इस सब में महान स्वास्थ्य लाभ हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू जानवरों के लिए भोजन तैयार करने के लिए केवल रासायनिक मुक्त सामग्री और परिरक्षकों का उपयोग करें।
    • कुत्ते के लिए घर पर रसोइये होने के नाते, मैं रात के खाने के लिए निम्नलिखित नुस्खा का उपयोग करता हूं: जैविक टर्की (अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल ठंडा दबाया जाता है), लंबे अनाज कार्बनिक चावल और मिश्रित जैविक सब्जियां इसके अलावा, उन्हें निम्नलिखित पूरक आहार प्राप्त होते हैं: ओमेगा 3 फैटी एसिड, हड्डी का भोजन और बहु-विटामिन नाश्ता बल्गेरियाई दही और समय समय पर, कैन्ड कद्दू शामिल हैं। रिवर्स ऑस्मोसिस द्वारा शुद्ध किया गया बोतलबंद पानी नल का पानी से बेहतर प्यास को मारता है जिसे फ्लोराइड और अन्य रसायनों के साथ इलाज किया गया है।

    चेतावनी

    • सभी खाद्य पदार्थों के लेबल नहीं होते हैं जो कह रहे हैं कि वे वास्तव में पूरी तरह से प्राकृतिक हैं। लेबल पर यह कहना चाहिए कि यह केवल मानव उपभोग के लिए है
    • लेबल पढ़ें याद रखें कि पशु प्रोटीन वाले किसी भी भोजन में एक संरक्षक होने चाहिए, या यह बेहोश हो जाएगा! जब तक यह जमे हुए या फ्रीज-सूखे न हो जाए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com