IhsAdke.com

कैनाइन आहार में फाइबर कैसे जोड़ें

कुत्ते के आहार में फाइबर जोड़ने का मुख्य कारण नियमित आंत्र आंदोलनों को प्रोत्साहित करना, कब्ज दूर करना और पूर्ण पेट की फुलर महसूस पैदा करके कुत्ते को वजन कम करने में मदद करना है। कुत्ते आहार में फाइबर को जोड़ना आसान है, बस पर्याप्त फाइबर, पूरक के साथ अनाज को जोड़ने या आहार में कद्दू की तरह स्वस्थ मानव भोजन को शामिल करना। कम फाइबर आहार से संबंधित संभावित नुकसान से बचने के लिए, जैसे कि गुदा ग्रंथि की समस्याएं, हमेशा अपने कुत्ते के भोजन में तंतुओं को शामिल करते हैं।

चरणों

एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
कुत्ते के भोजन में कैन्ड पल्प में कद्दू शामिल करें। ध्यान से खरीदें क्योंकि डिब्बाबंद स्क्वैश लुगदी मिठाई बनाने के लिए कद्दू के मिश्रण के समान नहीं है, जो कि योजक और चीनी है जो कुत्तों के लिए स्वस्थ नहीं हैं। एक छोटे से कुत्ते को प्रति भोजन लगभग 1 चम्मच की आवश्यकता होती है, लेकिन 22.67 किलो वजन वाला एक बड़ा कुत्ता प्रति 1/4 कप (236.58 मिलीलीटर) प्रति भोजन का उपयोग कर सकता है।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    भाप में भाप यह कुत्तों के लिए फाइबर का एक अतिरिक्त स्रोत है माइक्रोवेव में फली को खाना पकाने, और ठंडा करने के लिए इंतजार कर एक सेवारत तैयार करें। अपने कुत्ते के भोजन में शामिल करने के लिए प्रोसेसर को बारीक रूप से काटकर या टैप करें। मजाक और प्रशिक्षण के दौरान कच्ची पॉड का इस्तेमाल नाक के रूप में किया जा सकता है, लेकिन आपके कुत्ते को सभी संभावित पोषण लाभों का अनुभव नहीं होगा क्योंकि कुत्ते सब्जियों के बड़े टुकड़ों को पचाने में सक्षम नहीं हैं।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    मीठे आलू परोसें औसत आलू में 3 ग्राम से अधिक फाइबर हैं एक मीठे आलू पील करें, फिर क्यूब्स में काट लें। एक छोटे से कटोरे में थोड़ा पानी डालें, प्लास्टिक से ढक्कन और माइक्रोवेव में पकाना जब तक आलू को एक कांटा के साथ आसानी से छेद नहीं किया जा सकता। एक कांटा के साथ गूंध और कुत्ते के भोजन में 1 से 3 स्कूप मिश्रण करें।



  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    कुत्ते के भोजन में एक चम्मच अनाज, जई या बाजरा रखो। फाइबर आहार को पूरक करने के लिए पूरे अनाज को एक और आदर्श और सस्ती तरीका प्रदान करना है।
  • एक कुत्ते के लिए फाइबर को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    नियमित रूप से आंत्र आंदोलनों में सुधार के लिए एक त्वरित तरीका के रूप में कुत्ते के भोजन पर मेटम्यूसिल जैसे फाइबर पूरक फैलाएं। फाइबर को मिश्रण करने के लिए पानी की एक छोटी मात्रा जोड़ें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह विपरीत समस्या, आपके कुत्ते पर एक दस्त का कारण नहीं बनता है, दो दिनों से अधिक समय तक और बिना दो दिनों का प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के आहार की जांच के लिए यह देखने के लिए कि इसमें प्रत्येक फाइबर में कितना फाइबर है (या नहीं है) बहुत सारे चावल, आलू और मकई वाले खाद्य पदार्थ, जई, जौ और गेहूं जैसे साबुत अनाज के मुकाबले बहुत कम फाइबर हैं। कम भोजन पैकेज में सामग्री की सूची में एक घटक, कम यह पोषण मूल्य में योगदान देता है।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने पशुचिकित्सा से संपर्क किए बिना घरेलू उपायों को कभी नहीं खरीदना यदि आपका कुत्ता आंत्र समस्याओं का सामना कर रहा है, तो एक प्रशिक्षित पेशेवर स्वास्थ्य समस्याओं को पहचान सकता है और कब्ज को रोकने के लिए कार्रवाई की एक योजना तैयार कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com