IhsAdke.com

अपने पिल्ला के लिए एक स्वस्थ भोजन चुनना

आप पहले से ही विज्ञापनों में कुत्ते के भोजन की सामग्री की जांच कर चुके हैं और सोचा, "यह कैसे स्वस्थ हो सकता है?" बहुत से लोग सोचते हैं कि आजकल दुकानों में कुत्तों को उपलब्ध खाद्य पदार्थ अत्यधिक संसाधित और परिरक्षकों से भरे हुए हैं, और मनुष्य के लिए आलू के चिप्स के रूप में भी उतना ही बुरा है हालांकि, आपके पालतू जानवर की फीड को यह साबित करना चाहिए कि यह कुत्तों, बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे को बेचने से पहले सभी आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। तो, इससे पहले कि आपके प्यारे कुत्ते को अन्य काट लेना पड़ता है, इस बारे में कुछ सुझाव पढ़िए कि इसके लिए स्वास्थ्यप्रद राशन कितना है।

चरणों

चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 1 चुनें
1
समझें कि, एक स्वस्थ कुत्ते आहार का सबसे अच्छा अनुपात 50% मांस और 50% सब्जियां हैं, और सस्ते अनाज, गेहूं या अन्य सामग्री नहीं। उस अनुपात के आधार पर राशन चुनें हालांकि, इस प्रकार की जानकारी हमेशा लेबल पर उपलब्ध नहीं होती है (उदाहरण के लिए गारंटी स्तर पर या सामग्री की सूची में)।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 2 चुनें
    2
    यह सुनिश्चित करें कि घटक सूची में प्रोटीन आधारित भोजन स्रोत उच्च हैं। भोजन मूल रूप से सटीक मांस से बना है, जो यह सुनिश्चित करता है कि खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान इसे कम नहीं किया जाएगा (453 ग्राम फ़ीड बनाने के लिए 2,268 किलो मांस के मांस हैं)। प्रोटीन वाले लेबल पर सूचीबद्ध तीन शीर्ष तीन सामग्रियों को आप देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, चिकन मांस, भेड़ का मांस और हिरन का मांस।
  • क्या अनुमति नहीं है

    चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 3 चुनें
    1
    अनाज ऊर्जा का एक दीर्घकालिक स्रोत हो सकता है और पिल्लों के लिए एक स्टॉक हो सकता है, लेकिन राशन के प्रोटीन प्रतिशत को ड्रिब्लिंग करने के उद्देश्य से उन्हें सस्ता स्लग छेद के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बाहर देखो! जो भी आप अपने कुत्ते को देते हैं उसमें कोई भी अनाज पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इसलिए यह अधिक फाइबर, विटामिन और खनिज प्रदान करेगा। कुत्तों के लिए सबसे अच्छा अनाज (जब सही प्रतिशत में प्रयोग किया जाता है) हैं: जई का आटा, जौ, क्विनॉआ, बाजरा और ब्राउन चावल।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 4 चुनें
    2
    आम तौर पर, निम्न-गुणवत्ता वाले फ़ीड लेबल पहले प्रोटीन की सूची में होंगे, उसके बाद कई उप-उत्पादों और एक पेचकश। इस मामले में, यहां तक ​​कि अगर मांस सूची के शीर्ष पर है, इसका मतलब है कि वहाँ है अधिक उप-उत्पादों, जो कि ऊपर दिखाए गए प्रतिशत में पूरी तरह से बदलते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 5 चुनें



    3
    अपने कुत्ते को शाकाहारी में बदलने से पहले दो बार सोचो कुत्तों को प्रोटीन की आवश्यकता होती है क्या कुत्ता स्वाभाविक रूप से शाकाहारी होगा? अधिकांश पशु चिकित्सकों और समग्र चिकित्सकों का मानना ​​है कि अगर कोई कुत्ता शाकाहारी आहार में जीवित रहता है तो भी वे इसे विकसित नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 6 चुनें
    4
    जागरूक रहें, क्योंकि अगर खाद्य खाद्य रखने के लिए संरक्षक भी आवश्यक हैं, तो उन्हें कृत्रिम रसायनों और कैंसर पैदा करने वाले एजेंट होने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे राशन से बचें जो बीएचए, बीएचटी और एथॉक्सीक्विन जैसे रासायनिक परिरक्षकों का इस्तेमाल करते हैं। विटामिन सी और ई महान प्राकृतिक संरक्षक हैं, आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 7 चुनें
    5
    सबसे किफायती बजाय प्रीमियम राशन चिह्न चुनें सबसे सस्ती सामग्री शायद ही कभी स्वास्थ्यप्रद हैं
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 8 चुनें
    6
    समग्र रहें समग्र खाद्य पदार्थ 100% प्राकृतिक और 100% पौष्टिक होते हैं। वे मानव उपभोग के लिए अनुमोदित सामग्री होते हैं
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 9 चुनें
    7
    कुछ लोग इसे एक सामान्य नियम मानते हैं: अगर आप इसे नहीं खाते हैं, तो आपका कुत्ता शायद इसे नहीं खाएगा (पशु वसा के बारे में सोचें और नमक या चीनी जोड़ें) लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप खायेंगे (जैसे चॉकलेट, अंगूर, किशमिश, सफेद आटा और प्याज) और ये मत करो अपने कुत्ते के लिए अच्छे हैं यह गलती न करें: ऐसा मत मानो कि आपके कुत्ते के लिए सभी मानव खाद्य पदार्थ उपयुक्त हैं। कुत्तों और मनुष्यों की पोषण संबंधी जरूरतों को विभेदित करने की आवश्यकता है, उदाहरण के लिए, आपके कुत्ते के लिए उचित और आकर्षक कुछ ऐसा नहीं हो सकता जिसे आप खाना चाहते हैं इसके अलावा, कुछ उपभोक्ता अमेरिकी उपभोक्ताओं के लिए अवांछनीय माना जाता है (जैसे उप-उत्पादों, उदाहरण के लिए) अन्य फसलों में मनुष्यों द्वारा उपयोग किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते की आहार को बदलकर यह महत्वपूर्ण है कि प्रक्रिया धीरे-धीरे हो कि यह पाचन तंत्र के लिए बेहतर है और नए उत्पाद की प्रतिक्रियाएं कम गंभीर हो जाएंगी यह अनुशंसा की जाती है कि आप धीरे-धीरे निम्नलिखित अनुक्रम में नए भोजन की मात्रा बढ़ाएं: 1/7, 1/3, 1/1, 3/1, 7/1 और 1, भोजन का पहला भाग नया और पुराने भोजन का दूसरा भाग (पहले बदलाव: यह एक बड़ा कुत्ते के लिए आठ कप चाय होगा - नए भोजन से चाय का प्याला होना, और पुराने से सात)। परिवर्तनों के बीच प्रत्येक परिवर्तन क्रमिक होना चाहिए (सप्ताह में पांच दिन आदर्श है) संक्षेप में, इस प्रक्रिया में लगभग एक महीने या उससे अधिक समय लगेगा यहां तक ​​कि चार दिवसीय संक्रमण पाचन समस्याओं को रोक सकता है।
    • आम तौर पर, आप लगभग हर पहलू में कुत्तों के लिए एक अच्छा राशन प्रतीत होता है, लेकिन इसमें कई अनाज हैं इस अनुपात को संतुलित करने के लिए, सूखे भोजन को पूरक करने के लिए कैन्ड अनाज मुक्त राशन खरीदने की कोशिश करें। पिल्ले इस मिश्रण को पसंद करते हैं।
    • यह देखने का एक अच्छा तरीका है कि आपके कुत्ते का भोजन पर्याप्त है या नहीं, यह जांच कर कि यह कैसे निकलता है। नहीं, आपको बहुत करीब आने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब आप एक प्लास्टिक बैग के साथ एकत्र करते हैं, तो स्थिरता और उपस्थिति की जांच करें। एक स्वस्थ कुत्ते की मल फर्म होनी चाहिए और रक्त या बलगम के किसी भी प्रकार का पता नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि आपके कुत्ते का राशन क्या होता है, तो इसे घर पर बनाने की कोशिश करें ऐसा लग रहा है जितना मुश्किल नहीं है! कई व्यंजनों और भोजन योजनाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं, लेकिन सावधान रहें अच्छी तरह से शोध करें कि आप क्या कर रहे हैं सुनिश्चित करें कि आहार अच्छी तरह से संतुलित है, यह सुनिश्चित करने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें एक बहुत ही उपयोगी किताब है "द होल पेट डाइट" लेखक एंडी ब्राउन द्वारा, केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है वह अच्छे व्यंजनों के संकेत देता है यदि आप समय बचाने के लिए और एक ही बात के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करना चाहते हैं, तो यह डिब्बाबंद "हेलो स्पॉट स्टू" राशन का उत्पादन भी करता है।
    • कभी-कभी आप अपने पालतू जानवरों के लिए सुपरसरू नहीं खरीद सकते हैं और आपकी जेब में फिट होने वाले कुछ अच्छे खोजने की कोशिश करना मुश्किल है। सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए फ़ीड लेबल में सामग्री के बारे में आपने क्या सीखा है इसका उपयोग करें
    • कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ एक आहार आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए सबसे अधिक फायदेमंद है आप ऑनलाइन दुकानों या ऑर्डर में मांस के साथ हड्डियां पा सकते हैं। कुत्ते कुछ सब्जियां या फलों (टमाटर, गाजर, सेब, आदि) भी खा सकते हैं और कुछ विटामिन पूरक के रूप में दिए जाने चाहिए।
    • सभी कुत्तों, जैसे सभी मनुष्यों, में अलग पोषण संबंधी स्थितियां हैं यह निर्धारित करने के लिए कि आपके पालतू जानवरों की ज़रूरतों के लिए कौन से कौन से खाद्य पदार्थ सबसे अच्छा है, अपने पशुचिकित्सा के साथ जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है।

    चेतावनी

    • ऐसा मत सोचो कि आपके कुत्ते को खाने चाहिए जो मनुष्य खाएंगे चॉकलेट, अंगूर, नट, किशमिश, लहसुन (बड़ी मात्रा में) और प्याज जैसे "मनुष्यों के लिए भोजन" आपके कुत्ते के लिए टॉक्सिक हैं
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि कच्चा आहार विश्वसनीय नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com