IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला स्टूल फर्मर छोड़ दो

कुत्तों के साथ हमेशा एक समस्या होती है जो नरम मल की घटना होती है। कई मामलों में गंभीर नहीं हैं और जल्दी से हल करें हालांकि, यदि आपका कुत्ता कभी भी ठोस मल नहीं कर सकता है, तो आपको उसे हाथ देने की आवश्यकता हो सकती है आप अपने कुत्ते की मल को उस भोजन पर ध्यान देकर मदद कर सकते हैं जो इसके साथ आता है और तनाव से मुक्त वातावरण सुनिश्चित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते के पाचन के बारे में अधिक सीखना

चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
1
दस्त और ढीली दस्त के बीच अंतर को समझें। दो समस्याओं के बीच एक सूक्ष्म अंतर है नरम मल भारी होते हैं, लेकिन उनके पास एक आकार होता है और इसलिए इसे साफ करने के लिए उन्हें मंजिल से निकालने के लिए अभी भी संभव है। अतिसार तरल पदार्थ की एक बड़ी मात्रा से बना होता है और आम तौर पर तरल पदार्थ होता है, बिना फार्म के और इकट्ठा होने वाली असंभव। यह आमतौर पर स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत है या जानवर कुछ खराब भोजन से संभावित विषाक्त पदार्थों को निकालने की कोशिश कर रहा है। दूसरी तरफ नरम मल, आम तौर पर संक्रमण या बीमारी के कारण नहीं होते हैं, लेकिन गरीब या अनुपयुक्त भोजन, फाइबर की कमी या कुत्ते के भोजन को बनाने वाले कुछ भोजन के असहिष्णुता से नहीं होता है।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    2
    समझ लें कि आपके कुत्ते को दस्त क्यों है अगर किसी कुत्ते को दस्त होता है, तो देखभाल के साथ इसकी निगरानी की जानी चाहिए और आशय संबंधी समस्या की प्रकृति का पालन करने के लिए पशु को निकाला जाने पर मालिक के पास जाना चाहिए। यदि मल में खून है, यदि यह बहुत तरल है या यदि पिल्ला ठीक नहीं है, तो जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अधिक अनुशंसित है।
    • अगर कुत्ते दस्त से भी अच्छी तरह से कर रहे हैं, तो उसे पूरे दिन नहीं खिलाएं, लेकिन उसे बहुत सारे ताजे पानी देने के लिए मत भूलना। खाने के बिना एक दिन के बाद, एक अस्वास्थ्यकर फ़ीड का प्रबंधन करना जैसे कि चिकन को सफेद चावल (एक तिहाई चिकन, दो तिहाई चावल) के साथ दो से तीन दिनों तक पकाया जाता है, जब तक मल फर्म नहीं हो जाता है। देखना कैसे अपने कुत्ते के लिए चिकन के साथ चावल तैयार करने के लिए.
    • किसी भी कुत्ते को दो दिन से अधिक समय तक दस्त होता है, उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    3
    कुत्तों के भोजन की जरूरतों को समझें यदि आपके कुत्ते को नरम मल हैं, तो उनकी संगति में सुधार करना आवश्यक है ताकि आप उन्हें आसानी से एकत्र कर सकें और यह सुनिश्चित कर सकें कि आपका पालतू उत्तम स्वास्थ्य में है। उन्हें प्रोटीन और पचने योग्य फाइबर से बने भोजन की आवश्यकता होती है, ताकि वे स्वस्थ रहें और उनके आंत सामान्य रूप से काम करें।
    • मांस आधारित आहार कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। उनके पास शाकाहारी या मांस आहार हो सकता है हालांकि, उन्हें उच्च मात्रा में प्रोटीन की आवश्यकता होती है, जिसका मतलब है, शाकाहारी आहार में, बहुत से बीन्स और अनाज। ये खाद्य पदार्थ गैस और नरम दस्त का कारण बनते हैं। इसलिए यदि आपका कुत्ते का आहार इस तरह से है, तो इसे एक मांस के साथ बदलने पर विचार करें
  • विधि 2
    अपने कुत्ते के भोजन में सुधार

    चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    1
    संतुलित फ़ीड चुनें। इसका हमेशा मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कुत्ते को बाजार में सबसे अच्छा राशन देने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, खनिज आहार बहुत खनिजों में बहुत समृद्ध हो सकता है (जैसे नमक) जिससे कुत्तों को खाने के लिए उबाऊ होते हैं (जैसे कि चॉकलेट केक एक पोड सलाद की तुलना में अधिक आकर्षक होता है, हमेशा नहीं क्या स्वादिष्ट है स्वस्थ भी है)। इसके बजाय, मांस को मुख्य घटक के रूप में खाने के लिए देखो, लेकिन आपको "मांस आधारित," "बच्चों" या "मांस द्वारा उत्पाद" नहीं होना चाहिए।
    • चिकन, टर्की, खरगोश या सफेद मछली जैसे सफेद मांस (कम वसा वाला) चुनें कुछ अवयवों के साथ भोजन की तलाश करें, क्योंकि इसमें कम प्रसंस्कृत सामग्री और परिरक्षकों को शामिल किया जा सकता है, और वास्तविक खाद्य जैसी अधिक सामग्री होते हैं।
    • सोया या सोया उत्पादों के बजाय चावल, गेहूं, जई या जौ के रूप में कार्बोहाइड्रेट के स्रोत की तलाश करें।
    • हालांकि कीमत उत्पाद की गुणवत्ता की गारंटी नहीं है, बहुत सी अनाजों के साथ संसाधित होने के मुकाबले अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन के लिए और अधिक भुगतान करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि सिर्फ सबसे अच्छा क्या है और मानव द्वारा खाया जा सकता है क्योंकि इसकी कीमत होती है अधिक है।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    2
    अपने पिल्ला को एक लैक्टोज-मुक्त आहार दें केवल कुत्तों के लिए उपयुक्त दूध ही कुत्ते का है नर्सिंग पिल्लों के लिए एक उपलब्ध प्रतिस्थापन, लैक्टोल है, जो पानी से बना है। आप एक नया पिल्ला अच्छी तरह से और बस Lactol द्वारा उनके भोजन की जगह है, तो आप एक लैक्टोज प्रतिस्थापन ढीला मल विख्यात चयन करने के लिए की जरूरत है। कुछ पिल्लों का जन्म लेंटेज़ नामक एंजाइम में कमी के साथ पैदा होता है। यह एंजाइम दूध में चीनी का मुख्य घटक है, जो लैक्टोज है। इस प्रकार, ऐसी कमजोरियों वाले जानवरों को लैक्टोज को शर्करा में संसाधित करने में सक्षम नहीं होते हैं जिन्हें पच और अवशोषित किया जा सकता है। शक्कर जो पचा नहीं जाते हैं वे आंतों में पानी खींचते हैं, जिससे कुत्ते को मुलायम मल निकाला जा सकता है।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    3
    सूखा के साथ नम भोजन बदलें याद रखें कि गीले भोजन (डिब्बाबंद या पैक किया गया) में लगभग 75% पानी होता है, जबकि सूखे के आसपास 10% है नमी का यह उच्च स्तर नरम, भारी मल में बदल जाता है। इस एक्सचेंज के मल पर वॉल्यूम (इसे घटाने) और तरल सामग्री (मल के ज्यादा कठिन और दृढ़) पर बहुत बड़ा असर होगा।
    • अपने कुत्ते के आहार को बदलने के समय का सम्मान करें 4 से 5 दिनों का समय लें, धीरे-धीरे पुराने भोजन को नया भोजन दें और मूल को कम करें। इस तरह, आंतों के वनस्पति में एड्स पाचन में अनुकूलन करने का एक मौका है।
    • उच्च प्रोटीन सामग्री वाले प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ जैसे गोमांस, चिकन और राशन भी मल को नरम कर सकते हैं। प्रोटीन पाचन के उत्पाद भी आंतों में पानी खींचते हैं।
    • गेहूं आधारित खाद्य पदार्थ, या गेहूं के समृद्ध खाद्य पदार्थ, भी नरम दस्त पैदा कर सकता है।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=



    4
    अपने कुत्ते को चिकना भोजन देने से बचें आपको वसायुक्त खाद्य पदार्थों से बचने चाहिए जो आसानी से खराब होते हैं अपने पालतू जानवरों को फ्राइज़ और फास्ट-फूड न दें आम तौर पर, इस प्रकार के रेस्तरां में विपणन करने वाले आलू हथेली के तेल से बनते हैं, जो पचाने में मुश्किल होता है और आसानी से खराब हो सकता है। खराब वसा आंत में एक परत बना सकते हैं और अपने कुत्ते को तरल मल से ग्रस्त कर सकते हैं।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    5
    यह एक अस्वास्थ्यकर आहार पर फ़ीड करें यदि नरम मल बने रहें यह आहार पकाया जाता है और नरम चावल और दुबला पोर्क या भेड़ का बच्चा दुबला मांस से बना है। कम से कम 5 दिनों के लिए इस मिश्रण को उसे दे दो और जांच लें कि आपके मल में कठोरता है। ध्यान रखें कि स्टूल को लक्षित करने के लिए उपलब्ध अधिकांश व्यावसायिक फ़ीड चावल आधारित है क्योंकि इसकी बहुत कम प्रोटीन और नमक है और यह बहुत पचने योग्य स्टार्च है
    • बाजार में कई राशन उपलब्ध हैं जो कुत्ते के मल को अधिक ठोस बनाते हैं।
  • विधि 3
    नरम मल के लिए अन्य समाधानों की कोशिश कर रहा है

    चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    1
    अपने कुत्ते को प्रोबायोटिक्स दें आंत में पाचन की सहायता के लिए बैक्टीरिया की आबादी है यदि आपके कुत्ते के पास एक खराब आहार है और थोड़ी देर के लिए नरम मल हैं, तो यह हो सकता है कि "हानिकारक" बैक्टीरिया अपनी आंतों में फैला हुआ हो, जिससे प्राकृतिक और वांछनीय जीवाणु असंतुलित हो जाते हैं। "अच्छा" जीवाणुओं के साथ अनुपूरण असंतुलन को सही करने, पाचन में सुधार लाने और नरम मल मजबूती बनाने में मदद कर सकता है। आवश्यक जीवाणु को एन्ट्रोकोकस फासीमियम कहा जाता है और प्रोबायोटिक्स पाउडर में पाया जा सकता है जिसे बिना पर्ची के खरीदा जा सकता है। कुत्तों के लिए एक विशेष के लिए देखो वे पक्के में आते हैं और आपको आम तौर पर 5 दिनों की अवधि में कुत्ते के भोजन में एक दिन में एक शुभराह करना चाहिए।
    • कुत्तों के समान आंतों का वनस्पति मनुष्य नहीं है तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ मामले में प्रोबायोटिक्स देना बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा और सबसे ज्यादा खराब होने से लैक्टोज की उपस्थिति के कारण दस्त बन सकता है।
    • कैनिन प्रोबायोटिक्स आपके पशु चिकित्सक से ऑनलाइन या सीधे चिकित्सक के बिना खरीदा जा सकता है
    • सामान्य तौर पर, आपको 5 दिनों के लिए रोज़ाना बड़े नस्लों के कुत्तों के लिए कम से कम एक पाउलेट देने की आवश्यकता होती है, और इसी अवधि के लिए छोटे नस्लों के कुत्तों के लिए आधा चबाने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    2
    अपने कुत्ते के भोजन में फाइबर जोड़ें मुलायम मल के साथ कुछ कुत्तों को अपने भोजन में फाइबर को जोड़ने से फायदा होता है तंतुओं में स्पंज जैसे द्रवों को चूसने में मदद मिलती है और दस्त में द्रव की मात्रा कम करके और मल स्थिरता को मजबूती से मल को सामान्य करने में मदद मिल सकती है। यह भी माना जाता है कि वे बृहदान्त्र कैंसर के खतरे को कम करते हैं और एक भोजन के दालदार होते हैं जो कुत्ते को लंबे समय तक तृप्त करने में मदद करता है, जो कैलोरी खपत को कम करता है अगर वह अधिक वजन वाला होता है।
    • हालांकि, अधिक से अधिक कुछ भी अच्छा नहीं है, इसलिए एक राशन की तलाश करें जिसमें लगभग 10% की एक कच्ची फाइबर सामग्री है
    • आप अपने स्वयं के फाइबर को कुंडली आहार में ओट चोकर या गेहूं मिश्रण करके जोड़ सकते हैं एक चम्मच अपने कुत्ते के वजन के हर 10 किलो के साथ शुरू करो।
    • इसके अलावा, कच्चे फलों और सब्जियों को देने के विचार पर विचार करें, लेकिन कैन्ड वाले से बचें क्योंकि वे आमतौर पर नमक के उच्च मात्रा में होते हैं।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    3
    इसे हमेशा ताजे पानी देने के लिए मत भूलना नरम मल के साथ कुत्तों को अधिक पानी खो देते हैं क्योंकि द्रव की मात्रा बढ़ जाती है बढ़ जाती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें पानी भरने की गारंटी दी गई है कि वे क्या खो गए हैं। कम से कम एक दिन धोकर उसे पानी का कटोरा, एक दिन और सुनिश्चित न करें कि वह हमेशा ताजा, स्वच्छ पानी बनाये।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    4
    अपने पालतू जानवरों के साथ रोज़ाना तनावपूर्ण गतिविधियों से बचें यदि आपका कुत्ते स्नान से डरता है, तो इसे कुछ और दिनों के लिए स्थगित करने का प्रयास करें और देखें कि क्या मल कठोर है। कुछ मामलों में, तनाव और पाचन विकारों के बीच एक सीधा संबंध होता है। यदि यह मामला है, तो आपको स्टूल को सामान्य करने के लिए तनाव कम करना होगा।
    • तनाव आंतों को अम्लीय बनने का कारण बनता है (अम्लीय आंतों को अच्छा जीवाणुओं का सामना करना पड़ता है), यह भोजन को पचाने में मुश्किल बना देता है
    • इन परिस्थितियों में, अपने कुत्ते को चिकन और सफेद चावल जैसे आहार से आसान भोजन देने से आंत की गतिविधि को धीमा कर दें।
  • चित्र अपने कुत्ते को शीर्षक` class=
    5
    अगर समस्या बनी रहती है तो अपने कुत्ते को चिकित्सक के पास ले जाएं कई मामलों में, एक सरल भोजन परिवर्तन के साथ नरम मल ठीक हो जाते हैं, लेकिन अन्य में, वे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत कर सकते हैं। यदि सभी आहार परिवर्तनों के बाद भी स्थिति बनी रहती है, तो उसे एक सामान्य मूल्यांकन के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com