IhsAdke.com

कैसे जानिए अगर आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है

बस मनुष्यों की तरह, पालतू जानवर विभिन्न खाद्य पदार्थों और पर्यावरणीय कारकों से एलर्जी हो सकता है। एलर्जी सभी कुत्तों की नस्लों में किसी भी उम्र में हो सकती है। पशुओं में खाद्य एलर्जी का सबसे आम लक्षण खुजली वाली त्वचा (विशेष रूप से सिर और सामने पैर, पेट और पूंछ पर), बालों का झड़ना, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं, या, शायद ही कभी, साँस लेने में कठिनाई है। यदि आपको संदेह है कि एक कुत्ते को खाना एलर्जी है, तो आपको समस्या का निदान करने और एलर्जी के संपर्क में आने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
आम खाद्य एलर्जी के लक्षणों की पहचान करना

चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है चरण 1
1
त्वचा पर प्रतिक्रियाओं का निरीक्षण करें त्वचा में जलन और खुजली सबसे अधिक सूचित खाद्य एलर्जी लक्षण हैं देखें कि कुत्ते हर समय खुजली लगती हैं या नहीं। यदि आप देखते हैं कि उसकी त्वचा शुष्क और खुजली वाली है तो बालों के बीच चक्कर या पित्ती की तलाश करें।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है चरण 2
    2
    कान के संक्रमण की तलाश करें कान और त्वचा संक्रमण आमतौर पर खाद्य एलर्जी से जुड़ा होता है अत्यधिक खुजली, लाली या में या कान के आसपास सूजन, और पीले या भूरे खूनी स्राव एक संभव कान के संक्रमण के लक्षण हैं।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है चरण 3
    3
    उल्टी और दस्त को मॉनिटर करें कुत्ते अक्सर खाने के बाद उल्टी या दस्त निरंतर है, तो वह आहार, कुत्ते बिस्कुट या कुछ और अखाद्य वह पिया जब वह नहीं देखा जा रहा था की किसी भी वस्तु से एलर्जी हो सकती।
  • विधि 2
    संभव एलर्जी को खत्म करना

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है चरण 4
    1
    सामग्री पढ़ें कुछ रंजक, additives, संसाधित मांस, अनाज और प्रोटीन कुत्तों में एलर्जी के साथ ही मनुष्यों में कारण हो सकता है। कुत्ते के भोजन में सबसे आम एलर्जी है बीफ़, डेयरी, चिकन / अंडे, गेहूं और सोया। सामग्री को नोट करते समय, आप एक को बनाने में सक्षम होंगे उन्मूलन आहार यदि आवश्यक हो
    • यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है एलर्जी एक विशेष घटक के लिए, जानवर एक हो सकता है असहिष्णुता उसे करने के लिए आमतौर पर वास्तविक एलर्जी खुजली और त्वचा की जलन से प्रकट होती है, जबकि भोजन असहिष्णुता आमतौर पर जठरांत्र संबंधी समस्याओं का कारण बनती है। पालतू जानवर की पालतू प्रतिक्रिया की परवाह किए बिना, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस समस्या की पहचान करें और कुत्ते के आहार में घटक को समाप्त करें।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है चरण 5
    2
    खाना एलर्जी का परीक्षण करें पिल्ला की वर्तमान फीड को उस पर स्विच करें, जिसमें 4 दिनों के लिए संदिग्ध एलर्जी न हो। इसलिए, 12 हफ्तों की अवधि के लिए उसे इस राशन के अलावा कुछ भी न दें। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि कौन सी अवयव या एडिटिव एलर्जी पैदा कर रहे हैं। हाइपोलेगर्जेनिक आहार की कोशिश करना, भोजन एलर्जी के निदान का सबसे अच्छा तरीका है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है 6 कदम
    3
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता किसी अन्य भोजन को नहीं खाती। Hypoallergenic आहार के दौरान सभी खाद्य पदार्थों से बचने के लिए आवश्यक है ताकि गलत परिणाम प्राप्त न हो। कुत्ते परीक्षण के दौरान मल, कुत्ते बिस्कुट या घर का बना भोजन खाते हैं, वे एलर्जी को चालू कर सकते, यह जानना असंभव खाद्य एलर्जी के लिए परीक्षण या काम नहीं कर रहा है या नहीं। एक बार शुरू हो रहा है, आंतों में सूजन फलस्वरूप सप्ताह के लिए रह सकते हैं, और यहां तक ​​कि अगर allergen बहुत पहले समाप्त कर दिया गया, लक्षण रह सकता है। यही कारण है कि पालतू जानवरों को कम से कम 8 से 12 सप्ताह तक एक विशेष आहार पर रहने की आवश्यकता होती है।
    • कुत्तों के लक्षण है कि इस तरह के गत्ते, घास, कचरा, पशु मल, मृत जानवरों और अंदर या घर के बाहर पाया अन्य मदों के रूप में कुछ अखाद्य, अंतर्ग्रहण के बाद एलर्जी की तरह लग रहे हो सकता है।
    • उसे कुछ दिनों के लिए सावधानी से देखें कि क्या वह बकवास नहीं खा रहा है और यदि आप कचरा चोरी या वस्तुओं को खाने से उसे उठाते हैं तो प्रशिक्षण के विचार पर विचार करें।



  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है चरण 7
    4
    जैविक खाद्य या कोई additives के लिए उसका भोजन बदलें। कभी-कभी एक नया राशन या एक ब्रांड जो शुद्ध सामग्री का उपयोग करता है, एलर्जी के लक्षणों को कम कर सकता है और पाचन को सुविधाजनक बना सकता है।
    • "जैविक उत्पादों के साथ निर्मित" यहां तक ​​कि "कार्बनिक" भी नहीं है कार्बनिक सामग्री के 95 से 100% के साथ केवल खाद्य पदार्थों को जैविक लेबल और इन्हें बेचा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी होने पर चरण 8
    5
    कुछ समय के लिए सभी शक्तियों को स्विच करने के बारे में सोचें कभी-कभी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के समान लक्षणों को चिकन या शोरबा के साथ पकाया जाता चावल के आधार पर आहार के लिए राशन के साधारण अस्थायी विनिमय द्वारा हल किया जा सकता है
    • एक अस्वास्थ्यकर आहार कुत्ते की पाचन तंत्र को खुद को विनियमित करने की अनुमति देता है (जब तक कि इन सामग्रियों में से कुछ एलर्जी नहीं बनती है - इस स्थिति में आप बहुत जल्दी किस खाद्य पदार्थ को प्रभावित करेंगे)।
  • विधि 3
    पशु चिकित्सक द्वारा जांच की जाने वाली कुत्ते को लेना

    चित्र शीर्षक से निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता खाद्य एलर्जी है, तो चरण 9
    1
    उन्मूलन आहार के बारे में सलाह के लिए पूछें कुछ पशु चिकित्सक आपको जानवरों के लिए घरेलू बनाम आहार तैयार करने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी है चरण 10
    2
    हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन के आहार के बारे में पूछें इस विशेष आहार को किसी भी प्रकार के भोजन के बिना लगभग किसी भी प्रकार के भोजन, जैसे मिठाई या कुत्ते बिस्कुट या बचा हुआ, किसी भी समय दिया जाना चाहिए।
    • जब लक्षण गायब हो जाते हैं, तो आप धीरे-धीरे खाद्य पदार्थों को एक-एक करके शुरू कर लेते हैं, जब तक कि एलर्जी को पहचाना नहीं जा सकता। इस प्रकार की आहार आपको यह जानने की सुविधा देता है कि एलर्जी वास्तव में भोजन के कारण होती है
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि आपका कुत्ता खाद्य एलर्जी है, तो चरण 11
    3
    रक्त परीक्षण या त्वचा परीक्षण करने के विचार पर विचार करें कुछ परीक्षण यह बता सकते हैं कि किस खाद्य पदार्थ से एलर्जी आसानी से हो सकती है, जबकि अन्य केवल इंगित करते हैं कि कौन से खाद्य पदार्थ कुत्ते में एलर्जी का कारण नहीं है।
    • रक्त परीक्षण आम तौर पर एंटीजन-प्रेरित एंटीबॉडी उत्पादन का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है, और पशुचिकित्सक को यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि कौन से एंटीजन एलर्जी की प्रतिक्रियाएं पैदा कर रहे हैं।
    • इन परीक्षणों की उपयोगिता के बारे में बहुत बहस है सामान्य निष्कर्ष यह है कि वे इससे ज्यादा मदद नहीं करते हैं, और सबसे अच्छा आहार प्रक्रिया जारी है।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप कुत्ते की फीस नहीं बदलते हैं, निर्माता बैक्टीरिया, घुन या अन्य संभावित एलर्जी द्वारा दूषित कुछ बैचों को एकत्र कर सकता है। यदि आप उपयोग कर रहे हैं फ़ीड एमएपीएम या Inmetro के साथ की जाँच करें।
    • कुत्ते के भोजन में भारी परिवर्तन करने से पहले, कुत्ते बिस्कुट, स्नैक्स या बचा हुआ भोजन जैसे अतिरिक्त खाद्य पदार्थों को निकालने पर विचार करें। नाखून, बालों या घरेलू सामानों पर लागू किसी भी स्प्रे का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें, जो यह चाटना या चबा सकता है।

    चेतावनी

    • पशु चिकित्सक से बात किए बिना कुत्ते को हर रोज होममेड भोजन के साथ भोजन देने की कोशिश न करें। मनुष्यों के अलावा अन्य पोषक तत्वों के साथ स्वस्थ रहने के लिए कुत्ते को संतुलित आहार की आवश्यकता होती है औपचारिक शिक्षा के बिना, कुछ लोग पालतू जानवरों के लिए उचित आहार पा सकते हैं।
    • तत्काल पशुचिकित्सा या आपातकालीन सेवा पर जाएं यदि कुत्ते को कोई गंभीर लक्षण है जो उसके जीवन को खतरे में डालते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com