IhsAdke.com

एलर्जी कैसे प्राप्त करें

एलर्जी और एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं बहुत बार होती हैं और आमतौर पर खुद को किसी अन्य प्रकार की बीमारी के रूप में पेश करते हैं। एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं के सबसे बुनियादी लक्षणों और उत्प्रेरक एजेंट की पहचान करने के तरीके पर कुछ युक्तियां जानें।

चरणों

  1. 1
    ठंड के लक्षणों के लिए देखें हमेशा एक लगातार खांसी ठंड का संकेत नहीं है, कभी-कभी यह दमा हो सकता है उदाहरण के लिए, मौसम से बाहर की सर्दी से सावधान रहें - जो खाँसी का कारण बनते हैं लेकिन गले में गले या शरीर के साथ नहीं होते हैं इस प्रकार की खाँसी अस्थमा खांसी हो सकती है, एलर्जी एजेंटों जैसे कि पराग, धूल, पालतू जानवर आदि के कारण।
  2. 2
    त्वचा के विघटन की उपस्थिति का निरीक्षण करें। मच्छर के काट के साथ खरोंच करने वाली गेंदों के समूह को भ्रमित करना काफी संभव है। हालांकि, वे कुछ परेशान करने वाले एजेंट जैसे कि जहर आईवी के संपर्क में होने वाले दंश हो सकते हैं। इसके अलावा, डिटर्जेंट के संपर्क में होने के कारण यह हाइव हो सकता है। अगर गेंदों को कपड़ों के सबसे सख्त हिस्से के ठीक नीचे केंद्रित किया जाता है - जैसे आपके अंडरवियर या जाँघों की कमर - आप लोचदार या कपड़े धोने का डिटर्जेंट में मौजूद एलएक्टेक से एलर्जी हो सकते हैं।
  3. 3
    खुजली वाली आंखों और पानी की आंखों के लिए सावधान रहें। चूंकि यह सबसे आम एलर्जी लक्षणों में से एक है, यह पराग में एलर्जी का संकेत देने के लिए एक अच्छी टिप है
  4. 4



    एडिमा के लिए देखो वे शरीर के कुछ हिस्सों की सूजन की विशेषता है इसलिए, अगर हाथ या चेहरे सूजने लगते हैं, तो यह कुछ खाद्य पदार्थों के घूस का संकेत हो सकता है जिससे एलर्जी उत्पन्न हो।
  5. 5
    एलर्जी प्रतिक्रियाओं की एक डायरी बनाएं उस समय होने वाली घटना और मौसम की स्थिति पर ध्यान दें। इसके साथ, आप और आपके चिकित्सक के पास यह पता लगाने के लिए अधिक डेटा होगा कि किसने एलर्जी शुरू की थी
  6. 6
    नियतकालिकता से निपटने के लिए तैयार हो जाओ हमेशा अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवाओं के साथ चलें अगर उसने एक साँस लेना पंप के उपयोग की सिफारिश की है, तो हमेशा एक आसान तरीका है। यदि आपके पास पहले से एक अनैफिलैक्टिक झटका है, तो एक एपिनेफ्रीन इंजेक्टर लाने के लिए सुनिश्चित करें - यह एक नई गंभीर एलर्जी प्रतिक्रिया की समाप्ति के दौरान आपके जीवन को बचा सकता है।
  7. 7
    पंचर परीक्षण करने और संभावित एलर्जी की खोज करने के लिए एलर्जी के लिए जाएं।

युक्तियाँ

  • हमेशा अपनी एलर्जी की दवाएं चार्ज करें
  • यदि आप सप्ताह में एक से अधिक बार सामान्य एलर्जी दवाओं का उपयोग कर रहे हैं, तो एलर्जी विशेषज्ञ (एलर्जी) के साथ परामर्श करें।
  • यदि आपके पास सबसे आम एलर्जी के लक्षणों में से एक से अधिक है तो डॉक्टर पर जाएं

चेतावनी

  • एलर्जी के कारण एजेंटों से दूर रहें, यहां तक ​​कि जो सबसे ज्यादा मूर्ख लगते हैं शरीर की पहली प्रतिक्रिया हल्के हो सकती है, लेकिन दूसरा घातक हो सकता है किसी भी संभावना को मत लो!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com