IhsAdke.com

कैसे हनी एलर्जी को नियंत्रित करने के लिए

लंबे समय तक एलर्जी को नियंत्रित करने के लिए शहद का उपयोग परी कथा या शहरी कथा के रूप में माना जाता था, लेकिन अब यह अब समग्र दवाओं का ध्यान प्राप्त कर रहा है। कुछ वैध अध्ययन इस सिद्धांत का समर्थन करते हैं - हालांकि, ऐसे अध्ययनों से कुछ दिलचस्प निष्कर्ष उभरे हैं जो कि सिद्धांत का समर्थन करते हुए लगता है कि शहद के साथ एलर्जी को नियंत्रित करना संभव है।

चरणों

स्थानीय हनी चरण 1 के साथ नियंत्रण एलर्जी नामक चित्र
1
अपने निकटतम समग्र स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करें इस तरह के संसाधन पारंपरिक पश्चिमी चिकित्सा के विकल्प के लिए सहूलियत करने में अमूल्य है, खासकर यदि आप सिंथेटिक या रासायनिक दवाओं का उपभोग करने के बारे में चिंतित हैं। एक समग्र स्वास्थ्य पेशेवर के पास विभिन्न शोध पत्रों और अध्ययनों का उपयोग होगा जो कि एलर्जी नियंत्रण में शहद के सिद्धांत के समर्थन या उसका समर्थन करने के लिए इस्तेमाल किया गया है।
  • स्थानीय हनी चरण 2 के साथ नियंत्रण एलर्जी नामक चित्र
    2
    कुछ सहकर्मी-समीक्षा किए गए पत्रिकाओं को पढ़ें, जैसे "एलर्जी और इम्यूनोलॉजी के अंतर्राष्ट्रीय अभिलेखागार", जो इस विषय पर हाल के और विशिष्ट अध्ययनों को रेखांकित करता है।
  • स्थानीय हनी चरण 3 के साथ नियंत्रण एलर्जी नामक चित्र
    3



    एलर्जी सीजन से पहले जहां आप रहते हैं, शहद लेने से पहले शुरू करें हनी मूल रूप से कई पौधों का अमृत है। इसमें पराग के कण होते हैं जो मधुमक्खियों के शरीर से गिरते हैं क्योंकि वे फूल से फूल जाते हैं। पराग है जो एलर्जी का कारण बनता है, जिससे आपके जीवन में अराजकता पैदा होती है। पराग कण जो आप खा रहे हैं, समय के साथ, आपके शरीर को एक आसान तरीके से हमलावर के साथ रहने के लिए सीखने में मदद करें। समय के साथ, यह आपके मौसमी एलर्जी की प्रतिक्रिया की तीव्रता में कमी का परिणाम है।
  • स्थानीय हनी चरण 4 के साथ नियंत्रण एलर्जी नामक चित्र
    4
    कच्ची, अनारिश्ड और अनपटेंचुरिड शहद की कोशिश करें यह माना जाता है कि गर्म या पेस्टार्इज्ड शहद पराग कणों को नष्ट कर सकता है, जो आपके शरीर को अपनी मौसमी एलर्जी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए आवश्यक है।
  • स्थानीय हनी चरण 5 के साथ नियंत्रण एलर्जी नामक चित्र
    5
    हर दिन 2 से 3 चम्मच शहद लें। आप इसे टोस्ट, पटाखे पर डाल या इसका इस्तेमाल अपने चाय मीठा कर सकते हैं। यहां तक ​​कि चाय गर्म किया जा रहा है, यह pasteurization के रूप में के रूप में गर्म नहीं है, और एक जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करता पराग कि आपके शरीर मौसमी एलर्जी है कि अपने जीवन को त्रस्त करने के लिए एक प्रतिरक्षा विकसित करने की आवश्यकता को मारने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि किसी प्रकार का शहद मौसमी एलर्जी के लक्षणों को कम करने के लिए प्रतीत होता है, अधिकांश उपलब्ध अध्ययन से संकेत मिलता है कि स्थानीय शहद स्रोत सबसे प्रभावी हैं
    • शहद के पास बहुत लंबा शेल्फ लाइफ है चूंकि किसी स्थानीय शहद स्रोत को कभी-कभी मुश्किल लगता है, जब आप इसे बिना समस्याओं के मिलते हैं, तो आप शहद का एक स्टॉक बना सकते हैं। इसे लंबे समय तक बिना प्रशीतन या परिरक्षकों के अतिरिक्त की आवश्यकता के लिए संग्रहीत किया जा सकता है।
    • एक पूरक चिकित्सा के रूप में, बातों का कारण है कि अपने मौसमी एलर्जी ऐसी साइट फूलों और पौधों है कि उनके मौसमी एलर्जी के आगे योगदान है पर चलने जैसा बदतर हो, से बचने के लिए सुनिश्चित करें। एक बागवानी सेवा को भर्ती करने के बारे में विचार करने के बजाय इसे स्वयं करने के बजाय छंटाई करना

    चेतावनी

    • हनी में एक जीवाणु हो सकता है जो कि बच्चों के लिए घातक है 12 महीने से कम आयु के बच्चों में पर्याप्त प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं होती है और बोटुलिज़्म प्राप्त कर सकते हैं, जो घातक हो सकता है।
    • यह संभव है कि शहद बहुत ही बड़ी समस्याएं पैदा करने के लिए पर्याप्त एलर्जी की प्रतिक्रिया को प्रेरित करता है।
    • यदि, शहद लेने के बाद, आप खुजली वाली चकत्ते, पित्ती महसूस करना शुरू कर देते हैं या श्वास लेने में परेशानी महसूस करते हैं, तत्काल आपातकालीन विभाग को बुलाओ। यदि आपके घर में कोई एंटीहिस्टामाइन दवा है, तो एक खुराक लेने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com