IhsAdke.com

एक फाइटोथेरेपिस्ट कैसे बनें

एक फाइटोथेरेपिस्ट एक ऐसा व्यक्ति है जो हर्बल दवाओं का अध्ययन करता है, पौधों की चिकित्सा गुणों, जिस तरह से इसे पारंपरिक चीन और पश्चिम की संस्कृतियों में किया जाता है। लिखित अभिलेखों में, जड़ी-बूटियों का अध्ययन सुमेरियनों को 5,000 साल पहले दुनिया में सबसे पहले की सभ्यताओं के बीच, दिनांकित करता है। पारंपरिक फाइटोथेरेपी अभ्यास आधुनिक समाजों जैसे कि चीन (चीनी हर्बल दवा) में रहते हैं, उदाहरण के लिए। आज हम पर कई बुरे लोगों से पीड़ित होने के कारण, लोग कम दर्दनाक और हल्के तरीके से ठीक होने की मांग कर रहे हैं, यही वजह है कि बीमारियों के इलाज के वैकल्पिक तरीकों की तलाश में एक आंदोलन और कुछ शर्तों का पता चला है। सबसे लोकप्रिय दृष्टिकोणों में से एक हर्बल औषधि है यदि आप एक पेशेवर औषधि माहिर बन जाते हैं, तो आपके पास एक अविश्वसनीय कैरियर होगा और वह लगातार बढ़ रहा है।

चरणों

चित्र शीर्षक 8126
1
हर्बल दवाओं में रुचि पैदा करना किसी और चीज के बिना जड़ी-बूटियों का अध्ययन करना शुरू करना असंभव नहीं है, लेकिन जड़ी-बूटियों और अन्य वनस्पति प्रणालियों के बारे में एक बुनियादी समझ बहुत महत्वपूर्ण होगी। यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो अपनी जीव विज्ञान कक्षाओं पर ध्यान दें। इसी तरह, अन्य वैज्ञानिक पहलुओं में दिलचस्पी लेना और बाहरी परिवेश के लिए प्यार करना इस कैरियर में शामिल होने से पहले जाने के तरीके हैं।
  • 2
    प्रशिक्षण प्राप्त करें जिसे आपको एक औषधि माहिर के रूप में पहचाना जाना चाहिए। हर्बल दवाओं का अभ्यास करने के तरीके के आधार पर आप औपचारिक रूप से और अनौपचारिक रूप से हर्बल दवा में अपना कैरियर शुरू कर सकते हैं।
    • यदि आप लोगों के सीमित या अनौपचारिक समूह (जैसे कि स्वदेशी समूह) के भीतर एक लोकप्रिय औषधि माहिर के रूप में मान्यता प्राप्त कर रहे हैं, तो पता करें कि समूह द्वारा निर्धारित मानदंड क्या हैं और उनको चिपकाएं।
    • यदि आप व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त प्रमाणिकता के साथ एक पेशेवर औषधि माहिर बनना चाहते हैं, तो प्रमुख विश्वविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों द्वारा दुनिया भर में कई पाठ्यक्रम और डिप्लोमा प्रदान किए गए हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए मार्ग के बावजूद, पहले से ही जांच करें कि पाठ्यक्रम द्वारा प्रस्तुत प्रमाणन की प्रमुख संस्थाओं की पेशकश की समान वैधता है या नहीं।
    • आप एक चिकित्सक के समान शैक्षणिक और नैदानिक ​​आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक सशक्त परीक्षणों की एक श्रृंखला उत्तीर्ण करके नैसर्गिक चिकित्सा चिकित्सक के रूप में फिटोथेरेपी का अभ्यास भी कर सकते हैं (एक पारंपरिक एक के विपरीत, जिसमें से कोई व्यापक मान्यता प्राप्त मानक नहीं मिलते हैं)।
  • 3



    अपना स्थान बुद्धिमानी से चुनें आपको उस शहर में रहने का मोहक हो सकता है जहां आप फाइटोथेरेपिस्ट के रूप में शिक्षित हुए थे, लेकिन संभवतः प्रतियोगिता अधिक है।
  • 4
    साझेदारी करें आप एकमात्र या अन्य herbalists के साथ अभ्यास कर सकते हैं कमाई की क्षमता अधिक है अगर आप अकेले अभ्यास करते हैं, लेकिन वह लागतों के लिए ही जाता है एक निजी प्रैक्टिस शुरू करने के लिए $ 10,000 और $ 20,000 के बीच खर्च हो सकता है और लाभ लेने के लिए तीन साल लग सकते हैं, जबकि कुछ सहयोगियों के साथ साझेदारी में, आप ओवरहेड्स साझा कर सकते हैं, स्वास्थ्य बीमा, लापरवाही बीमा पेशेवर, अन्य खर्चों के बीच
  • 5
    सावधानी बरतें क्या होगा अगर मरीज आपको प्रक्रिया करे? हमेशा एक अच्छा वकील और संघ के आसपास है
    • जड़ी-बूटियों के सिद्धांत का आधार, नृविज्ञान इतिहास के माध्यम से औषधीय उद्देश्यों के लिए पौधों का पहला उपयोग। 60,000 साल पहले के साक्ष्य से पता चलता है कि निएंडरथल्स औषधीय पौधों का इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में, 5,000 साल पहले से लिखित रिकॉर्ड प्राकृतिक दवा के रूप में अजवायन के फूल और जीरा जैसे पौधों की अच्छी तरह से स्थापित उपयोग का वर्णन करते हैं। परंपरागत चीनी हर्बल दवा आज भी आज के राजवंशों के दिनों के बाद से होती है।
    • एशियन जड़ी-बूटियों और मसाले का नाम लक्सा मी 6914
      विभिन्न स्थितियों के लिए विशिष्ट उपचार- हर्बल उपचार, स्वास्थ्य और चिकित्सा के लिए भोजन और जड़ी-बूटियों का उपयोग।
    • कई वैज्ञानिक आदेश, कक्षाएं और परिवारों को समझने और मास्टर करने के लिए एक विशिष्ट औषधि माहिर टिंचर में विशिष्ट जड़ी-बूटियों का वर्णन करता है, तरल पदार्थ, कैप्सूल या चाय के रूप को निकालता है और उपचार प्रक्रिया में सहायता के लिए आहार, व्यायाम और अन्य चिकित्सा में बदलाव का सुझाव दे सकता है। हम अनजाने में हमारे शरीर को जड़ी बूटी के साथ इलाज कर सकते हैं। कैफीन एक घटक है जो कोला पेय से परिचित हैं, उदाहरण के लिए, क्योंकि यह एक क्षारीय जड़ी बूटी है। दूसरी ओर, विभिन्न प्रकार के अल्कलॉइड, जैसे दशहरा, गंभीर नशा और आखिरकार मौत का कारण बन सकता है। याद रखें, हर्बल दवा में कैरियर का निर्माण करने के लिए जैविक मूल के एक संक्षिप्त ज्ञान की आवश्यकता है।
    • आहार और ऊर्जा सहित आवश्यक हर्बल सिद्धांत प्रदान करें - चिकित्सा प्रणालियों के कई चौखटे में रोग और निदान के सिद्धांतों को सिखाना - हर्बल तैयारी, चिकित्सा और सूत्रों को सिखाएं। हर्बल दवाओं में सब कुछ ही जड़ी-बूटियों का उपयोग स्वयं के अच्छे और सभी के अच्छे के लिए, आजीवन प्रक्रिया के रूप में है। जड़ी-बूटियों के बीमारियों का इलाज करने का एक स्वाभाविक तरीका है, और उनमें से ज्यादातर आपके सिस्टम या आपके शरीर को नुकसान नहीं पहुंचेगा। हम नुस्खे दवाओं के बारे में ऐसा ही नहीं कह सकते, जो जिगर और अन्य अंगों में जमा हो जाते हैं और अंत में हमारे शरीर कुछ जीवन-रक्षक दवाओं का जवाब देना बंद कर देते हैं यदि उनका उपयोग आपातकालीन उपचार के लिए किया जाता है। अभ्यास में औषधीय जड़ी बूटियों के उपयोग और प्रभाव महत्वपूर्ण सिद्धांत हैं। जड़ी बूटियों की विशेषताओं का निर्धारण करने में नाम एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और ये रंगी जा सकते हैं, जड़ के कुछ हिस्सों, वृक्षों और दाखलताओं की छाल का उपयोग कर सकते हैं, जो कि रक्त प्रणाली को ठीक करने के लिए अच्छी जड़ी-बूटियों को माना जाता है। कभी-कभी, नाम केवल विशिष्ट जड़ी बूटी जैसे यूफ्रासिया इंगित कर सकता है। महान हर्बल पारिवारिक जड़ी-बूटियों के आध्यात्मिक गुणों और एक दवा को परिभाषित करने पर एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके नामांकन से पहले किसी भी स्कूल / विश्वविद्यालय की जांच करें अनुसंधान और यहां तक ​​कि एक बार या दो बार यात्रा करने के लिए अपने आप को पर्यावरण के साथ परिचित जहां आप अध्ययन करेंगे। जड़ी बूटियों के साथ पहले संपर्क प्राप्त करने के लिए, जड़ी बूटियों के अध्ययन पर एक विशिष्ट शैक्षिक कार्यक्रम में भर्ती करना सबसे अच्छा है जो आपको वनस्पति स्पष्टीकरण की एक भीड़ तक पहुंच प्रदान करता है। ये वनस्पति उद्यान, ग्रीनहाउस और देशी जंगलों में आसानी से सुलभ हो सकते हैं ताकि आपके पास हर्बल चिकित्सा के वैज्ञानिक पहलुओं की वास्तविक और प्रभावी समझ हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com