IhsAdke.com

कैसे सूखी और ताजा जड़ी बूटी को मापने के लिए

जड़ी बूटी किसी भी पक के प्रदर्शनों की सूची का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। उबलते ब्रोथ और तरल पदार्थ को उदारता से जोड़ने के लिए या किसी भी डिश में रंग का स्पर्श जोड़ने के लिए उन्हें एक चमकदार, पुष्प स्वाद के साथ एक डिश को जीवंत करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। दुर्भाग्य से, जबकि कई व्यंजनों ताजा जड़ी बूटियों के लिए कहते हैं, ज्यादातर रसोई हर समय ताजा जड़ी बूटियों के साथ नहीं रख रहे हैं। यह अक्सर सूखे जड़ी बूटियों के साथ प्रतिस्थापन की आवश्यकता है सूखे जड़ी बूटियों के अपने स्वयं के लाभ हो सकते हैं, लेकिन सूखा और ताजे के बीच में मात्रा को ठीक से बदलने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इन चरणों को सीखना प्रत्येक सामग्री से परिचित होने और एक सरल रूपांतरण बनाने का मामला है।

चरणों

चित्र शीर्षक मेजर फ्रेश बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 1
1
नुस्खा में किस प्रकार का जड़ीबूटी का आदेश दिया जाता है इसका ध्यान रखें। यदि नुस्खा ताजा या सूखे जड़ी बूटियों के लिए कॉल करता है, और आपके पास सही मात्रा है, तो पकवान आम तौर पर बेहतर स्वाद लेता है यदि आप दूसरे के लिए एक प्रकार का विनिमय नहीं करते हैं। यदि आपके पास सही प्रकार की घास नहीं है, तो संकेतित मात्रा को नोट करें।
  • चित्र शीर्षक मेजर फ्रेश बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 2
    2
    मात्रा माप को परिवर्तित करने के लिए सामान्य नियम से खुद को परिचित कराएं। सूखे और ताजी जड़ी-बूटियों के माप के बीच कन्वर्ट करना काफी आसान है। नियम है: 1 हिस्सा सूख गया जड़ी बूटी 3 भागों ताजा जड़ी बूटियों के बराबर होती है। उदाहरण के लिए, एक नुस्खा जिसके लिए ताज़ा ओरेगनो का एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) की आवश्यकता होती है, केवल एक चम्मच (5 मिलीलीटर) सूखे अजवायन के फूल का उपयोग करके तैयार किया जा सकता है 1/2 चम्मच सूखे तुलसी के लिए एक नुस्खा 1.5 चम्मच (7.5 मिलीलीटर) ताजा तुलसी का उपयोग करके तैयार किया जा सकता है।
    • इस रूपांतरण का कारण यह है कि सूखे जड़ी बूटियों में पानी की बहुत कम सामग्री है, और इसलिए आवश्यक तेलों की अधिक मात्रा में एकाग्रता है। ये तेल जड़ी बूटियों की एक छोटी मात्रा में एक अधिक स्पष्ट स्वाद देते हैं।
    • यह रूपांतरण केवल वॉल्यूम मापन के लिए काम करता है वजन रूपांतरण घास से घास से भिन्न होंगे - हालांकि जड़ी-बूटियों को वजन में शायद ही कभी मापा जाता है, हालांकि
  • चित्र शीर्षक मेजर फ्रेश बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 3



    3
    अपने सूखे जड़ी बूटियों की उम्र के अनुसार आवश्यक राशि समायोजित करें उपरोक्त नियम अपरिवर्तनीय नहीं है - इसका उपयोग केवल सामान्य दिशानिर्देश के रूप में किया जाना चाहिए। आपके पेंट्री में सूखे जड़ी बूटियों की उम्र के रूप में, वे धीरे-धीरे अपने स्वाद (और रंग) खो देते हैं। यदि जड़ी-बूटियों को अभी खरीदा गया है और अभी भी जीवंत रंग और मजबूत गंध है, तो आपको रूपांतरण नियम द्वारा सुझाव दिए जाने की तुलना में उनमें से कम का उपयोग करना चाहिए। अगर जड़ी बूटी थोड़ी सी अतीत है, तो थोड़ा अधिक उपयोग करने के लिए उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक मेजर फ्रेश बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 4
    4
    अपने प्लेट में जड़ी-बूटियों को जोड़ें एक बार जब आप सही मात्रा को मापते हैं और आपकी आयु में समायोजित करते हैं, तो अपनी प्लेट में जड़ी-बूटियों को जोड़ें। ध्यान दें कि स्वाद ताजा और सूखे जड़ी-बूटियों के बीच समान नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने सूखे जड़ी बूटियों को जीवित रखने के लिए, आप उन्हें थोड़ा अलग ताजा जड़ी बूटी (यदि उपलब्ध हो) के साथ चुभाने कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर कोई नुस्खा ताजी तुलसी के लिए कहता है, तो आप कुछ सूखे तुलसी को थोड़ा ताजा अजमोद के साथ काट सकते हैं - यह रंग को जोड़ देगा और जड़ी बूटी के स्वाद को चमक देगा।

    चेतावनी

    • एक डिश को सजाने के लिए सूखे जड़ी बूटियों का उपयोग करने से बचें - उन्हें ताजा जड़ी बूटियों के रूप में एक ही दृश्य अपील नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • सूखे जड़ी बूटी
    • ताज़ा जड़ी बूटी
    • चम्मच को मापना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com