IhsAdke.com

जड़ी-बूटी को कैसे बदलें

यह समझते हुए कि एक विशेष मसाला या जड़ी बूटियों का सम्मिश्रण खत्म हो गया है, निराशाजनक हो सकता है लेकिन थोड़ा रचनात्मकता के साथ, आप नुस्खा को पूरा करने के लिए कुछ पा सकते हैं यह सर्दियों के बीच में संभव नहीं हो सकता है कि नुस्खा बगीचे में ताजा रोज़मिल्ला पाने के लिए कहता है, लेकिन आप रसोई में सूखा का उपयोग कर सकते हैं। यदि ताजा और सूखे मसाला दोनों समाप्त हो गया है, तो आप निश्चित रूप से एक और समान स्वाद पा सकते हैं। एक तैयार-किए गए मसाला के स्थान पर विभिन्न प्रकार के घास का उपयोग करने के लिए और भी अधिक रचनात्मक समाधान हैं जो आपके पास नहीं हैं। आप एक निश्चित जड़ी बूटी के बजाय मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। अंत में, आपको कुछ छोड़ने और रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए जड़ी-बूटियों को बदलने के लिए तैयार होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
सूखे के साथ ताजा जड़ी बूटियों की जगह

चित्र हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 1 को बनाएं
1
प्रतिस्थापन में शुष्क करने के लिए ताजा जड़ी-बूटियों में से तीन के अनुपात का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि नुस्खा ताजा अरोबानो के एक चमचे के लिए कहता है, तो आप जगह में सूखे जड़ी बूटी के एक चम्मच का उपयोग कर सकते हैं।
  • सूखे जड़ी-बूटियों का अधिक केंद्रित स्वाद होता है, इसलिए आपको नुस्खा में ताजे जड़ी बूटियों की तुलना में एक छोटे से सेवन का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • ताजा जड़ी बूटी अक्सर ताजगी और जीवन देने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए ऐसे प्रतिस्थापन नुस्खा के परिणाम को बदल देगा। स्वाद अधिक केंद्रित होंगे, लेकिन पकवान अपनी कुछ जीवंतता खो देंगे
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 2 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सूखी या पाउडर के साथ ताजी ऋषि को बदलें। यदि आप क्रिसमस टर्की या अन्य मांस के मौसम में ताजा ऋषि समाप्त करते हैं, सूखे का उपयोग करें। याद रखें कि यह अधिक केंद्रित है और आप को ताजी ऋषि की राशि का एक तिहाई उपयोग करने की ज़रूरत है जो नुस्खा के लिए कॉल करता है।
  • चित्र हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 3 बनाएं
    3
    ताजा होने के बजाय शुष्क रोज़ैमरी का उपयोग करें रोज़मिरी अक्सर भूमध्यसागरीय व्यंजनों में बेक्ड व्यंजन, सॉस और मांस में प्रयोग किया जाता है। यदि आपका ताजा रोज़मिल्लाह समाप्त होता है, तो आप सूखा एक का उपयोग कर सकते हैं। केवल नुस्खा की मात्रा का एक तिहाई डाल याद रखें।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन करें चरण 4 को चित्रित करें
    4
    सूखा के साथ ताजा टकसाल बदलें मिंट मसालेदार व्यंजन के लिए एक महान मसाला है इसका उपयोग विभिन्न डेसर्ट में भी किया जाता है और कुछ पेयों में, जैसे कि चाय या मोजोटो यदि नुस्खा कटा हुआ ताजा टकसाल के एक चमचा के लिए कहता है, तो जगह में सूखे का एक चम्मच डाल दिया।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र शीर्षक 5
    5
    ताजा के बजाय सूखे धनिया का उपयोग करें सूखे सिलेंडर ट्रिमिंग पर बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है, लेकिन यदि आप इसे मुख्य पाठ्यक्रम के अन्य अवयवों के साथ मिश्रण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि नुस्खा ताजा कैलेंड्रो की एक बड़ी सेवा की मांग करता है, तो यह एक और पकवान बनाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • विधि 2
    एक जड़ी बूटी को दूसरे के साथ बदलना

    हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ पिक्चर का शीर्षक चित्र 6
    1
    अजमोद या अजवायन की पत्ती के साथ बे पत्तियों को बदलें नुस्खा में प्रत्येक बे पत्ती के लिए अजवायन के फूल का एक चौथाई चम्मच या सूखे अजवायन की पत्ती रखो।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको स्टू के लिए बे पत्ती की जरूरत है और कोई भी हाथ नहीं है, तो आप को बदलने के लिए अजवायन के फूल का एक चौथाई या अजवायन के फूल का उपयोग कर सकते हैं
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन करें चरण 7 को चित्रित करें
    2
    जीरा को बदलने के लिए कैरवे बीज का उपयोग करें गाड़ी और कैरव्स संबंधित हैं, क्योंकि दोनों अजमोद परिवार से हैं स्वाद समान है, हालांकि जीरा अधिक बादाम और स्मोक्ड है, जबकि कैरव अधिक मिठाई और मिट्टी है। जीरा के लिए नुस्खा कॉल की तुलना में थोड़ा कम गार्डे के साथ शुरू करें और जब तक आप वांछित स्वाद तक नहीं पहुंच जाते।
    • आप धनिया पाउडर के लिए जीरा का स्थान भी बदल सकते हैं, लेकिन पता है कि आप कुछ स्मोक्ड और स्मोक्ड स्वाद खो देंगे। धनिया पकवान में एक अधिक साइट्रिक स्पर्श जोड़ देगा।
  • चित्र हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 8 को बनाएं
    3
    अजमोद, तारगमन और डिल के मिश्रण के लिए वैकल्पिक धनिया। यदि आपको ताजा कैलेंट्रो के लिए एक विकल्प की जरूरत है, ताजा अजमोद, तारगमन या डिल की बराबर मात्रा का उपयोग करें। एक अन्य विकल्प धनिया के बराबर भाग को बदलने के लिए तीनों के मिश्रण का उपयोग करना है विनिमय trims पर सबसे अच्छा काम करता है
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र 9



    4
    धनिया को बदलने के लिए जीरा, सौंफ़ या गाजर का इस्तेमाल करें। अगर आपको धनिया पाउडर या बीजों को बदलने की ज़रूरत है, तो आप जीरा, सौंफ़ या गाढ़ा बीज के बराबर भाग का प्रयोग कर सकते हैं या तीनों के संयोजन भी
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र 10
    5
    सल्विया को बदलने के लिए अन्य भूमध्यीय जड़ी बूटियों का उपयोग करें यदि ताजा और सूखे सल्वा दोनों समाप्त हो जाते हैं, तो जगह में एक अन्य भूमध्यीय जड़ी बूटी का बराबर मात्रा का उपयोग करें। उदाहरण के लिए कोशिश करो, निम्न में से एक विकल्प:
    • ऋषि के बजाय marjoram का उपयोग करें यह ऋषि की तरह नमकीन है, लेकिन इसमें अधिक नीच का स्वाद होता है।
    • दौनी के लिए विकल्प ऋषि दौनी का स्वाद अधिक ऋषि के मुकाबले ज्यादा संकर और पाइन के करीब है, लेकिन प्रतिस्थापन अच्छी तरह से काम करता है
    • ऋषि के बजाय थाइम का उपयोग करें इसका स्वाद टकसाल से थोड़ा अधिक याद दिलाता है, लेकिन एक्सचेंज एक महान परिणाम देगा।
    • ऋषि के बजाय छींक का उपयोग करें मसालेदार स्वाद ऋषि के जैसा होता है, जो डिश के काली मिर्च के स्वाद को बढ़ाने के लिए दिमागदार उत्कृष्ट बनाता है।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र 11
    6
    गर्मियों को सर्दी के साथ बदलें दिलकश भूमध्यसागरीय खाना पकाने में व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है, मुख्य रूप से मांस और अनाज में, लेकिन मशरूम व्यंजनों में भी। जब प्रतिस्थापन बनाते हैं, तो याद रखें कि सर्दियों की सुरक्षा थोड़ा सा मजबूत है। आप निम्न एक्सचेंजों में से एक भी कोशिश कर सकते हैं:
    • थाइम और थोड़ा टकसाल के साथ गर्मियों में दिलकश की जगह बदलें।
    • ग्रीष्मकालीन दिलकश के बजाय अजमोद और अजवाइन के पत्तों के बराबर भागों का मिश्रण का उपयोग करें।
  • विधि 3
    हर्बल प्रतिस्थापन में तैयार मसाले का उपयोग करना

    हर्ब सबस्टिट्यूशन मेकअप चित्र 12 से कदम
    1
    पोल्ट्री मसाला का उपयोग करके ताजा या सूखे ऋषि की कमी के लिए हल करें। साल्विया में एक मसालेदार और मिट्टी का स्वाद है, जो पक्षियों के लिए मसाले के समान है, जिनके समान प्रोफाइल है क्योंकि वे ऋषि और अन्य जड़ी-बूटियों से बना होते हैं। मुर्गी के लिए मसाला के समान सेवा का प्रयोग करें क्योंकि नुस्खा ऋषि के लिए कहता है।
    • पोल्ट्री के लिए कुछ मसालों में नमक होता है, इसलिए आपको इसे नमकीन बनाने से रखने के लिए नुस्खा को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 13 को शीर्षक वाले चित्र
    2
    मसाला का मकई के लिए जीरा का विकल्प। इस तरह, आप नुस्खा में थोड़ा जीरा जोड़ सकते हैं, क्योंकि यह आम तौर पर काली मिर्च में मौजूद है। हालांकि, मिश्रण में अन्य सीजन के लिए ध्यान देना। इसमें लाल मिर्च, पेपरिका, लहसुन और प्याज पाउडर शामिल हो सकते हैं।
    • आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं गरम मसाला. इस मसाला मिश्रण में जीरा, साथ ही साथ धनिया, इलायची, काली मिर्च, दालचीनी, लौंग और जायफल शामिल हैं। कभी-कभी अतिरिक्त सीजन भी उपस्थित होते हैं, जैसे सौंफ़ आधी राशि के साथ शुरू करें जिसे आप जीरे के लिए इस्तेमाल करेंगे और जब तक आप वांछित स्वाद तक नहीं पहुंचेंगे।
  • चित्र हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 14 को बनाएं
    3
    अपना स्वयं का बनाओ रास एल हनॉट. पपीराका, धनिया और अदरक की बराबर मात्रा में और केसर का डैश मिलाएं।
    • एक अन्य विकल्प केवल धनिया पाउडर को एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल करना है रास एल हनॉट. स्वाद की समान जटिलता नहीं होगी, लेकिन विनिमय अच्छी तरह से काम करता है।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 15 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक आसान बनाओ Baharat. यदि आप बिना हैं Baharat घर पर, पेपरिका, जीरा और दालचीनी के बराबर भाग के साथ अपना स्वयं का बनाओ।
    • तुम भी आसानी से प्रतिस्थापित कर सकते हैं Baharat जीरा के लिए
  • चित्र हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 16 को बनाएं
    5
    काली मिर्च या का उपयोग करें करी को बदलने के लिए गरम मसाला. यदि आपके पास नहीं है गरम मसाला एक नुस्खा के लिए, थोड़ा मिर्च का उपयोग करें या करी पकवान में गर्म देने के लिए चिकनी।
    • आप इसे प्रतिस्थापित कर सकते हैं गरम मसाला घर पर मौजूद सभी सामग्रियों के साथ एक संस्करण बना रहा है दो मिनट के लिए मध्यम गर्मी के ऊपर टॉवर: दो चम्मच धनिया- जीरा का एक चम्मच (सूप), इलायची और काली मिर्च- सौंफ और सरसों का एक चम्मच-आधा चम्मच (चाय) लौंग और दो सूखे लाल मिर्च अगला, एक कॉफी की चक्की में भुना हुआ मसालों को मैश करें और हल्दी पाउडर के दो बड़े चम्मच जोड़ें। एक पॉट में मसाला मिश्रण को स्टोर करें
  • चित्र हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 17 को बनाएं
    6
    प्रोवेंस से अपनी खुद की जड़ी-बूटियां बनाएं यदि आपको प्रोवेंस से एक हर्बल विकल्प की आवश्यकता है, तो अपना खुद का मिश्रण बनाने का प्रयास करें दो चम्मच सूखे हुए अजवायन के फूल, दो चम्मच सूखे दिलकश, एक चम्मच सूखे मिरोजोरम, एक चम्मच सूखे लैवेंडर, आधा चम्मच मिश्रण करने के लिए मसाला या कॉफी की चक्की का प्रयोग करें, सूखे सुवासिक, सौंफ के बीज का आधा चम्मच और कुचल बे पत्ती का एक पत्ता।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com