IhsAdke.com

कैसे जड़ी बूटी के साथ मेमोरी में सुधार करने के लिए

लंबे समय से, प्राचीन सभ्यताओं ने जड़ी-बूटियों का उपयोग रोग और बीमारी का इलाज करने के लिए किया। आज, विज्ञान और आधुनिक चिकित्सा अनुसंधान ऐसे तरीकों पर विचार कर रहे हैं जिनमें प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से स्वास्थ्य और भलाई हो सकती है। मस्तिष्क स्वास्थ्य, मानसिक अनुभूति और स्मृति क्षेत्र हैं जहां हर्बल उपचार का पता लगाया जा रहा है। उदाहरण के लिए, द अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के जर्नल ने यह खुलासा किया है कि जिन्को बिलोबा अल्जाइमर रोग में खत्म होने वाले डिमेंशिया से ग्रस्त लोगों की मदद कर सकता है। मस्तिष्क समारोह को बनाए रखने और सुधारने में लोगों की मदद करने के लिए जाने वाली किस्मों की पहचान करके जड़ी-बूटियों के साथ स्मृति में सुधार करना और उन्हें चाय, खाद्य पदार्थ और पूरक में उपयोग करना।

चरणों

जड़ी-बूटियों के चरण 2 के साथ स्मृति में सुधार
1
जिन्को बिलोबा का उपयोग करें यदि आपकी स्मृति हानि उम्र से संबंधित मुद्दों से उत्पन्न होती है। यदि आप बस भूल जाते हैं कि आप रात पहले कहाँ खाना थे, तो यह समस्या अन्य जड़ी-बूटियों के साथ बेहतर होगी। हालांकि, यदि उम्र बढ़ने से स्मृति हानि के परिणाम, जिन्कगो का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा जड़ी बूटी है।
  • एक पूरक में प्रतिदिन जिन्कगो लें अपने मनोभ्रंश या अन्य उम्र से संबंधित स्मृति की स्थिति के लिए सिफारिश की खुराक के बारे में अपने डॉक्टर या न्यूरोलॉजिस्ट से बात करें।
  • जड़ी-बूटियों के चरण 3 के साथ स्मृति में सुधार करें
    2
    एक पूरक के रूप में बाकोपा मॉन्नेरी (जिसे ब्रम्हा भी कहा जाता है) का प्रयास करें। यह जड़ी बूटी मस्तिष्क में गाबा (गामा-अमीनोब्यूरिक एसिड) का उत्पादन उत्तेजित करता है - एक न्यूरोट्रांसमीटर जो रक्तचाप को कम करता है और आश्वस्त करता है।
    • 400 मिलीग्राम (चार चम्मच) से 200 मिलीग्राम (दो चम्मच) की खुराक का उपयोग करें
  • जड़ी-बूटियों के चरण 4 के साथ स्मृति में सुधार करें
    3
    मानसिक समारोह बढ़ाने के लिए और अपनी मेमोरी में सुधार के लिए जींसेंग के साथ चाय पीते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि जींसेंग ने मानसिक क्षमता और साथ ही मेमोरी कार्यों में सुधार किया है।
  • जड़ी-बूटियों के चरण 5 के साथ स्मृति में सुधार
    4
    बढ़ो या ताजा रोज़मिमाहारी खरीदें रोजमेरी कार्बोनेटिक एसिड की एक बड़ी मात्रा के साथ एक जड़ी बूटी है, जो एक एंटीऑक्सिडेंट होने के अलावा, मस्तिष्क संवहनी ऊतकों को सीधे फैलाने और स्मृति में सुधार करने के लिए भी जाती है।
    • भोजन पर दौनी छिड़कें या बस गंध करें अध्ययनों ने साबित किया है कि कार्यालय के कर्मचारियों की यादों में सुधार करने में रोज़ागार उपयोगी है।



  • जड़ी-बूटियों के चरण 1 के साथ स्मृति में सुधार
    5
    क्रोटोन लेक्लेरी का एक कैप्सूल लें, जिसे "ड्रैगन रक्त" भी कहा जाता है यह जड़ीबूटी उन एंजाइम यौगिकों को तोड़कर यादें संग्रहीत करने में मदद करेगी जो मेमोरी समस्याओं के कारण हो सकते हैं।
    • प्रति दिन 1 से 1.5 ग्राम की खुराक लें।
  • जड़ी-बूटियों के चरण 6 के साथ स्मृति में सुधार
    6
    पूरक और उत्पादों में शामिल हों, जिनमें एशियन सेंटेला शामिल है (जिसे "स्पार्क" या "गू कोला" भी कहा जाता है)। यह जड़ी बूटी वैश्विक मानसिक कार्यों को बढ़ावा देती है और ध्यान घाटे और स्मृति समस्याओं के लिए कई हर्बल उपचार में प्रयोग किया जाता है।
  • जड़ी-बूटियों के चरण 7 के साथ स्मृति में सुधार
    7
    स्मृति में सुधार और अतिरिक्त एकाग्रता कौशल हासिल करने के लिए रोडाओला (गोल्डन रूट) का उपयोग करें। यह जड़ी बूटी भी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है
    • प्रतिदिन 100 मिलीग्राम rhodiola या rhodiola rosea लेते हुए उल्लेखनीय परिणाम लेना चाहिए।
  • जड़ी-बूटियों के चरण 8 के साथ स्मृति में सुधार करें
    8
    यदि आपको एंटीकोआगुलेंट की आवश्यकता हो तो अपने डॉक्टर से विंका नाबालिग के पर्चे के लिए पूछें यह जड़ी बूटी एक प्राकृतिक anticoagulant है, जो मस्तिष्क परिसंचरण में सुधार कर सकती है और अपनी मेमोरी को तेज रख सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने आहार में स्मृति में सुधार लाने वाले खाद्य पदार्थ शामिल करें जड़ी बूटियों के अतिरिक्त, फलों, सब्जियां, नट्स और मछली जैसे खाद्य पदार्थ हैं जो आपके स्मृति कार्यों को बढ़ा सकते हैं ओमेगा -3 फैटी एसिड, तेल, फोलिक एसिड और एंटीऑक्सिडेंट्स जैसे एन्थॉकायनिन जैसे खाद्य पदार्थ खाएं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि अधिकांश जड़ी बूटी और हर्बल पूरक ANVISA द्वारा विनियमित नहीं हैं जड़ी बूटियों को लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, खासकर यदि आपके पास अन्य चिकित्सा स्थितियां हैं या विशिष्ट रोगों के लिए इलाज किया जा रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com