IhsAdke.com

डर्माटिफोटीस के साथ एक कुत्ते का निदान कैसे करें

पूरे जीवन में, कई कुत्तों को त्वचा रोग विकसित होता है जिसे डर्माटोफायोटासिस (दाद का एक प्रकार) कहा जाता है। बीमारी काफी असुविधाजनक हो सकती है, और खुले घावों से इसका परिणाम हो सकता है जिससे जानवरों को अन्य संक्रमणों के प्रति संवेदनशील बना दिया जा सकता है। संक्रमण की पहचान करना और उपचार करना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि रोग अन्य जानवरों या मनुष्यों को संचरित किया जा सकता है। यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते को डर्माटिफोटीस मिला है, तो इस बीमारी के बारे में जानें और फिर इसे निदान करने के लिए कुछ सरल कदम उठाएं।

चरणों

भाग 1
रोग के बारे में सीखना

रेशम कीट के चरण 1 के लिए एक कुत्ते को चेक करें चित्र
1
समझें कि डर्माटिफोटीस एक फंगल संक्रमण है। यह कीड़े या कीट लार्वा द्वारा एक उपद्रव नहीं है यह ज्ञान दोनों को समझने में मदद करेगा कि बीमारी कैसे फैल सकती है और यह कैसे पहचान सकती है।
  • रानी के लिए एक कुत्ते को चेक करें चरण 2
    2
    संक्रमण का पता लगाना त्वचा की सतह पर त्वचा के सतह पर निशान या गोल पैच अक्सर छोड़ देता है। त्वचा की जलन का कारण खुजली हो सकता है, लेकिन इस स्थिति में बिना किसी खुजली के खुजली के बावजूद प्रभावित क्षेत्र में बालों के झड़ने में योगदान हो सकता है।
  • द डॉग फॉर रिंगोर्म चरण 3
    3
    जानें कि कैसे एक कुत्ते त्वचा त्वचीय कण प्राप्त कर सकता है। फुफ्गी जो त्वचीय रोग के कारण होता है - आमतौर पर माइक्रोस्कोप कैनिस, माइक्रोसोरुम ग्रिपेउम या ट्राइकोफिटन mentagrophytes - भौगोलिक स्थान के अनुसार अलग-अलग होते हैं, लेकिन प्रत्येक वातावरण कुछ आम है। कुछ खास परिस्थितियां हैं जो कुत्ते को संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील बनाती हैं।
    • संक्रमण के लिए योगदान देने वाले मुख्य कारकों में से एक पशु की प्रतिरक्षा स्वास्थ्य है कुत्तों में डर्माटिफोटीस पिल्ले और बड़े जानवरों में अधिक आम है, लेकिन कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ जानवरों को भी प्रभावित कर सकता है। इस प्रकार, कुत्तों ने जोर दिया या कुछ दवा लेने विशेष रूप से कमजोर हो सकता है
    • यद्यपि कवक कि रोग का कारण सामान्य है, विशेष रूप से उच्च बीजाणु एकाग्रता से संपर्क करें संक्रमण की संभावना बढ़ सकती है। उच्च सांद्रता केवल अन्य संक्रमित पशुओं में पाए जाते हैं यदि आपका कुत्ता स्वस्थ है, लेकिन डर्माटोफायोटासिस का अधिग्रहण करता है, तो शायद यह संभव है क्योंकि वह दूसरे जानवर के संपर्क में थे, जिसकी बीमारी थी।
  • भाग 2
    डर्माटोफायटोसिस की पहचान करना

    रेशम कीट के चरण 4 के लिए एक कुत्ते को चेक करें
    1



    खुजली, चिड़चिड़ापन के लक्षण या शरीर के कुछ हिस्सों पर चिपकने के लिए देखें यह अक्सर दाद के सबसे पहले लक्षण होते हैं, और वे निश्चित रूप से एक अच्छा संकेत देते हैं कि आपको अधिक विवरण में कुत्ते का निरीक्षण करना होगा।
  • रेशम कीट के चरण 5 के लिए एक कुत्ते को चेक करें
    2
    जानवर की त्वचा को बारीकी से देखें अगर आपको संदेह है कि कुत्ते की त्वचा का संक्रमण है, तो आपको उन सभी क्षेत्रों का निरीक्षण करने से शुरू करना चाहिए, जिन्हें आप प्रभावित करते हैं।
    • यह स्पष्ट रूप से त्वचा को देखने के लिए कुत्ते के फर को निकालने के लिए आवश्यक हो सकता है
    • मुख्य रूप से संक्रमित क्षेत्रों जैसे कि सिर, कान और सामने पंजे के अलावा, उन क्षेत्रों पर विशेष रूप से फोकस करें जहां कुत्ते की खुजली होती है।
  • रेशम कीट के चरण 6
    3
    किसी भी प्रभावित क्षेत्रों को कुछ दिनों के लिए नोटिस करें। यदि आप ऐसे क्षेत्रों देखते हैं जो संक्रमित या परेशान होते हैं, लेकिन अभी भी यह सुनिश्चित नहीं है कि माइकोसिस अपराधी है, स्थिति को देखते रहें और देखें कि कुत्ते की हालत कैसे बढ़ती है।
    • कीट खामियों या एक अधिक व्यापक विस्फोट की तरह कुछ भी देखें जो एक परिपत्र आकृति विकसित नहीं करता है। ये एक वैकल्पिक निदान के संकेत हैं - जैसे एलर्जी की प्रतिक्रिया - जिसके लिए उपचार का एक बहुत ही अलग कोर्स की आवश्यकता होगी दाद संक्रमण अक्सर कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली का परिणाम होता है, जबकि सामान्यीकृत चकत्ते अतिरक्त प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा भाग में हो सकता है।
  • दाग के लिए द डॉग द रिंगवर्म चरण 7
    4
    किसी भी सूजन के विकास पर ध्यान दें।
    • यदि घाव बड़े और अधिक सूख हो जाते हैं, तो एक परिपत्र आकृति बनाए रखने के कारण, वे संभवतः मायकोसेस हो सकते हैं। आपको पशुचिकित्सा से एक एंटिफंगल दवा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी
  • रेशम की काठी के लिए कुत्ता का शीर्षक चित्र शीर्षक 8
    5
    अपने कुत्ते को एक पशुचिकित्सा (यदि आवश्यक हो) ले लें। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं और सोचते हैं कि आपके कुत्ते का दाग है, तो इसे एक पूर्ण निदान के लिए एक पशुचिकित्सा में ले जाएं। अगर दाद संदिग्ध है, तो यह कवक के संक्रमण के लिए त्वचा की जांच करेगा।
  • चेतावनी

    • स्नार्टोफायोटासिस मनुष्यों और अन्य पालतू जानवरों के लिए संक्रामक है यदि आपको संदेह है कि आपके पालतू जानवर ने एक दाद का अधिग्रहण कर लिया है, तो संपर्क के बाद अपने हाथ साबुन से धो लें और इसे अन्य जानवरों और बच्चों से अलग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com