IhsAdke.com

एक कुत्ता खाद्य एलर्जी का इलाज कैसे करें

एक बार जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके कुत्ते की असुविधा का कारण खाना एलर्जी है, तो यह जल्दी और प्रभावी रूप से इसका इलाज करना महत्वपूर्ण है नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और जानें कि यह कैसे करें।

चरणों

विधि 1
पशु चिकित्सक को अपने कुत्ते को ले लो

यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते के पास भोजन एलर्जी है, तो पेशेवरों की राय लेने के साथ-साथ इसके इलाज की कोशिश करने से पहले इसकी जांच की आवश्यकता है। कुछ मामलों में, एक और बीमारी या संवेदनशीलता लक्षणों का कारण हो सकती है और इसके अनुसार इलाज किया जाना चाहिए- अन्य में, पशुचिकित्सा के नुस्खे या पर्यवेक्षण को आपके जानवरों के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए आवश्यक हो सकता है।

ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
अपने कुत्ते को कुत्ते एंटोपी और एलर्जी फ्लाई जिल्द की सूजन के लिए मूल्यांकन किया है। दोनों स्थितियों में अक्सर त्वचा सूजन और खुजली होती है, और खाद्य एलर्जी से बहुत अधिक आम होती है
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 2 नामक छवि
    2
    पूछें कि क्या एक नुस्खा की जरूरत है कुछ मामलों में, किसी भी त्वचा या कान के संक्रमण का इलाज करने के लिए एक नुस्खे की आवश्यकता हो सकती है जो कि आपके कुत्ते के खरोंच के कारण विकसित हो सकते हैं। यदि पशुचिकित्सक को भोजन एलर्जी की संभावना है, तो एक अस्थायी आहार का निदान किया जा सकता है यह जांचने के लिए कि आपके कुत्ते के लक्षण गायब हो जाएंगे।
  • विधि 2
    कुत्ते के लिए एक Hypoallergenic आहार प्रारंभ करें

    यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी का पता चला है या आप एलर्जी के लक्षणों का इलाज करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप जानवर को एक हाइपोलेगरेनिक आहार पर रख सकते हैं। कुछ व्यावसायिक रूप से उपलब्ध कुत्ते के खाद्य पदार्थों को विकृत प्रोटीन के साथ उनके सामान्य सूखे फ़ीड के हाइपोलेर्लैजेनिक संस्करणों को बेचते हैं।

    ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 3 के शीर्षक वाले छवि
    1
    निर्धारित आहार के लिए निर्देशों का पालन करें यदि आपके पशुचिकित्सा ने एक विशिष्ट hypoallergic आहार निर्धारित किया है, तो यह जरूरी है कि आप इसे बहुत सावधानी से पालन करें। अपने कुत्ते को मेज पर छोड़कर किसी भी नाश्ता या भोजन न दें, और यह सुनिश्चित करें कि आपके मित्र और बच्चे जानवरों को खाना न दें
    • कम से कम 10 सप्ताह तक अधिकांश हाइपोलेल्जेनिक आहार को कुत्ते के भोजन का अनन्य स्रोत होना चाहिए। यह लक्षणों को गायब करने की अनुमति देता है और आपके कुत्ते की प्रणाली को साफ है
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 4 नामक छवि
    2
    घर पर एक हाइपोलेगरेनिक आहार तैयार करें यदि आप निर्धारित hypoallergic आहार नहीं दे सकते हैं, अस्थायी उपयोग के लिए एक आहार घर पर किया जा सकता है। अपने कुत्ते को पर्याप्त कैलोरी और वसा की खपत सुनिश्चित करने के लिए हर भोजन में प्रोटीन युक्त स्टार्च मिलाएं
    • चावल, चावल के साथ सामन, या आलू के साथ बतख के साथ चिकन का उपयोग करें। वैकल्पिक प्रोटीन या अनाज न करें और 10 सप्ताह के लिए आहार का पालन करें।
    • यदि लक्षण 10 सप्ताह के बाद नहीं जाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हाइपोलेरल आहार के रूप में एलर्जी के स्रोत का उपयोग नहीं कर रहे हैं, प्रोटीन और अनाज के विभिन्न स्रोत पर स्विच करें।
    • घर के बनाये हुए हाइपोलेरल आहार की अवधि के दौरान सॉस, नाश्ता, शोरबा या अपने कुत्ते के आहार में किसी भी स्वाद को न जोड़ें।
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी के नाम पर छवि चरण 5



    3
    व्यावसायिक रूप से हाइपोलेगेंनिक खाद्य पदार्थों की कोशिश करें कुछ कुत्ता खाद्य ब्रांड वर्तमान में अपने नियमित उत्पाद को कम या कोई कृत्रिम घटक के साथ बेचते हैं, कोई भी जोड़ा डाई या प्रोटीन मांस बदल नहीं सकता है।
  • विधि 3
    नए फूड्स को पुन: परिचय दें

    एक बार आपके कुत्ते के लक्षण गायब हो जाएंगे, तो आप प्रति सप्ताह एक आम खाद्य पदार्थ पेश कर सकते हैं। यदि लक्षण लौटाते हैं, तो आपको यह अवश्य पहचानना चाहिए कि उन्हें कौन-सा भोजन ट्रिगर करने के लिए उन्हें समाप्त करना है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपके कुत्ते को अन्य खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो सकती है, कुत्ते के भोजन में अन्य आम खाद्य पदार्थ या अवयवों का परीक्षण करना जारी रखें।

    ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रोटीन के सामान्य स्रोतों को शुरू करने से प्रारंभ करें एक बार जब आपके कुत्ते के लक्षण हाइपोलेर्गेनिक आहार से गायब हो जाते हैं, तब चिकन, बीफ, अंडे या मछली जैसे प्रोटीन स्रोत पेश करते हैं अपने कुत्ते को अतिरिक्त आहार प्रदान किए बिना हर दिन hypoallergenic आहार के साथ साथ प्रोटीन का नया स्रोत रोजाना फ़ीड करें
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    2
    यदि लक्षण लौटाते हैं तो भोजन को हटा दें यदि आप ध्यान से अपने कुत्ते के भोजन और लक्षणों को प्रोटीन के एक नए स्रोत के पेश होने के बाद वापस लेते हैं, तो इसे खत्म कर दें, जिससे लक्षण फिर से गायब हो जाते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एलर्जी के स्रोत की पहचान करते हैं, तो यह जानना जरूरी है कि एलर्जी के अतिरिक्त स्रोत मौजूद होने पर यह निर्धारित करने के लिए अन्य खाद्य पदार्थों के क्रमिक पुनर्नवीनीकरण जारी रखें।
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लक्षणों की निगरानी करें और आहार को स्थायी रूप से बदल दें एक बार जब आप अपने कुत्ते के एलर्जी के स्रोत की पहचान कर लेते हैं और अपने पशुचिकित्सा से स्थायी आहार के बारे में चर्चा करते हैं, तो अपने कुत्ते की त्वचा और खुजली के लक्षणों को ध्यान में रखते रहें।
    • कुछ मामलों में, कुत्ते एक वाणिज्यिक आहार के लिए आक्रामक घटक के बिना वापस आ सकते हैं। दूसरों में, कुत्ते को अनाज और प्रोटीन के घरेलू आहार का स्थायी रूप से पालन करना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको संदेह है कि कृत्रिम रंगों या स्वाद के कारण हाइपोलेलगेंक आहार में कई पदार्थ जोड़ने के बाद एलर्जी का कारण है, तो अपने कुत्ते के खाद्य पदार्थों को दें, जिनमें कृत्रिम सामग्री शामिल नहीं है, जैसे एडिटिव्स और परिरक्षकों।

    चेतावनी

    • अगर लक्षण हाइपोअल्गरिक आहार पर कई हफ्तों के बाद खराब हो जाते हैं या नहीं जाते, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें क्योंकि आपके कुत्ते को एक अलग आहार या चिकित्सीय ध्यान की आवश्यकता हो सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com