IhsAdke.com

बीगल्स में कान के संक्रमण का इलाज कैसे करें

बीगल के लंबे, लहराते कान उनके आकर्षण का हिस्सा हैं। हालांकि, वे उन्हें कान के संक्रमण से भी ज्यादा प्रवण करते हैं, जो कुछ भी नहीं के साथ आकर्षक हैं। ये संक्रमण है, जो इस तरह के बैक्टीरिया, कान के कण या खाद्य एलर्जी बीगल पैदा कर सकता है के रूप में कारकों की वजह से किया जा सकता है बुरा और खुजली महसूस करते हैं और अधिक गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता अगर अनुपचारित छोड़ दिया है। यदि आप देख रहे हैं कि आपके पिल्ला के कान आपको परेशान कर रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उचित उपचार की तलाश करें।

चरणों

भाग 1
बीगल्स में कान के संक्रमण को पहचानना

बीगल में स्टेप 1 में इलाज के कान संक्रमण का शीर्षक
1
कुत्ते के व्यवहार का निरीक्षण करें आपका बीगल संक्रमण नहीं छुपा सकते, अपने सिर हिला खरोंच और कान लात और उन्हें खुजली को राहत देने के प्रयास में वस्तुओं में रगड़ तक पहुंच गया। यदि संक्रमण बहुत अधिक परेशान कर रहा है, तो कुत्ते को उसके सिर में इतना अधिक खराबी आ सकती है कि खून के थक्के, या घाव, उसके कानों में बने होंगे
  • वह बहुत बीमार महसूस कर सकता है, उदासीनता के मुद्दे पर।
  • यदि आप अपने कानों को छूने की कोशिश करते हैं तो यह रोना या दबदबा होने की संभावना है। इसके अलावा, आप अपने कानों में संवेदनशीलता और दर्द के कारण आक्रामक हो सकते हैं।
  • बीगल में चरण 2 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक
    2
    उस स्थान पर ध्यान दें जहां बीगल अपने सिर को रखती है। गंभीर संक्रमण के मामलों में, यह पक्ष की ओर झुकाव शुरू कर सकता है, इस प्रकार यह संकेत करता है कि कौन से कान प्रभावित होता है अगर दोनों कानों को परेशान कर रहे हैं, तो वह अपने सिर दोनों तरफ झुकाएगा, वैकल्पिक रूप से
  • बीगल में चरण 3 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक है
    3
    कुत्ते के कानों की गंध। किसी जीव की वजह से संक्रमण, जैसे कि खमीर, बैक्टीरिया या कवक, उसके कानों पर खराब गंध पैदा कर सकता है। इसलिए, यदि बीगल की अनुमति देता है, तो अपना कान बढ़ाएं और उन्हें गंध दें। मजबूत, अप्रिय odors संक्रमण का संकेत होगा।
  • बीगल में चरण 4 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक है
    4
    बीगल के कान में स्राव के लिए देखें यह कान के संक्रमण का एक आम लक्षण है, और इसे विभिन्न रंगों में देखा जा सकता है, जैसे पीले, हरे या काले यदि आपका कुत्ता कान के कण से ग्रस्त है, तो स्राव काफी मोटी होना चाहिए।
  • बीगल में कदम कान के इलाज का इलाज
    5
    देखें कि क्या कुत्ते के कान के कण हैं काजनी छोटे परजीवी होते हैं जो बीगल्स के कानों में काफी परेशानी पैदा कर सकते हैं। वे आपकी कान नहर में गहरी खुदाई कर सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा पर काटने के दौरान सूजन और जलन हो सकती है। इसके अलावा, इसकी प्रजनन बहुत तेज है, इसलिए यह तब तक नहीं लेता जब तक कि कुत्ते को एक और गंभीर समस्या न हो।
    • धूल के कीटाणु भी नग्न आंखों से देखा जा करने के लिए छोटे हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति के कुछ सबूत पाया जा सकता है, मुख्य लोगों को किया जा रहा है: लाल या भूरे crusts और गहरे भूरे रंग गांठ।
  • बीगल के चरण 6 में इलाज के कान संक्रमण का शीर्षक है
    6
    देखें कि बीगल के कानों में कोई विदेशी वस्तुएं हैं या नहीं कभी कभी एक वस्तु जैसे कि बीज या छोटे पत्थर कुत्ते के कानों में फंस सकते हैं, जिससे संक्रमण हो सकता है। यदि आप इसे देख सकते हैं, तो इसे अपने हाथों से धीरे से चुनकर, या चिमटी का उपयोग करके देखें यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
    • याद रखें कि ऑब्जेक्ट को हटाने से संक्रमण ठीक नहीं होगा, आप अपने कारण से छुटकारा पा सकते हैं।
  • भाग 2
    पशु चिकित्सा उपचार की तलाश में

    बीगल में चरण 7 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक
    1
    पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें बीगल में कान में संक्रमणों की तत्काल देखभाल की आवश्यकता होती है उन्हें और भी खराब महसूस करने के अलावा, जब उपचार छोड़ दिया जाता है, संक्रमण स्थायी सुनवाई हानि का कारण बन सकता है और फिर भी शरीर के अन्य भागों में समस्याएं पैदा कर सकता है।



  • बीगल में चरण 8 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक
    2
    पशु चिकित्सक को कुत्ते के कानों की जांच करें। यह पशु के कान का एक बेहतर दृश्य प्राप्त करने के अलावा, एक कर्णदर्शी कहा जाता है एक उपकरण का उपयोग करेगा और यह भी बेकार या वहां उपस्थित स्राव का एक नमूना एकत्रित करेगा, एक microscópio.Se के तहत उनके विश्लेषण के लिए बीगल के कान बहुत पीड़ादायक या संवेदनशील होते हैं, यह परीक्षाओं के लिए उसे शांत करना आवश्यक होगा।
    • पशुचिकित्सक पूरे कुत्ते की जांच करेंगे ताकि कान के संक्रमण के अन्य संभावित कारणों की पहचान हो सके जैसे मधुमेह या प्रतिरक्षा तंत्र विकार।
    • खाद्य एलर्जी पिल्ले में पुराने कान संक्रमण का कारण बन सकती है यदि आपके पशुचिकित्सा को संदेह है भोजन एलर्जी, आपको एक परीक्षण और त्रुटि भोजन परीक्षण चलाने की आवश्यकता होगी।
  • बीगल में चरण 9 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक
    3
    पशुचिकित्सा के साथ उपचार के विकल्प पर चर्चा करें सामान्य तौर पर, कान के संक्रमण के उपचार में कानों की सफाई और दवाएं शामिल होती हैं। दवा का प्रकार समस्या के कारण पर निर्भर करता है (जैसे कि जीवाणु के मामलों में एंटीबायोटिक या एंटीफैंगल के मामलों में)। इसके अलावा, स्टेरॉयड भी अक्सर सूजन को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • अधिक गंभीर संक्रमण के मामलों में, कुत्ते पर कान धोने करना आवश्यक होगा। इस प्रक्रिया में, पशुचिकित्सा पशु रेशम, गर्म पानी के साथ अपने कान धोता है और प्रभावित क्षेत्र में दवाओं का संचालन करता है।
    • अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज या संक्रमण के साथ प्रशासित किया जाना चाहिए।
    • यदि समस्या एक माइटिंग प्रक्षेपण है, तो पशुचिकित्सक उन्हें समाप्त करने के लिए उपचार लिखेंगे
    • सर्जरी, पुरानी संक्रमण के उपचार के लिए अंतिम उपाय है, जिसमें कई निशान हैं कि कान नहरें लगभग बंद हैं इन मामलों में, आपको पूरी तरह से नहर को निकालना होगा, हालांकि यह एक महंगी प्रक्रिया है, पुनरुत्थान को रोकने में यह बहुत प्रभावी है।
  • बीगल में चरण 10 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक
    4
    स्वच्छ और इलाज बीगल के कान, जैसा कि निर्धारित है उपचार की सफलता पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित सटीक दवा पर निर्भर करती है। अपने कान की सफाई करते समय, सफाई समाधान की बूंदों की सही संख्या लागू करें, एक मिनट के लिए क्षेत्र की मालिश करें। फिर इसे कपास गेंदों या साफ धुंध के साथ पोंछे। आश्चर्यचकित न हों, यदि कुत्ते को अपने बूंदों के आवेदन के दौरान सिर हिलाता है - यह सामान्य है
    • अपने कान में दवा के आवेदकों के टिप को छूने की कोशिश न करें, क्योंकि गंदगी और संक्रमण के कारण होने वाले जीव वहां बस सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो कपास या धुंध के एक टुकड़े से साफ करें
    • ओवर-द-काउंटर सफाई समाधान कई पालतू-दुकानों में पाया जा सकता है। सबसे अच्छा विकल्प के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें
    • उपचार आमतौर पर तीन से सात दिन लगते हैं, लेकिन अधिक गंभीर मामलों में लंबे समय तक रह सकते हैं।
  • भाग 3
    भावी संक्रमणों को रोकें

    बीगल में चरण 11 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक
    1
    बीगल के कान को नियमित रूप से साफ़ करें क्योंकि वे कान गिर चुके हैं, इस नस्ल के संक्रमण के लिए अधिक प्रवण है, इसलिए उन्हें रोकने के लिए सावधान रहना। ऐसा करने का एक तरीका सप्ताह के कम से कम एक बार पशु के कानों को साफ करके, और पुरानी समस्याओं के मामलों में, उन्हें हर दिन उन्हें साफ करने के लिए अक्सर आवश्यक होता है हालांकि, अधिक सटीक आवृत्ति के लिए, एक पशुचिकित्सा से बात करें
    • खुद को इस सफाई को हर सप्ताह उसी दिन और समय पर करने के लिए शेड्यूल करें लेकिन, याद रखें कि नियमित रूप से सफाई आपके कुत्ते को भविष्य के संक्रमण से पूरी तरह से प्रतिरक्षित नहीं छोड़ती है। वे केवल कितनी बार दिखाई देते हैं इसे कम करते हैं
    • उन्हें साफ करने के बाद कुत्ते के कानों पर दवा न दें, भले ही आपने कुछ उपचार छोड़ दिया हो। एंटीबायोटिक दवाओं के अंधाधुंध उपयोग से उनमें से अधिकांश के लिए प्रतिरोधी जीवाणुओं की वृद्धि हो सकती है, जिससे भविष्य में संक्रमण का इलाज करना मुश्किल हो जाता है।
  • बीगल में चरण 12 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक है
    2
    बीगल के कान हवा में चलो इसके लंबे, गिरते आकार अच्छे वायु परिसंचरण को रोकता है और इसके बिना, गर्मी और नमी वहां फंसे हुए हैं, संक्रमण की सुविधा। वायु परिसंचरण में सुधार करने के लिए, कान वापस मोड़ो ताकि बाहरी कान का खुलासा हो। यदि वह उन्हें बंद करने के लिए शुरू होता है, उन्हें सुरक्षित करने के लिए धुंध या कपास के बैंड का उपयोग करें
    • कानों को वापस करने के बाद, उसके सिर के चारों ओर एक बैंड के साथ एक या दो गोद ले। इसे फर्म छोड़ दो, लेकिन इसे ज्यादा नहीं समझें तो कुत्ते को असुविधाजनक नहीं होगा
    • बैंड चिपचिपा नहीं होते हैं, इसलिए उन्हें टेप करने के लिए आवश्यक होगा ताकि वे जाने न दें।
    • यह पूरे दिन बीगल के कानों को छोड़ने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि वह इस तरह लंबे समय तक नहीं रह सकता था। एक पशुचिकित्सा से बात करें कि उन्हें फंसाने के लिए आदर्श समय के बारे में।
  • बीगल में चरण 13 के इलाज में कान के संक्रमण का शीर्षक है
    3
    अपने आहार में परिवर्तन करें यदि आपके बीगल में खाना एलर्जी है, तो अपने भोजन को स्वैप करना भविष्य की संक्रमणों को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है परीक्षण और त्रुटि भोजन परीक्षण के आधार पर, पशुचिकित्सा "अपराधी" घटक को पहचान सकता है कुत्तों के मामले में, खलनायक आमतौर पर बीफ़, चिकन और डेयरी उत्पादों होते हैं। अपने आहार को किसी दूसरे को बदलना जिसमें एलर्जी का भोजन शामिल नहीं है, संभावित संक्रमणों को रोकने में बहुत मददगार होगा।
    • याद रखें कि एक नया प्रोटीन के स्रोत के साथ एक आहार (कुछ है कि आपके बीगल पहले कभी नहीं खाया है) मदद कर सकते हैं कुछ समय के लिए कान में संक्रमण को रोकने, लेकिन एक बार पाचन तंत्र को इसकी आदत हो नहीं रह प्रभावी हो जाएगा।
    • कम खमीर खपत के साथ लाल मांस पर आधारित आहार, इस प्रकृति के संक्रमण को रोका जा सकता है।
    • कुत्ते के आहार में परिवर्तन करने से पहले, एक पशुचिकित्सा से बात करें
  • युक्तियाँ

    • यह संभव है कि संक्रमण के एक से अधिक कारण हैं। इसलिए, एक सटीक निदान के लिए पशुचिकित्सक को कई परीक्षण करने की आवश्यकता होगी
    • कानों पर बालों में संक्रमण की सुविधा हो सकती है, क्योंकि वे मलबे को पकड़ते हैं और कानों के वेंटिलेशन को रोकते हैं। हालांकि, उन्हें निकालना एक अच्छा विचार नहीं है, इसलिए इन मामलों में अपने पशुचिकित्सा से सबसे अच्छा विकल्प के बारे में बात करें।

    चेतावनी

    • अपने बीगल पर कान के संक्रमण का इलाज करने के लिए कभी भी अतिदेय उपचार का उपयोग न करें
    • कान दीर्घकालिक संक्रमण बैक्टीरिया "स्यूडोमोनास" है, जो एंटीबायोटिक दवाओं के कई प्रकार के लिए प्रतिरोधी है की वजह से हो सकता है, इसे और अधिक मुश्किल उपचार बना रही है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com