IhsAdke.com

बाहरी कान में संक्रमण का इलाज कैसे करें

बाहरी कान का संक्रमण भी "तैराक के कान" कहा जाता है, ज्यादातर किशोर या युवा वयस्कों, जो पानी की लंबी अवधि या बार-बार खर्च में होता है, आम तौर पर जब डाइविंग या तैराकी। यह भी हो सकता है कि यदि आप सफाई के दौरान नहर में कठिन सामग्री को दबाकर बाहरी कान झिल्ली को घायल करते हैं। दर्द को दूर करने और इसे ठीक करने में मदद करने के लिए बाह्य कान में संक्रमण का इलाज करने का तरीका जानें।

चरणों

एक बाहरी कान संक्रमण चरण 1 के साथ शीर्षक वाला चित्र
1
बाह्य कानों के संक्रमण के लक्षणों को समझें, जिसे "बाहरी कान संक्रमण" भी कहा जाता है। एक प्राथमिक लक्षण एक गंभीर दर्द होता है, जब आप अपने कान के बाहरी भाग को दबाते हैं या हल्के ढंग से दबाते हैं तो इससे खराब हो जाता है। इससे पहले कि वे दर्द को विकसित तुम भी कान नहर में खुजली महसूस कर सकते हैं, और लिम्फ नोड्स में लाली या सूजन और कोमलता देख सकते हैं। बाहरी कान के संक्रमण वाले लोग हल्के बुखार हो सकते हैं और मस्तिष्क के कारण सुनकर भी कठिनाई हो सकती है जिससे कानों को ध्वनि के पारित होने पर रोकता है।
  • एक बाहरी कान संक्रमण चरण 2 में उपचार करें शीर्षक
    2
    कान और पानी के बीच दूरी रखें, क्योंकि अधिक नमी शुरू करने से पहले ही श्रवण नहर में जलन हो सकती है, जिससे अधिक व्यापक उपचार की आवश्यकता होती है। आपको तैराकी, गोताखोरी या कोई ऐसी गतिविधि करने से बचना चाहिए जो लक्षणों को तेज कर सके। यदि आप तैरने के लिए जाते हैं, तो अगर आप ज्यादा पेट नहीं खाएंगे तो इयरप्लग की कोशिश करें। इसके अलावा, जब स्नान कर लेते हैं, तो पानी के प्रवेश द्वार से बचने के लिए स्वासों में थोड़ी वासलीन डालते हैं और उन्हें पास करते हैं।
    • यदि कोई पानी कान नहर में प्रवेश करता है, तो तैराकी या बारिश के बाद खट्टे शराब के बूंदों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। अगर संक्रमण अभी भी जवान है, तो चोट लगी है, नहर में शराब डालकर दर्द बढ़ सकता है। कानों में कान का प्रयोग न करें यदि कान का छिद्रित किया गया हो या यदि आपके पास कान ट्यूब हैं
    • एक नरम, शोषक तौलिया के साथ कानों को सावधानी से सूखें, अगर कोई जल प्रवेश होता है कान में अनुमति दी गई नमी बैक्टीरिया और कवक के प्रसार के लिए अनुकूल वातावरण बनाता है।
  • एक बाहरी कान की संधि में उपचार करें चरण 3
    3
    काउंटर पर बेचा एक दर्द निवारक की बूंदों का प्रबंध करता है, विशेष रूप से संक्रमण के कारण कान की आड़ में राहत के लिए। बाहरी ओटिटिस के उपचार में अतिरिक्त खुराक के लिए लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • एक बाहरी कान संक्रमण चरण 4 के साथ शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रभावित कान में लहसुन तेल या गर्म जैतून का तेल के कई बूंदों को जोड़ने के लिए एक आंखों का प्रयोग करें। अन्य विकल्प lobélio निकालने, आम के पत्तों या कोलाइडयन चांदी का रस है, जो एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक पदार्थ है शामिल हैं।



  • एक बाहरी कान संक्रमण चरण 5
    5
    जस्ता, विटामिन सी और कैल्शियम के अपने दैनिक सेवन में वृद्धि, जिससे हाइड्रोजनीकृत तेलों और संसाधित खाद्य पदार्थों की मात्रा भी कम हो। इन तरीकों से अपने आहार में सुधार करने से आप प्रतिरक्षा प्रणाली की कार्रवाई को तेज कर सकते हैं
  • एक बाहरी कान संक्रमण चरण 6
    6
    दर्द से राहत में मदद करने के लिए कान के खिलाफ एक नम कपड़े या गर्म पाउच पकड़ो
  • एक बाहरी कान संक्रमण के उपचार के लिए शीर्षक 7 नाम का चित्र
    7
    दर्द से छुटकारा पाने और सूजन को कम करने में सहायता के लिए आइबुप्रोफेन या एसिटामिनोफेन लें।
  • एक बाहरी कान संक्रमण का उपचार करें शीर्षक 8 शीर्षक
    8
    अपने डॉक्टर से संपर्क करता है, तो घरेलू उपचार अपर्याप्त हैं, के बाद से कान में संक्रमण और खराब हो और मध्य कान में ले जाने के एक सप्ताह में गायब नहीं है सकते हैं।
    • उपचार है कि एक चिकित्सक द्वारा सिफारिश की जा सकती है शामिल हैं: निर्धारित बूँदें एक एंटीबायोटिक, एनाल्जेसिक और संभवतः एक मौखिक corticosteroides- और antibiótico- उपचार और एक विशेष ऐप्लिकेटर कि बूंदों के लिए सीधे एंटीबायोटिक के परिवहन में बाहरी श्रवण नहर सहायता में डाला जा सकता युक्त प्रभावित क्षेत्र
  • युक्तियाँ

    • संक्रमण के कारण होने वाले दर्द को पहले आधे से उपचार के दिन के अंत तक खराब हो सकता है, लेकिन फिर इसे सुधारना शुरू हो जाना चाहिए।
    • एक बाहरी कान संक्रमण ताकि आप बुखार या एंटीबायोटिक उपचार के पहले दिन के दौरान अपने मित्रों और परिवार के लिए अपने प्रदर्शन को सीमित करने, के रूप में आप सामान्य रूप से संक्रामक रोगों के साथ होता है की जरूरत नहीं है, संक्रामक नहीं है।
    • संक्रमित पक्ष पर सो रही निश्चित रूप से दर्द होता है इसलिए इसे टालने का सबसे अच्छा तरीका है।

    चेतावनी

    • धूम्रपान करने वालों से दूर रहें, क्योंकि धुएं चिंतित कानों के लिए एक अड़चन के रूप में कार्य कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com