IhsAdke.com

स्लीपिंग कान संक्रमण के साथ एक बेबी कैसे बनें

बच्चे अक्सर वयस्कों की तुलना में कान में संक्रमण विकसित करते हैं। दुर्भाग्य से, यदि आपका बच्चा पर्याप्त बूढ़ा नहीं है, तो उसे वह दर्द व्यक्त करने में कठिनाई हो सकती है जब आप यह निर्धारित करते हैं कि उसके पास कान का संक्रमण है, तो अपने चिकित्सक को फोन करें ताकि आप स्थिति का इलाज कर सकें। जब दवा का प्रभाव पड़ता है, तो आप पा सकते हैं कि अपने बच्चे को सो रही है जब वह अभी भी दर्द महसूस करता है, काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। जब आप एक नींद के बच्चे के पास आते हैं जो दर्द में है, उसे यथासंभव आरामदायक बनाने का प्रयास करें और सोते समय उसे शांत करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे को आराम से छोड़कर

स्नाप 1 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बेबी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बच्चे के लिए एक नुस्खा लें जब आप देखते हैं कि आपका बच्चा दर्द में है, तो तुरंत अपने बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें वह कान के संक्रमण का निदान करने में सक्षम होंगे और एक दवा लिखेंगे जो आपके बच्चे को संक्रमण से लड़ने में मदद करेंगे। बच्चों का चिकित्सक एंटीबायोटिक दवाओं और संभवतः दर्द के लिए कुछ उपाय सुझा सकता है अपने बच्चे को दवाइयाँ देने के दौरान डॉक्टर के आदेश का पालन करें
  • अपने बच्चे को डॉक्टर के पास लेने की बात करते समय अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें क्योंकि बच्चों को यह महसूस करने में कठिनाई होती है कि वे क्या महसूस कर रहे हैं, यह जानने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि आपके बच्चे को डॉक्टर की जरूरत है या नहीं। अपनी सहजता पर भरोसा करें- अगर आपका बच्चा न दिखता है या काम करता है जैसे वह ठीक है, तो उसे डॉक्टर के पास ले जाने पर विचार करें।
  • स्प्रिंग स्पीप 2 के लिए एक कान संक्रमण के साथ बेबी लीजिए
    2
    समझें कि कुछ दवाएं आपके बच्चे को नींद आती हैं। अक्सर, दर्द निवारक आपके बच्चे को आराम करेंगे ताकि वह सो सकें। कभी-कभी उन में कुछ ऐसा होगा जो आपके बच्चे को सोने में भी मदद कर सकता है।
    • यदि यह मामला है, तो आपका बच्चा कुछ दिनों तक नींद लेता है, जबकि दवा आपके शरीर पर काम करती है।
  • स्प्रिंग स्पीड 3 के लिए एक कान की कमी के साथ बेबी लीजिए
    3
    अपने बच्चे को आरामदायक स्थिति में रहने में सहायता करें। कान में संक्रमण से झूठ बोलना मुश्किल हो सकता है कान के संक्रमण वाले बच्चे को किसी की गोद में अधिक आरामदायक हो सकता है इसे तकिया पर चढ़ाया जाना चाहिए या पालना गद्दे के नीचे एक पच्चर रखा जा सकता है ताकि यह पूरी तरह से फ्लैट की स्थिति में फ्लैट न झेलें।
    • यदि आपके बच्चे के कान के संक्रमण से तरल पदार्थ हैं, तो आपकी पीठ पर झुकाव दबाव पैदा करेगा, जैसे कि सभी हवा को पर्यावरण से चूसा गया हो अपने बच्चे को बनाए रखने से श्रवण ट्यूबों को उसके कानों में साफ़ करने में मदद मिलेगी, और कुछ दबावों से मुक्त होगा।
  • स्प्रिंग स्पीप 4 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बेबी लीजिए चित्र
    4
    कान से द्रव को साफ करने के लिए अपने बच्चे को कुछ पीने दो। खाने या पीने के दौरान कान की जड़ें दर्द या बेचैनी का कारण बन सकती हैं, इसलिए यह आपके बच्चे को पीने का सुझाव देने के लिए अजीब लग सकता है। हालांकि, पानी या रस के कुछ घूंट पीने से आपके बच्चे के कानों में श्रवण ट्यूब के अंदर और आसपास की मांसपेशियों को उत्तेजित करने में मदद मिल सकती है।
    • जब ये मांसपेशियों को उत्तेजित किया जाता है, तो वे आपके बच्चे के कान तरल पदार्थ को अधिक कुशलता से साफ कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि टबैस खुल सकते हैं और सफाई शुरू कर सकते हैं - इससे आपके बच्चे के दर्द को कम करने में मदद मिलेगी और उसे बेहतर सोएगा।
  • स्प्रिंग स्पीप 5 के लिए एक कान संक्रमण के साथ बेबी लीजिए
    5



    अपने बच्चे की खपत वाले डेयरी की मात्रा को सीमित करें यदि संभव हो तो, जब आपके कान का संक्रमण हो तब दूध और डेयरी की मात्रा को सीमित करने का प्रयास करें डेयरी उत्पाद आपके बच्चे के शरीर में बलगम को बढ़ाते हैं और ट्यूब्स में तरल पदार्थ के प्रभावी जल निकासी में बाधा डालती हैं।
  • विधि 2
    अपने बच्चे को सुखाना

    स्नाप 6 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बेबी लीजिए
    1
    अपने बच्चे को गले लगाओ और उसे बताएं कि वह आप पर भरोसा कर सकता है। जब एक बच्चे के कान का संक्रमण होता है, तो वह दर्द से भ्रमित हो सकता है और इसलिए डर लगता है। यदि आपका बच्चा चिंतित या परेशान है, उसे नरम कपड़े में लपेटें और इसे आपके पास बंद कर दें
    • अपने बच्चे को शांत करने के लिए एक नरम आवाज का प्रयोग करें और उसे चेतावनी दीजिए कि आप सही हैं यह आपको आराम करने में मदद कर सकता है
  • स्प्रिंग स्पीप 7 के लिए एक कान संक्रमण के साथ बेबी लीजिए
    2
    अपने बच्चे को एक कहानी या गीत के साथ विचलित करें जब आप उसे बिस्तर पर डाल दें जब आप अपने बच्चे को सोने के लिए डालने की कोशिश कर रहे हैं, तो वह दर्द को और अधिक तीव्रता से महसूस करना शुरू कर सकता है इस का मुकाबला करने के लिए, एक कहानी कहने या कई गाने गाते हुए उसे सोते हुए प्रयास करें।
    • एक ही समय में बच्चे को परेशान करने और शांत करने से वह महसूस कर रहा है कि दर्द के बावजूद आप सो जाते हैं।
  • स्प्रिंग स्पीप 8 के लिए एक कान संक्रमण के साथ बेबी लीजिए चित्र
    3
    अपने बच्चे को स्विंग करने की कोशिश करें, लेकिन यदि वह शिकायत करता है तो रोकें। यद्यपि संतुलन आम तौर पर एक बच्चे को नींद में मदद कर सकता है, फिर भी आगे का आंदोलन एक बच्चे को कान के संक्रमण से मदद नहीं कर सकता है। यह इसलिए है क्योंकि कमाल की गति आपके बच्चे के कान के माध्यम से तरल पदार्थ बढ़ सकती है, जिससे दर्द हो सकता है।
    • अपने बच्चे के आदेश का पालन करें- अगर ऐसा दिखता है कि वह हिचकते हुए दिमाग नहीं करता है, तब तक ऐसा करते रहें, जब तक वह झुका नहीं जाना चाहता।
  • स्प्रिंग स्पीप 9 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बेबी लीजिए चित्र
    4
    अपने बच्चे को सोने की कोशिश करने के दौरान शांत रहें यदि आप अपने बच्चे के दर्द से ज़्यादा जोर देते हैं, तो वह तनाव महसूस कर लेगा और संभवत: नींद आना मुश्किल होगा। उसे दिखाने का प्रयास करें कि आप शांत हो और आपको पता है कि यह ठीक होने जा रहा है।
    • जब आप शांत और सकारात्मक होते हैं, तो अपने बच्चे को अपने कान में दर्द के बावजूद शांत रहने की अधिक संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे की जरूरतों पर ध्यान दें यद्यपि वह बातचीत में असमर्थ हो सकता है कि उसके साथ क्या हो रहा है, आप माता-पिता के रूप में अन्य गैर-मौखिक रूपों का मूल्यांकन करना चाहिए जिसमें वह संचार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com