IhsAdke.com

यदि आपका बच्चा एक कान संक्रमण हो तो निर्धारित कैसे करें

एक कान के संक्रमण मध्य कान (कान का परदा के पीछे स्थित) आम तौर पर bactérias.Qualquer व्यक्ति की वजह से एक कान में संक्रमण (चिकित्सकीय ओटिटिस मीडिया के रूप में जाना जाता है) का विकास हो सकता भीतर एक दर्दनाक सूजन है, लेकिन शिशुओं और बच्चों में यह एक करने के लिए ले जा सकते हैं वयस्कों की तुलना में बहुत अधिक है संयुक्त राज्य अमेरिका में, कान में संक्रमण वास्तव में, सबसे आम कारण है कि माता-पिता अपने बच्चों को इलाज के लिए डॉक्टर के पास लेकर आते हैं। बीमारी के कुछ गबन संकेत हैं जो यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आपके बच्चे की समस्या है या नहीं। यदि आपको लगता है कि आपके बच्चे के कान के संक्रमण होने की संभावना है, तो डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें

चरणों

विधि 1
आम लक्षणों को पहचानना

चित्रित करें कि आपका शिशु एक कान में संक्रमण हो तो निर्धारित करें चरण 1
1
अचानक कान का दर्द के लिए सतर्क रहें मध्य कान में संक्रमण के लक्षण लक्षण है, एक प्रतिक्रिया inflamatória.A दर्द का परिणाम बच्चे रोना "शून्य से" असुविधा का एक छोटा सा संकेत के साथ बनाने की संभावना होगी तरल पदार्थ के संचय के कारण दर्द की अचानक शुरुआत है। दर्द आम तौर बदतर है जब नीचे झूठ बोल रही है, खासकर जब संक्रमित कान तकिया को छू रहा है, इसलिए यह भी उम्मीद की जा करने के लिए मुश्किल से सो रहा है।
  • बच्चे की पीठ पर अपनी पीठ पर सो जाओ ताकि सिर का सिर उतार दिया जा सके, ताकि दर्द में अधिक वृद्धि न हो।
  • दर्द के जवाब में रोने के अलावा, बच्चा भी कान खींच सकता है, इसलिए इस बारे में अव्यवस्था के संकेत के बारे में अवगत रहें।
  • चित्रित करें कि आपका शिशु एक कान संक्रमण है, तो चरण 2 निर्धारित करें
    2
    संदिग्ध यदि आपका बच्चा सामान्य से अधिक क्रैंक है लेकिन रोना अधिक, बच्चे ऐसे भी उधम मचाते या पागल हो रही या दिखा एक resfriado.Essa चिड़चिड़ा चरण के लक्षण आमतौर पर कुछ ही घंटों में रो चरण के पहले आता है और जल्दी जागने बच्चे मिलान कर सकते हैं के रूप में असुविधा के अन्य अशाब्दिक संकेत दिखाई दे सकते हैं एक झपकी या सो नहीं पा रहा है जैसे सूजन बढ़ जाती है, दबाव की भावना या बढ़ती हुई बढ़ती है, तेज, धड़कते दर्द के साथ समाप्त होता है। सिर दर्द जो बच्चे की बेचैनी बढ़ और आप बहुत कुछ भी से नाखुश करता है सकते हैं भी आम हैं, मुख्य रूप से, क्योंकि वह मौखिक रूप से पता नहीं है बहुत अच्छी तरह से संवाद करते हैं।
    • मध्य कान में संक्रमण आमतौर पर ऊपरी श्वसन तंत्र (एलर्जी) की गले में खराश, ठंडा या अन्य समस्या से पहले होता है। संक्रमण या श्लेष्म को फिर से मध्य कान में दूसरी स्थानांतरित किया जाता है जो ईस्टाचियान ट्यूबों के माध्यम से होता है, जो गले के पीछे कान देते हैं।
    • कान के संक्रमण वाले कुछ बच्चे उल्टी भी कर सकते हैं या दस्त भी हो सकते हैं।
    • बैक्टीरिया, वायरस और भोजन (दूध) में एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं के अतिरिक्त, पर्यावरणीय कारणों से संक्रमण भी हो सकता है जो अंततः मध्य कान में फैलता है।
  • चित्रित करें कि आपका शिशु एक कान में संक्रमण हो तो निर्धारित करें चरण 3
    3
    सुनवाई की समस्याओं या ध्वनियों की थोड़ी प्रतिक्रिया के साथ ध्यान दें। जबकि मध्य कान द्रव या बलगम के साथ भरता है, ध्वनि संचारित करने की क्षमता में बाधा उत्पन्न होती है। इसलिए, सुनवाई संबंधी समस्याओं के संकेतों को देखें, अगर आप पहले से ही इसके बारे में जानते हैं, या यदि आपका बच्चा ज़ोर से आवाज़ों का जवाब नहीं देता है बच्चे को नाम से बुलाएं या अपने हाथों को ताली बजाएं और देखें कि क्या वह आपको देखता है। यदि आप मत देखो, यह एक कान के संक्रमण का संकेत हो सकता है, खासकर अगर वह उत्तेजित या चिड़चिड़ा लग रहे हैं।
    • अस्थायी रूप से कम सुनवाई के अलावा, बच्चे को संतुलन की असामान्य कमी भी दिखाई दे सकती है। आंतरिक कान की संरचना शेष के लिए जिम्मेदार होती है, जिससे कि सूजन अपने कामकाज को प्रभावित कर सकती है। ध्यान दें कि बच्चे को कैसे क्रॉल करता है या बैठता है यदि यह एक तरफ झुक जाता है या गिरता है, तो यह कान के संक्रमण का संकेत कर सकता है।
    • वयस्कों की तुलना में अधिक कान में संक्रमण को पकड़ने क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली के रूप में विकसित नहीं कर रहे हैं और Eustachian ट्यूब छोटे और कम होने की संभावना है, उनमें भीड़भाड़ बनने के लिए और उचित जल निकासी के बिना अतिसंवेदनशील बना रही है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें यदि आपके शिशु के कान में संक्रमण है चरण 4
    4
    बुखार के लिए देखो बुखार एक संकेत है कि शरीर उनमें से ज्यादातर के रूप में उच्च तापमान पर कामयाब नहीं करते हैं, यह रोगजनक सूक्ष्म जीवों (बैक्टीरिया, वायरस और कवक) के लिए मुश्किल पुन: पेश और प्रसार करने की कोशिश कर रहा है। इसलिए, सबसे अधिक बुखार फायदेमंद और एक अच्छा संकेत है कि बच्चा कुछ आंतरिक के खिलाफ संघर्ष कर रहा है। थर्मामीटर के साथ अपने बच्चे के तापमान की निगरानी करें 37.7 डिग्री सेल्सियस या अधिक की एक तापमान कान में संक्रमण (और कई अन्य बीमारियों के साथ-साथ) में विशिष्ट है।
    • इन्फ्रारेड कान थर्मामीटर के साथ अपने बच्चे के तापमान को मापने से बचें, अगर आपको मौके पर संक्रमण पर संदेह है। अंदरूनी कान में गर्म तरल पदार्थ (सूजन) का संचय कान के ऊपर गरम करता है और गलत रीडिंग पैदा करता है जो बहुत अधिक है। इसके बजाय, बगल या माथे के नीचे एक मानक थर्मामीटर का उपयोग करें, या यदि आप बहुत सटीक होना चाहते हैं तो एक रेक्टल थर्मामीटर का उपयोग करें।
    • बुखार के साथ अन्य विशिष्ट लक्षण और लक्षणों की अपेक्षा करें, जैसे भूख की हानि, रंगीन त्वचा (विशेषकर चेहरे पर), प्यास और चिड़चिड़ापन में वृद्धि
  • विधि 2
    डॉक्टर के साथ पुष्टि




    चित्रित करें कि आपका शिशु एक कान संक्रमण है अगर निर्धारित करें शीर्षक चरण 5
    1
    चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपने उपरोक्त में से किसी भी लक्षण और लक्षणों को कुछ दिनों के लिए देखा है (और आपके पितृसत्ताएं बीप कर रहे हैं!), अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें यह वास्तव में यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके बच्चे के कान का संक्रमण हो या किसी अन्य बीमारी के कारण डॉक्टर की आवश्यकता हो। चिकित्सक एक प्रबुद्ध उपकरण का उपयोग करेंगे जिसे ओटोस्स्कोप कहा जाता है ताकि वह बच्चे के कान के छल्ले को देख सकें। एक सूजन, लाल कानदंड मध्य कान में एक संक्रमण को इंगित करता है।
    • डॉक्टर भी एक विशेष न्युमेटिक ओट्सस्कोप का उपयोग कर सकते हैं, जो कान के छिलके के विरुद्ध बाहरी कान नहर में हवा को उड़ाने का काम करता है। हवा की वर्तमान प्रतिक्रिया के मुताबिक एक सामान्य कानदंड आगे और आगे बढ़ता है, जबकि तरल पदार्थ के साथ एक कानदंड शायद ही चलता रहता है
    • एक संकेत है कि एक कान संक्रमण संभवतः अधिक गंभीर या उन्नत है, यदि आप बच्चे के कान से बाहर निकलने वाले तरल पदार्थ, मवाद या रक्त के निर्वहन को देखते हैं। इस मामले में, आपको तुरंत बच्चे को एक आपातकालीन या तत्काल देखभाल क्लिनिक में ले जाना चाहिए चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति का इंतजार करने की प्रतीक्षा करने के बजाय (पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें, शायद वह तुरंत अपने बच्चे को देख सकता है।)
  • चित्रित करें कि आपका शिशु एक कान संक्रमण है अगर निर्धारित करें शीर्षक चरण 6
    2
    एंटीबायोटिक्स के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें वास्तव में, शिशुओं और बच्चों में सबसे कान में संक्रमण किसी भी tratamento.O क्या सबसे अच्छा है आपके बच्चे के लिए उम्र और लक्षणों की गंभीरता के रूप में कई कारकों पर निर्भर करता बिना चंगा। कान में संक्रमण शिशु आम तौर पर पहले दो दिनों के भीतर सुधार लाने और एक और दो सप्ताह के बीच एंटीबायोटिक दवाओं के बिना चंगा। अपने बच्चे को छह महीनों से ज्यादा केवल एक ही कान में हल्के कान दर्द करने लगता है, कम से कम 48 घंटे के लिए और: बाल चिकित्सा अकादमी अमेरिकी और पारिवारिक चिकित्सकों के अमेरिकन अकादमी "प्रतीक्षा करें और" अगर के लिए एक दृष्टिकोण की सिफारिश 39 डिग्री सेल्सियस से कम का बुखार
    • अमोक्सिसिलिन आमतौर पर कान के संक्रमण वाले बच्चों के लिए निर्धारित एंटीबायोटिक है, और उन्हें सात से दस दिनों तक लिया जाना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि एंटीबायोटिक केवल बैक्टीरिया के संक्रमण के लिए उपयोगी होते हैं और मत करो वायरल, कवक, या एलर्जी प्रतिक्रियाओं
    • एंटीबायोटिक दवाओं का नुकसान यह है कि यदि वे पूरी तरह से संक्रमण का अंत नहीं करते हैं, तो वे प्रतिरोधी बैक्टीरिया की प्रजातियां पैदा कर सकते हैं जो खराब संक्रमण का कारण बनती हैं।
    • एंटीबायोटिक्स भी जठरांत्र संबंधी मार्ग में "अच्छा" माना जाने वाले जीवाणुओं को मारते हैं, जो पाचन संबंधी समस्याएं और दस्त को जन्म दे सकती हैं।
    • एंटीबायोटिक दवाओं का एक विकल्प कानों के लिए औषधीय बूंदों है, मौखिक रूप से प्रशासित पेरासिटामोल की छोटी खुराक के साथ मिलकर।
  • चित्रित करें कि आपका शिशु एक कान संक्रमण है अगर निर्धारित करें शीर्षक 7
    3
    एक विशेषज्ञ से परामर्श करें आप की संभावना एक विशेषज्ञ कान, नाक और गले (ईएनटी) करने के लिए भेजा जाएगा, अगर बच्चे को समस्या कुछ समय के लिए बनी रहती है, अगर यह इलाज के लिए या यदि कान के संक्रमण अक्सर होता है जवाब नहीं है। अधिकांश बच्चों के कान में संक्रमण लंबे समय तक समस्याओं का कारण नहीं है, लेकिन बार-बार या लगातार संक्रमण श्रवण बाधित रूप में गंभीर जटिलताओं में परिणाम कर सकते हैं, (जैसे भाषण के रूप में) विकासात्मक देरी, सामान्यीकृत संक्रमण या फाड़ / कान का परदा के छिद्र।
    • एक फटे या छिद्रित कानदंड अपने दम पर चंगा कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी सर्जरी की आवश्यकता होती है
    • बच्चे आवर्तक कान में संक्रमण (छह महीने में तीन एपिसोड या एक साल में चार एपिसोड) है, तो विशेषज्ञ एक प्रक्रिया (meringotomia) एक छोटे से ट्यूब के माध्यम से मध्य कान से तरल पदार्थ के निकास के लिए सिफारिश कर सकता है।
    • ट्यूब तरल संचय और कान के संक्रमण से बचने के लिए कानदंड में रहते हैं। यह आमतौर पर लगभग एक साल में अकेले गिर जाता है।
    • अगर कान का परदा के माध्यम से ट्यूब डाल दिया और अभी भी कान में संक्रमण रोकने के लिए नहीं, otolaryngologist कंबुकर्णी ट्यूब के माध्यम से फैलने से संक्रमण को रोकने के adenoids को हटाने (वे नाक के पीछे और मुंह के ऊपर स्थित हैं) पर विचार कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • बच्चे के प्रभावित कान पर एक गर्म, नम कपड़े रखकर दर्द या परेशानी कम हो सकती है।
    • समूह-देखभाल वाले बच्चों (उदाहरण के लिए दिन देखभाल केंद्र,) को ठंडा होने की अधिक संभावना होती है, और बाद में कान में संक्रमण होता है क्योंकि वे अधिक बचपन की बीमारियों के संपर्क में होते हैं
    • स्तनपान कराने वाली शिशुओं को स्तनपान कराने वाले बच्चों की तुलना में अधिक कान में संक्रमण होने की वजह से (विशेषकर जब झूठ बोलने पर) बोतलबंद होते हैं।
    • बचपन में कान की संक्रमण गिरने और सर्दियों के मौसमों के दौरान सबसे आम है जब ठंड और फ्लू वायरस सबसे अधिक सक्रिय और जहरीले होते हैं।
    • अपने बच्चे को सिगरेट के धुएं को उजागर न करें। अनुसंधान ने दिखाया है कि धूम्रपान करने वालों के संपर्क में आने वाले बच्चों में अधिक कान संक्रमण होते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप एक स्वास्थ्य पेशेवर नहीं हैं तो बच्चे का निदान करने का प्रयास न करें आम लक्षण और लक्षण जानने के उत्कृष्ट है, लेकिन एक सटीक निदान प्राप्त करने के लिए अपने चिकित्सक पर विश्वास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com