IhsAdke.com

एमआरएसए संक्रमण के लक्षणों की पहचान कैसे करें

मरसा, मेथिसिल्लिन प्रतिरोधी स्ताफ्य्लोकोच्चुस के लिए कम, staph जीवाणु प्रकार (staph) है, जो सामान्य रूप से त्वचा में रहता है की एक विशिष्ट तनाव है। इसे अक्सर सुपरबाग कहा जाता है, क्योंकि यह एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति प्रतिरोधी होता है जो कि ज्यादातर स्टेफिलेकोसी को मारता है। हालांकि वे किसी भी समस्या के बिना त्वचा पर रह सकते हैं, अगर वे एक खरोंच या कटौती के माध्यम से शरीर में प्रवेश कर सकते हैं, तो वे संक्रमण हो सकते हैं जो गंभीर हो सकते हैं समस्या यह है कि ये संक्रमण आमतौर पर कई अन्य संक्रमणों के समान होते हैं, लेकिन बिना उपचार के वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं। यही कारण है कि एमआरएसए संक्रमण के लक्षणों की पहचान करने के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है। और यह आलेख बताता है कि कैसे।

चरणों

शीर्षक वाले चित्र एमआरएसए चरण 1 के लक्षणों की पहचान करें
1
MRSA संक्रमण के सबसे आम लक्षणों के लिए सचेत रहें। यदि संक्रमण एक घाव में है, तो सबसे सामान्य लक्षण घाव क्षेत्र में पीस उत्पादन के साथ सूजन और लालिमा होते हैं। इस मामले में, कोई बुलबुले या लाल धब्बे नहीं हो सकते हैं
  • शीर्षक वाले चित्र एमआरएसए चरण 2 के लक्षणों की पहचान करें
    2
    बाल follicles का ख्याल रखना, जो त्वचा में खोखले होते हैं जहां बालों का आकार होता है संक्रमण विशेष रूप से ग्रेनिन क्षेत्र में, बाहों के नीचे, या खोपड़ी पर, follicles में विकसित हो सकता है। यह फोड़े होने के लिए भी संभव है, जो कि बड़े क्षेत्र हैं और त्वचा के नीचे मवाद से भरा है। यदि फोड़े मस्तिष्क लीक कर रहे हैं, यह एक संकेत है कि संक्रमण बदतर हो रही है हो सकता है।
  • एमआरएसए चरण 3 के लक्षणों को पहचानें चित्र
    3
    यदि आप नेत्र संक्रमण की शुरुआत की सूचना देते हैं, तो तुरंत इसका इलाज करें यह, जैसे ही यह उठता है किसी भी संक्रमण का इलाज करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर यह आंख क्षेत्र में होता है के रूप में यह विकसित और ordéolos के गठन (जो पलक के किनारे में छोटे घावों कर रहे हैं), जो खरोंच या नेत्रगोलक में जलन पैदा कर सकते हैं कारण हो सकता है और यहां तक ​​कि संपर्क लेंस पहनना मुश्किल है।
  • नामांकित चित्र एमआरएसए चरण 4 के लक्षण पहचानें
    4
    संक्रामक सेल्युलाइटिस के लक्षणों के लिए देखें एक संकेत है कि मरसा त्वचा की सतह के नीचे कोमल ऊतक संक्रमित संक्रामक सेल्युलाईट के उद्भव जो एक जीवाणु त्वचा और वसा की परत और इसके नीचे कोमल ऊतकों की गहरी परतों में उत्पन्न होने वाली संक्रमण है। मुख्य लक्षण संक्रमण की साइट पर लालिमा, दर्द, सूजन और त्वचा के तापमान में बढ़ोतरी की अचानक शुरुआत है।



  • एमआरएसए चरण 5 के लक्षण पहचानें
    5
    ध्यान रखें कि संक्रमण फेफड़ों में फैलता नहीं है। यदि संक्रमण की पहचान नहीं की जाती है और जल्द ही इलाज किया जाता है, तो यह फेफड़ों में फैल सकता है। यह संकेत हो रहा है कि छाती में खाँसी, सांस की कमी और घरघराहट की शुरुआत शामिल है।
  • नामांकित चित्र एमआरएसए चरण 6 के लक्षण पहचानें
    6
    ध्यान रखें कि संक्रमण पूरे शरीर में फैल नहीं रहा है। इस तरह के तेज बुखार और ठंड लगना, जैसे लक्षण कभी कभी मूत्र पथ के संक्रमण के साथ, यह एक संकेत है कि मरसा गुर्दे और मूत्र पथ सहित अन्य शरीर के अंगों, में फैल गया है है। बुखार भी एमआरएसए के संक्रमण में जल्दी उठता है, और इस स्तर पर यह आमतौर पर दवा का जवाब देती है।
  • नामांकित चित्र एमआरएसए चरण 7 के लक्षण पहचानें
    7
    ध्यान रखें कि त्वचा की परतों को संक्रमित करने से शुरू होने पर संक्रमण प्रगति नहीं करता है। बहुत ही दुर्लभ मामलों में, अनुपचारित संक्रमण के कारण त्वचा परिगलन हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • इन लक्षणों में से कुछ गंभीर हैं और वे एमआरएसए संक्रमण से संबंधित हैं या नहीं, इसके बावजूद चिकित्सा की आवश्यकता होती है।
    • चिकित्सक एंटीबायोटिक दवाओं का प्रावधान है, तो यह जरूरी है कि आप निर्धारित अवधि के लिए दवा लेने के लिए और किसी भी खुराक को छोड़ नहीं है, भले ही लक्षण चले जाओ।
    • यदि आपको संदेह है कि किसी घाव को एमआरएसए से संक्रमित किया गया है, तो संक्रमण को संक्रमण से रखने और चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए इसे एक पट्टी के साथ कवर करें
    • मरसा के लिए एक जीवाणु परीक्षा का परिणाम है, तैयार हो जाओ करने के लिए कुछ दिन लग सकते हैं, तो डॉक्टर इस तरह के clindamycin या vancomycin के रूप में मरसा संक्रमण के इलाज के लिए एक उपयुक्त एंटीबायोटिक के साथ इलाज शुरू कर सकते हैं, जबकि परिणाम तैयार नहीं हैं।
    • यदि आपको लगता है कि इन लक्षणों में से कोई भी आपके पास है, जैसे फोड़ा या फोड़ा, एक पट्टी के साथ घाव को कवर करें और डॉक्टर को देखें कभी भी घावों को निकालने की कोशिश न करें, क्योंकि आप संक्रमण को शरीर के अन्य क्षेत्रों में फैल सकते हैं। चिकित्सक को पता होगा कि घाव के जल निकासी जरूरी है और यह कैसे सही तरीके से करना है।

    चेतावनी

    • एक समझौता प्रतिरक्षा तंत्र वाले लोग एमआरएसए के अधिक गंभीर लक्षणों को विकसित करने की संभावना रखते हैं, और संक्रमण घातक हो सकता है।
    • एमआरएसए संक्रमण की पहचान करना बहुत मुश्किल है यदि आपको संदेह है कि आपके पास इनमें से कोई लक्षण हैं, तो चिकित्सा सलाह लें डॉक्टर यह तय करने के लिए नैदानिक ​​परीक्षणों के लिए पूछेंगे कि आप बीमारी के साथ हैं या नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com