IhsAdke.com

स्टैफ़ संक्रमण को कैसे रोकें

Staphylococcal संक्रमण, या Staphylococcus

, अलग-अलग रूपों में प्रकट हो सकते हैं, इसलिए उनको रोकने का सबसे अच्छा तरीका बैक्टीरिया की वजह से संक्रमण के किसी भी प्रकार के संपर्क से बचने के लिए है। यदि आप पहले से ही सवाल में जीवाणुओं को संक्रमित कर चुके हैं, तो तुरंत चिकित्सा उपचार की तलाश करें ताकि इसे खून में गिरने से रोकने और अपने स्वास्थ्य की जटिलता को रोक सकें।

चरणों

भाग 1
स्टेफ़ संक्रमणों को रोकना

स्टेप रक्त संक्रमण रोकें चरण 1
1
संक्रमण से बचें रक्त संक्रमण को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका एक संक्रामक प्रक्रिया को शुरू करने से रोकना है। यह आम तौर पर त्वचा पर शुरू होता है, इस क्षेत्र में मौजूद घावों को संक्रमित करता है और, जब उपचार न किया जाए, तो रक्त की धारा तक पहुंचने वाली त्वचा में गहरा घुसना कर सकता है। यही कारण है कि शीघ्र निदान और तत्काल उपचार, साथ ही रोकथाम, आवश्यक हैं।
  • लंबी अवधि के लिए आंतरिक अवशोषण का उपयोग भी स्टेफ संक्रमणों को जन्म दे सकता है, जिसे आमतौर पर "जहरीले शॉक सिंड्रोम" कहा जाता है।
  • संक्रमण भी विषाक्त भोजन के कारण हो सकता है।
  • जीनस जीवाणु स्ट्रैफिलोकोकस भी कैथेटर्स या अन्य टिबिंग को प्रभावित कर सकते हैं जो आपके शरीर के बाहरी वातावरण से निकलते हैं। गंभीर मामलों में, वे शरीर के अंदर स्थित कृत्रिम अंग को संक्रमित कर सकते हैं।
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकें चरण 2
    2
    Staphylococcus द्वारा staph संक्रमण रोकें इस जीवाणु के कारण त्वचा में संक्रमण इस तरह के छाले के रूप में कई रूपों, ले जा सकते हैं, रोड़ा (एक त्वचा लाल चकत्ते बड़े बुलबुले कि फट सकता है और एक परत फार्म के साथ संक्रामक), संक्रामक कोशिका (एक शरीर क्षेत्र, लाल गर्म और सूजी हुई एक संकेत हो जाता है गहरी त्वचा संक्रमण) या, छोटे बच्चों में, "स्ताफ्य्लोकोच्कल जला हुआ त्वचा सिंड्रोम" (और फफोले बुखार, दाने के लक्षण है कि जलता है जैसे लगते हैं के साथ) के रूप में। संक्रमण के इस प्रकार को रोकें:
    • व्यक्तिगत वस्तुओं जैसे रेजर्स, तौलिये और चादरें साझा करने से बचें जीनसियम स्टैफाइलोकोकस का जीवाणु दूषित वस्तुओं और व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक फैलता है
    • नियमित रूप से कपड़े धोने और गर्म पानी में बिस्तर
    • उचित सफाई के लिए 15 से 30 सेकंड के लिए हाथों से साबुन और पानी के साथ नियमित रूप से हाथ धोएं। यदि आप साबुन और पानी के साथ हर समय अपना हाथ नहीं धो सकते हैं, तो एंटीसेप्टिक जेल (या शराब जेल) का उपयोग करें, जिसे आप अपने बैग में हर जगह ले जा सकते हैं।
    • अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित त्वचा की घावों को ध्यानपूर्वक सफाई और उपचार करना
    • आप इस तरह के नशीले पदार्थों के रूप में इंजेक्शन दवाओं का उपयोग करते हैं, तो आप एक staph संक्रमण का खतरा होता है अपने आप को लगा रहे हैं, खासकर यदि आप सीरिंज और सुई साझा कर रहे हैं। आम प्रथाओं कि साथ नसों में ड्रग के दुरुपयोग को एक ही स्थान पर सुई, ठीक से साइट को साफ नहीं है सुइयों का पुन: उपयोग और त्वचा में दवा डालना संक्रमण हो सकता है।
  • स्टेप ब्लड इन्फेक्शन स्टेप 3 को रोकें
    3
    "जहरीले सदमे सिंड्रोम" के खतरे को कम करें"यह आमतौर पर एक लंबे समय तक एक ही आंतरिक शोषक के उपयोग से जुड़ा हुआ है। इस सिंड्रोम के जोखिम को कम करने के लिए:
    • चार से आठ घंटे का उपयोग करने के बाद शोषक को बदलें।
    • यदि संभव हो तो आंतरिक और बाहरी शोषक के उपयोग के वैकल्पिक रूप से
    • निम्न मासिक धर्म प्रवाह के दिनों में कम अवशोषण वाले अवशोषक का उपयोग करें।
  • भाग 2
    स्टाफिलोकोकल संक्रमण का प्रारंभिक उपचार

    स्टेप रक्त संक्रमण रोकें चरण 4
    1
    तुरंत चिकित्सा सलाह लें यदि आपको एक staph संक्रमण पर संदेह है - एक पीड़ादायक, छाला, लाल चकत्ते, बुखार या अन्य लक्षणों के कारण - तुरंत डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें वह परीक्षाओं के माध्यम से निदान कर देगा और आपके लिए सही उपचार का संकेत देगा।
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकें चरण 5
    2
    एंटीबायोटिक ले लो सबसे बड़ी सहयोगी एक स्ताफ्य्लोकोच्कल संक्रमण के इलाज के लिए एंटीबायोटिक है। जल्दी ही प्रशासन, अधिक से अधिक प्रतिरक्षा प्रणाली की संभावना संक्रमण से लड़ने से पहले ही इस तरह के खून है, जो भी घातक हो सकती है में बैक्टीरियल प्रविष्टि के रूप में जटिलताओं के रूप में विकसित।
    • इन स्थितियों में सबसे अधिक इस्तेमाल किया एंटीबायोटिक दवाओं सेफलोस्पोरिन, नाफसिलिन, सल्फोमामाइड और वैनकॉमिसिन हैं।
    • के रूप में जीनस Staphylococcus के बैक्टीरिया के तनाव तेजी से एंटीबायोटिक दवाओं के लिए प्रतिरोधी रहे हैं, vancomycin सबसे प्रभावी होने के लिए सबसे निर्धारित दवा है। इसका नुकसान, हालांकि, इसके दुष्प्रभाव और उसके केवल इंट्रावीनस एडमिनिस्ट्रेशन कर रहे हैं।



  • स्टेप ब्लड इन्फेक्शन को रोकें चरण 6
    3
    आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स के चक्र को पूरा करें निर्देशित के रूप में सभी गोलियां लें और दवाओं में बाधा न दें भले ही आप पहले से बेहतर महसूस कर रहे हों। यहां तक ​​कि अगर लक्षण कम हो जाते हैं, तब भी आपके शरीर में बैक्टीरिया हो सकता है जो बाद में प्रकट हो सकता है इसलिए, चिकित्सक द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स के चक्र को अंतिम रूप देने के लिए आवश्यक है।
  • स्टेप ब्लड इन्फेक्शन को रोकें चरण 7
    4
    त्वचा के घावों का ख्याल रखना ठीक है जब वे ठीक हो जाते हैं। यदि स्टाफ़ संक्रमण ने घावों या चकत्ते का कारण बना दिया है, तो उन्हें ड्रेसिंग के साथ कवर करने और इष्टतम स्वच्छता बनाए रखने के लिए नियमित रूप से उन्हें बदलने के लिए आवश्यक है। एक चिकित्सक स्थान और घाव की गंभीरता के आधार पर सर्वोत्तम सामयिक उपचार सुझाएगा।
    • चोट की सीमा पर निर्भर करता है, उसे चिकित्सक द्वारा सूखा जाना चाहिए।
    • पेशेवर के साथ की जाँच करें यदि यह आपके मामले के लिए आवश्यक है और घाव से मवाद को निकालने के लिए एक नियुक्ति करें।
  • भाग 3
    स्टेफ संक्रमण की पहचान करना

    स्टेप रक्त संक्रमण रोकें चरण 8
    1
    संभावित रक्त संक्रमण के संकेत और लक्षण जानें अगर आपको स्टाफ़ संक्रमण का पता लगाया गया है और बाद में बुखार और निम्न रक्तचाप (या बीमार लगना शुरू) विकसित होता है, तो तुरंत आपातकालीन कक्ष में जाएं एक रक्त परीक्षण यह निर्धारित करने के लिए जरूरी होगा कि क्या बैक्टीरिया रक्तप्रवाह तक पहुंच गया है। यदि यह मामला है, तो आपको मजबूत एंटीबायोटिक दवाओं के साथ गहन अस्पताल उपचार की आवश्यकता होगी।
  • स्टेप रक्त संक्रमण रोकें चरण 9
    2
    खून में एक जीवाणु संक्रमण की गंभीरता को समझें। एक बार जब जीवाणु Staphylococcus जीनस खून में प्रवेश करती है, यह हड्डियों और मांसपेशियों (जैसे मस्तिष्क, हृदय, फेफड़े के रूप में) अंगों, साथ ही इस तरह के पेसमेकर और कृत्रिम अंग के रूप में किसी भी शल्य चिकित्सा द्वारा प्रत्यारोपित उपकरणों को संक्रमित कर सकते हैं। इसलिए, यह संक्रमण के इस प्रकार है कि तत्काल चिकित्सा उपचार की आवश्यकता की गंभीरता स्पष्ट है।
  • स्टेप ब्लड इन्फेक्शन को रोकने के चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    तुरंत किसी भी कृत्रिम अंग या संक्रमित डिवाइस निकालें संक्रमण संक्रमित रक्त और एक या (जैसे पेसमेकर, कृत्रिम, आदि) अधिक शल्य चिकित्सा द्वारा प्रत्यारोपित उपकरणों से फैल रहा है, तो workpiece तत्काल बैक्टीरिया के प्रसार को रोकने के लिए हटा दिया जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com