IhsAdke.com

कैसे Gangrene इलाज के लिए

जितनी जल्दी हो सके, गैंगरेन के लिए इलाज करना बहुत महत्वपूर्ण है। अब आप इसे इलाज के लिए इंतजार करते हैं, एक पूर्ण वसूली की संभावना कम। आमतौर पर बीमारियों के परिणामस्वरूप बनाई गई किसी भी मृत ऊतक को हटाकर गैस्ट्र्रीन इलाज करते हैं। वे चिकित्सा स्थिति का भी इलाज करते हैं जो गैंग्रीन को ट्रिगर करती है

चरणों

चित्रा शीर्षक से इलाज गैंगरीन चरण 1
1
मृत ऊतकों को निकालने के लिए एक शल्य प्रक्रिया से गुजरना। क्षतशोधन में, एक सर्जन, मृत अवसाद की वजह से ऊतक को हटा फैलने से संक्रमण की रोकथाम। आपके मामले की गंभीरता के आधार पर, आपका चिकित्सक संक्रमित अंग को अम्लीकरण करने की सिफारिश कर सकता है।
  • ट्रीट गिरग्रीन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मृत ऊतक को निकालने के लिए लार्वा के साथ एक इलाज का पता लगाएं। लार्वा मृत ऊतकों को खाती है लेकिन स्वस्थ ऊतक को नुकसान नहीं पहुंचाता।
    • डॉक्टर घाव पर उड़ते लार्वा रखेंगे। वे बाँझ हैं क्योंकि उन्हें प्रयोगशाला में विशेष रूप से चिकित्सा उद्देश्यों के लिए बनाया गया है
    • अगर आपके गैंगरेन के कारण संक्रमण हो, तो लार्वा बैक्टीरिया को मारने में सक्षम पदार्थ जारी करेगा यह वसूली प्रक्रिया को गति देता है और नए बैक्टीरिया के विकास को रोकता है।



  • चित्र शीर्षक ट्रीट गैग्रीन चरण 3
    3
    गैंगरेन या अल्सर के उपचार के लिए हाइपरबेरिक ऑक्सीजन चैंबर में उपचार लें। परिधीय धमनी रोग या मधुमेह की वजह से उपचार के इस रूप में ग्रंथन में बेहतर परिणाम हैं।
    • ऑक्सीजन हाइपरबेरिक चैंबर के भीतर वायुमंडलीय दबाव में ऑक्सीजन की तुलना में उच्च दबाव के अधीन है। माना जाता है कि उच्च दबाव में ऑक्सीजन रक्त को संतृप्त करता है, जो मृत या मरने वाले ऊतकों के उपचार को उत्तेजित कर सकता है।
    • यदि आप गैंगरेन में संक्रमण से पीड़ित हैं, तो ऑक्सीजन उपचार बैक्टीरिया की वृद्धि को कम करने में सक्षम हो सकता है। यह इसलिए है क्योंकि बैक्टीरिया एक ऐसे वातावरण में नहीं बढ़ सकता जहां ऑक्सीजन का दबाव बहुत अधिक है।
    • गैंगरेन के इलाज के लिए आपको शायद 90 मिनट की अवधि के लिए हाइपरबेरिक चैंबर में रहना होगा। उपचार के पहले दिन, कक्ष में तीन बार जाना आवश्यक हो सकता है। अगर आपके कान के उपचार के दौरान दरार हो, तो चिंतित न हों, क्योंकि शरीर उच्च दबाव में समायोजित होने तक सामान्य है।
  • टेट गैग्रीन चरण 4 नामक चित्र
    4
    आपके चिकित्सक द्वारा किसी भी प्रकार की त्वचा संबंधी संक्रमण को रोकने और उसका इलाज करने के लिए निर्धारित एंटीबायोटिक दवाएं लें। एंटीबायोटिक्स मृत ऊतक को हटाने में सक्षम नहीं हैं। उपचार के इस रूप को अक्सर सर्जरी, लार्वा और ऑक्सीजन थेरेपी के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है।
    • अधिकांश मामलों में, डॉक्टर सीधे नसों के इंजेक्शन के माध्यम से गैंगिन के लिए एंटीबायोटिक उपचार लागू होते हैं।
  • चेतावनी

    • गैंग्रीन का मुख्य कारण अक्सर ऑक्सीजन युक्त धमनी रक्त प्रवाह के नुकसान से संबंधित होता है। गैस्ट्र्रीन को लौटने से रोकने के लिए संवहनी सर्जिकल हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है
    • गैंग्रीन फिर से घटित होगा यदि रक्त की आपूर्ति में रुकावट का कारण नहीं पहचाना है। कई डॉक्टर प्रभावित अंग को रक्त के प्रवाह को बहाल करने के लिए संवहनी सर्जरी से गुज़रने की सलाह देते हैं।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी गैस्ट्र्रीन संक्रमण जल्दी से इलाज किया जाता है संक्रमण का इलाज करने में विफलता यह रक्तप्रवाह में प्रवेश करने के कारण हो सकती है। यदि ऐसा होता है, तो आप सेप्सिस विकसित कर सकते हैं, जो एक जीवन धमकी है। सेप्सिस के लक्षणों में निम्न रक्तचाप, शरीर में दर्द और दाने, टचीकार्डिया और शरीर के तापमान में परिवर्तन शामिल हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com