IhsAdke.com

मैडीरा के लार्वा की पहचान कैसे करें

लकड़ी का लार्वा पूरी तरह से एक कीड़ा नहीं है, लेकिन दीर्घा और लिचथस रैलीरिस सहित कई आम घरेलू बीटल के लार्वा चरण हैं। ये बीटल अंडे देते हैं जो अंततः लकड़ी के टुकड़ों के अंदर लार्वा में बदलते हैं। लकड़ी के लार्वा को खोजने के लिए, लकड़ी के फर्नीचर, दीवारों या किसी भी जगह के किनारे पर अपने हाथों को चलाने के लिए आप पर शक है। छेद और धूल के अलावा, लकड़ी के नाजुक भागों की तलाश करें, जो आसानी से नहीं हटाए जाते हैं।

चरणों

चित्रा का नाम पहनावा वृक्षवर्म चरण 1 पहचानें
1
लकड़ी के फर्नीचर में लार्वा के छेद को देखें, वे 1.5 मिमी से 1.2 मिमी व्यास के बीच हैं। लकड़ी के लार्वा द्वारा बनाई गई छेद से धूल नींबू छर्रों का रूप है। लार्वा ही 6 मिमी से अधिक नहीं है आप सख्ती या कठोर लकड़ी या प्लाईवुड के स्वादुव में दीमक पा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में वृक्षवर्म चरण 2 को पहचानें
    2
    जंगल में ड्रिल (एर्निबियस मॉलिस) के लार्वा की तलाश करें, जिनकी छाल होती है। ये लकड़ी लार्वा आमतौर पर घर के अंदर नहीं पाए जाते हैं छील से बाहर आने वाले छील क्षेत्रों के चारों ओर, रोटी प्रारूप में छर्रों के साथ धूल को देखिए। आमतौर पर इन छेद व्यास के बारे में 2 मिमी हैं।
  • चित्र शीर्षक में वृक्षवर्म चरण 3 को पहचानें
    3
    क्षयकारी जंगल पर लियर्वा को एक्सलाइनोग्गास बीटल या "छाल बीटल" (पेंटेन्ट्रम हुंटोन, यूफ्रीम को सीमित करना) देखें। आप इस लार्वा की पहचान कर सकते हैं, अनियमित किनारों के साथ छोटे छेद की तलाश में, हमेशा सड़े हुए लकड़ी में।
  • चित्र शीर्षक में वृक्षवर्म चरण 4 को पहचानें
    4
    इलाज लकड़ी पर दीमक धूल का पता लगाएं। लार्वा और दीमक द्वारा छोड़ा गया पाउडर आमतौर पर केवल कारखानों और लकड़ी के गोदामों में पाए जाते हैं लकड़ी फाइबर के साथ इन दीमक सुरंगों, छोटे प्रवेश और आउटलेट छेद के साथ, व्यास में 2 मिमी से भी बड़ा नहीं हैं, और ड्रिलिंग से प्राप्त हुई एक मैदानी धूल बनाते हैं।



  • चित्र शीर्षक में वृक्षवर्म चरण 5 को पहचानें
    5
    रेशेदार / नरम लकड़ी में बड़ी कांचो (हीलोट्रॉप बैजुलस) के लार्वा घर का पता लगाएं। इस बीटल का लार्वा लंबाई में 30 मिमी तक बढ़ता है। बड़े, अंडाकार के आकार के छेद और निहायत इलाके के आसपास बहुत मोटी धूल की तलाश करें। लकड़ी के अंदर की क्षति बाहर की तरफ दिखाई देने की तुलना में बहुत खराब हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक में वृक्षवर्म चरण 6 को पहचानें
    6
    बाहर एशियाई बीटल (एनोप्लोफोरा ग्लैब्रिपिसियन) के लार्वा को देखो। एशियाई बीटल और इसकी लार्वा केवल जंगल में पेड़ों पर पाए जाते हैं। छेद व्यास में 10 मिमी तक पहुंच जाता है, जो अधिकांश घरेलू बीटल्स द्वारा बनाई गई तुलना में बहुत अधिक है।
  • चित्र शीर्षक में वृक्षवर्म चरण 7 को पहचानें
    7
    जंगल में एशियाई बीटल एम्ब्रोसिया (एक्सलोसंड्रस क्रैससिकुल्कु) के लार्वा को पहचानें घरेलू बीटल के कारण होने वाले नुकसान अक्सर एशियाई अम्ब्रोसिया बीटल के कारण उन लोगों के साथ भ्रमित होते हैं, लेकिन इन बीटल केवल बाहर रहते हैं। उनका लार्वा इलाज वाले लकड़ी पर नहीं टिक सकता है काले रंग की सुरंगों को देखें, जो लकड़ी के काटने और प्रसंस्करण के बाद स्पष्ट हो जाते हैं।
  • नाम से चित्रित वुडवर्म चरण 8 पहचानें
    8
    दृढ़ लकड़ी पर मखमली बीटल (एक्सस्टोबियम रूफोविलोसम) के लार्वा में छेद लगाएं, आमतौर पर ओक, जो व्यास में 3 मिमी तक का उपाय है। छेद से प्राप्त धूल में बन्स के आकार में छरनी हैं, जो नग्न आंखों के लिए दिखाई दे रही हैं। लकड़ी के अंदर का निरीक्षण करें ताकि आप बाहर की तरफ देख सकें और अधिक व्यापक क्षति प्राप्त कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • लार्वा या अंडे, जहां से बीटल उत्पन्न होते हैं, वे अपने घर में लकड़ी की वस्तुओं के अंदर आने से पहले साल के लिए हो सकते हैं। यद्यपि कई लोग बीटल को पुराने जंगलों में सिर्फ एक समस्या मानते हैं, लेकिन अंडे या लार्वा से प्रभावित होने वाले नए लकड़ी के फर्नीचर के लिए यह सामान्य है।
    • लार्वा चरण से विकसित बीटल से अवगत रहें यदि आप क्षेत्र में बीटल देखते हैं, तो यह एक महत्वपूर्ण संकेत है कि लार्वा मौजूद हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com