IhsAdke.com

लॉबस्टर फार्म कैसे बनाएं

लॉबस्टर एक समुद्री भोजन है जो दुनिया भर के कई लोगों द्वारा मज़ा आया है। ज्यादातर लोग इस ताजा भोजन को खा सकते हैं यदि वे अपने महान प्रसाद के लिए जाने वाले इलाकों पर जाते हैं, जैसे मैने और न्यू इंग्लैंड या नोवा स्कोटिया के अन्य भागों कुछ मछली जैसे सैल्मन और कैटफ़िश खेतों में उगाए जाते हैं, ताकि दुनिया के अन्य हिस्सों में कई तरह के समुद्री भोजन उपलब्ध कराए जाते हैं जहां वे समुद्र से नहीं पकड़े जा सकते हैं। लॉबस्टर प्रजनन एक विधि है जो 20 वीं शताब्दी की शुरुआत से इन क्रस्टेशियंस के मांस के लिए उच्च मांग को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। जहां कहीं भी अंतरिक्ष और सामग्री उपलब्ध हैं वहां लॉबस्टर खेतों को बनाएं।

चरणों

लब्बस्टर फार्मों का पहला शीर्षक चित्र 1
1
एक उपयुक्त स्थान खोजें। सफल लॉबस्टर प्रजनन के लिए कई गटर स्थापित करने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होती है, जो पानी के नीचे के गटर होगा। स्वच्छ पानी, प्रदूषकों और मलबे से मुक्त और गटर को समायोजित करने के लिए एक सपाट जमीन लॉबस्टर खेत में आवश्यक तत्व हैं। लॉबस्टर्स के लिए पर्याप्त जगह होना ज़रूरी है यदि वे भीड़ लगते हैं तो वे अपने गोले विकसित करने से पहले एक दूसरे को खायेंगे सुनिश्चित करें कि अंतरिक्ष में गैर-भीड़ भरे माहौल में लॉबस्टर्स को जगह के लिए पर्याप्त डिटेच की अनुमति होगी।
  • लब्बस्टर फार्मों का शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    रेल स्थापित करें कई ठोस गटर स्थापित करके खेत पर अच्छे वातावरण प्रदान करें। वे न केवल खेतों में लॉबस्टर्स को रखेंगे, बल्कि उन्हें बाहर के शिकारियों और एक-दूसरे से भी सुरक्षित रखेंगे। गटर की तरफ पंक्तियों में एक जगह रखें ताकि प्रत्येक आसानी से सुलभ हो सके।
  • लोबस्टर फार्मों का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3



    अच्छा निस्पंदन प्रदान करें पानी को साफ और फ़िल्टर्ड रखना रोगों से लॉबस्टर्स को बचाने के लिए आवश्यक है, जो एक प्रजनन सेटिंग में बहुत जल्दी फैल सकता है। लोपर्स द्वारा निर्मित कचरे का प्रबंधन करना सबसे अच्छा तरीका है यांत्रिक निस्पंदन नियमित रूप से जल आपूर्ति से मलबे को हटा देगा। बायोफिल्टरेशन सिस्टम पानी में कचरे को छोड़ देगा, लेकिन इसे झींगा मछलियों के लिए एक कम विषैले, सुरक्षित नाइट्रेट में परिवर्तित कर देगा।
  • लब्बस्टर फार्म बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    लार्वा खरीदें। लॉबस्टर लार्वा के आपूर्तिकर्ता मुख्य रूप से कनाडा और उत्तर अटलांटिक तट में हैचरी या मछली पकड़ने के मैदान में पाए जा सकते हैं। एक बार एक झींगा अपने खोल से बाहर आता है, यह छोटा है, पारदर्शी, बड़ी आँखें और एक कांटेदार शरीर है यह लार्वा है, जो पहचानने योग्य लॉबस्टर बनने से पहले चार लार्वा चरणों के माध्यम से जाना जाएगा।
  • लोबस्टर फार्मों का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    लॉबस्टर फ़ीड उन्हें खिलाने से पशुओं को स्वस्थ और बढ़ाना। प्रकृति में, वे छोटे क्रस्टेशियन, मोलस्क और मछली खाते हैं। लार्वा के सप्लायर से पर्याप्त भोजन खरीदा जा सकता है। नॉर्वे में लॉबस्टर खाद्य मिश्रण भी विकसित किए जा रहे हैं। कॉड फूड का उपयोग किसी खेत पर लॉबस्टर को खिलाने के लिए किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • लॉबस्टर्स पानी की सतह के पास तैरना पसंद करते हैं, खासकर लार्वा चरण में। यह उन्हें पक्षियों के प्रति कमजोर बना सकता है लॉबस्टर खेत को पेड़ों से दूर रखें, या पक्षियों को रोकने के लिए नेट प्रदान करें।
    • लार्वा के सप्लायर के पास खेत की स्थापना करें। इससे परिवहन के दौरान मरने की संभावना कम हो जाएगी और युवा लॉब्स्टर पर भी तनाव कम हो जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • गटर
    • साफ पानी
    • निस्पंदन सिस्टम
    • लॉबस्टर लार्वा
    • लॉबस्टर भोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com