IhsAdke.com

कैसे मार डालो लार्वा को मारो

फ्लाई लार्वा को समाप्त करना मुश्किल हो सकता है चाहे वे पीड़ित है की परवाह किए बिना अपने कचरा कर सकते हैं, अपने घर या यदि आप किसी तरह से कर रहे हैं, के संक्रमण (Myiasis) के साथ अपने शरीर के एक भाग उन लोगों के साथ समस्या हो रही है, तो आप को मारने के लिए कैसे उन्हें पूरी तरह से इस तरह के जीव को खत्म करने जानना चाहते हैं।

होम सॉल्यूशंस

लार्वा उपद्रव की तुलना में कुछ चीजें अधिक घृणित हैं, लेकिन संभवत: आपके पास घर से छुटकारा पाने के लिए उपकरण हैं:

  • यदि आपके पास है कुत्ते शैम्पू, आप लार्वा को मारने के लिए एक permethrin यौगिक बना सकते हैं।
  • यदि आपके पास है सेनेटरी पानी, आप इसे सस्ते और शक्तिशाली कीटनाशक के रूप में उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आपके पास एक है कार्बोरेटर क्लीनर, आप इसे से एक मजबूत क्लीनर बना सकते हैं
  • यदि आपके पास है डायटोमेसियस पृथ्वी, आप उन्हें दूर करने के लिए लार्वा पर इसे फेंक सकते हैं।
  • यदि आपके पास है सिरका, आप लार्वा को निकाल सकते हैं और उन्हें वापस आने से रोक सकते हैं।
  • यदि आपके पास है आवश्यक तेलों, आप अपने कचरे को सुरक्षित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
रसायन द्वारा लार्वा की हत्या

किल मैगगोट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक उत्पाद का प्रयोग करें जिसमें ट्रांसथ्रीन शामिल है पेमेमेथ्रिन एक कृत्रिम रासायनिक यौगिक है जिसे कीटनाशक, विकर्षक या एकरारिसाइड के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। आमतौर पर जूँ और लोझें मारने के लिए इस्तेमाल होता है, यह तरल रूप (शैंपू) और क्रीम में पाया जा सकता है। सरल समाधान के लिए, पानी उबाल लें, इसमें एक कुत्ते शैम्पू जोड़ें जिसमें किमें पेमेमेस्ट्री होता है और लार्वा पर इसे फेंकें।
  • यद्यपि यह मानव बाल और खोपड़ी में पेमेथ्रिन का उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, हालांकि इसे आँखें, कान, नाक या मुंह तक पहुंचने से रोकने के लिए सावधानी बरतें। अगर यह गलती से आंखों में आती है, तो उसे तुरंत पानी से फ्लश करें
  • यदि आपके पास पेमेथ्रिन कुत्ते शैम्पू नहीं है, तो जूँ शैम्पू या तंत्रिका एलाइमिनेटर स्प्रे का उपयोग करें। ये उत्पाद आम तौर पर पेमेथ्रिन को एक सक्रिय संघटक के रूप में काम करते हैं।
  • पेमेथ्रिन और सिंथेटिक पायरेथ्रॉड्स बिल्लियों और मछली के लिए घातक हो सकती हैं कुत्तों को प्रभावित नहीं करने वाले उत्पाद बिल्लियां और मछली को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • किल मैगगोट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ब्लीच का प्रयोग करें घर का ब्लीच लार्वा का एक महान हत्यारा है। ब्लीच का एक टुकड़ा पानी के टुकड़े में ढंकें और इसे दुखी मगट पर डाल दें जैसे कि आप दुनिया के राजा / नैन थे। यदि आप ब्लीच को कचरा में डंप कर रहे हैं, तो ढक्कन को बंद करें और उत्पाद गैसों को लार्वा को दबाने की अनुमति दें। अब, आपका कचरा ब्लीच के साथ वास्तव में साफ किया जा सकता है यह निश्चित रूप से एक फायदा है!
  • किल मैगगोटेस चरण 3 नामक छवि
    3
    लार्वा पर एक कीट-हत्या परिसर स्प्रे करने की कोशिश करें, जैसे कि रेड। हालांकि Permethrin के रूप में प्रभावी नहीं, रेड अंततः लार्वा को मार डालेगा। प्रभाव में उभरने के लिए थोड़ी देर (30 मिनट से अधिक) लग सकता है। इस शैली के स्प्रे सभी आकार, तिलचट्टे और चींटियों के अपशिष्ट को मारने के लिए कार्य करते हैं।
  • किल मैगगोटेस चरण 4 नामक छवि
    4
    अन्य घर-निर्मित रासायनिक समाधानों का उपयोग करना सुनिश्चित करें दक्षता पदानुक्रम में, ये तत्व permethrin या raid की तुलना में कम कुशलता से काम करते हैं। हालांकि, अगर आपके पास दूसरा विकल्प नहीं है, तो उन्हें बाहर करने की कोशिश करना दिलचस्प है (आप आमतौर पर कई विकल्प होंगे - नीचे दिए गए अनुभाग देखें)। निम्नलिखित घरेलू सामान कीड़े कीड़े मारने के लिए उपयोगी हो सकते हैं:
    • स्प्रे।
    • बहु-सतह क्लीनर
    • बहुउद्देशीय क्लीनर
  • किल मैगगोटेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि सब कुछ विफल रहता है, तो इंजन के तेल, ब्रेक या कार्बोरेटर क्लीनर जैसे वाहनों से रासायनिक यौगिकों का उपयोग करने का प्रयास करें यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप कई लार्वा से निपटते हैं, कहते हैं, एक कचरा कर सकते हैं। गर्म पानी के कुछ गैलन के साथ कार्बोरेटर क्लीनर का गिलास मिलाएं। रासायनिक यौगिक को दबाने में और इसके विषाक्त धुआं और गर्म पानी को जादुई रूप से लार्वा को एक या दो घंटे के लिए चुंबकीय बनाना पड़ सकता है। मृत लार्वा से छुटकारा पाएं
    • ध्यान दें कि कार्बोरेटर क्लीनर बेहद विषाक्त है। सुनिश्चित करें कि आप इसे आपकी त्वचा के संपर्क में आने की अनुमति नहीं देते हैं। कभी भी गैसों का उत्सर्जन नहीं करता है हमेशा उपयुक्त कपड़ों और दस्ताने पहनें आवश्यक है कि उपयोग के बाद आपके समाधान का समाधान किया जाए।
    • किसी अन्य विलायक के साथ कार्बोरेटर क्लीनर को मिला न करें। क्लोरिनेटेड कार्बोरेटर क्लीनर एक विषाक्त गैस मिश्रण बनाने के लिए अन्य सॉल्वैंट्स के साथ बातचीत कर सकता है जो कि साँस लेना या छुआ जाता है, हानिकारक हो सकता है। अपने गहन विवेक में उपयोग करें
  • भाग 2
    स्वाभाविक रूप से लार्वा को मारना

    किल मैगगोटेस चरण 6 नामक छवि
    1
    उन्हें उबाल लें यह विधि विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपको अलग-थलग लार्वा के साथ कहीं समस्या आ रही है, जैसे कि कचरा हो सकता है। पानी का एक बड़ा बर्तन उबालें। इस कूड़े को निकालें कि इस दौरान लार्वा खा रहे थे। जब पानी उबलते हैं, तो इसे कचरे में या लार्वा पर ध्यान से डालें। यदि आप कर सकते हैं, गर्मी को ध्यान केंद्रित करने के लिए कर सकते हैं बंद करें
  • किल मैगगोट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लार्वा पर कुछ डायटोमासियस धरती फैलाएं। डायटोमेसियस पृथ्वी विभिन्न कीटनाशक और सफाई अनुप्रयोगों के साथ एक तलछटी चट्टान है। (यह विशेष रूप से मक्खियों समाप्त करने के लिए अच्छा है!) लार्वा पर कुछ डायटोमेसियस पृथ्वी फैलाओ और उन्हें आता है अंत के लिए प्रतीक्षा करें। डायटोमासियस मिट्स लार्वा के एक्सोस्केलेटन में चिपकते हैं और धीरे-धीरे उन्हें डिहाइड्रेट करते हैं। लार्वा अंत में पानी की कमी की कमी के कारण मर रहा है। समस्या हल और शैली अंक जीत गए!
  • किल मैगगोट्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    लार्वा पर चूने या नमक फैलाएं डायटोमोसियस धरती, चूने या नमक के रूप में उसी तरह कार्य करना लाभार्थतः लार्वा को सूखता है और पानी की दबाव की कमी के कारण उनकी मृत्यु का कारण बनता है।
    • लाइम कैल्शियम (कैल्शियम ऑक्साइड या कैल्शियम हाइड्रॉक्साइड) में अमीर उत्पाद है और यह वास्तव में लार्वा से लड़ने में आपकी मदद कर सकता है।
  • किल मैगगोट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पानी और सिरका के मिश्रण के साथ लार्वा बाढ़। लार्वा को पानी-सिरका मिश्रण असहनीय लगता है- अर्थात, पानी और सिरका के साथ जगह की सफाई से भविष्य में भविष्य की रोकथाम को रोकने में मदद मिलेगी।
  • किल मैगगोटेस चरण 10 नामक चित्र
    5
    पुराने बियर चाल का उपयोग करें एक खुली कंटेनर में कुछ बीयर डालें और उसे लार्वा के पास रखें। माना जाता है, लार्वा उसे आकर्षित हो जाएगा वे बोतल पर आक्रमण करेंगे और बीयर में डूबेंगे। यह एक विकल्प है जिसे कुछ लार्वा को मारने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन निश्चित रूप से बड़े पैमाने पर समस्याओं का दीर्घकालिक समाधान नहीं है।
  • किल मैगगोट्स स्टेप 11 नामक छवि
    6
    उन्हें रुकिए फिर, यह लार्वा के भीड़ को मारने का कोई समाधान नहीं है, लेकिन यह एक छोटे समूह का विनाश करने में प्रभावी है। उन्हें एक मुहरबंद बैग में रखो और मौत के लिए उन्हें फ्रीज। इस विधि और उबलते इलाज लग सकता है, लेकिन अगर आप कचरे में कर सकते हैं उन्हें वापस लाना चाहते हैं, तो आप शायद मृत उन लोगों के साथ यह करने के लिए, नए संक्रमण को रोकने चाहते हैं।
  • भाग 3
    नई चीजों की रोकथाम

    किल मैगगोट्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    समस्या के स्रोत पर हमला, लक्षण नहीं मक्खियों अंडे डालते हैं, जो लार्वा बनते हैं। मक्खियों मांस और मछली सड़ने में मुख्य रूप से पुन: उत्पन्न इसका मतलब यह है कि यदि आप लार्वा को परेशान करने से रोकना चाहते हैं, तो आपको बिन में बहुत अधिक मांस और मछली रखने से रोकना होगा। समस्या के स्रोत पर हमला करने के लिए यहां कुछ समाधान दिए गए हैं
    • इसे फेंकने से पहले कोई अतिरिक्त मांस और मछली लपेटें हड्डियों, तराजू, वसा और यहां तक ​​कि मांस तौलिए को लपेटें, इससे पहले कि आप उन्हें बिन में डाल दें। यदि मक्खियों ऐसे यौगिकों तक नहीं पहुंच सकता है, तो वे अंडे लगाने के लिए काम करेंगे।
    • मांस और हड्डियों का उपयोग करें क्या आपने कभी कुछ हड्डियों के साथ मांस या मछली सूप की कोशिश की है? यह आश्चर्यजनक रूप से आसान और मजेदार है तुम सब करने की ज़रूरत है, उबलते पानी के एक बर्तन में शेष हड्डियों डालना कुछ तेज पत्ते और मसालों को जोड़ने और कम से कम एक घंटे के लिए उबाल है।
    • एक अलग रेफ्रिजरेटर (या फ्रीजर) में कुछ मांस / हड्डियों दिन तक कचरा ट्रक पास रखें, एक बार के अवशेष से छुटकारा पाने के। आपका मांस बहुत आसानी से खराब नहीं होगा अगर यह ठंडा या जमी है।
  • किल मैगगोट्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ट्रैश में रणनीतिक रूप से नेफ़थलीन को रख सकते हैं I नेफ्थलीन को एक रासायनिक इलाज माना जाता है जो कि कीटनाशकों से भरा होता है। यदि आप कचरे के नीचे एक या दो गेंदों की पतलून डालते हैं और नियमित रूप से ढक्कन को बंद कर देते हैं, तो घुसपैठियों को छूने में परिसर प्रभावी हो सकता है।
  • किल मैगगोट्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    कुछ आवश्यक तेलों का उपयोग करें टकसाल, नीलगिरी का तेल और बे पत्तियों को मक्खियों और लार्वा को हटाने के लिए उत्कृष्ट हैं। यहां बताया गया है कि मक्खियों और लार्वा को अलग रखने के लिए आप आवश्यक तेलों का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
    • पत्रिका को अपने कूड़े की एक छोटी सी आवश्यक तेल के साथ कर सकते हैं पानी से भरा स्प्रे बोतल में थोड़ा आवश्यक तेल पतला। मिश्रण को अपने कूड़े के अंदर धीरे से स्प्रे करें। आपका बिन अब एक मक्खी repellant के साथ लेपित है जो महान बदबू आ रही है!
    • आवश्यक तेलों से साफ करें कचरा साफ करने के लिए चुने गए डिटर्जेंट में अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें।
  • किल मैगगोट्स चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने कचरा को नियमित रूप से साफ कर सकते हैं अपने कचरा अच्छी तरह से अछूता नहीं है और नियमित रूप से बिट और मौका की लंबी अवधि के लिए यह में रखे भोजन के स्क्रैप है, यह है कि यह लार्वा के लिए निर्माण की एक जगह बन जाएगा संभावना है। आँखें क्या नहीं दिखती, दिल ठीक नहीं लगता है? लार्वा हमले तक और आप सोचते हैं कि गलत क्या हुआ। कचरा साफ कर सकते हैं या इसे नियमित रूप से कचरा बैग के साथ सील रख सकते हैं।
  • किल मैगगोट्स चरण 16 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    कचरा शुष्क रखें जब भी आप कर सकते हैं नमी की तरह लार्वा - इसलिए उनसे उस से निकालें सुनिश्चित करें कि कचरा बैग रिसाव नहीं करते हैं कचरा बैग को मत भूलें और अनुमति न दें नहीं कर सकते हैं के नीचे रहने के लिए
    • यहाँ एक टिप है जिसका उपयोग आप कचरे के नीचे रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। क्या आप उन सिलिका पैक को जानते हैं जो नए जूते के नीचे या अन्य उत्पादों में पाई जा सकती हैं? इनमें से कुछ को अपनी कचरा के नीचे रखें। सिलिका एक प्राकृतिक शोषक है जो नमी को कुशलतापूर्वक अवशोषित करता है वास्तव में, यह डायटोमेसियस धरती में प्राथमिक अवयवों में से एक है।
  • युक्तियाँ

    • लार्वा को खराब करने वाले मांस को दूर करने से बचने के लिए जोरदार सिफारिश की जाती है। अपना कचरा बंद कर सकते हैं अपने कचरा को साफ करने के लिए ब्लीच का उपयोग करें। अपनी खिड़कियों पर स्क्रीन रखो उन्हें फेंकने या उन्हें रीसाइक्लिंग के डिब्बे में डालकर शीतल पेय के डिब्बे धो लें। अपने यार्ड से गिरने वाले फल निकालें घर के बाहर पशु चारा को न तो स्टोर करें
    • आप उन्हें खत्म करने के लिए ब्लीच का उपयोग भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com