IhsAdke.com

घास के मैदानों से पतंग कैसे निकालें

पतंग बीटल लार्वा हैं जो घास के रेशेदार जड़ों पर फ़ीड करते हैं। ये लार्वा आपके लॉन विल्ट कर देगा और भूरे रंग के बनेगा। वे निपटने के लिए सबसे कठिन लॉन कीटों में से एक हैं।

चरणों

चित्र हटाए गए व्हाइट ग्राउंस लॉन से चरण 1
1
अपने लॉन को स्वस्थ रखें यह सबसे अच्छा रोकथाम है इसका मतलब यह है कि आपको इसे नियमित रूप से खाद बनाना चाहिए, बुझाना डालना चाहिए, इसे बहुत अधिक ट्रिम नहीं करना चाहिए और ऐसी प्रजाति का चयन करना चाहिए, जो आपके क्षेत्र में सूखे को सहन कर लेते हैं यदि आपका क्षेत्र ऐसा है।
  • चित्रा 2 से लॉन से व्हाईट ग्रब हटाने
    2
    अच्छा ठीक है बीटल कॉम्पैक्ट मिट्टी पर अंडे देना पसंद करते हैं - वातित मिट्टी उन्हें कम आकर्षित करती है
  • व्हाइट ग्राउंस लॉन स्टेप 3 निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी एक सप्ताह में एक बार भरपूर होता है। पानी जब तक जमीन से 2.5 सेमी न हो जाए। यह आपके लॉन स्वस्थ और मजबूत रखता है
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन स्टेप 4 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    कर्कश उपद्रव के लक्षणों के लिए देखें यदि चारेदार घास खा रहे हैं, तो यह भूरा हो जाएगा और सूख जाएगा। लॉन क्षेत्र नरम और शराबी होगा, इसलिए इसे हटाने में आसान होगा, अगर कोरोस को देखने के लिए यदि आवश्यक हो तो यह किया जाना चाहिए। अन्य क्रैटर, जैसे कि पक्षियों और स्कंक्स, को आपके लॉन से आकर्षित करने की संभावना है, जिससे वे कोरोस तक पहुंचने के लिए इसे नुकसान पहुंचाते हैं। कोरोला किस प्रकार का है, यह जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कोरोला के प्रकार के अनुसार विभिन्न उपचार प्रभावी हैं।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 4
    5
    पैनीबासिलस पॉपिलिया के पाउडर का उपयोग करें। यह कणिकाओं में एक प्राकृतिक समाधान है लॉन के माध्यम से मोतियों को फैलाएं Granules में बीजाणु लार्वा पर हमला करते हैं और उन्हें मारते हैं। अवशिष्ट प्रभाव कई वर्षों तक रहता है। हालांकि, यह रोग केवल जापानी बीटल के लार्वा को प्रभावित करता है और अन्य प्रकार के लार्वा के लिए प्रभावी नहीं माना जाता है।
  • लॉन से व्हाइट ग्रब्स को हटाने की तस्वीर चरण 6



    6
    नेमाटोड का उपयोग करें वे लार्वा की कुछ प्रजातियों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। लागू होने पर पैकेज के निर्देशों का पालन करें। कीड़ों के परजीवी नेमाटोडों को ध्यान और तेजी से उपयोग की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे प्राणी जीवित हैं। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं - आपके द्वारा खरीदे जाने से पहले अनुसंधान।
  • चित्रा 7 से लॉन से व्हाइट ग्रब को हटाने
    7
    जमीन को हवा देने के लिए नाखून के साथ जूते पहनें यह विधि मेरे पसंदीदा में से एक है क्योंकि यह पर्यावरण के लिए बहुत सरल और अच्छा है। बस एक जूता डालें जो एकमात्र पर नाखल है (जो वास्तव में जमीन को गति देने के लिए अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं) और लॉन 4 या 5 बार चलते हैं। नाखूनों को 5 सेमी के बराबर और 1 सेमी से अलग किया जाना चाहिए। चूंकि अधिकांश किम 1 से 6 सेंटीमीटर की गहराई में रहते हैं और घास की जड़ें खड़ी करते हैं, लॉन पर चलने से आबादी को नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका है। ये नाखून सुरक्षित हैं और पालतू जानवरों के पास इस्तेमाल किया जा सकता है और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आपको कोरोस से छुटकारा पाने के लिए कीटनाशकों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्रा 8 से हटाए गए व्हाइट ग्राउस को लॉन से निकालें छवि
    8
    पाउडर साबुन के साथ डायटोमाइट का मिश्रण लें - प्रति 100 वर्ग मीटर में 6 से 9 किलोग्राम तक। एक और विकल्प है कि पाइरथ्रम का एक बड़ा चमचा 4 लीटर पानी में भंग हो। संक्रमित लॉन क्षेत्र पर इन मिश्रणों में से एक को फैलाएं।
  • चित्र हटाए गए व्हाइट ग्राउंस लॉन से चरण 9
    9
    लॉन को ठंड का सामना करने में मदद करें गिरावट के लॉन पर, पोटेशियम युक्त उर्वरक, जैसे केल्पा को लागू करें। यह लॉन मजबूत मौसमों के लिए मजबूत और स्वस्थ रखने में मदद करेगा।
  • चित्रा 10 से लॉन से व्हाइट ग्रब को हटाने
    10
    वाणिज्यिक रसायनों का उपयोग करें किसी बगीचे की दुकान से पूछें और कौन से उत्पाद उपलब्ध हैं, इसके बारे में सलाह मांगें। बहरहाल, यह अनुशंसित नहीं है, के बाद से रसायनों के उपयोग के बाहरी इलाके में और अपने परिवार, बच्चों और पालतू जानवरों में प्राणियों लॉन रहने वाले पर बड़ा प्रभाव का कारण बनता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप आलू और गाजर बढ़ते हैं, तो कॉरस से सावधान रहें, क्योंकि वे उन पर फ़ीड करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कर्क रोगों और काग प्रकार के ज्ञान
    • कॉरस से लड़ने के लिए उपयुक्त लेख में सूचीबद्ध आइटम
    • एक स्वस्थ लॉन के लिए उर्वरक और गोबर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com