IhsAdke.com

कैसे एक Termites Infestation पहचान करने के लिए

दीमक पीड़ित इमारतों और फर्नीचर को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं बाह्य लक्षण दिखाई देने से पहले इन उपक्रमों में से अधिकांश पहले से ही एक उन्नत चरण में हैं, लेकिन अपने आप को दीमक पीड़ा के लक्षणों से परिचित कराने से आपको समस्या की पहचान करने और तत्काल उपचार प्राप्त करने में सहायता मिल सकती है।

चरणों

चित्रा शीर्षक से पहचानें एक दीमटाइट इन्फेक्शन चरण 1
1
एक इमारत के अंदर पंखों के साथ बहुत से दीमक के लिए देखें क्योंकि यह एक दीमक उपद्रव दर्शाता है।
  • चित्रित नाम से एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 2 को पहचानें
    2
    एक प्रकाश बल्ब में पंखों के साथ दीमक या शराब के साथ एक छोटी बोतल डालें। यदि आपके पास इन सामग्रियों को उपलब्ध नहीं है, तो दीमक को एक छोटे मोहरबंद प्लास्टिक बैग में रखें। नमूने को एक विनाशकारी या कुछ विश्वविद्यालय या सरकार का एक एक्सटेंशन ऑफिस ले लें, जो पहचान सकते हैं कि यह एक दीमक है या नहीं।
  • चित्रित नाम से एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 3 को पहचानें
    3
    छोटे के लिए खोजें पृथ्वी पाइप नींव में और दीवारों के बाहर डूबे हुए भूमिगत दीमक मिट्टी के ट्यूबों का निर्माण एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए करते हैं क्योंकि वे अपनी कालोनियों से अपने भोजन स्रोतों तक यात्रा करते हैं। वे खंभे और फर्श बीम का समर्थन करने पर भी पा सकते हैं। ये मादक ट्यूबों भूरे रंग के होते हैं और आमतौर पर एक पेंसिल या पेन का व्यास होता है, हालांकि कुछ बड़े हो सकते हैं।
  • चित्रित नामक एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 4 को पहचानें
    4
    सभी को पूर्ववत करें पृथ्वी पाइप खोजने के लिए दीमक के लिए देखो आम तौर पर आप दीमक श्रमिक पाएंगे, जो कि छोटे और सफेद पारदर्शी निकायों वाले होते हैं। अगर आपको कोई दीमक नहीं दिखता है, तो उन्होंने उस विशेष ट्यूब को छोड़ दिया हो, इसलिए निष्कर्ष निकालना न हो कि आपके घर में अभी तक कोई दुर्व्यवहार नहीं है
  • चित्रित शीर्षक से एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 5 को पहचानें
    5
    लकड़ी को किसी भी नुकसान का ध्यान रखें। सुरंग की एक परत के रूप में सतह परत या भूलभुलैया की दरारें सूखी लकड़ी का दीमक उपद्रव का संकेत कर सकती हैं। अंडरग्राउंड दीमक फाइबर के साथ लकड़ी खोदते हैं और आप सूखी मिट्टी या गंदगी घर के भीतर मिलेंगे।
  • पिक्चर नामक एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 6 को पहचानें
    6
    धँसा या लहराती दीवार के कवरिंग की जांच करें। कभी-कभी दीवारों के नीचे स्थित दीमक की खुदाई की वजह से हो सकता है तराश हो सकता है।



  • चित्रित नाम से एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 7 को पहचानें
    7
    Drywall या प्लास्टर दीवारों में छोटे छेद के लिए देखो दीमक उपद्रव के कारण छेद किनारों के आसपास गंदगी होगा।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें एक दीमेटी infestation चरण 8
    8
    उन सभी क्षेत्रों का निरीक्षण करें जिन पर पानी का नुकसान हो। दीमक क्षति उपस्थिति में समान हो सकती है, जिसमें झोंके फर्श या छत, और विकृत खिड़की के फ़्रेम और पैरापेट शामिल हैं। दीमक पीड़ितों को एक गंध की गंध से भी देखा जा सकता है
  • चित्रा शीर्षक से पहचानें एक दीमटाइट इन्फेक्शन चरण 9
    9
    Fecal छर्रों के लिए देखो। सूखी लकड़ी दीमक, जो आमतौर पर दीवारों या फर्नीचर के अंदर रहते हैं, लकड़ी के भीतर कॉलोनियों का निर्माण करते हैं। वे अपने कचरे को मजबूर करने के लिए छेद बनाते हैं और छेदों के पास फैल छर्रों के ढेर छोड़ देते हैं। फर्नीचर या दीवारों में छोटे छेदों की तलाश करें - आम तौर पर वे फीका और अंदर से बंद हो जाएंगे। जब आप उन्हें ढूंढते हैं, तो देखें कि उनके पास फसल छर्रों के छोटे बवासीर हैं। शुष्क लकड़ी दीमक के अवशेष सामान्यतः सूखे, नरम और धूल भरे होते हैं, और ये कई अलग-अलग रंग प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 10 पहचानें
    10
    फसल छर्रों को स्वीप करें और उनमें से निपटान करें। साइट को दैनिक देखने के लिए देखें कि क्या और अधिक दिखाई देगा या नहीं। यदि नहीं, दीमक मर गए हैं या एक नई कॉलोनी में चले गए हैं
  • पिक्चर नामित एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 11 को पहचानें
    11
    लकड़ी के फर्नीचर को टैप करें, यह देखने के लिए कि क्या छोटे छिद्रों से फसल छर्रियां आती हैं। यदि आप फर्नीचर, दृढ़ लकड़ी फर्श या दीवारों पर छोटे छेद या भूलभुलैया आकार के सुरंगों को देखते हैं, तो यह देखने के लिए दृढ़ता से टैप करें कि छेद से कोई अवशेष गिर जाता है या नहीं। फर्नीचर के कई प्राचीन टुकड़े के छेद या सुरंग हो सकते हैं और वर्तमान में प्रभावित नहीं हैं, लेकिन विद्रोही छर्रों वर्तमान उपद्रव का संकेत हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रमुख उपद्रवों की विशिष्ट अवधि में वसंत और गिरावट या उन क्षेत्रों में पहली बार बारिश होती है, जिनमें विशिष्ट सूखे मौसम होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप एक दीमक infestation संदेह है एक पेशेवर exterminator से संपर्क करें अधिकांश घर किट इन कीड़ों के उपद्रव को खत्म नहीं करेंगे, और अधिकांश लोगों को यह नहीं पता होगा कि वे कहाँ देखेंगे, पीड़ित क्षेत्रों तक पहुंच नहीं पाएंगे और दीमक को मारने के लिए आवश्यक उपचार भी नहीं होंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • Ampoule या छोटी बोतल
    • शराब
    • प्लास्टिक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com