IhsAdke.com

कैसे Termites से अपने घर की रक्षा के लिए

दीमक कालोनियों में रहते हैं और लकड़ी में सेलूलोज मौजूद होते हैं। हालांकि वे प्रकृति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, ये कीड़े आपके घर की संरचना को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आपको वित्तीय नुकसान ला सकते हैं। इसलिए, यदि दीमक आपके निवास में प्रवेश करते हैं, तो आपको उन्हें जल्द से जल्द समाप्त करना चाहिए। दीमकों से निपटने के लिए प्रभावी तरीके तीन चरणों में शामिल हैं: पहचान, उन्मूलन और रोकथाम।

चरणों

चित्र शीर्षक से टिमिट्स चरण 1 से अपने घर को सुरक्षित रखें
1
अपने घर में दीमक आक्रमण की पहचान करें सबसे आम infestations भूमिगत दीमियों द्वारा किया जाता है - हालांकि, सूखी लकड़ी दीमक और गीला (या सड़े) लकड़ी भी एक infestation के लिए जिम्मेदार हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से टिमिट्स चरण 2 से अपने घर को सुरक्षित रखें
    2



    सभी दीमक को हटा दें यह तीन अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है: बाधाओं का इस्तेमाल करना, एक पेशेवर की भलाई करना या उसे भर्ती करना
    • अवरोध बनाने की विधि अपेक्षाकृत सस्ते है एक उत्पाद को लागू करना जो दीमक ब्लॉक बनाता है, वह बहुत प्रभावी हो सकता है, भले ही वह कीड़े को तुरंत नहीं मार डालें। इसके बजाय, दीमक कीटनाशक द्वारा संरक्षित क्षेत्र में प्रवेश करते हैं, सक्रिय संघटक (फिप्रोनिल) की एक घातक खुराक प्राप्त करते हैं और फिर जब तक वे सभी समाप्त नहीं होते हैं तब तक उन्हें संपर्क करके जहर को अन्य दीमक में स्थानांतरित करते हैं। इस पद्धति में, ऐसा लगता है कि आक्रमणकारियों के खिलाफ अपने घर की रक्षा के लिए एक खाई है।
    • चारा विधि उसी सिद्धांत का अनुसरण करती है सबसे पहले, आपको अपने घर के एक हिस्से में सेल्यूलोजी जाल फैलकर, लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करके साइट पर दीमक को आकर्षित करना चाहिए। दीमक की उपस्थिति का पता लगाने के बाद, एक जहर चारा के साथ जाल में लकड़ी की जगह। दीमक चारा पर भोजन करेंगे और भोजन के साथ कॉलोनी में लौट आएंगे - इसके साथ ही पूरे कॉलोनी का अंत हो जाएगा।
    • एक पेशेवर किराया अगर आपको लगता है कि उपद्रव नियंत्रण से बाहर है पेशेवर चुनने पर, हमेशा अच्छी प्रतिष्ठा वाले कंपनी का चयन करें, जो समस्या को पूरी तरह से हल करने में सक्षम है। उस परिस्थिति में, अकेले सबसे सस्ती कीमत के लिए किसी कंपनी का चयन करना एक अच्छा निर्णय नहीं है जैसा कि कहा जाता है: सस्ते महंगा हो सकता है!
  • चित्र शीर्षक से टिमेट्स चरण 3 से अपने घर को सुरक्षित रखें
    3
    भविष्य के उपद्रवों को रोकना:
    • फर्श के साथ सभी लकड़ी के संपर्क को हटा दें आपके घर के कुछ हिस्सों में नम मलबे के साथ सीधा संपर्क होता है विशेष रूप से दीमक हमले के लिए अतिसंवेदनशील होता है बालकनी जैसे क्षेत्रों की जांच करें या लकड़ी के बीमों की जांच करें दीर्घाओं के लिए ये साइटें आकर्षित करती हैं और भोजन करती हैं
    • लकड़ी के मलबे जैसे कि गिरते पेड़ की शाखाएं, जलाऊ लकड़ी या किसी भी प्रकार की सड़ने वाली लकड़ी से दूर रहें, जो जमीन के संपर्क में है, क्योंकि ये वस्तुओं दीमक को आकर्षित करेंगे और अपने घर में जोखिम लाएंगे।
    • एक विशेष उत्पाद का उपयोग कर लकड़ी पर रोकथामकारी उपचार करें, जैसे कि पेंटेक्स यह उत्पाद दीर्घाओं के खिलाफ दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान करता है।
  • टिमेट से चरण 4 में अपने घर को सुरक्षित रखें
    4
    उपयोग करें permethrin इस पदार्थ को मनुष्यों के लिए एक सुरक्षित कीटनाशक माना जाता है और अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों जैसे यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन और यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी द्वारा अनुमति दी जाती है। पेंट या वार्निश के साथ पेमथ्रिन मिलाकर स्थायी रूप से दीमक हमलों से लकड़ी को रोकता है। इसके अलावा, पेमेथ्रिन रंग में प्रवेश के रूप में, उत्पाद के जोखिम या साँस लेना से लंबी अवधि के नशे का कोई जोखिम नहीं है। पत्थर के फर्श (संगमरमर, ग्रेनाइट) करते समय आप लकड़ी के फर्श या मोर्टार में रखकर गोंद में भी permethrin का उपयोग कर सकते हैं। उपयुक्त खुराक रंग का 0.1% (प्रत्येक लीटर पेंट / वार्निश / मोर्टार के लिए 10 मिलीलीटर केमेमथ्रिन) है। हालांकि, मानव उपयोग के लिए अनुमोदित औषधीय समूह से केवल पेमेथ्रिन का उपयोग करें और पशुओं में इस्तेमाल किए गए ग्रामीण समूह से पेमेर्म्रिन नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com