IhsAdke.com

ग्राउंड पर रोटिंग से लकड़ी के पोस्ट को कैसे रोकें

आपकी बाड़ का पोल खड़ा हो गया है और आप समझ नहीं पा रहे हैं क्यों? ठीक है, ये टिप्स आपको इस समस्या को फिर से होने से रोकने में मदद कर सकता है।

चरणों

ग्राउंड स्टेप 1 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
1
भले ही आप एक बाड़ या मेलबॉक्स के लिए पद का उपयोग कर रहे हैं, याद रखें कि पानी दुश्मन है इसे सड़ने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका सीमेंट नींव बनाना है। (एक छेद बनाओ, पोस्ट करें, सीमेंट डालना, इसे नरम करें, उस पर अपना नाम लिखें, अपने बच्चे को अपने हाथ रखकर, इसे सूखा दें)। यह अंतिम है लकड़ी अब और नहीं सड़ जाएगा
  • ग्राउंड चरण 2 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
    2
    क्षेत्र में आम कीड़ों के खिलाफ लकड़ी का इलाज करें (दीमक, लकड़ी के खाने वाले बीटल, चींटियों आदि))। इसके लिए एक ऐतिहासिक विधि क्रेओसोट का उपयोग है। यह मुख्य रूप से एक जलरोधी एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन यह एक कीट से बचाने वाली क्रीम के समान भी है इसके अलावा, इसके लिए कई अन्य आधुनिक रसायनों का इस्तेमाल किया गया है। यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है, एक कीट नियंत्रण कंपनी से पता लगाएं।
  • 3
    अच्छी लकड़ी का प्रयोग करने से इसकी उपयोगी ज़िंदगी बढ़ने में मदद मिल सकती है, हालांकि यह अंततः सड़ जाएगा अगर यह ठोस आधार पर न हो और नमी का प्रवेश हो। यहां बाड़ में इस्तेमाल होने वाले कुछ अलग प्रकार के लकड़ी हैं।
    • स्प्रूस - अनुपचारित स्पूस बाड़ लगाना और हैंड्रिल आमतौर पर 1.2x2.4 मीटर या 2.4x1.8 मीटर के पूर्व-निर्मित खंडों में उपयोग किया जाता है जो सामग्री भंडार के निर्माण में पाया जा सकता है। वे दबाव के इलाज वाले पदों के बीच स्थापित हैं
      ग्राउंड स्टेप 3 बुलेट 1 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
    • पाइन - भूमिगत दीमक के खिलाफ दबाव में इलाज किया। इस उपचार के अलावा, यह अपने जीवन को लम्बा करने के लिए एक जलरोधी वार्निश के साथ लकड़ी को कोट करने के लिए अच्छा है।


      ग्राउंड चरण 3 बुलेट 2 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
    • सरू - कोई रासायनिक पदार्थ नहीं - द रेड साइप्रस एक प्राकृतिक सुगंधित लकड़ी है जो कि फ्लोरिडा मर्सेज़ में संयुक्त राज्य अमेरिका में बढ़ता है। रंग, घनत्व, कठोरता और समुद्री मील की सापेक्ष अभाव के लिए यह ज्ञात है, यह लकड़ी श्रेष्ठ है।
      ग्राउंड स्टेप 3 बुललेट 3 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
    • देवदार या रेडवुड - इसकी लंबी उम्र के कारण यह सबसे अच्छी बाड़ की लकड़ी है। हालांकि, इसकी उच्च मांग के कारण, यह अधिक महंगा है।
      ग्राउंड चरण 3 बुलेट 4 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
    • जंगलों का सबसे अच्छा और सबसे खूबसूरत पेड़ों से आता है, जो नरम जंगल हैं जो रेजिन युक्त होते हैं जो मोटे, दीमक और अन्य कीड़े को स्वाभाविक रूप से पीछे हटते हैं। सबसे अच्छा ज्ञात उदाहरण लाल सेक्वोइया है - इसके ट्रंक का मूल उपचार के बिना 25 वर्षों या उससे अधिक समय तक रहता है।
      ग्राउंड चरण 3 बुलेट 5 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
  • ग्राउंड चरण 4 में घूमने से एक लकड़ी के पोस्ट को सुरक्षित रखें
    4
    यदि आप सीमेंट का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप कीटनाशकों का उपयोग नहीं कर सकते हैं और एक लकड़ी नहीं पा सकते जो आपको काम करने के बारे में आत्मविश्वास महसूस करता है, धातु के खंभे का उपयोग करने पर विचार करें। धातु बाड़ में उपयोग के लिए एक अधिक टिकाऊ सामग्री है यद्यपि आपको इसे कुछ विरोधी-रुत उत्पाद के साथ पेंट करना पड़ता है, इसके स्थान पर संभवतः कभी भी आवश्यक नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • जब आप छेद करते हैं, तो एक अच्छी गहराई कम से कम एक चौथाई ध्रुव के आकार का है, इसलिए यह उस पर टिप नहीं करता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com