IhsAdke.com

कैसे दीमक से मुक्त हो जाओ

सभी कई कीड़ों, मूषक, और अन्य जानवरों और कीट कि परेशान और दुनिया भर में homeowners में परेशानी का कारण के अलावा, कोई भी दीमक से भी ज्यादा खतरनाक है। दीमक केवल उन्हीं ही होते हैं जो अकेले ही कुछ ही वर्षों में इसकी नींव तक पूरे घर को नष्ट कर सकते हैं। शुरूआत में, दीमक विनाश होने के बावजूद पहले पांच साल तक उपद्रव नहीं हो सकता। जब आप महसूस करते हैं कि, हालांकि, यह बहुत देर हो सकती है शायद, अपने घर के सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण निवेश आप कभी तो did- यह बिल्कुल दीमक से बचाने के लिए उचित कदम उठाने के लिए आवश्यक है, और यह उन लोगों से तुरंत खाली करने के लिए, यदि अपनी संपत्ति इन विपत्तियों ने हमला कर दिया गया है ।

चरणों

विधि 1
एक infestation का पता लगाने

चित्र शीर्षक दीमियों से छुटकारा पाने के चरण 3
1
चेतावनी संकेतों के लिए देखें आप ऐसी कुछ नहीं देख सकते हैं जो सीधे दीमक उपद्रव को साबित करती है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे अनदेखा करना चाहिए। फर्श जो फंस रहे हैं, इसकी नींव में लकड़ी और खोखले हिस्सों में छेद दीमक के लगभग निश्चित लक्षण हैं। आपको अपना दीमक भी मिल सकता है
  • एक पेचकश और फ्लशलाइट को अपने साथ बेसमेंट में लें और खोखले स्थान की जांच करने के लिए लकड़ी को टैप करके फाउंडेशन में दरारें और छेद देखें। अपनी शक्ति के लिए लकड़ी के खिलाफ पेचकश दबाएं यदि लकड़ी की पैदावार और आसानी से टूट जाती है, दीमक आपके घर पर हमला कर सकते हैं।
  • लकड़ी की इस तरह की जांच करते समय, दीमक बूंदों को देखने के लिए सुनिश्चित करें। उनके पास गेंदों का आकार है, लकड़ी या गहरे भूरे रंग के रंग के साथ। कमजोर लकड़ी के पास इन अपशिष्टों की मौजूदगी एक उपद्रव का संकेत दे सकती है।
  • आप अपने property- एक भूमिगत दीमक संक्रमण IRPA सुरंगों और ट्यूबों के एक प्रणाली lama- एक सूखी लकड़ी दीमक संक्रमण लकड़ी में एक घोंसला खोजने के लिए पता लगाने योग्य हो जाएगा है निर्माण में एक दीमक घोंसला पा सकते हैं।
  • 2
    घर पर हमला करने वाले दीमक के प्रकार को निर्धारित करें। ऐसे दो सामान्य प्रकार के दीमक हैं जो आपके घर से छेड़छाड़ कर सकते हैं: भूमिगत और सूखी जलाऊ लकड़ी पूर्व दोनों अपने घर के आसपास और अपने घर की लकड़ी में पाए जाते हैं, जबकि सूखी लकड़ी केवल लकड़ी (जमीन नहीं) में पाई जाती है। भूमिगत दीमक ज्यादातर तटीय क्षेत्रों में पाए जाते हैं। लकड़ी के दीमक लगभग कहीं भी पाए जाते हैं।
    • अंडरग्राउंड दीमक लकड़ी और खाद के ढेर में अपने घर के आसपास पाया जा सकता है, नींव की लकड़ी के अलावा।
    • अंडरग्राउंड दीमक आमतौर पर सूखी जूतों के मुकाबले एक घर को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, और प्रत्येक को इलाज के एक अलग तरीके की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    अपने खुद के स्वामित्व दीमक समाप्त

    1. 1
      कुछ कार्डबोर्ड जाल रखें कुछ फ्लैट कार्डबोर्ड स्ट्रिप्स का उपयोग करें, उन्हें सोखें और उस क्षेत्र में एक ढेर बनाएं जहां दीमक छिपा हो। जैसे वे सेल्यूलोज (पेपरबोर्ड) पर फ़ीड करते हैं, पट्टियाँ एक उत्कृष्ट जाल बन जाती हैं। जब दफ़्ती दीमक से पीड़ित होती है, इसे एक सुरक्षित क्षेत्र में हटा दें और उसे जला दें। यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को कई बार दोहराएं।
      • ध्यान: इस प्रकार की जाल आपके सभी समस्याओं का समाधान नहीं करेगा। यह एक ही समय में कई सौ दीमियों को समाप्त करने का एक त्वरित समाधान है। अधिक प्रभावी समाधान प्राप्त करने के लिए इस पद्धति को दूसरों के साथ जोड़ें।
    2. 2
      लाभकारी नेमाटोड्स का उपयोग करने की कोशिश करें लाभकारी नेमाटोड गैर खंडित किया कीड़े की छोटी प्रजातियों, जो बगीचे कीटों के प्राकृतिक परजीवी, नेमाटोड ऐसी दीमक के लार्वा के रूप में मेजबान की तलाश में cupins.Estes, जिनमें शामिल हैं कर रहे हैं, और उन में बिल, 48 घंटे के भीतर मौत के लिए आम तौर पर प्रमुख। वे एक जगह के रूप में मेजबान के खोल को अंडे का उपयोग करते हैं।
      • आप बागवानी दुकान या ऑनलाइन पर नेमाटोड खरीद सकते हैं। वर्तमान में बिक्री के लिए लगभग पांच प्रकार के उत्पाद हैं।
      • 15 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के मिट्टी के तापमान में उपयोग के लिए, नीमेटोड का इस्तेमाल तुरंत खरीद के बाद किया जाना चाहिए। यदि आप उन्हें तुरंत उपयोग नहीं करते हैं, तो उन्हें फ्रीजर में रखें उन्हें सुबह जल्दी सुबह, या सूर्यास्त के बाद देर से दोपहर के समय का पौधा - यूवी प्रकाश उन्हें नुकसान पहुंचाएगा।
    3. 3
      सूर्य के प्रकाश में लकड़ी का पर्दाफाश करें यदि दीमक-पीड़ित वस्तु आपके घर नहीं है, लेकिन एक वस्तु या एक फर्नीचर का टुकड़ा जिसे आपके घर से हटाया जा सकता है, तो इसे सूर्य के प्रकाश में दिखाएं। दीमक अंधेरे में रहते हैं, इसलिए सूरज की रोशनी और गर्मी उन्हें मार देगी। एक सनी दिन पर, अपने फर्नीचर को जब तक आप कर सकते हैं, के लिए बाहर रखें - अधिमानतः 2 से 3 दिन।
      • इस विधि कार्डबोर्ड जाल के साथ अच्छी तरह से काम करता है / दीमक को पकड़ने / पकड़ने के लिए।
    4. 4
      दीमक रुकें यदि आप बरसात के स्थान पर हैं और अपने फर्नीचर को सूरज की रोशनी में प्रदर्शित नहीं कर सकते, तो एक विकल्प फर्नीचर को "फ्रीज" करने और दीमक को मारना है। 2-3 दिनों के लिए एक बड़ी फ्रीजर में लकड़ी के सामान (या उसके हिस्से) रखें हालांकि यह बड़े फर्नीचर के साथ ऐसा करना मुश्किल हो सकता है, अगर यह एक व्यवहार्य संभावना है, तो इस विधि को दीमक को मारना चाहिए।

    विधि 3
    व्यावसायिक सहायता मांगना

    1. 1
      बोरिक एसिड का उपयोग करें बवासीर एसिड दीमक का सामना करने के लिए सबसे आम और प्रभावी तरीके से एक है। वास्तव में, यह कई कीटनाशकों में इस्तेमाल किया जाने वाला मुख्य कीटनाशक है जो कीड़ों को मारने के लिए और दुकानों में खरीदा जा सकता है। बोरिक एसिड दीर्घा की तंत्रिका तंत्र पर हमला करता है, जिससे इसकी निर्जलीकरण
      • बोरिक एसिड के साथ दीमक को मारने का सबसे अच्छा तरीका बैट जाल का उपयोग करना है
        • बोरिक एसिड के साथ समान रूप से लकड़ी (या किसी भी अन्य सेल्यूलोज-आधारित सामग्री) का एक टुकड़ा स्प्रे करें
        • अपने घर के पास बगीचे में जाल या एक खुली उपद्रव स्थल पर रखें।
        • जाल को नियमित रूप से जांचें और आवश्यक रूप से बोरिक एसिड के साथ फिर से भरें। जल्द ही आपको आस-पास दीमक शवों को देखना चाहिए।
    2. टिमिट्स चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
      2



      दीमक नियंत्रण के लिए उत्पाद खरीदें और उपयोग करें। उपकरण भंडार में आसानी से उपलब्ध है, दीमक नियंत्रण उत्पादों का उपयोग करना पहला कदम है जिसे आपको इन हानिकारक कीटों से छुटकारा पाने की जरूरत है। आप उपयोग करने के लिए दीमक नियंत्रण विधियों का उपयोग कर सकते हैं, फँसाना चाहे का उपयोग कर सकते हैं, या उन्हें नष्ट करने के लिए एक तरल उत्पाद। पीड़ित इलाकों के पास चारा लगाएं और एक ही इलाके में जहर स्प्रे करें।
    3. 3
      अपने घर को माइक्रोवेव में बदल दें जैसे ही गर्मी को दीमक को मारता है, आप अपने घर को गर्म कर सकते हैं और उन्हें विनाश करने के लिए बहुत गर्म छोड़ सकते हैं। हालांकि, यह विधि एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए, चूंकि किसी भी व्यक्ति को खरीदने और उपयोग करने के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध नहीं हैं। अपने घर के पास एक डिस्तेिटिज़र बुलाएं और पूछें कि क्या उनके पास यह तरीका है।
    4. 4
      एक पेशेवर किराया यदि आप तय करते हैं कि उपद्रव बहुत गंभीर है, या आप समस्या को सुलझाने का प्रयास करते समय गलती करने के जोखिम को नहीं लेना चाहते हैं, तो पेशेवर निदान सेवा को कॉल करें। ऐसा करते समय, सुनिश्चित करें कि आप निम्न करें:
      • प्रतियोगी कंपनियों के कम से कम 3 अलग-अलग बजट प्राप्त करें
      • इससे पहले कि आप इसे किराए पर लेने का निर्णय लें, कंपनी के सेवा रिकॉर्ड को देखें।
      • दो साल के लिए पूर्ण दीमक विलुप्त होने पर जोर देकर कंपनी द्वारा लिखित अनुबंध प्राप्त करें। इसके लिए कंपनी को समय-समय पर आपके घर पर लौटना पड़ सकता है और नए infestations के लिए जाँच कर सकते हैं - यदि वे मौजूद हैं, तो उन्हें उनको निपटाना चाहिए - बिना किसी अतिरिक्त लागत के लिए

    विधि 4
    फ्यूचर अपेशनों से बचना

    दीमेटिट्स स्टेप 2 के रिसीड का शीर्षक टाइप करें
    1
    अपने घर या अपार्टमेंट को सूखा रखें दीमक प्राकृतिक रूप से आर्द्र वातावरण में आकर्षित होते हैं क्योंकि उन्हें जीवित रहने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। तो घर की नमी से अवगत रहें, फ़र्नीचर और वस्तुओं को सूखा छोड़ दें, या इन कीटों पर हमला होगा।
    • सुनिश्चित करें कि सभी लीक और जगहें, जो आपके घर के अंदर और बाहर खड़े पानी जमा कर सकती हैं, संरक्षित और सूखी हैं यदि संभव हो तो अवांछित पानी से छुटकारा पाएं
    • गीले और गंदे गटर भी दीमक प्रसार के लिए आदर्श हैं। इसके अलावा, कीटों से बचने के लिए मलबे से साफ़ अपने गटर को रखें।
  • 2
    कीट से बचाने वाली क्रीम का उपयोग करें 0.1% जोड़े स्याही लकड़ी चमकाने या वॉलपेपर गोंद को पर्मेथ्रिन जबकि निर्माण या घर दीमक स्थायी रूप से दूर होगा repainting है (लगभग 1 प्रति गैलन के लिए चम्मच)। पेमेर्म्रिन को सीमेंट में जोड़ा जा सकता है जिसे आप फर्श, या गोंद को फ़र्श करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जब फ़र्श फ़र्श करते हैं। जैसा कि मानव रोग के लिए एक सुरक्षित, अनुमोदित कीटनाशक है, नशा का कोई खतरा नहीं है।
  • टिमिट्स चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने घर से लकड़ी मत छोड़ो। जाहिर है, दीमक बहुत लकड़ी पर फ़ीड करते हैं - तो लकड़ी, लकड़ी और अन्य प्रकार के चड्डी और अपने घर के पास ढीली शाखाएं छोड़ने से बचें। यदि आप अपनी संपत्ति पर बड़ी मात्रा में लकड़ी छोड़ देते हैं, तो आप दीमक को दावत के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। यदि आपके घर के पास लकड़ी छोड़ने के लिए आवश्यक है, तो इसे पूरी तरह से सूखने के लिए कवर करें - यह दीमक के आकर्षण को कम से कम कर देगा यदि लकड़ी की जरुरत है, तो इसके ऊपर के चरणों का उपयोग करके मेमर्थ्रिन के साथ इलाज करें।
  • टिमेट्स से छुटकारा पाने के चरण में टाइप 5 चित्र
    4
    अपने घर में दरारें और खुलने का बंद करें। सीधे शब्दों में सील और मुहर खिड़कियां, दरवाजे और अपने घर के आसपास दरारों में, आप पहली और सबसे महत्वपूर्ण कदम उठाने की जाएगी सुनिश्चित करें कि दीमक आक्रमण और अपने घर पर हमला न हो जाए। पाइप और बिजली के तारों के आसपास के उद्घाटन कि अपने घर (और इससे बाहर) के लिए जाने के लिए अन्य तरीकों कि दीमक अपने घर तक पहुंचने के लिए उपयोग करते हैं।
    • आपको अपने दरवाजे, खिड़कियां और पोर्च पर स्क्रीन लगाए जाने की आवश्यकता होगी यदि आपको संदेह है
  • युक्तियाँ

    • दीमक के कारण होने वाली क्षति घर को बर्बाद कर सकती है, इसलिए यदि आप अपने घर में कीड़े मारने की अपनी क्षमता के बारे में पूरी तरह से यकीन नहीं कर रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके एक पेशेवर सेवा कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com