IhsAdke.com

अपने घर में निरीक्षण कैसे करें

जब तक आप उस पर एक निरीक्षण पूरा नहीं कर लें, तब तक घर खरीदना न करें, क्योंकि यह आपको बहुत पैसा बचा सकता है। सभी निवेशों की तरह, घर खरीदने से जोखिम भरा हो सकता है। इस जोखिम को कम किया जा सकता है या यहां तक ​​कि पूरी तरह से, सफाया समय संरचना का एक पूरा निरीक्षण और उसी तरह से अपनी उपयोगी प्रणाली आप बाजार एक कंपनी की वित्तीय स्थिति, उत्पाद लाइन और विश्लेषण होगा निवेश करने से पहले करने की जरूरत ले रही। यदि आप खुद को निरीक्षण नहीं करना चाहते हैं या आपके लिए यह करने के लिए एक पेशेवर किराया नहीं चाहते हैं, तो आप बहुत सारी महंगी मरम्मत कर सकते हैं

इसे खरीदने से पहले घर का निरीक्षण करने से पहले आपको पता चल जाएगा कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। अपने दम पर कुछ मरम्मत करने में समस्या नहीं हो सकती है, हालाँकि, आपको संपत्ति की बिल्कुल स्थिति जानने की आवश्यकता है। आपके लिए एक निरीक्षण करने के लिए, एक चेकलिस्ट बनाएं जिसमें कम से कम उन क्षेत्रों को शामिल किया जाए जो हम पेश करेंगे।

चरणों

एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 1 का प्रदर्शन करें
1
हीटिंग सिस्टम उपकरण की जांच करें मुख्य रूप से बॉयलर सिस्टम देखें
  • पिक्चर ए हाउस ऑफ़ इंस्पेक्शन स्टेप 2
    2
    पानी की व्यवस्था की जांच करें यह एक बहुत अच्छा है, अगर यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 3 का प्रदर्शन करें शीर्षक
    3
    सीवर सिस्टम की जांच करें आपको यह जानना होगा कि यह कितने साल किया गया था, आखिरी बार पंप किया गया था, सतह के रिसाव के कोई लक्षण आदि।
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 4 का प्रदर्शन करें शीर्षक
    4
    तारों की जांच करें इसमें सर्किट ब्रेकर पैनल की जांच भी शामिल है।
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 5 का प्रदर्शन करें
    5
    छत और फर्श संरचना की जांच करें किसी भी क्षति, दीमक या अन्य कीट प्रदूषण की जांच करें। नमी और सड़ांध के लिए भी जांचें। पेंट और गटर सहित कवर सामग्री की स्थिति देखें।
  • पिक्चर ए ए हाउस एण्ड इंस्पेक्शन चरण 6
    6
    डेक और बालकनियों की जांच करें संरचनात्मक अखंडता, सड़ांध, दीमक क्षति आदि की जांच करना। यह भी सत्यापित करें कि इन संरचनाओं के लिए नियोजन अनुमतियां प्राप्त की गई हैं
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 7 का प्रदर्शन करें
    7
    प्रवेश द्वार की स्थिति की जांच करें क्या यह अच्छा या बिगड़ती है? क्या अच्छी स्थिति में फुटपाथ हैं? क्या भूमिगत पाइप लीक हो रहे हैं?



  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 8 का प्रदर्शन करें शीर्षक
    8
    कदम और बालकनियों की जांच करें नुकसान की जांच, ढहते हुए ढांचे, या कंक्रीट की गिरावट।
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 9 प्रदर्शन करने वाला शीर्षक चित्र
    9
    खिड़की sills चेक करें क्या वे सड़ रहे हैं या वहाँ दीमक उपद्रव है?
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 10 प्रदर्शित करें शीर्षक
    10
    रसोई, बाथरूम अलमारियाँ और काउंटरटेप्स की स्थिति की जांच करें। चिप्स, खो doorknobs, अटक दरवाजे (मुक्केबाजी फिसलने दरवाजा जाँच), दरवाजे या लापता दराज, अंतरिक्ष की समस्याओं अलमारियाँ अंदर के लिए देखो (उदाहरण के लिए, गर्म पानी प्रणालियों और डिशवाशर पर कब्जा करता है, तो अंतरिक्ष, तुम नहीं फ़ायदेमंद साबित होगा दोनों क्षेत्र)
  • पिक्चर ए ए हाउस एण्ड इंस्पेक्शन स्टेप 11
    11
    खिड़कियां और दरवाजों की जांच करें अपनी सामान्य स्थिति को देखें और सूखी सड़ांध की जांच करें।
  • चित्र प्रदर्शन एक हाउस निरीक्षण चरण 12
    12
    अगर दोष का पता चला है, तो आपको जरूरी नहीं कि घर को अस्वीकार करना पड़े।
    • खरीद करने की पेशकश में एक आकस्मिकता खंड शामिल हो सकता है जो यह निर्धारित करता है कि बिक्री को अंतिम रूप देने से पहले क्या सही किया जाना चाहिए।
    • एक अन्य विकल्प, समस्याओं को ठीक करने की लागत के आधार पर कम खरीद मूल्य की पेशकश करना है। अपनी मरम्मत करने के लिए कम कीमत की पेशकश करने से पहले, सभी आवश्यक मरम्मत के लिए उद्धरण प्राप्त करें और मरम्मत की लागत को जोड़कर कम पेशकश करें।
  • एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 13 का प्रदर्शन करें शीर्षक
    13
    इस बारे में सोचें कि निरीक्षण कब करना है आम बात यह है कि प्रस्ताव से पहले यह करना है और खरीद अनुबंध पर हस्ताक्षर करना है। हालांकि, निरीक्षण के बाद एक प्रस्ताव सशर्त होने के बाद गृह निरीक्षण पूरा किया जा सकता है।
    • अगर हमेशा महत्वपूर्ण दोषों का पता लगाया जाता है तो प्रस्ताव को रद्द करने या खरीद समझौते की पुन: बातचीत करने का अधिकार सुरक्षित रखें।
  • पिक्चर ए ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 14
    14
    यदि आप एक पेशेवर निरीक्षक को किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो वहां रहें जब निरीक्षण किया जाता है। उसका पालन करें और सवाल पूछें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस क्षेत्र की जांच की जा रही है, क्यों, और प्रत्येक की स्थिति एक पेशेवर किराया अगर आपको लगता है कि आप एक विस्तृत निरीक्षण खुद करने में सक्षम नहीं होंगे उन्हें एक विवरण प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जो एक खरीदार को पता ही न हो।
  • युक्तियाँ

    • कभी कभी यह बेहतर है क्योंकि वह गुणवत्ता के बारे में थोड़ी चिंता के साथ यथासंभव कम खर्च में एक बड़ी दिलचस्पी है, प्रतिस्थापित करने की बजाय विक्रेता के आरोप में इसे छोड़ने से मरम्मत किए जाने के लिए और उपकरणों सहित शर्तों की खरीद के लिए बातचीत करने की कोशिश करने के काम किया जा रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com